IhsAdke.com

कैसे शारीरिक पॉप नृत्य करने के लिए

कैलिफोर्निया में `60 और 70 के दशक में सड़क नृत्य से विकसित होकर, 1 99 0 के उत्तरार्ध में एक निजी हस्ताक्षर बन गया, और फिर हिप-हॉप-प्रभावित पॉप संगीत के विस्फोट के साथ सदी की शुरुआत के बाद खिलना, तब से, लोकप्रिय हो गए हैं यदि आप क्लब, सलाखों या यहां तक ​​कि घर में नृत्य करना चाहते हैं, तो "पॉपिंग" सीखना आसान, मजेदार और महान अभ्यास है आज शुरू करने के लिए चरण 1 देखें

चरणों

भाग 1
शस्त्र के साथ रोकना

चित्र शीर्षक बॉडी पॉप चरण 1
1
अपने हाथों में से एक को अपने शरीर के सीधे आगे बढ़ाएं। कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप किस हाथ को चुनते हैं बस इसे ढीली और आराम से रखने के लिए याद रखें यदि आप बहुत तनावपूर्ण हैं, तो आप नृत्य नहीं कर सकेंगे। इस तनाव को जारी करने के रूप में "पॉपिंग" के बारे में सोचो। अपनी कोहनी को बंद न करें, इसे आराम से रखें अपने हाथ को खुले और सीना छोड़ने के लिए मत भूलना, अपनी गर्दन के साथ आराम से ध्यान रखें कि किसी भी प्रकार के नृत्य के लिए आपके शरीर से तनाव जारी करना आवश्यक है, खासकर "पॉपिंग" के लिए।
  • यदि आप सोचते हैं कि इससे आपको थोड़ा आराम करने में मदद मिलेगी तो आप शुरू करने से पहले भी खिंचाव भी कर सकते हैं।
  • कठोर पैर के साथ अभी भी खड़े न हों इसके बजाय, अपने पैरों को कंधे-चौड़ा अलग रखें, या थोड़े अधिक खुले, और अपने घुटनों को थोड़ी सी मुड़ी हुई रखें। यद्यपि "पॉपिंग" को एक मजबूत अलगाव की आवश्यकता होती है, जो आपके शरीर के एक क्षेत्र पर ध्यान केंद्रित करती है, ऊर्जा आपके पैरों से आती है, आपके शरीर के ऊपरी भाग से बाहर निकलती है। आपको अपनी बाहों में ऊर्जा उत्पन्न करने में मदद करने के लिए अपने पैरों में इस वृद्धि की आवश्यकता होगी।
  • बॉडी पॉप चरण 2 शीर्षक वाला चित्र
    2
    उस हाथ की कलाई का सबसे अच्छा तरीका संभव में बाएं। अपना हाथ बढ़ाकर रखें, कल्पना करें कि आपकी उंगलियों से जुड़ी रेखा है और कोई आपको खींच कर खींच रहा है, जब तक कि आपकी कलाई जमीन पर 90 डिग्री के कोण पर नहीं है। अपने हाथ या शरीर के बाकी हिस्सों को आगे न ले जाने और आगे देखकर रखने की कोशिश करें। चलती हुई हाथ को देखने के लिए प्रलोभन का विरोध करें।
    • अपनी बाहों के प्रत्येक आंदोलन के साथ अपने पैरों को थोड़ा मोड़कर अपने घुटनों को थोड़ी-थोड़ी घुटन रखो। आप एक उचित गति सेट करने के लिए इस आवेग का उपयोग कर सकते हैं।
  • चित्र शीर्षक बॉडी पॉप चरण 3
    3
    अपनी कोहनी और हाथ बढ़ाएं अब अपने कोहनी को अपने कंधों के साथ स्तर तक बढ़ाएं और जब तक यह सीधे नहीं हो जाता, तब तक अपना हाथ बढ़ाएं, जमीन के लगभग समानांतर। "पॉपिंग" का विचार हर बार आपके शरीर के एक हिस्से को स्थानांतरित करना है, जबकि बाकी स्थिर रहता है। जब आप अपने हाथ से इस तरह नृत्य करते हैं, तो लहर आपके हाथ से आपके कंधे की ओर जाती है जब आपकी कलाई 90 डिग्री होती है तो आपको अपनी कोहनी को उसी तरह उठाकर हवा में फेंक देना चाहिए, जैसा कि आप अपना हाथ अपनी छाती के बाहर अपनी मूल सीधी स्थिति में वापस लेते हैं।
    • आप सचमुच अपने कंधे से अपनी उंगलियों तक ऊर्जा की गति को गति दे देंगे, और वापस अपने हाथ में।
  • बॉडी पॉप चरण 4 नामक चित्र
    4
    अपना हाथ सीधा करें अब अपनी कोहनी नीचे लाने के लिए जब तक कि आपके हाथ लगभग सीधे और जमीन के समानांतर नहीं है। ऊर्जा की लहर उसके हाथ से निकली, कोहनी के माध्यम से चला गया और कंधे पर आ रहा है तो अपने हाथ वापस मूल स्थिति में लाने के लिए महत्वपूर्ण है।
    • अपने कूल्हों को केंद्रित रखें, आपका सिर और गर्दन अच्छी तरह से फैला है, और आपका टकराव केंद्र पर केंद्रित है जैसा कि आप नृत्य करते हैं।



  • बॉडी पॉप चरण 5 शीर्षक वाला चित्र
    5
    अपने कंधे को ले जाएं कोहनी से हवा में और फिर अपनी मूल स्थिति में संक्रमण के दौरान, शरीर के बाकी हिस्सों को वापस लाने के दौरान आपको कंधे को बढ़ाया जाना चाहिए अपने कंधे को ऊपर उठाने का आंदोलन "पॉप" है जिसे आप करने की कोशिश कर रहे थे। जब आप उस कदम को करते हैं, तो यह अप्रत्याशित होना चाहिए, लगभग एक पलटा या कंपकंपी जैसा
    • आप अपने शरीर के दूसरी तरफ आंदोलन के संक्रमण में सहायता के लिए हल्के ढंग से अपने दूसरे कंधे को स्थानांतरित कर सकते हैं।
  • बॉडी पॉप चरण 6 शीर्षक वाला चित्र
    6
    कार्यों को अपने दूसरे हाथ से पीछे दोहराएं अब, अपने कंधे को घुमाने और अपने हाथ को सीधा करना शुरू करें अपना हाथ और कोहनी उठाएं, अपनी कलाई को झुकाएं और अपने हाथ को उसी स्थिति में लाए जिससे आप अपने दूसरे हाथ से आंदोलन शुरू कर लें। फिर, अपने विस्तारित हाथ से लहर को कंधे पर वापस कर दें, और दूसरे दिशा में "पॉप" को अपने दूसरे कंधे से शुरू करें, और आगे बढ़ें।
    • लहर को उंगलियों से हाथ से और दूसरी तरफ पार जाना चाहिए, ताकि पॉपिंग आपके शरीर के एक तरफ से दूसरे तक पहुंच जाए।
  • भाग 2
    शरीर के अन्य हिस्सों से भिगोना

    1. 1
      "छाती पॉप" करना सीने की पट्टी बनाने के लिए, एक अतिरंजित आसन रखें, अपने पैरों के साथ अपने कंधे की चौड़ाई से प्रत्येक पक्ष पर लगभग 15 इंच और आपके घुटनों को अच्छी तरह से झुकाव हो। अपने पैरों से थोड़ी सी फैलकर, थोड़ी आगे झुकाओ और अपनी पसलियों को कड़ा करो, अपनी छाती को आगे और ऊपर ले जाना, फिर नीचे, अपनी पीठ को थोड़ा ढंकना इस प्रक्रिया के दौरान आपको अपने कंधों का इस्तेमाल नहीं करना चाहिए या न ही कष्ट करना चाहिए, यह एक बहुत ही सामान्य गलती है। इस आंदोलन की दोबारा दोहराएं, पैर में जोर रखें, थोड़ा आगे झुकाओ और छाती को बाहर कर दें।
      • इसे हवा में एक आंदोलन के रूप में सोचो यह एक समान भाव है, जहां सभी आंदोलन छाती में रखा जाता है, जबकि हथियार और कोहनी केवल एक छोटी सी कूद ऊपर की तरफ देते हैं।
      • एक अतिरंजित आंदोलन के लिए, जब आप पॉप रहे हैं तो आप अपने दिल की धड़कन की नकल करने के लिए अपनी छाती पर अपना हाथ रख सकते हैं छाती के बीच में अपने हाथ को रखें और छाती को आगे बढ़ाने के दौरान इसे खोलें, फिर जब आप सामान्य रूप से अपनी छाती के साथ वापस आ जाएं तो फिर फ्लेक्स करें।
      • आप इस तकनीक में और अधिक कदम भी जोड़ सकते हैं। मोड़ो और थोड़ी सी दाहिनी ओर चले जाएं, छाती को बाहर कर दें, फिर अपने बायीं ओर एक परिपत्र गति करें, छाती को फिर से रखकर और दाएं और बायीं तरफ आंदोलनों को बारी बारी से कर दें।
    2. 2
      जाने पर पॉपिंग न करें यह कदम उठाने के लिए और एक ही समय में चलना, बस इस तरह कार्य करें कि आप सड़क पर चल रहे थे, समय की गिनती में अपने पैरों और हथियारों की कगार पर। हर बार जब आप गिनते हैं, तो एक कदम उठाएं, घुटनों को हल्के ढंग से झुका कर और आंदोलन को बढ़ने और अपने पैर नीचे गिरने के साथ, जबकि प्रत्येक छोटे आंदोलन के साथ अपनी बांह के साथ ऐसा करते हुए अपने हाथों को खुले रखना, अपने शरीर के समानांतर को बहुत ही अतिरंजित तरीके से रखें, जैसे कि आप अपने पैरों और घुटनों को आगे बढ़ते समय भी भटकते रहते हैं।
      • आंदोलनों का समन्वय करने में कुछ समय लग सकता है, लेकिन एक बार जब आप गिनती के लिए इस्तेमाल करते हैं, तो आराम बाकी आसान होगा।
    3. 3
      पैरों से पप करना आप अकेले यह आंदोलन कर सकते हैं, या अपने हाथों, छाती या शरीर के अन्य भागों को आगे बढ़ा सकते हैं। पैरों के साथ "पॉपिंग" के लिए, बस क्वैड्रिसप्स को ठोके और आराम से प्रशिक्षित करें। फिर एक पैर को थोड़ी देर में ले जाएँ, चतुष्कोण को ठोके और पैर की मांसपेशियों को आराम दें जब आप इसे मूल स्थिति में वापस डालते हैं। आपको अपना पैर आगे नहीं चलना चाहिए, बस वापस, और मूल स्थिति पर वापस जाना चाहिए। आपको ऐसा करने के लिए बाड़ या झुकना भी नहीं चाहिए।
      • जब आप एक पैर में पॉपिंग में महारत हासिल करते हैं, तो एक ही समय में दोनों के साथ सीखना सीखें। अपने पैरों को आगे नहीं बढ़ाना, लेकिन पैरों के साथ "पॉपिंग" करना करते हुए उन्हें दोनों पक्षों में घूमते हुए।

    सूत्रों और कोटेशन



    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com