IhsAdke.com

भांगड़ा नृत्य कैसे करें

भांगड़ा उत्तरी भारत से एक जीवंत नृत्य है जो यूरोप में पाए जाने वाले लोक नृत्यों की तरह कुछ दिखता है और इसमें प्रकाश के कदम और आंदोलनों की विशेषता है। इस परिचय के बाद, आपको कुछ महत्वपूर्ण कदम मिलेंगे। इस नृत्य का अभ्यास करके और अनुदेशात्मक वीडियो देखकर, आप मूल बातें सीखने में सक्षम होंगे। इसके बाद, भांगड़ा नृत्य करने के लिए एक समूह ढूंढें, क्योंकि यह एक वास्तविक खुशी है।

चरणों

चित्र का शीर्षक नृत्य भांगड़ा चरण 1
1
वायु-अप अभ्यास करके शुरू करें जैसा कि भांगड़ा तेज हो जाता है, आपकी जबरदस्तता में सुधार करने के लिए जंपिंग जैक और जगह में चलने की तरह व्यायाम किया जाता है। एक और कठिन अभ्यास एक कूद फूहड़ है, जहां आप कूदते और बैठते हैं, अपने घुटनों को झुकाते हैं और आपके शरीर को जमीन के करीब।
  • चित्र का शीर्षक नृत्य भांगड़ा चरण 2
    2
    व्यवसायी को धोल (भारतीय ड्रम) की धड़कन जानना चाहिए, क्योंकि ढोल और भांगड़ा पति और पत्नी की तरह हैं जो एक-दूसरे से प्यार करते हैं और अलग नहीं होते।
  • चित्र का शीर्षक नृत्य भांगड़ा चरण 3
    3
    अपने पैरों को काफी हद तक एक साथ और कूल्हों पर हाथ रखो। अपने दाहिने पैर पर खड़े हो जाओ और अपने बाएं पैर को अपने घुटने के साथ बायीं तरफ उठा लें शरीर को बायीं ओर झुकाएं
  • चित्र का शीर्षक नृत्य भांगड़ा चरण 4
    4
    अपने बाएं पैर को मंजिल पर रखें और कमरे के केंद्र का सामना करें। बाएं पैर पर झुकाव के रूप में आप मंजिल से अपना अधिकार उठा और सही करने के लिए अपने शरीर दुबला अपने घुटनों को ऊंचे और ऊंचा उठाने का अभ्यास करते हुए अभी भी संगीत की धड़कन के साथ।
  • चित्र का शीर्षक नृत्य भांगड़ा चरण 5
    5
    धीरे-धीरे बाएं ओर घुमाए हुए चरणों को जारी रखें। फिर से आगे का सामना करना पड़ता है, फिर से फिर से मोड़ने से पहले अपने बाएं और दाएं पैर बढ़ाएं।



  • चित्र का शीर्षक नृत्य भांगड़ा चरण 6
    6
    अपने कोहनी के साथ अपने हथियार बढ़ाकर और हाथ बढ़ाकर स्पिन को पूरक करें अपने दाहिने पैर के साथ आगे बढ़ो और कूदो जैसा कि आप अपना बाएं पैर उठाते हैं और अपने शरीर को बायीं ओर मोड़ सकते हैं। अपने हाथों को उठाने के साथ-साथ अपने हथियार को ऊपर उठाएं और कम करें (क्वीन एलिज़ाबेथ के "अलविदा" के समान)। अपने दाहिने पैर से भी यही करें स्पिन भर में कदम जारी रखें
  • चित्र का शीर्षक नृत्य भांगड़ा चरण 7
    7
    शरीर के झुकाव को बायीं तरफ, केंद्र और दाहिनी ओर बढ़ाते हुए फोकस करें स्पिन स्पष्ट करने के लिए हाथों की गति को बढ़ाएं
  • चित्र का शीर्षक नृत्य भांगड़ा चरण 8
    8
    अपने कूल्हों पर अपने हाथों से चेहरे पर खड़े हो जाओ और अपने पैरों को एक साथ मिलें। बाएं पैर ले लो और जमीन पर एड़ी को शरीर से दूर स्पर्श करें अपना बाएं पैर वापस मूल स्थिति में रखें और मंजिल पर सही एड़ी स्पर्श करें। याद रखें कि आपके शरीर को एड़ी की ओर मुड़ना जो जमीन को छू रहा है।
  • चित्र का शीर्षक नृत्य भांगड़ा चरण 9
    9
    मंजिल पर ऊँची एड़ी को छूने के दौरान सर्कल में बाईं तरफ घुमाएं (चरण 7)। अपने आंदोलनों को अधिक आसानी से प्रवाह देने पर फोकस करें और संगीत की ताल में अपने सिर की तरफ से आगे बढ़ें।
  • चित्र का शीर्षक नृत्य भांगड़ा चरण 10
    10
    आगे बढ़ने की शुरुआत करें क्योंकि आप फर्श पर अपनी ऊँची एड़ी छू रहे हैं। चरणों में हाथों की गति जोड़ें जैसा कि आप आगे बढ़ते हैं और फर्श पर बायीं एड़ी को छूते हैं, निचले हिस्से पर अपने बाएं हाथ के पीछे स्थित रखें और अपने दाहिने हाथ को अपने सिर पर उठाएं और उसे स्थानांतरित करें। जैसा कि आप आगे बढ़ते हैं, फर्श पर अपनी सही एड़ी स्पर्श करें और अपने हाथों की स्थिति को उल्टा करें।
  • चित्र का शीर्षक नृत्य भांगड़ा चरण 11
    11
    अपने पैरों को काफी हद तक एक साथ और कूल्हों पर हाथ रखो। अपने बाएं पैर के साथ आगे और एक तरफ कदम उठाएं। शरीर को दाहिनी ओर वापस लेना, और फिर बाईं तरफ वापस। अपने पैरों को अपने बाएं पैर के आगे समर्थन करके आगे और पीछे चले जाने के दौरान बाईं ओर एक मंडली में मुड़ें अपने बाएं पैर के साथ एक मंडल में अपने शरीर से आगे और दूर की ओर घुमाएं अपने हाथों को आगे बढ़ाएं और हर हाथ के साथ अपने हाथों को ताली बजा लें।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com