IhsAdke.com

घसीटना कैसे करें

"शफल" एक नृत्य कदम है जो मेलबोर्न शफल से उभरा है, ऑस्ट्रेलिया के मेलबोर्न में भूमिगत रेव संगीत दृश्य के दौरान 80 के दशक के उत्तरार्ध में आरवे और नृत्य क्लबों में एक नृत्य किया गया। फेरबदल की मूल बातें त्वरित हील्स और अंगूठे से मिलती हैं जो इलेक्ट्रॉनिक संगीत के साथ सर्वश्रेष्ठ काम करती हैं। हालांकि, 2009 में "पार्टी रॉक गान" के लिए एलएमएफएओ संगीत वीडियो द्वारा लोकप्रिय और अधिक आधुनिक फेरबदल, नाइटक्लब और लोकप्रिय संस्कृति के दृश्य पर छापा गया इस प्रकार का फेरबदल करने के लिए आपको "टी-स्टेप" और "रनिंग मैन" में मास्टर करने की आवश्यकता है और सीखें कि दोनों के बीच संक्रमण कैसे करें यहाँ यह कैसे करना है

चरणों

विधि 1
टी कदम

चित्र शीर्षक शफल (नृत्य मूव) चरण 1
1
पैरों के साथ 30 सेंटीमीटर अलग रहें यह "टी-चरण" के लिए आरंभिक स्थिति है
  • चित्र शीर्षक शफल (नृत्य मूव) चरण 2
    2
    अपने दाहिने पैर को ऊपर उठाएं और घुमाएंगे, स्लाइडिंग करें, अपने बाएं पैर जिससे कि यह अंतराल के भीतर हो। फर्श से 15 इंच ऊपर उठाएं, घुटने ऊपर उठाने और जब आप अपने बछड़े और पैर को अपने शरीर से दूर ले जाते हैं जैसा कि आप अपना दाहिना पैर बढ़ाते हैं, बाईं ओर आवक होना चाहिए ताकि आपकी उंगलियां बाहरी की बजाय आवक हों। यह उसी समय होना चाहिए कि आप अपना दाहिना पैर उठाएं।
  • चित्र शीर्षक शफल (नृत्य मूव) चरण 3
    3
    घूमने के द्वारा अपने दाहिने पैर को घूर्णन करके, एक ही समय में, अपने बाएं पैर को बाहर निकालना फर्श पर अपना दाहिना पैर लौटाएं, इंगित करते हुए, बस इतना है कि आपके अंगूठे या पैर की गेंद (एक एकमात्र जो कुशन जैसा दिखता है) मंजिल को छूता है यह एक त्वरित कदम है, इसलिए आपको जमीन पर अपने पैर को मजबूती से लगाने की आवश्यकता नहीं है। जैसा कि आप फर्श पर अपना दाहिना पैर आराम करते हैं, अपने बाएं पैर को घुमाएं ताकि आपकी उंगलियां बाहर की ओर निकल सकें।
  • चित्र शीर्षक श्फल (नृत्य मूव) चरण 4
    4
    दाईं ओर कम से कम पांच चरणों को दें अपने दाएं और बाएं पैर आंदोलनों के संयोजन का अभ्यास करें सही दिशा में चलते रहें, अपने पैरों की ओर इंगित दिशा में, जबकि आप अपना दाहिना पैर बढ़ाते हैं और अपने बाएं पैर को अंदर से बाहर कर देते हैं। जब आप इस तकनीक को मास्टर करते हैं, तो आपका दाहिना पैर उस समय उठता है जब आपका बाएं पैर घुमाया जाता है, और जब आपका बाएं पैर घुमावदार हो जाता है, तो आपका सही पैर जमीन पर वापस जाना चाहिए।
  • चित्र शीर्षक श्फल (नृत्य मूव) चरण 5
    5
    बाईं ओर जाएं एक बार जब आप दाईं ओर कम से कम पांच कदम उठाते हैं तो आप दिशा बदल सकते हैं। जब आपका सही पैर पिछली बार जमीन पर वापस आता है तो यह "कताई" पैर बन जाएगा अपने बाएं पैर को ऊपर उठाने और घटाना शुरू करते हुए अपने दाहिने पैर को घुमाते हैं, अंदर और बाहर, बाईं ओर
  • चित्र शीर्षक शफल (नृत्य मूव) चरण 6
    6
    दोनों पक्षों के पैरों को वैकल्पिक रूप से जारी रखें आपके द्वारा बाईं ओर दाईं ओर वापस स्विच करने के लिए कम से कम पांच कदम उठाए जाने के बाद और तब तक जारी रखें जब तक आप आंदोलन में महारत हासिल नहीं करते (या जब तक आपको आराम की आवश्यकता नहीं हो)। यद्यपि "टी-चरण" पूरी तरह से पैर की गतिविधियों में शामिल है, आप अपने हाथों को शरीर से थोड़ी दूर छोड़ सकते हैं, अपने घुटने के आंदोलन के बाद, उन्हें करीब और दूर ले जा सकते हैं।
  • विधि 2
    रनिंग मैन

    चित्र शीर्षक शफल (नृत्य मूव) चरण 7
    1
    दाएं के सामने अपने बाएं पैर 30 सेमी खड़े रहें आपके बाएं पैर को फर्श पर लगाया जाना चाहिए, जबकि दाएं को अपनी उंगलियों के साथ स्पर्श करना चाहिए।
  • चित्र शीर्षक श्फल (नृत्य मूव) चरण 8
    2
    अपने दाहिने पैर को उठाएं अपने दाहिने पैर को आगे स्लाइड करें इसे 6 इंच (15 सेंटीमीटर) के बारे में उठाएं, साथ में आपके घुटने में थोड़ा ऊपर आ गया आपके बाएं पैर की स्थिति समान रहनी चाहिए।
  • चित्र शीर्षक श्फल (नृत्य मूव) चरण 9
    3
    अपने बाएं पैर वापस खींचें अपने बाएं पैर को अपनी लंबाई की दूरी के साथ वापस खींचें क्योंकि आपका दाहिना पैर उठाया रहता है
  • चित्र शीर्षक श्फल (नृत्य मूव) चरण 10



    4
    अपने दाहिने पैर को मंजिल पर लौटें अपने बाएं पैर की स्थिति में फर्श पर अपने दाहिने पैर की वापसी करें ताकि वह जमीन को अपनी उंगलियों के साथ छू सके। इससे अगले चरण में अपने बाएं पैर को उठाना आसान हो जाएगा।
  • चित्र शीर्षक श्फल (नृत्य मूव) चरण 11
    5
    अपने बाएं पैर को बढ़ाएं अब अपने पैरों के साथ एक ही आंदोलन को दोहराएं। स्लाइड करें और अपने पैरों को ऊपर उठाएं इसे लगभग 30 सेंटीमीटर लें, अपनी घुटने के ऊपर थोड़ा ऊपर उठाएं आपका सही पैर एक ही स्थिति में रहना चाहिए।
  • चित्र शीर्षक श्फल (नृत्य मूव) चरण 12
    6
    अपने दाहिने पैर को वापस खींचें अपने दाहिने पैर को अपनी लंबाई की दूरी के साथ खींचें क्योंकि आपके बाएं पैर उठाए जाते हैं।
  • चित्र शीर्षक श्फल (नृत्य मूव) चरण 13
    7
    अपने बाएं पैर को फर्श पर लौटें अपने बाएं पैर को अपने दाहिने पैर की स्थिति में रखते हुए फर्श पर लौटें ताकि वह जमीन को अपनी उंगलियों के साथ छू दे। इससे अगले चरण में अपने दाहिने पैर को ऊपर उठाना आसान हो जाएगा।
  • चित्र शीर्षक शफल (नृत्य मूव) चरण 14
    8
    अपने पैरों को बारी बारी से रखें जब तक आप अविश्वसनीय नृत्य कदम "रनिंग मैन" में महारत हासिल नहीं कर लेते, तब तक एक पैर ऊपर चलते रहें।
  • विधि 3
    सब कुछ एक साथ रखो

    चित्र शीर्षक शफल (नृत्य मूव) चरण 15
    1
    "टी-चरण" से "रनिंग मैन" का संक्रमण" फेरबदल को पूरा करने के लिए, आपको "टी-चरण" और "रनिंग मैन" चरणों को जोड़ना होगा। ऐसा करने के लिए, "टी-चरण" का प्रदर्शन करते समय एक तरफ सीधे स्थानांतरित करें और फिर दूसरे पक्ष में जाने के बजाय "रनिंग मैन" पर जाएं। बाईं ओर पांच चरणों का प्रयोग करें, और जब आप अपना बाएं पैर पिछली बार उठाते हैं, तो 90 डिग्री आगे या पीछे की ओर चलते हैं और इस पैर को "रनिंग मैन" के सामने के पैर के रूप में इस्तेमाल करते हैं।
    • "रनिंग मैन" जगह में खड़े हो या सर्कल में चारों ओर चले जाएं, अपने कौशल का प्रदर्शन करें। उसके बाद, जब आप जमीन पर दोनों पैर रख देते हैं, तो उनमें से एक को चुनकर "टी-चरण" में ले जाना और ऐसे कदम फिर से शुरू करें। आप एक कदम से दूसरे स्थान पर जाने के लिए इस चाल का उपयोग कर सकते हैं
  • चित्र शीर्षक शफल (नृत्य मूव) चरण 16
    2
    "रनिंग मैन" से "टी-स्टेप" में संक्रमण "रनिंग मैन" करके, एक ही स्थान के बारे में या सर्कल में घूमने से पहले, फिर अपने शरीर को 90 डिग्री दाएं या बाएं घुमाएं और "टी-चरण" प्रदर्शन करके बाएं से दाएं चलना शुरू करें "। बस "पैरिंग मैन" के दौरान जमीन पर अपने पैर दोनों होने तक इंतजार करें और फिर अपने पैरों में से एक को बढ़ाएं, इसे "टी-स्टेप" के लिए उठाए हुए पैर के रूप में उपयोग कर लें, जैसा कि आप उस पैरों की ओर बढ़ते हैं।
  • चित्र शीर्षक श्फल (नृत्य मूव) चरण 17
    3
    दो आंदोलनों के बीच वैकल्पिक। वास्तव में आप "टी-चरण" और "रनिंग मैन" के बीच किसी भी तरह से स्विच कर सकते हैं। आप "टी-चरण" के एक या दो चरणों को ले सकते हैं, अपने शरीर को घुमा सकते हैं और तुरंत "रनिंग मैन" शुरू कर सकते हैं। आप "रनिंग मैन" के दो या तीन चरणों को ले जा सकते हैं और "टी-स्टेप" पर वापस स्विच कर सकते हैं, केवल कुछ ही कदम उठा सकते हैं और "रनिंग मैन" पर वापस लौट सकते हैं।
    • आप दूसरे की तुलना में एक कदम पर भी ध्यान केंद्रित कर सकते हैं। आप "टी-चरण" पर अधिक ध्यान केंद्रित कर सकते हैं और कभी-कभी "रनिंग मैन" या इसके ठीक विपरीत शुरू कर सकते हैं। आपको दोनों चरणों को समान रूप से नहीं करना है
  • चित्र शीर्षक श्फल (नृत्य मूव) चरण 18
    4
    रोटेशन जोड़ें यदि आप अपने फेरबदल दिनचर्या में कोई वेतन वृद्धि देना चाहते हैं, तो "रनिंग मैन" या "टी-चरण" प्रदर्शन करते समय केवल घुमाएं "रनिंग मैन" के दौरान घूमने के लिए बस हर बार जब आपका पैर जमीन पर लौटता है, तो गोलियां आसानी से चलती रहें। कताई करते समय आप धीरे-धीरे अभ्यास कर सकते हैं, जबकि नियमित रूप से अधिक आरामदायक महसूस करते हैं।
    • "टी-चरण" के दौरान घुमाए जाने के लिए केवल एक चक्र के केंद्र में कताई के पैर की स्थिति रखो, जैसा कि आप ऊपरी पैर को घूमते हुए अपने शरीर को घुमाते हैं
  • चित्र शीर्षक शफल (नृत्य मूव) चरण 1 9
    5
    हाथ की गति जोड़ें यद्यपि पैर की गति घसीटना का सबसे महत्वपूर्ण हिस्सा है, एक बार जब आप उन्हें गुरु बनाते हैं, तो आपको अपने हथियारों पर कुछ ध्यान देना चाहिए। यदि आप ऐसे चरणों का पालन करते हुए उन्हें अपने शरीर के करीब रख देते हैं, तो आप एक रोबोट की तरह दिखेंगे। इसके बजाय, उन्हें अपने शरीर से थोड़ा दूर रखें और उन्हें अपने पैरों के साथ एक प्राकृतिक तरीके से ले जाएं।
    • यदि आप "टी-चरण" कर रहे हैं, तो जब भी आप अपने पैर को मंजिल पर लौटाते हैं और उन्हें उठाने के दौरान इन्हें आवक ले जाते हैं, तो बस अपने हथियार को बाहर निकालें।
    • यदि आप "रनिंग मैन" कर रहे हैं, तो बस अपने हथियार को एक अजीब तरीके से आगे बढ़ाएं जिससे आप एक हिप-हॉप अनुभव के साथ एक धावक की शस्त्र की याद दिलाएं।
  • युक्तियाँ

    • आपको विशेष फेरबदल नृत्य जूते की ज़रूरत नहीं है एक डांस फ्लोर पर सामान्य टेनिस आपके लिए आराम से चलने और स्लाइड करने के लिए पर्याप्त होगा।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com