IhsAdke.com

कैसे आयरिश जिग नृत्य करने के लिए

क्या तुमने कभी आयरिश जिग नृत्य करने के लिए करना चाहता था, तो पता है कि कई विकल्प हैं। हालांकि वे पहली बार में समान लग सकता है, फुटवर्क और आंदोलनों उन दोनों के बीच काफी अलग हैं। केवल बुनियादी चाल माहिर (जो इस लेख का उद्देश्य है) आप हॉप्स करने के लिए तैयार कर रहे हैं और छोड़ देता है * **, साथ ही सेट के रूप में कला में सबसे अच्छा के साथ तालमेल के बाद। यहाँ कैसे है

* हॉप: एक पैर पर छोटी छलांग यह लगातार और तेजी से किया जाता है
** छोड़ें: दो चरणों के बीच के हॉप्स को टॉगल करें

चरणों

विधि 1
आसन

पिक्चर का शीर्षक नृत्य एक आयरिश जिग चरण 1
1
खड़े हो जाओ, कंधों को नीचे और नीचे खड़ी होती है तुम कभी एक आयरिश hunchback नर्तकी नहीं देखेंगे गर्व के साथ अपना सिर रखो।
  • पिक्चर का शीर्षक नृत्य एक आयरिश जिग चरण 2
    2
    अपने पैरों को पार करो उन्हें "चौथा बंद" नामक बैले की स्थिति के समान दिखना चाहिए फिर, अपने सही पैर को इंगित करें तकनीक करते समय, आपको हमेशा इस "बंद स्थिति" पर वापस जाना चाहिए - जब आप एक कदम शुरू करते हैं तो खुली स्थिति पहले ही कर दी जाती है
  • पिक्चर का शीर्षक नृत्य एक आयरिश जिग चरण 3
    3
    अपने हाथों को अपने शरीर के आगे रखें कंधे की स्थिति के कारण उन्हें सामान्य से थोड़ी अधिक पीठ होना चाहिए अपनी मुट्ठी झपकाएं, लेकिन सावधान रहें कि उन्हें निचोड़ न करें - आप तंग नहीं हो सकते।
  • विधि 2
    लाइट जिग

    पिक्चर का शीर्षक नृत्य एक आयरिश जिग चरण 4
    1
    प्रारंभिक स्थिति पर जाएं यह तकनीक 1 में वर्णित समान आसन है। सही पैर की अंगुली को इंगित किया जाना चाहिए, और आपके हाथ शरीर के बगल में स्थित होना चाहिए।
  • पिक्चर का शीर्षक नृत्य एक आयरिश जिग चरण 5
    2
    अनुक्रम हॉप, साइड, हॉप, स्किप, 2-3 बनाएं। अपने अंगूठे की ओर इशारा करते हुए एक हॉप पर अपना सही पैर उठाएं। एक घेरे में के रूप में सही करने के लिए ले जाएँ और आगे, द्वारा एक skip- के साथ डबल-हॉप दूसरे पर दाहिने पैर के निचले हिस्से, और पैर 3. पर वापस लाने के अपने पंजों पर हर समय रखें, दोनों के साथ पैर बाहर
  • पिक्चर का शीर्षक नृत्य एक आयरिश जिग चरण 6
    3
    हॉप करें, छोड़ें, 2-3 अनुक्रम दो बार करें। आपको दक्षिणावर्त दिशा में दिशा-मंडल करनी चाहिए-उस मंडल के करीब आधा भाग तक ले जाना चाहिए। जैसा कि आप आगे बढ़ते हैं, सुनिश्चित करें कि आपके पैर की उंगलियों को आगे बढ़ाया गया है और आपकी एड़ी जमीन को नहीं छूती है।
    • रुकने के दौरान घुटने को बढ़ाएं, और जब आप वापस आ जाएं तो बट की ओर पूरी तरह से लाएंगे। अपने धड़ फर्म रखें जैसा कि आप अपने पैरों को ले जाते हैं आपको 3 पर अपने दाहिने पैर के साथ जमीन को स्पर्श करना चाहिए।
  • पिक्चर का शीर्षक नृत्य एक आयरिश जिग चरण 7
    4
    अनुक्रम हॉप, पक्ष, हॉप, दोबारा दोहराएं, दोबारा दोबारा, अब बाएं पैर के साथ। वह सही पैर पर क्रॉसक्रॉसिंग खत्म करना चाहिए, फिर भी उसके पैर की नोक पर।
  • पिक्चर का शीर्षक नृत्य एक आयरिश जिग चरण 8
    5
    अब, अनुक्रम हॉप करो, वापस हॉप, वापस हॉप, 2-3-4। अपने दाहिने पैर के साथ करो, अपने घुटनों को ऊपर उठाना पहला कदम एक सामान्य हॉप है, लेकिन अन्य दो वापस आ रहे हैं दूसरा हॉप वापस चौथे में छोड़ दिया करने के लिए बाएँ पैर से किया जाता है, जमीन तीसरे में दाहिना पैर करने के लिए अपने वजन 2. स्थानांतरण में छू, और फिर से।
    • जब हॉप्स कर रहे हों, तो घुटने के ऊपर पैर लाओ। उच्च, बेहतर जब रुक जाता है, तो इसे अपने पैर की पीठ के साथ सामने से सामने लाने से पहले स्पर्श करें।
  • चित्र एक आयरिश जिग चरण 9 नृत्य
    6
    सर्कल को बाईं ओर से समाप्त करें जब आप आधे रास्ते तक पहुंचते हैं, तो कदम दोहराएं, लेकिन अब अपने बाएं पैर से शुरू होने पर आगे बढ़ने की ओर संकेत मिलता है। प्रारंभिक स्थिति पर लौटें
    • बस यही है! आप पहले से ही जानते हैं कि लगभग लीड कैसे करें!
  • विधि 3
    रील

    पिक्चर का शीर्षक नृत्य एक आयरिश जिग चरण 10
    1
    खोलने की स्थिति में रहें अब से, हर बार जब आप नृत्य शुरू करते हैं, सही बड़े पैर की अंगुली, आगे की ओर होना चाहिए अपने बाएं पैर बताया जाना चाहिए और अपने कंधों पीठ और नीचे की ओर करने के लिए हाथ धनुषाकार किया जाना चाहिए, आपके शरीर
  • पिक्चर का शीर्षक नृत्य एक आयरिश जिग चरण 11
    2
    अपने दाहिने पैर से टिप बनाएं और इसे वापस रखें। तो अपने बाएं पैर के साथ ऐसा ही करते हैं पैर को वापस रखकर, इसे खुले स्थान के रूप में उसी तरह रखें - बंद और पार
  • डांस ए आयरिश जिग चरण 12 शीर्षक वाला चित्र
    3
    अपने घुटने को उठाएं और सात कदम उठाएं। सही घुटने 1 में उठता है, फिर 2,3,4,5,6 और 7 में पैर की उंगलियों के साथ चलने के लिए। 7 में, पूरी तरह से जमीन में बाएं पैर पर टिकी हुई है।
    • जब आपके घुटने उठाने, इसे पूरी तरह से उठाएं और अपने पैरों को ध्यान में रखते हुए रखें जितना अधिक अतिरंजित होगा, उतना ही बेहतर होगा जो देखते हैं।



  • चित्र एक आयरिश जिग चरण 13
    4
    टिप करें और पैर को एक बार फिर से रखें दूसरे चरण के लिए चरण दोहराएं इस तरह, आप 8 चरणों की गिनती करेंगे चार चरणों की गिनती करके फिर से दाहिने पैर पर फिर से शुरू करें यदि आप जोर से गिनती करते हैं, तो टिप 1 होगी, पीछे 3 होगी, और मौन 4 होगा। बाएं पैर के लिए, टिप 5 हो जाएगी और पीछे 7 होगी।
  • डांस ए आयरिश जिग चरण 14 शीर्षक वाला चित्र
    5
    अपने घुटने को उठाएं, अंदर की ओर बढ़ें और समाप्त करने के लिए इंगित करें अब अपना दाहिना घुटने उठाओ और, कम होने पर, इसे अपने बाएं पैर के सामने रखें "चरण में" एक वजन हस्तांतरण की तरह काम करता है - जब आप "पिच" में दाहिने पैर को कम करते हैं, तो अपना वजन बाएं पैर में "इन" में स्थानांतरित करें। जब आपका वजन बाएं पैर पर होता है, तो अपना सही पैर आगे बढ़ें और चरण को पूरा करने के लिए इसे वापस लाएं।
    • जब आप इन मूल सिद्धांतों को अर्जित करते हैं, तो उन्हें अधिक "उछालभरी" बनाएं आपके पैर की उंगलियों और ऊंची घुटनों को अधिक जीवंत बनाना चाहिए ताकि ऐसा लगता है कि आप कूद रहे हैं। प्रत्येक तेज कदम पर, खड़े पैर की एक छोटी सी एड़ी जोड़ें
  • विधि 4
    हॉर्नपिप

    पिक्चर का शीर्षक नृत्य एक आयरिश जिग चरण 15
    1
    टिप-स्विच दो बार उद्घाटन की स्थिति में शुरू करो, फिंगर पर अपनी उंगली की नोक रगड़ो और जल्दी से इसे वापस अपने पीछे ले आओ। जब आप अपना पैर वापस ले आते हैं, तो अपने सभी वजन को इसमें फेंक दें, पहले से ही बाएं पैर के साथ "टिप परिवर्तन" तैयार कर रहे हैं।
    • कई अन्य आयरिश नृत्यों में, पैर वापस उठाया जाता है जब तक कि इसे वापस लाने के आंदोलन में बट को छूते नहीं। हॉर्नपिप में ऐसा नहीं होता है आप अपने पैर सीधे रखने चाहिए, एड़ी के साथ अग्रणी यह कदम लगभग पैरों के साथ किया जाता है, पैरों के साथ नहीं।
  • पिक्चर का शीर्षक नृत्य एक आयरिश जिग चरण 16
    2
    रैली लो यह शब्द फर्श पर दो बार पैर की अंगुली को मारने के लिए इस्तेमाल किया जाता है। पैरों को पार किया जाना चाहिए, पैर की अंगुली आगे बढ़ने के साथ। गीत की धड़कन के साथ सूखी शोर बनाकर, दो बार फर्श को मारो।
  • डांस ए आयरिश जिग चरण 17 शीर्षक वाला चित्र
    3
    "पॉप-बैक" क्या करें "रैली" (यानी, जिसका वजन उसका वजन था) ने विपरीत पैर के साथ, एक हॉप बना दिया उसी समय, पैर लाओ जिससे रैंप बन गया और कूदने के तुरंत बाद उसे वापस स्थान दिया गया। पार स्थिति में समाप्त करें
    • केवल समय जब घुटने का उपयोग किया जाना चाहिए, तब भी हल्के ढंग से, जब हॉप के बाद लौटना होता है जब आप अपना घुटने वापस ले लें, तो उसे ऊपर उठाएं और अपने अंगूठे को नीचे बुलाएं।
  • चित्र एक नृत्य जिमी चरण 18
    4
    यह एक और बार करो, दूसरे पैर से चला "पॉप-बैक" को पैर के साथ समाप्त होना चाहिए, जिसने जमीन पर आंदोलन शुरू नहीं किया। गीत में आवश्यक रूप से कई बार दोहराएं - जैसा कि यह कदम सरल है, जब तक आप इसे बहुत तेज़ी से नहीं कर सकते तब तक अभ्यास करते रहें।
  • विधि 5
    सेट डांस

    चित्र एक नृत्य नृत्य आयरिश जिग चरण 1 9
    1
    टिप के साथ एक हॉप बनाओ, बड़ी पैर के अंगूठे के साथ एक हॉप के बाद। इसका मतलब यह है कि आपको पिछला पैर (बाएं) के साथ एक हॉप बनाना चाहिए और अपने दाहिने पैर को तुरंत उत्तराधिकार में रखना चाहिए। फिर, पीछे की तरफ एक और हॉप दे दो और अपने दाहिने पैर को वापस लाएं (अपने घुटनों को अच्छी तरह से curving) अपने अंगूठे को मंजिल पर रखें
    • इस कदम के बारे में सोचते समय, इसे टिप-हॉप अंगूठे के रूप में देखें (यदि आपको ज़ोर से बोलना है)। टिप के रूप में पहली हॉप उसी हरा पर है
  • पिक्चर का शीर्षक नृत्य एक आयरिश जिग चरण 20
    2
    1-2-3 हॉप बनाओ बाएं पैर (पैर फर्श पर मजबूती से है) के साथ, है, जबकि 1. 2 से आगे अपने दाहिने पैर को पार, एक हॉप ले अपने बाएं पैर और 3 के साथ कदम, दाहिने पैर को अपने वजन हस्तांतरण। हमेशा अपने पैरों को पार कर रखें और आपके पैर की उंगलियों ने बताया।
  • पिक्चर का शीर्षक नृत्य एक आयरिश जिग चरण 21
    3
    बाईं ओर टिप-हॉप-अंगूठे बनाएं अपने दाहिने पैर के साथ टिप-हॉप-पैर की अंगुली के अंत में, ड्राइविंग करते समय अपने बाएं पैर को फेंक दो। कदम को दोहराएं, हमेशा अपने घुटनों को ऊपर रखते हुए, अपने पैर की उंगलियों की ओर इशारा करते हुए और आपके पैर पार हो जाते हैं।
  • चित्र एक आयरिश जिग चरण 22 नृत्य
    4
    सही पैर आगे बढ़ाकर हॉप बनाएं और 7 चरणों का दाएं भाग लें। एक कह रहा करके, दाहिने पैर पर कूद, 3 पर छोड़ दिया साथ दाहिने पैर 2. क्रॉस में लौटने और 7 का अधिकार जाना वहाँ सही करने के लिए छह चरणों, बाएं पैर को समाप्त होने दिया जाएगा।
  • 5
    अपने दाहिने पैर से वापस कूदो और 7 चरणों को बाईं तरफ लें। यह आइटम 4 का एक ही कदम है, लेकिन 1 की गिनती करते हुए, दाएं पैर से कूदकर, बाएं पैर के पीछे को पार करके दाएं पैर के साथ समाप्त होने तक, 7 तक छोड़ें।


  • चित्र का शीर्षक नृत्य एक आयरिश जिग चरण 23
    1. चित्र एक आयरिश जिग चरण 24 नृत्य
      1
      अपने बाएं पैर के साथ ड्राइविंग के चरणों को दोहराएं प्रत्येक आयरिश कदम के साथ, बाएं पैर के साथ शुरू होने वाले समान पैटर्न दोहराएं। शुरू करने के लिए बाईं ओर 7 कदम उठाएं, और फिर 7 चरणों को दाईं ओर ले जाएं।
      • समाप्त होने पर, खुले स्थान पर वापस जाएं

    युक्तियाँ

    • इससे पहले कि आप वास्तव में नृत्य करने का प्रयास करें, पहली चालें मास्टर करें सब के बाद, आप शब्दों से पहले जानने के बिना वाक्यांश नहीं कर सकते
    • एक धीमी गीत के साथ शुरू करो, और तब तक अभ्यास करें जब तक आप सबसे तेज़ लय तक नहीं पहुंच पाते।
    • जब संदेह में, "उछालभरी" चालें
    • हमेशा अपने पैर की उंगलियों और अपने घुटनों से अवगत रहें। पैर की उंगलियों को हमेशा इंगित करना चाहिए, और घुटनों को आम तौर पर ठोस कोणों को बनाये रखना चाहिए।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com