IhsAdke.com

आयरिश नृत्य कैसे नृत्य करें

हालांकि आपने सुना होगा कि "नृत्य आसान है", "जिग" (एक विशिष्ट आयरिश नृत्य) नृत्य करना सीखने के लिए बहुत प्रतिभा और अभ्यास की आवश्यकता होती है आयरिश नृत्य अन्य नृत्यों के बीच "जिग" के लिए प्रसिद्ध है, और सुंदरता और प्रतिभा का एक प्रदर्शन है। कुछ बुनियादी सबक के साथ, कोई भी आयरिश नृत्य कैसे नृत्य कर सकता है।

चरणों

विधि 1
तैयार हो जाओ

आइरिश डांस चरण 1 शीर्षक वाला चित्र
1
एक नृत्य शिक्षक खोजें आयरिश नृत्य नृत्य ब्रह्मांड के भीतर एक अविश्वसनीय रूप से जटिल और अनोखी शैली है। इस जटिलता की वजह से, अकेले सीखना लगभग असंभव है। आप अपने दम पर मूल बातें सीखना शुरू कर सकते हैं, लेकिन एक सफल नर्तक बनने के लिए यह आवश्यक है कि आपके पास अपना स्वयं का नृत्य शिक्षक है
  • कई नृत्य विद्यालय आयरिश नृत्य कक्षाएं नहीं देते, क्योंकि यह सबसे लोकप्रिय शैली से बहुत अलग है। अपने क्षेत्र में आयरिश नृत्य विद्यालयों की तलाश करें, जो इस प्रकार के नृत्य के विशेषज्ञ हैं।
  • कई निजी शिक्षक / कोरियोग्राफर हैं जो आपको आयरिश नृत्य में निजी सबक दे सकते हैं, इसलिए अपने क्षेत्र में एक को खोजने की कोशिश करें।
  • आयरिश नृत्य चरण 2 नामक चित्र का शीर्षक
    2
    सही जूते हैं सबसे नृत्य शैली के साथ, विशिष्ट जूते पहना जाना चाहिए ताकि आप पारंपरिक आयरिश नृत्य में नृत्य कर सकें। दुर्भाग्य से, ये जूते अधिकतर नृत्य या जूते की दुकान के स्टोरों पर उपलब्ध नहीं हैं और ऑनलाइन ऑर्डर करने की आवश्यकता है।
    • "घिली" एक प्रकार का लचीला जूता है जो "जेग्स" और "रील्स" नृत्य करता था। वे बैलेरीना स्नीकर्स की तरह दिखते हैं, लेकिन वे कड़ी मेहनत कर रहे हैं और लेस सिर्फ टखने तक फीता है।
      आयरिश नृत्य चरण 2 बुलेट 1 शीर्षक वाला चित्र
    • "हार्डशो" एक विशेष प्रकार का जूता है जो नृत्य के दौरान ध्वनि बनाने के लिए कड़ी मेहनत के साथ जुड़ा हुआ है। यह जूते के नल के समान हैं, लेकिन धातु के कूदने के बजाय, कठिन सालों में लकड़ी या शीसे रेशा कूदता है
      आयरिश नृत्य चरण 2 बुलेट 2 शीर्षक वाला चित्र
    • अगर आप कुछ आयरिश नृत्य प्रतियोगिताओं में भाग लेना चाहते हैं, तो विशेष रूप से प्रस्तुतियों के लिए जूते की एक जोड़ी रखना अच्छा है, जब आप प्रतिस्पर्धा करते समय केवल पहनेंगे इस प्रकार, वे पहना नहीं जाएगा और हमेशा एक सुंदर और साफ दिखने लगेगा
  • आईरिश डांस चरण 3 नामक चित्र का शीर्षक
    3
    अपनी सही वेशभूषा खोजें पारंपरिक कपड़ों के उपयोग के साथ एक आयरिश नृत्य का प्रदर्शन अधिक महत्व देता है। हालांकि सबसे पहले आप अधिक महंगे कपड़ों में निवेश नहीं करना चाहते हैं, अभी या बाद में आपको पारंपरिक नृत्य संगठन खरीदने की आवश्यकता होगी।
    • व्यक्तिगत प्रस्तुति कपड़े सबसे विस्तृत हैं और अविश्वसनीय रूप से महंगे हैं। आप अपने नर्तक के कैरियर की शुरुआत में इन महंगी परिधानों में से एक खरीदना नहीं चाहते हैं, लेकिन जब आप व्यक्तिगत प्रस्तुतियों में काम करना शुरू करते हैं तो आपको अपनी खुद की वेशभूषा होने की आवश्यकता होगी
      आयरिश नृत्य चरण 3 बुलेट 1 शीर्षक वाला चित्र
    • शुरुआती और नौसिखिए नर्तक आम तौर पर समूहों में नृत्य करते हैं, इसलिए आपको समूह प्रदर्शन के लिए मिलान वाले कपड़े खरीदने की अधिक संभावना है।
    • नर्तकियों ने बहुत समय व्यतीत किया और वेशभूषा के भाग के रूप में खुद को हेयर स्टाइल में समर्पित किया। कई पतले कर्ल में आमतौर पर लंबे बाल का उपयोग किया जाता है यदि आप अपने बालों में इस प्रकार के केश नहीं कर सकते हैं या नहीं करना चाहते हैं, तो आप प्रतियोगिताओं में उपयोग करने के लिए एक विग खरीद सकते हैं।
      आयरिश नृत्य चरण 3 बुलेट 3 शीर्षक वाला चित्र
  • विधि 2
    नृत्य शुरू करना

    आइरिश नृत्य चरण 4 नामक चित्र
    1
    अपने पैर बढ़ाएं ऐसा करने के लिए, फर्श पर बैठो एक पैर आगे बढ़ाया और आपके शरीर के बगल में दूसरे को अपने घुटने के साथ फ्लेक्स किया गया और फर्श पर आपका पैर आराम कर। दोनों हथियारों को आगे बढ़ाएं, जब तक आप पैर के पैर की उंगलियों (या उससे आगे) को छूते हैं, जिसे बढ़ा दिया गया है। अपने घुटने को फेंकने के बिना अपने पैर बढ़ाए रखें और 5 से 10 सेकंड तक स्थिति रखें। दोनों पैरों के साथ दोबारा दोहराएं।
  • आईरिश डांस चरण 5 नाम की तस्वीर
    2
    एक बोर्ड बनाओ यह बल के समान है और पेट की ताकत और धीरज बढ़ता है। अपने पेट पर झूठ बोलो, अपने पैर की उंगलियों और अग्रजों के साथ उठो, अपने शरीर को बोर्ड की तरह बढ़ाएं। शुरुआत में कम से कम 15 सेकंड के लिए स्थिति पकड़ो, अभ्यास के साथ धीरे-धीरे समय बढ़ाना।
  • आइरिश डांस चरण 6 शीर्षक वाला चित्र
    3
    अपने टखनों को बढ़ाएं आप इसे कई मायनों में कर सकते हैं, लेकिन सबसे आसान तरीका है एक समय में एक पैर उठाने और अपने पैर को छोटे घेरे में छोड़कर बाएं और फिर दायीं तरफ खड़े करना।
  • आइरिश डांस चरण 7 नामक चित्र
    4
    अच्छे आसन बनाए रखें अपना कंधे पीछे और नीचे ले जाओ गर्दन को बढ़ाएं और फर्श के साथ अपनी ठोड़ी को समानांतर रखें। आपको अपने हथियारों के अंदरूनी और ऊपरी बाहों को अनुबंधित करना चाहिए ताकि वे आपके शरीर के समानांतर और आपकी कलाई की कतार में अपने हाथों से जुड़ा हो। आपके पैरों को आपके घुटनों से बंद किया जाना चाहिए।
  • विधि 3
    "जिग" सीखना




    आयरिश नृत्य चरण 8 नामक चित्र
    1
    पहला कदम उठाओ अपने बाएं पैर को आगे फेंकने और आगे बढ़ने से "जिग" शुरू करें, एक ही समय में अपना सही पैर वापस समान स्थिति में लाएं। आपके शरीर के वजन को आपके सामने पैर (बाएं) से अपने बाएं (दाएं) पीठ के पैर से बदलना चाहिए
  • आयरिश नृत्य चरण 9 नामक चित्र का शीर्षक
    2
    दाहिने पैर से कूदो उसी समय, अपने दाएं घुटने की ऊंचाई पर अपने बाएं पैर की नोक ले आओ।
  • आइरिश नृत्य चरण 10 शीर्षक वाला चित्र
    3
    अपने सामने अपने बाएं घुटने रखें ऐसा करते समय, आपका बाएं पैर आपके दाहिने घुटने के करीब रहता है और फिर से कूदते हुए अपने पैर को चकमा देता है।
  • आयरिश नृत्य चरण 11 शीर्षक वाला चित्र
    4
    फर्श पर अपना बाएं पैर फिर से रखें जैसे ही आप इस छलांग को पूरा करते हैं, अपने दाहिने पैर से शुरू होने के पीछे तीन और कदम उठाएं इस तरह आप शुरू की स्थिति पर लौट आएंगे
  • विधि 4
    "रील" सीखना

    आइरिश डांस स्टेप 12 शीर्षक वाला चित्र
    1
    अपने बाएं पैर के साथ पहला कदम उठाओ अपने बाएं पैर को आगे फेंककर आगे बढ़कर "रील" शुरू करें, एक ही समय में अपना सही पैर वापस समान स्थिति में लाएं। आपके शरीर के वजन को आपके सामने पैर (बाएं) से अपने बाएं (दाएं) पीठ के पैर से बदलना चाहिए
  • आइरिश नृत्य चरण 13 शीर्षक वाला चित्र
    2
    जब आप एक छोटी सी छलांग लगाते हैं तो अपना दाएँ घुटने मोड़ो। आपको अपने दाहिने पैर को उसी स्थान पर वापस करना चाहिए। फिर अपने दाहिने पैर को आगे फेंक दें और सात त्वरित कदम उठाएं। फिर अपने दाहिने पैर उठाएं और आगे बढ़ें।
  • आइरिश डांस स्टेप 14 नामक चित्र
    3
    घुटने की ऊँचाई तक अपने दाहिने पैर को ऊपर उठाएं अपने बाएं पैर के साथ एक छोटा सा छलांग लगाओ
  • आइरिश डांस चरण 15 शीर्षक वाला चित्र
    4
    अपने बाएं पैर को आगे फेंक दें आगे बढ़ने के लिए सात त्वरित कदम उठाएं, बाएं पैर बढ़ाएं और आगे बढ़ें।
  • चित्र शीर्षक आईरिश डांस स्टेप 16
    5
    बाएं अग्रफ़ुट पर कदम इस कदम के साथ बाएं के पीछे आपका दाहिना पैर होना चाहिए तीन बाएं पैर स्ट्रोक दें, फिर दूसरे पैर के साथ दोहराएं।
  • युक्तियाँ

    • आयरिश नृत्य में उनके पैर की प्रमुख भूमिका है अपने पैरों को एक से दूसरे पर पार करें ताकि अगर आप एक दर्पण में देख रहे हों तो आप केवल एक घुटने देख सकते थे। जितना आप कर सकते हैं, उतना जितना भी हो सके उतना ही अपने पैरों पर रहें।
    • एक आयरिश नृत्य नर्तक को हमेशा उसके पैरों को बाहर करना चाहिए अपने पैरों को मोड़कर ऐसा करें कि आपके पैर की उंगलियां 10 घंटे और 2 घंटे की दिशा में इंगित करती हैं।
    • अपने घर के चारों ओर अपने पैरों पर चलना और अपने पैर की उंगलियों पर खड़े रहें जब टीवी देखते हैं या वीडियो गेम खेलते हैं। जब आप एक असली प्रतियोगिता में नाच रहे हों तो इससे आपको अपने सामने पैर पर रहने में मदद मिलेगी।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com