IhsAdke.com

टी चाय नृत्य करने के लिए कैसे करें

चाय-चाय एक बहुत लोकप्रिय अफ्रीकी-क्यूबा नृत्य है, नृत्य-हॉल घटनाओं में और लैटिन डांस क्लबों में नृत्य किया। यह गीत 4/4 और 30 मीट्रिक प्रति मिनट (120 बीट्स प्रति मिनट) में एक माध्यम के साथ तेजी से ताल के लिए लिखा गया है।

चा-चा-चा आम तौर पर, दो, जहां एक साथी "चालक" (आमतौर पर आदमी) जो नृत्य प्रवाह को नियंत्रित करता है, साथी प्रमुख और ऐसा करने के लिए चरणों का निर्णय लेने से है द्वारा नृत्य किया जाता है, जबकि दूसरे व्यक्ति (आमतौर पर महिला) साथी के आंदोलनों और ताल का पालन करने की कोशिश करता है

चरणों

चित्रित करें चा चा चा चरण 1.jpeg
1
यह मूल कदम है, जिसे मूल पार्श्व या बेसिक चेसिस भी कहा जाता है। हम यहाँ "ड्राइवर" की दृष्टि का वर्णन (अन्य के हिस्से के लगभग idêntica- स्पष्ट अंतर है कि यह एक कदम पीछे की ओर ले जाता है जब चालक एक कदम आगे है और इसके विपरीत ले है)। ध्यान दें कि अन्य नृत्य कदम कुछ या सभी मूल पिच तत्वों को बदलते हैं ताकि नृत्य को और अधिक सुंदर बनाया जा सके। 02/03/41 चा-चा-चा के बुनियादी कदम 2-3-चा-चा-चा में गिना जाता है, या यदि आप जानते हैं कि कैसे संगीत ताल गणना.
  • द चा चा चरण 2.jpeg शीर्षक वाला चित्र
    2
    एक कदम आगे ले लो बाएं पैर के साथ आप (इस मामले में आगे) एक कदम उठाना चाहिए, कि पैर पर उसके सारे वजन फेंक (इस मामले, उसके बाएं पैर में), लेकिन नहीं उठा या बैक फुट ले जाते हैं, तो वजन (दूसरा पैर करने के लिए सभी तरह से बदल इस मामले में, सही पैर)। इस आंदोलन को और अधिक विस्तार से देखें:
    • गीत दो की हरा पर बाएं पैर के साथ छोटे कदम आगे।
    • तीन बार फिर से दाहिने पैर पर वजन रखो
  • द चा चा चरण 3. जेपीईजी शीर्षक वाला चित्र
    3
    चेस को बाईं ओर बनाएं, या चाय-चाय-चाय को बायीं तर दें। "चेसे" का मतलब एक कदम उठाना है, फिर पैर फिर से शामिल करना और अपने वजन को पैर पर डाल देना जिससे आप बस चले गए, फिर मूल पैर के साथ एक तीसरा कदम उठाएं यही है, यह कुछ ऐसा होगा: कदम, एक साथ, कदम - जैसे कि एक पैर दूसरे का पीछा कर रहा था और हर दो चरणों तक पहुंच रहा था। याद रखें कि "एक साथ डालना" का अर्थ है कि आपको अपने पैर को छूना चाहिए। इस मामले में, हमारा आंदोलन बाईं तरफ है, इसलिए इसमें कंडक्टर की बाईं ओर तीन त्वरित कदम होते हैं, गीत के दो धड़कते में। निर्देश:
    • गीत के चार हरा पर अपने बाएं पैर के साथ बाईं ओर एक छोटा कदम उठाएं। (यह "चाय-चाय-चाय" में पहली "चाय" है)
    • बाएं के साथ दाहिने पैर में शामिल हों और अपने वजन को दाहिने पैर में स्थानांतरित करें - आधे स्ट्रोक में करें, चार और उम के बीच। (यह दूसरी "चाय" है)
    • हिट वन पर बाएं पैर के साथ बाईं तरफ एक कदम उठाओ यह "चाय-चाय-चाय" में तीसरी और आखिरी "चाय" है यह पिछले चरणों की तुलना में थोड़ा व्यापक हो सकता है, नेत्रहीन गीत की ताल 1 पर जोर देने को दर्शाती है, हालांकि इस नियम अनिवार्य नहीं है।
  • द चा चा चरण 4.jpeg शीर्षक वाला चित्र



    4
    एक कदम वापस ले लो दाहिने पैर के साथ यह आंदोलन पहले चरण के समान है, लेकिन विपरीत पैर के साथ। विस्तृत विवरण देखें:
    • संगीत के हरा में, दाहिने पैर के साथ पीछे हटना एक कदम आगे बढ़ाकर, अपना वजन पूरी तरह से उस पैरों पर रखें, लेकिन फर्श पर दूसरे पैर को नहीं खींचें (बाएं एड़ी फर्श से थोड़ी सी भी बाहर आ सकती है, लेकिन फर्श से अपना पैर नहीं ले जाना)।
    • गीत के तीन बीट पर पैर का वजन कम करें
  • द चा चा चरण 5. जेपीईजी शीर्षक वाला चित्र
    5
    सही करने के लिए चेस बनाओ. आंदोलन बाएं पैर के समान है, लेकिन दूसरी तरफ।
    • गाना के चार बीट में दाहिने पैर के साथ दाएं एक छोटा कदम उठाएं।
    • दाएं पैर पर बाएं पैर (पैर को छूना) में शामिल हों और बाएं पैर पर वजन रखें। यह आधा बीट में, चार और एक के बीच होना चाहिए।
    • एक कदम सीधे संगीत हरा एक में ले लो
  • चित्रित करें चा चा चा चरण 6.jpeg करें
    6
    दोहराएँ "अपने बाएं पैर के साथ एक कदम आगे" इस बिंदु पर, आपका बाएं पैर पूरी तरह से स्वतंत्र होना चाहिए और वह कदम उठाएं और फिर से सभी आंदोलनों को दोहराएं, और इसी तरह।
  • युक्तियाँ

    • हवाई जहाज़ के पहिये में अपने पैर रखो एक साथ. अपने नक्शेकदम देखें हवाई जहाज़ के पहिये के अंतिम आंदोलन बहुत आसान और सही होगा यदि पहला कदम बहुत छोटा है।
    • लैटिन नृत्य की गतिविधियों को हमेशा आसान होता है जब कदम छोटे होते हैं (व्यापक चरण के साथ भी किया जा सकता है)।
    • चाय-चाय-चाय सबसे जटिल बॉलरूम नृत्य में से एक है। यह कदम जटिल हैं (हालांकि वेस्ट कोस्ट स्विंग के कदम के रूप में जटिल नहीं हैं), और प्रगति तेज (लेकिन विनीज़ वाल्ट्ज के रूप में तेजी से नहीं)। इस गाइड कर सकते हैं आपको आरंभ करने में मदद करें, लेकिन अकेले सिद्धांत के साथ नृत्य करना सीखना बहुत मुश्किल है एक शिक्षक और कक्षाएं देखें एक सामूहिक सबक शुरू करने के लिए एक बहुत सस्ता विकल्प है।
    • अभ्यास! मांसपेशी मेमोरी बनाने के लिए 300 पुनरावृत्तियों को लेता है, लेकिन सहज होने के लिए आंदोलनों के लिए 10,000 से अधिक पुनरावृत्तिएं होती हैं।
    • छोटे कदम उठाओ छोटे। छोटे अभी भी
    • कूल्हे की लैटिन आंदोलन जानने के लिए मुश्किल है, और शायद ही सैद्धांतिक शिक्षा लेने के लिए असंभव है, लेकिन आप अपने पैरों के साथ शुरू कर सकते हैं, हिप आंदोलनों का निर्माण में एक बड़ी भूमिका रही है, और जब अपने पैरों में महारत हासिल कर रहे हैं, इस कदम को जोड़ने घुटनों का पैर और एक रिमोट लैटिन रूप से घुटनों ले जाने के लिए, निम्न करें: जब भी आप एक पैर से वजन ले,, कि पैर की एड़ी उठा तुला घुटने छोड़ रहा है, लेकिन दृढ़ता से जमीन पर पैर के बाकी रखते हुए, तो अपनी नई स्थिति के लिए अपने पैर पर्ची, आधा अभी भी मंजिल को छू के साथ है, तो पूरे पैर उतरना है, उस पर उसका वजन फेंक और घुटने खींच, इस प्रकार अन्य एड़ी लिफ्ट छोड़ने के रूप में आप अपना वजन हस्तांतरण। तो दूसरे शब्दों में, आप पैर की उंगलियों पर कदम चाहिए, लेकिन उन्हें कम जब वजन "टिप-नीचे, टिप-नीचे, टिप-नीचे" आप बड़े पैमाने पर चाय-चाय की कक्षाओं में सुनेंगे के रूप में स्थानांतरित (या -चाका और रूंबा)। पैर कि वजन रखती है हमेशा सभी फर्श पर होना चाहिए और घुटने हमेशा esticado- है दूसरा पैर जमीन को छूने चाहिए, लेकिन एड़ी उठाया और थोड़ा मोड़कर घुटने के साथ होना चाहिए। न तो पैर को जमीन से संपर्क करना चाहिए।
    • बुनियादी चरण सीखने और माहिर करने के बाद, कुछ और उन्नत चरणों में मिश्रण करें अगर आप चालक हैं तो यही है, क्योंकि वह यह तय करता है कि क्या कदम उठाना है। लिखित रूप में वर्णन करने के लिए सबसे आसान कदम बेसिक पास है, जिसे बेसिक प्रोग्रेसिव भी कहा जाता है। इसे चलाने के लिए, एक कदम दाहिने पैर और बाएं पैर को स्विच के साथ वापस पूरा करने के बाद, राइट-बाएं दाएं इसे करने के लिए चेस बदलना चाहिए चा-चा-चा आगे (तीन त्वरित चरणों, के एक आंदोलन बनाने सही), तो चेस बाईं के बजाय बाएं पैर के साथ एक कदम आगे आएं (और दाहिने पैर को आम तौर पर बदल), कदम चा-चा-चा वापस (बाएं-दाएं-बाएं करते हैं), और अंत में सही पैर के साथ एक कदम वापस ले। इसके बाद आप आंदोलनों को दोहरा सकते हैं, या सही पर चेसिस बना सकते हैं (मूल कदम पर लौट सकते हैं)। संक्षेप में, चरणों में से कुछ फर्क सिर्फ इतना है básicos- अंतिम के समान हैं कि आप chasses बग़ल में बनाने के बजाय चा-चा-चा के आंदोलन के साथ आगे और पीछे जाना है। कदम कहा जाता है बेसिक उत्तीर्ण के लिए अपने पैरों चा-चा-चा के आंदोलन के दौरान एक दूसरे से गुजरती हैं, बजाय में शामिल होने के।
    • अपने पैरों को मत देखो- अपना सिर ऊपर रखो अपने पैरों के बारे में जानने के लिए अपनी स्थिति की स्थिति पर निर्भर रहें यदि आपको अपने पैरों को देखने की जरूरत है, तो एक बड़े दर्पण का उपयोग करें ताकि आप उन्हें देख सकें और अभी भी खड़े रहें। नीचे देखने के लिए प्रलोभन का विरोध करें इसके अलावा, जमीन को देखने की कोशिश में नीचे अपनी आँखें भी रोल न करें, क्योंकि अनजाने में आपका सिर भी उतना ही कम हो जाएगा
    • मार्गदर्शक और निर्देशित होने का कार्य साझेदारों के बीच एक मजबूत संबंध पर आधारित है, और मांसपेशियों, हथियारों, कंधों और पीठों को शामिल करता है दो नर्तकों को एक अनूठी संरचना बनानी चाहिए और कंडक्टर उन्हें सिंक में ले जाने में सक्षम होना चाहिए। प्रेरित को पहले से जानने की ज़रूरत नहीं है कि उसके पार्टनर क्या कदम उठाएंगे।

    चेतावनी

    • नृत्य की एक सामाजिक घटना में बॉलरूम नृत्य की संस्कृति में, एक नृत्य करने के लिए एक किसी के निमंत्रण मना नहीं करना चाहिए, और किसी को नृत्य करने के लिए साथी कॉल करता है, तो ईर्ष्या नहीं हो। उस संस्कृति के भीतर, यह शिक्षा का एक कार्य माना जाता है, जिसमें एक व्यक्ति हॉल का आयोजन करता है और हर किसी के साथ नृत्य करता है।
    • वहाँ चा-चा-चा के कई प्रकार, क्षेत्रीय और सांस्कृतिक कुछ और डांस हॉल करने के लिए तैयार कर रहे हैं और अन्य लोगों के अधिक में एक सड़क का नृत्य शैली कर रहे हैं,। हमारे यहाँ इरादा नृत्य के विभिन्न संस्करणों की तुलना, या जो निर्धारित से अधिक "प्रामाणिक" या "सही" है करने के लिए नहीं है। यह लेख चाय-चाय-हॉल चाय की शैली पर आधारित है: अमेरिकी शैली अंतर्राष्ट्रीय शैली कम से कम बुनियादी चरणों में समान है। देश शैली और पश्चिमी थोड़ा अलग है, लेकिन अभी भी चाय-चाय-चाय की शैली है

    आवश्यक सामग्री

    • संगीत: कुछ अच्छा संगीत चा-चा-चा "स्वे" शामिल पुसीकैट डॉल्स (या डीन मार्टिन, माइकल Buble, या जूली लंदन की आवाज की आवाज में), "सभी, सभी, सभी" डेनिएला रोमो (या अभी भी कई अन्य कलाकारों की आवाज़ में जो इस गाने को दर्ज किया गया है), जेनिफर लोपेज की "लेट्स गेट लाउड", माइकल बुबल की "सेव द लास्ट डांस फॉर मी" इसके अलावा, आप YouTube पर अन्य गीतों की खोज कर सकते हैं।
    • एक साथी: सिद्धांत रूप में आप अकेले चरणों सीख सकते हैं, लेकिन आप ड्राइव करने के लिए या अभ्यास के बिना संचालित किया जा सीखना नहीं होगा, और यह एक साथी के साथ ही संभव है।
    • एक चिकनी मंजिल: आदर्श एक लिनोलियम फर्श नृत्य के लिए उपयुक्त है, लेकिन यह अनिवार्य नहीं है। एक ठोस मंजिल भी काम करता है, हालांकि आपके पैरों को थोड़ा नुकसान हो सकता है एक कालीन कठिन बना देता है, और यदि आप एक गलीचा पर बहुत कुछ नृत्य करते हैं, तो यह इसे तेजी से खराब कर देगा
    • मुलायम तलवों के साथ स्लिप-ऑन जूते आपको पेशेवर जूते की जरूरत नहीं है, चमड़े के आउटल्स के साथ सामाजिक जूते अच्छी तरह से काम करते हैं टेनिस में नृत्य करने में बहुत मुश्किल है (हालांकि वहां नाचते हुए जूते हैं जो काम करते हैं, लेकिन वे बहुत महंगे हैं।), जो स्नीकर्स के साथ डांस बॉल में जाते हैं?)। चप्पल कभी पहना नहीं होना चाहिए क्योंकि वे पैर से बहुत आसानी से बाहर आते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com