IhsAdke.com

कैसे दो कदम नृत्य करने के लिए

"दो कदम", भी "टेक्सास दो कदम" या "दो कदम देश `के रूप में जाना जाता है, नर्तकों, जो देश के संगीत की तरह है के बीच एक लोकप्रिय तेजी से नृत्य है। यह और प्रति मिनट 170 धड़क रहा है अतीत 2/4 या 4/4 समय के साथ गाने पर नृत्य किया था और आंदोलनों कि एक आम यात्रा से बहुत अलग नहीं है शामिल है। "दो कदम" फ़ॉक्सट्रॉट से ली गई है, और पेशेवर नर्तकियों आमतौर पर आंदोलनों कि अन्य शैली उनके अधिक व्यापक नृत्य छोड़ने के लिए उधार ले।

चरणों

विधि 1
आरंभ करना

चित्र दो कदम चरण 1 शीर्षक
1
"दो-चरण" के बारे में थोड़ा जानें "दो चरण" विभिन्न प्रकार के नृत्यों में एक आम कदम है। कुछ नृत्यों में वे काफी समान हैं, जबकि अन्य में वे पूरी तरह से अलग-अलग आंदोलन कर रहे हैं। आपको यह निर्धारित करना होगा कि दो-चरण में से कौन सा आपके लिए सही है। यह लेख "दो-चरण" देश पर चर्चा करता है, जिसे टेक्सास के "दो-चरण" के रूप में भी जाना जाता है
  • मैक्सिकन नृत्य और पारंपरिक जर्मन नृत्य पिछले पीढ़ियों, साथ ही फ़ॉक्सट्रॉट का एक मजबूत प्रभाव में टेक्सास के लिए लाया का एक संकर से बनाया गया, "दो कदम" देश एक काफी बुनियादी नृत्य अक्सर में सलाखों और नृत्य दृश्य में अभ्यास किया है संयुक्त राज्य अमेरिका के दक्षिण
  • दो कदम चरण 2 शीर्षक वाला चित्र
    2
    चरणों को समझें इससे पहले कि आप नृत्य करने की कोशिश करें, स्वयं के द्वारा आंदोलनों को समझना एक अच्छा विचार है उन कदमों को पढ़ें या देखें, जब तक कि आप उन कदमों के बारे में आश्वस्त न हों और उन्हें कब किया जाए। यह आपको अभ्यास करने के दौरान भ्रम नहीं होने में मदद करेगा
    • यूट्यूब और अन्य इंटरनेट वीडियो साइटें निर्देशात्मक वीडियो देखने के लिए शानदार जगहें हैं, साथ ही विविधताएं और नृत्य पर युक्तियां भी हैं।
  • दो कदम चरण 3 शीर्षक वाला चित्र
    3
    अभ्यास। इससे पहले कि आप एक साथी के साथ नृत्य करने का प्रयास करें या अधिक गंभीर संदर्भ में, आप अभ्यास करना चाहते हैं। कई विकल्प हैं कि आप अकेले या सहायता के साथ अभ्यास करना चाहते हैं।
    • अगर आप दूसरों के सामने आत्मविश्वास और शर्मीली न हों तो अकेले अभ्यास करना एक और आरामदायक तरीका हो सकती है यह अपने समय और गति में जानने का भी एक अच्छा तरीका है
    • दूसरों के साथ अभ्यास करें: आप नृत्य वातावरण में सबक ले सकते हैं या सीख सकते हैं। यहां कई प्रकार की कक्षाएं उपलब्ध हैं, या तो स्थानीय सामुदायिक केंद्र में या नृत्य विद्यालयों / क्लबों के पास। आप नृत्य हॉल और बार में अन्य लोगों के साथ भाग लेना सीख सकते हैं। दूसरों से सीखना आपको एक अधिक प्रामाणिक अनुभव देगा और अकेले सीखने से संभवतः बहुत अधिक मज़ा होगा।
  • विधि 2
    आपका डांसर छवि बनाना

    दो कदम चरण 4 शीर्षक वाला चित्र
    1
    अपनी मुद्रा बनाएं नृत्य आसन नृत्य के दौरान जोड़ों द्वारा आयोजित छवि को संदर्भित करता है। इसकी सबसे आम स्थिति में बुनियादी दो-चरण के पास एक पारंपरिक, अच्छी तरह से बंद दृष्टिकोण होगा। आसन काफी महत्वपूर्ण है, क्योंकि इससे नेता को अपने साथी को चोट पहुंचाने की संभावना को कम करने, महत्वपूर्ण बिंदुओं पर दबाव डालने की सुविधा देता है।
    • चालक अपने दाहिने हाथ को साथी के बाएं कंधे पर रखेगा। हाथ कंधे के निचले हिस्से पर नहीं होना चाहिए, लेकिन शीर्ष पर, बीच में स्थित होना चाहिए बाएं हाथ दूसरे पक्ष पर साथी के दाहिने हाथ रखेगा, शिथिल और हल्के से और थोड़ा झुकाव।
    • साझेदार गाइड के दाहिने हाथ के शीर्ष पर अपने बाएं हाथ से चला जाता है। उंगलियों शर्ट के कंधे सीम की ऊंचाई पर होना चाहिए। साझेदार का दाहिना हाथ फिर से नेता की बाईं तरफ जाता है, और फिर थोड़ा झुकाव होता है।
  • चित्र दो चरण चरण 5 शीर्षक
    2
    दूरी को सही रखें जोड़े के बीच की दूरी चुने हुए स्थान पर निर्भर करती है, लेकिन आम तौर पर सबसे मूल स्थिति जोड़ी के बीच कुछ सेंटीमीटर छोड़ देती है। यह सही दूरी पर रहने की जरूरत है ताकि आप आसानी से अपने साथी को घुमा सकें और बिना दबाव के मार्गदर्शन कर सकें।
  • चित्र दो कदम चरण 6 शीर्षक
    3
    स्थिति में रहें विभिन्न प्रकार की विभिन्न स्थितियां हैं जिसमें "दो-चरण" किया जा सकता है। शुरुआती शायद नृत्य सीखने के मद्देनजर सबसे बुनियादी उपयोग करना चाहते हैं। अन्य स्थितियों को व्यक्तिगत प्राथमिकताओं के आधार पर चुना जा सकता है या डबल्स द्वारा चुने गए पदों के आधार पर अगर आप बार या हॉल में नाच रहे हैं यहां परीक्षण करने के लिए तीन भिन्नरूप हैं:
    • डिफ़ॉल्ट स्थिति में बदलाव: डिफ़ॉल्ट स्थिति में रहने का एक तरीका है, लेकिन थोड़ा बदलाव करना थोड़ा करीब रहने के लिए है छूने पर पेक्टर्सल के साथ नृत्य करना संभव है, लेकिन पैर को स्थानांतरित करने की आवश्यकता है। इस स्थिति में नृत्य करने के लिए, पैर रखो जिससे कि यह अधिक साइड-बाय-साइड हो, जो कि गाइड के पैरों के मध्य में पार्टनर के पैर के साथ।
    • गले लगाओ स्थिति: इस स्थिति में नर्तकियों के साथ- साझेदार की बाएं हाथ ने अपने दायरे हाथ को पकड़ने के लिए अपने शरीर को पार किया होगा साझेदार का दाहिना हाथ उसके बायीं ओर पार होगा और साथी के बाएं कंधे के पास नेता के बाएं हाथ को पकड़ करेगा।
    • छाया: इस स्थिति में साथी गाइड के सामने है। नेता अपने साथी के पेट पर अपना दाहिना हाथ रखता है, उसके दाहिने हाथ से उसके ऊपर। साझेदार और नेता अपने संबंधित बाएं हाथों को एक साथ, पक्ष की ओर रखेंगे और मानक स्थिति के रूप में थोड़ा झुकाव करेंगे।
  • विधि 3
    नृत्य नृत्य




    चित्र दो कदम चरण 7 शीर्षक
    1
    क्या करें जो नेता आपके बाईं ओर आगे बढ़ता है, जबकि पार्टनर आपके अधिकार के साथ वापस कदम उठाते हैं यह पहला कदम है और पहले हरा पर जल्दी से नृत्य किया जाना चाहिए। मूल नृत्य में चार चरण होते हैं, दो तेज होते हैं और फिर दो धीमे होते हैं रैपिड्स के दो बार के लिए धीमे कदम रखा जाता है यह अंकन अन्य नृत्यों और गीतों के समान है, धड़कता है।
  • दो कदम चरण 8 शीर्षक वाला चित्र
    2
    तब नेता अपने दाहिने पैर के साथ आगे बढ़ता है और साथी अपने बायीं ओर वापस चला जाता है। यह कदम दूसरी हरा पर जल्दी से नृत्य किया जाना चाहिए
  • चित्र दो कदम चरण 9 शीर्षक
    3
    तीसरे और चौथे हिट में, नेता अपने बायीं ओर फिर से आगे बढ़ता है और पार्टनर सही के साथ वापस चला जाता है हालांकि, यह कदम पहले बीट से बना तेज कदम के विपरीत धीमा होना चाहिए।
  • दो कदम चरण 10 शीर्षक वाला चित्र
    4
    पांचवें और छठे बीट्स में, नेता फिर से सही के साथ आगे बढ़ता है और बाएं के साथ साथी रिटर्न देता है फिर, यह कदम तेजी से धीमी गति से होता है
  • दो कदम चरण 11 शीर्षक वाला चित्र
    5
    नृत्य लाइन का पालन करें ऊपर दिए गए चरणों का पालन करेंगे जो कि नृत्य लाइन के रूप में जाना जाता है। यह डांस फ्लोर के बाहर के आसपास एक काल्पनिक रेखा है तेजी से आप नृत्य करने की योजना बनाते हैं, इस रेखा का ट्रैक होना अधिक होना चाहिए। नृत्य लाइन वामावर्त की ओर जाती है।
    • यह महत्वपूर्ण है कि जब आप अन्य जोड़ों के साथ नृत्य कर रहे हों, जो नृत्य लाइन बनाए जाते हैं इससे संघर्ष या दुर्घटनाओं में से किसी को चोट पहुंचाने से रोकता है।
  • विधि 4
    बदलाव और बढ़ने के साथ पूरक

    दो कदम चरण 12 शीर्षक वाला चित्र
    1
    कुछ बदलावों को जानें नृत्य के चरणों के रूप में पदों के रूप में भिन्न हो सकते हैं यह कदमों के क्रम या आंदोलन की दिशा को बदलकर प्राप्त किया जा सकता है। आपको यह तय करने की आवश्यकता है कि आपकी क्षमता और अन्य नर्तकियों के आंदोलनों के आधार पर सबसे अच्छा क्या है।
    • उदाहरण के लिए, आप केवल दो धीमे चरण ही कर सकते हैं
  • दो कदम चरण 13 शीर्षक वाला चित्र
    2
    आटा जोड़ें कताई की तरह फूलों को जोड़कर अपने नृत्य को अधिक जटिल, सुंदर और मज़ेदार बनाएं। आप दो अलग-अलग दो-चरण की स्थिति के बीच स्विच करने के लिए इन चाल का भी उपयोग कर सकते हैं।
    • आप आसानी से एक बुनियादी गोद कर सकते हैं पहला कदम (तेज, तेज़, धीमा, धीमा) के पूरा होने के बाद, नेता पार्टनर की ओर जाता है बाएं हाथों को एक साथ छोड़कर, साथी बारी बारी से और फिर शुरू की स्थिति पर वापस आ जाएगी। पीठ को चार चरणों का दूसरा सेट बनाया जाना चाहिए जिससे कि पार्टनर समय-समय पर प्रारंभिक स्थिति में लौटाए ताकि चार-चरण सेट नया बना सके।
    • यदि आप कुछ अधिक जटिल चाहते हैं, तो आप एक साइड-बाय-साइड से मानक तक स्विच कर सकते हैं। जबकि साथी नीचे उसकी पीठ उनके दाहिने हाथ ले जाता है यह पहले धीमी गति के बाद शुरू होता है, नेता अपने दाहिने हाथ से चलता भी नीचे अपने साथी के साथ फिट करने के लिए, स्थिति खोलने और साथी चालू करने के लिए हो जाता है। साथी तो समायोजित कर देता है, ताकि वे अपने-अपने दाहिने हाथ के बगल में स्थित है और थोड़ा मोड़कर एक साथ सही साथी के कंधे में लगा हुआ है और बाएं हाथ की है।
  • चेतावनी

    • शुरुआती लोगों द्वारा की गई सबसे आम गलती से बचें: आत्मविश्वास से न चलें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com