IhsAdke.com

बॉलरूम नृत्य कैसे नृत्य करें

तो आप बॉलरूम नृत्य अभ्यास करना चाहते हैं? आप वर्ग, परंपरा और मज़े की दुनिया में प्रवेश करने वाले हैं "बॉलरूम नृत्य", रूंबा, चा-चा-चा, टैंगो, वाल्ट्ज और फ़ॉक्सट्रॉट सहित पारंपरिक नृत्य शैलियों की एक किस्म के लिए एक सामान्य शब्द है सिर्फ alguns.Essas नृत्य पूरी दुनिया में और विभिन्न युगों से से आते हैं उल्लेख करने के लिए , लेकिन उनके समान क्या है कि वे औपचारिक हैं, एक भागीदार के साथ नृत्य किया है, और आंदोलन और सुंदरता पर केंद्रित है अच्छी खबर यह है कि बॉलरूम नृत्य सीखने के लिए आसान आपकी अपेक्षा से हो सकता है, लेकिन आप आगे काम का मज़ा एक बहुत होगा।

चरणों

भाग 1
एक बॉलरूम नृत्य शैली चुनना

बॉलरूम नृत्य चरण 1 शीर्षक वाला चित्र
1
सभी विभिन्न नृत्य शैलियों की खोज करें, जिन्हें बॉलरूम नृत्य माना जाता है पता लगाएँ कि कौन आपको सबसे अधिक आकर्षित करता है यद्यपि यह सब सीखना जरूरी नहीं है, आपको शुरुआत में कुछ प्रमुख लोगों को जानने की आवश्यकता होगी।
  • बॉलरूम नृत्य की कई शैलियों हैं, आमतौर पर मानक और लैटिनो में विभाजित। मानक शैली में वाल्ट्ज, टैंगो, फॉक्सट्रॉट, विनीज़ वाल्ट्ज और शामिल हैं Quickstep. लैटिनो में चाय-चाय-चाय, रूंबा, सांबा, डबल चरण और बक. हालांकि वे थोड़ी भिन्न हो सकते हैं, विशेष रूप से अमेरिकी और अंतरराष्ट्रीय शैलियों के बीच, प्रत्येक का आधार कदमों का एक बहुत विशिष्ट और विशिष्ट क्रम है।
  • बोलेरो और जैसे जटिल नृत्य डबल चरण सीखा जा सकता है बाद में, लेकिन अगर आप नृत्य बाहर जाने के लिए और पूरी रात एक कुर्सी में अटक नहीं करना चाहता, इस तरह के रूंबा, चा-चा-चा, टैंगो, वाल्ट्ज और फ़ॉक्सट्रॉट के रूप में मूल बातें सीखने की जरूरत है।
  • बॉलरूम नृत्य चरण 2 शीर्षक वाला चित्र
    2
    तय करें कि आपके नृत्य लक्ष्य क्या हैं। क्या आप सामाजिक रूप से नृत्य करना चाहते हैं या प्रतिस्पर्धा करते हैं? क्या आप हर सप्ताह के अंत में जाना चाहते हैं या सिर्फ शादी के लिए तैयार हैं? एक विशिष्ट प्रकार की घटना के लिए आपको केवल एक शैली सीखना पड़ सकता है यदि आप विभिन्न शैलियों के बुनियादी कदम सीखते हैं, तो आप सामाजिक और आकस्मिक नृत्य की रात के लिए बेहतर तैयार रहेंगे। जो भी आपके लक्ष्य हैं, उन्हें याद रखें जैसे आप जाते हैं।
  • बॉलरूम डांस चरण 3 नामक चित्र
    3
    एक विशिष्ट स्कूल या बॉलरूम नृत्य में विशेषज्ञता वाले शिक्षक खोजें ऐसा करने के लिए, क्लासिफाईड का इस्तेमाल करें या Google पर त्वरित खोज करें एक या एक से अधिक स्कूलों से संपर्क करें और अपने लक्ष्यों के बारे में उनसे बात करें और क्या वे उन तक पहुंचने में आपकी सहायता कर सकते हैं।
    • जानें कि आप क्या चाहते हैं और यदि आपकी आवश्यकताएं प्रशिक्षकों के ज्ञान और तरीकों से मेल खाती हैं अन्य छात्रों से बात करते हुए और यह देखते हुए कि वे कितने समय तक स्कूल में थे या एक या अधिक कक्षाओं में भाग लेने से आपको एक अच्छा विचार मिल सकता है। कुछ स्कूलों, उदाहरण के लिए,, प्रतिस्पर्धी नृत्य के विशेषज्ञ हैं, जबकि अन्य अनुभव हासिल करने युवा नर्तकों की मदद करने पर ध्यान केंद्रित (और साहस!) अपनी आगामी शादी के निमंत्रण पर डांस फ्लोर का सामना करने के लिए।
    • यदि आप एक कॉलेज के पास रहते हैं तो छात्र समूहों और गतिविधियों पर नज़र डालें। कई लोग बॉलरूम नृत्य कक्षाएं बाहर के लोगों के लिए खोलते हैं।
  • भाग 2
    बॉलरूम नृत्य सीखना

    चित्र शीर्षक: 51994 4
    1
    वर्ग पिच जानें यदि आप किसी भी ज्ञान के बिना प्रथम श्रेणी में जाने से डरते हैं, तो आप वेबसाइटों या वीडियो की मदद से थोड़ा सा अभ्यास कर सकते हैं। स्क्वायर पिच सीखकर शुरू करो, कई नृत्यों की मूल बातें
    • इस चरण में, आप अपने पैरों को एक वर्ग में ले जाते हैं। अपने पैरों के साथ एक साथ और अपने दाहिने पैर पर वजन शुरू करें अपने बाएं पैर के साथ एक कदम आगे बढ़ाएं और उस पैरों के वजन में बदलाव करें। फिर बाईं ओर दाहिने पैर के साथ कदम, उन दोनों के बीच लगभग एक फुट की जगह छोड़ कर। वजन को दाहिने पैर पर ले जाने और पैरों में शामिल होने से पहले चरण को समाप्त करें, बाएं पैर को दाएं खोजने के लिए आगे बढ़ें। रिवर्स में अनुक्रम दोहराएं वज़न को बाएं पैर पर ले जाएं और दाहिने पैर को एक छोटे से कदम में ले जाएं। अपना वजन बदलें और अपने बाएं पैर को वापस और तरफ ले जाएं। बाएं एक को खोजने के लिए दाहिने पैर को स्थानांतरित करके चौकोर चरण को पूरा करें
    • यदि आपको परेशानी हो रही है, तो याद रखें कि यह हमेशा बाहरी पैर है जो आप कर रहे वर्ग के चारों ओर घूमते हैं।
  • बॉलरूम नृत्य चरण 4 नामक चित्र
    2
    घर पर कुछ और कदम अभ्यास करें। इंटरनेट पर बहुत सारे लेख हैं जो आपको मूल रूप से क्रमबद्ध और अन्य बॉलरूम नृत्य के शरीर के आंदोलनों के साथ प्रदान कर सकते हैं, जिसमें रूंब, नृत्य, चाय-चाय-चाय कैसे नृत्य करें, समबर की तरह, कैसे टेंगो नृत्य करने के लिए और कैसे वाल्ट्ज नृत्य करने के लिए.
    • वीडियो और ऑनलाइन सामग्री एक पाठ के लाभों की जगह जरूरी नहीं है एक नृत्य शिक्षक व्यक्तिगत निर्देश देने में सक्षम होगा जो आपके नृत्य कौशल को सुधारने के लिए महत्वपूर्ण होगा।



  • बॉलरूम नृत्य चरण 5 नामक चित्र
    3
    एक बॉलरूम नृत्य कक्षा में जाएं यद्यपि आपके पास कुछ बुनियादी ज्ञान हैं, तो सबक नृत्य, संचार और शिष्टाचार सहित अन्य सभी महत्वपूर्ण पहलुओं के साथ मदद करेंगे। कुछ वर्गों के लिए आपको पार्टनर के साथ आने की आवश्यकता होती है, लेकिन बहुत से लोगों को किसी विशेष पार्टनर के बिना किया जाता है।
    • कीमतों की जांच करना मत भूलना क्योंकि वे भिन्न होते हैं एक स्कूल और एक शिक्षक चुनें जो कि उनकी लागत के लायक हैं। कई डांस स्टूडियो संभावित छात्रों को एक मुफ्त प्रथम श्रेणी या कम लागत वाले पाठ प्रदान करते हैं जो उन्हें अपने लक्ष्यों के साथ स्थल से बेहतर मिलान करने की अनुमति देगा। समूह वर्ग अक्सर निजी लोगों से सस्ता होते हैं, जबकि प्रतियोगी नृत्य के लिए सर्वश्रेष्ठ विशेष और व्यक्तिगत प्रशिक्षण सैकड़ों गुना अधिक महंगा हो सकता है।
  • बॉलरूम डांस चरण 6 के शीर्षक वाला चित्र
    4
    लाउंज संगीत सुनें शिक्षक को उन ताल गीतों की सूची के लिए पूछें जिन पर आप काम कर रहे हैं। उन्हें खरीदें और पृष्ठभूमि में उन्हें सुनें आप विशिष्ट नृत्य के लिए चयनित कुछ संगीत संग्रह भी पा सकते हैं।
    • नृत्य की लय उठाओ और संगीत नाटकों के रूप में इसे ज़ोर से गिनें। हथेलियों के साथ संगीत की लय के साथ कई पहली बार नर्तकियों के लिए अच्छा है। संगीत के अनुसार चलने वाले नर्तकियों को भी कल्पना करने की कोशिश करें। लय से परे नृत्य की शैली को महसूस करें
  • बॉलरूम डांस चरण 8 के शीर्षक वाला चित्र
    5
    अपने स्टूडियो में एक कसरत पर जाएं अधिकांश विद्यालयों में कक्षा से बाहर का प्रशिक्षण है, लेकिन आप अकेले ही अभ्यास कर सकते हैं। अधिक अनुभवी नर्तकियों से मदद माँगने में डरो मत।
  • चित्र शीर्षक 51994 9
    6
    कक्षा के बाहर अभ्यास करने के लिए एक साथी ढूंढें। हो सकता है कि आपके पास एक दोस्त है जो नृत्य करना सीखना चाहेगा, या आप इस साहस पर आपके साथ जाने के लिए अपने साथी को राजी नहीं कर सकते।
    • लोगों के पास सभी आकार और आकार हैं यह जीवन का एक सच्चाई है अपने साथी को समायोजित करने के लिए अपनी स्थिति और नृत्य शैली को समायोजित करें, खासकर अगर ऊंचाई या आकार के मतभेदों से असुविधाजनक हाथ-टू-हाथ से संपर्क हो सकता है याद रखें कि बॉलरूम नृत्य में अनुग्रह, शिक्षा और सौजन्य शामिल है।
    • अपने साथी के स्तर पर नृत्य करें सभी नए कदम आगे बढ़ने की कोशिश मत करो, जो सिर्फ शुरू हो रहा है। बॉलरूम नृत्य में शामिल सभी के लिए मजेदार होना चाहिए आपके साथी को अपमानित करने की कोशिश करने का कोई मतलब नहीं है। जब एक जोड़ी एक साथ काम करती है, तो नृत्य बहुत सुंदर होता है
    • एक साथ नृत्य करने का रहस्य और दूसरे के नजदीक एक न सिर्फ संचार है यह किसी विशेष कोड से नहीं फैलता है, और विजय प्राप्त की लेकिन सूक्ष्म शरीर की गतिविधियों को आसानी से पता लगाया जा सकता है कि जब दोनों नर्तकियों से चली आ रही है और मुद्रा बनाए रखने का उपयोग कर।
  • बॉलरूम डांस चरण 9 के शीर्षक वाला चित्र
    7
    नृत्य करने के लिए बाहर जाओ! आप नृत्य करने के बारे में जानने के लिए इसमें शामिल हैं, इसलिए जाना प्रथम श्रेणी के बाद भी, सार्वजनिक रूप से नृत्य करने के लिए स्वतंत्र महसूस करें यदि आपने केवल दो चरणों में सीखा है, तो उनका उपयोग करें डांस फ्लोर पर नृत्य करना और मज़े करना पर्याप्त है
    • हर किसी के साथ नृत्य करने के लिए पूछो! शुरुआती और अनुभवी नर्तक दोनों अपने नृत्य को बेहतर बनाने में मदद करेंगे, क्योंकि पूर्व में वे जो पहले से जानते हैं, जांचेंगे और बाद में इसे सही करेंगे। एक नियम के रूप में, जब आप नृत्य करने के लिए आमंत्रित करते हैं तो बॉलरूम नर्तक "नहीं" कहते हैं
    • अगर कोई आपको नृत्य करने के लिए आमंत्रित करता है, तो "हां" कहें! याद रखें, "नहीं" कहने के लिए कठोर होने के अलावा, आपको अपने कौशल को बेहतर बनाने का मौका नहीं छोड़ना चाहिए, चाहे आप जो भी आमंत्रित करें
    • याद रखें कि हॉल डांस लेबल एक ही व्यक्ति के साथ एक पंक्ति में दो से अधिक गीतों के नृत्य के खिलाफ है। यदि आप अपने प्रेमी या प्रेमिका के साथ नृत्य करना चाहते हैं, तो आप घर में रहने और लिविंग रूम में नृत्य कर सकते हैं।
  • युक्तियाँ

    • मूल स्थितियों में से एक में एक नए साथी का सामना करते समय, प्रत्येक नर्तक को दूसरे के कंधे पर ध्यान देना चाहिए। अन्यथा, शारीरिक रूप से करीब किसी व्यक्ति की आंखों को देखने की तीव्रता असहज हो सकती है और यहां तक ​​कि थोड़ा डरावना भी हो सकता है।
    • क्लब की एक जोड़ी की तरह खड़े न हों! यदि आप गाड़ी नहीं चला रहे हैं, तो अभी भी एक सक्रिय साथी बनना याद रखें और डांस फ्लोर पर आपको बिना दबाव डाले हुए ड्राइवर के साथ।
    • यदि आप गाड़ी चला रहे हैं, मत करो अपने साथी को लेन नीचे धक्का! एक मजबूत चालक होने और प्रमुख होने के बीच अंतर है। एक साथी के साथ नृत्य संचार, दे और प्राप्त करना शामिल है
    • बॉलरूम नृत्य, संक्षेप में, सुरुचिपूर्ण है अभ्यास करते समय लालित्य के बारे में सोचो डांसिंग में सिर्फ सीखना शामिल नहीं है कि आपके पैरों को कहाँ ले जाना है - यह पूरे शरीर को एक दूसरे व्यक्ति के साथ निकट समन्वय में ले जाने का एक नया तरीका है जो पूरे शरीर को स्थानांतरित करता है। जटिल चरणों को बनाने की कोशिश करने के बजाए ट्रैक पर लगभग फ्लोट करने में सक्षम होने के बुनियादी कदम जानने के लिए और चलने के लिए एक बछड़ा सीखने की तरह बेहतर है। यदि आपको केवल पता है कि आपके पैर कहां हैं, तो आपको नाचने का तरीका नहीं पता है।
    • छोटे कदम उठाओ और दोनों नर्तक नृत्य में बेहतर और अधिक संतुलित दिखेंगे। अधिकांश बॉलरूम नृत्य में, चालक का बाएं पैर आगे जाता है और साथी का पैर वापस जाता है जिन ड्राइवर्स को अपने कदमों को छोटे रखने के लिए ध्यान रखना चाहिए इसके अलावा, लेन पर तैरने का भ्रम कुछ बड़े कदमों से नहीं बनाया गया है, बल्कि छोटे बढ़ते कदमों के तेजी से उत्तराधिकार के द्वारा होता है।

    चेतावनी

    • नृत्य शारीरिक है और, किसी भी शारीरिक गतिविधि की तरह, अगर आप इसे गलत करते हैं, तो आपको चोट पहुंचाई जा सकती है। हर कदम है कि आप संतुलन के लिए एक साथी के सहारे की जरूरत केवल एक प्रशिक्षक की देखरेख में करने का प्रयास किया जाना चाहिए और दोनों साथियों ने अपनी भूमिकाओं के साथ परिचित हैं अगर।

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (1)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com