IhsAdke.com

इलेक्ट्रिक स्लाइड कैसे करें

बिजली की स्लाइड सभी उम्र के लिए एक आसान और मजेदार नृत्य है सर्वोत्तम परिणामों के लिए कृपया इन चरणों का पालन करें

चरणों

चित्रित करें चित्रित करें इलेक्ट्रिक स्लाइड चरण 1
1
संगीत शुरू करने की प्रतीक्षा करें
  • चित्रित करना इलेक्ट्रिक स्लाइड चरण 2 का शीर्षक
    2
    अपने पैरों को दाहिनी ओर ब्रैड करें और अपने हाथों को एक साथ ताली बजा लें। "पैरों को ब्रेड करना" एक दिशा में पार्श्व कदमों की एक श्रृंखला है, जहां आप बग़ल में कदम रखते हैं, फिर आगे या पीछे दूसरे पैर के साथ पार करें और फिर से पीछे की तरफ फिर से आगे बढ़ें। एक अधिक विस्तृत विवरण नीचे दिया गया है। गीत की धड़कन के अनुसार 1, 2, 3 और 4 की गणना करें और प्रत्येक बीट पर निम्नलिखित कदम उठाएं:
    • दाहिने पैर के साथ सही कदम।
      चित्रित करें चित्रित करें इलेक्ट्रिक स्लाइड चरण 2 बुलेट 1
    • दाएं पैर के पीछे बाएं पैर को पार करने, बाएं पैर के साथ दाएं कदम।
      चित्रित करें चित्रित करें इलेक्ट्रिक स्लाइड चरण 2 बुलेट 2
    • अपने दाहिने पैर से दाहिनी ओर कदम रखें, अपने पैरों को खिसकाते हुए।
      चित्रित करें चित्रित करें इलेक्ट्रिक स्लाइड चरण 2 बुलेट 3
    • अपने पैरों को एक साथ रखो, मार्मिक सही पैर के पास अपने बाएं पैर हल्के से। (जब भी आप अपने पैरों को मारते हैं, तब भी आप अपनी हथेली पर टैप कर सकते हैं।) "हल्के ढंग से स्पर्श करें" का मतलब है कि आपके बाएं पैर पर अपना वजन नहीं लगाया जाए। आपका अगला कदम अपने बाएं पैर के साथ होगा, इसलिए आपका वजन सही पैरों पर रहने की आवश्यकता है।
      चित्रित करें चित्रित करें इलेक्ट्रिक स्लाइड चरण 2 बुलेट 4
  • चित्रित करें इलेक्ट्रिक स्लाइड चरण 3
    3
    अपने पैरों को बाएं बाएं और अपने हाथ ताली बजाओ। यह कदम ठीक से पैरों के साथ ब्रेडिंग की तरह है, बायीं तरफ छोड़कर। गाना की हरा के अनुसार 1, 2, 3, 4 को गिनें और प्रत्येक बीट पर निम्नलिखित कदम उठाएं:
    • अपने बाएं पैर के साथ छोड़ दिया कदम
      चित्रित करें चित्रित करें इलेक्ट्रिक स्लाइड चरण 3 बुलेट 1
    • बाएं पैर के पीछे दाएं पैर को पार करने, दाएं पैर के साथ बाईं ओर कदम रखें
      चित्रित करें चित्रित करें इलेक्ट्रिक स्लाइड चरण 3 बुलेट 2
    • अपने बाएं पैर से चले गए कदम, अपने पैरों को फिर से अनगिनत करें
      चित्रित करें चित्रित करें इलेक्ट्रिक स्लाइड चरण 3 बुलेट 3
    • अपने पैरों को एक साथ रखो, अपने बाएं पैर के बगल में अपने दाहिने पैर को हल्के से स्पर्श करें पहले के रूप में, अपने दाहिने पैर पर अपना वजन मत डालें, क्योंकि अगले चरण आपके दाहिने पैर से होगा।
      चित्रित करें चित्रित करें इलेक्ट्रिक स्लाइड चरण 3 बुलेट 4
  • चित्रित करें चित्रित करें इलेक्ट्रिक स्लाइड चरण 4
    4
    पैर को लाने और छूने के लिए 3 चरणों का प्रयोग करें। यह हिस्सा संकल्पनात्मक रूप से उन कदमों के समान है जहां पैर लट रहे हैं, इस तथ्य को छोड़कर कि एक ओर पीछे की तरफ ले जाने के बजाए पीछे की ओर चलती है पहले के रूप में, गानों में 1, 2, 3, 4 की गणना करें, जैसा कि आप कदम उठाते हैं:
    • अपने दाहिने पैर से पीछे हटें


      चित्रित करें चित्रित करें इलेक्ट्रिक स्लाइड चरण 4 बुलेट 1
    • अपने बाएं पैर के साथ वापस कदम
      चित्रित करें द इलेक्ट्रिक स्लाइड चरण 4 बुलेट 2
    • अपने दाहिने पैर से पीछे हटें
      चित्रित करें चित्रित करें इलेक्ट्रिक स्लाइड चरण 4 बुलेट 3
    • दाएं पैर के पास बाएं पैर को स्पर्श करें फिर, अपने बाएं पैर पर अपना वजन मत डालें - अगले कदम इसके साथ किया जाएगा (आप वैकल्पिक रूप से एक घुटने की लिफ्ट कर सकते हैं, फर्श पर अपने पैर की उंगलियों के साथ स्पर्श करें और अपने कूल्हे को उठाएं या आप अपने पैरों को एक साथ छूने के बजाय अपने बाएं पैर से क्या करना चाहते हैं। बाएं पैर के नीचे।)
      चित्रित करें चित्रित करें इलेक्ट्रिक स्लाइड चरण 4 बुलेट 4
  • चित्रित करें चित्रित करें इलेक्ट्रिक स्लाइड चरण 5
    5
    आगे बढ़ो और अपने पैर को छूएं, पीछे हटें और अपने पैरों को छूएं। गीत की धड़कन पर 1, 2, 3, 4 की गणना करें और निम्नलिखित करें:
    • अपने बाएं पैर के साथ आगे बढ़ो
      चित्र का शीर्षक इलेक्ट्रिक स्लाइड चरण 5 बुलेट 1
    • अपने दाहिने पैर को बाएं पैर से वापस लाएं और बाएं एड़ी पर अपने दाहिने अंगूठे से टैप करें। बहुत से लोग, अपने पैरों के साथ छूने के बजाय, उनके दाएं हाथ से फर्श को आगे बढ़ाते हैं, बाएं घुटने के साथ आगे बढ़ते हैं (या बस तक पहुंचते हैं) दूसरों को सिर्फ अपने पैर बंद किक जाएगा (लेकिन आप जो भी करते हैं, सिर्फ अपना वजन सही पैर पर नहीं डालें।)
      चित्रित करें चित्रित करें इलेक्ट्रिक स्लाइड चरण 5 बुलेट 2
    • अपने दाहिने पैर से पीछे हटें
      चित्र का शीर्षक इलेक्ट्रिक स्लाइड चरण 5 बुलेट 3
    • अपने दाएं पैर के सामने अपने बाएं पैर को स्पर्श करें
      चित्रित करना इलेक्ट्रिक स्लाइड चरण 5 बुलेट 4
  • चित्रित करें चित्रित करें इलेक्ट्रिक स्लाइड चरण 6
    6
    आगे बढ़ो और बाएं मुड़ें गीत की धड़कन पर 1, 2 को गिनें और निम्नलिखित करें:
    • अपने बाएं पैर के साथ आगे बढ़ो, लेकिन बाईं ओर जाने के लिए तैयार रहें
      चित्रित करें चित्रित करें इलेक्ट्रिक स्लाइड चरण 6 बुलेट 1
    • बाएं पैर पर झुकाव के रूप में आप बाईं ओर 90 डिग्री बारी (एक मोड़ तिमाही के रूप में भी जाना जाता है) को घुमाएं बाएं इसका मतलब है कि आपके बाएं कंधे वापस जाएंगे (और सही कंधे आगे आ जाएगा)। वैकल्पिक: कई लोग भी इस कदम पर घुटने (दाएं घुटने) और / या उनके हाथों को ताली बजाते हैं।
      चित्रित करें इलेक्ट्रिक स्लाइड चरण 6 बुलेट 2
  • चित्रित करें चित्रित करें इलेक्ट्रिक स्लाइड चरण 7
    7
    गीत समाप्त होने तक इन सभी चरणों को दोहराएं। ध्यान दें कि आप - और यह बाकी समूह को लेगा - प्रत्येक बार जब वे दोहराते हैं तो उन्हें एक नई दिशा का सामना करना पड़ता है।
  • युक्तियाँ

    • जैसा कि "स्टेप्स" के कुछ हिस्सों में उल्लेखित है, बिजली की स्लाइड नृत्य के भीतर बहुत सी रचनात्मकता और व्यक्तिगत शैली की अनुमति देती है। बहुत से लोग अपना घुटने लिफ्टों, हिप लिफ्टों जोड़ना होगा,, पैर, किक, हथेलियों, स्नैप, मूर्ख बना हुआ और इशारों पर तस्वीरें आगे आती है, घूमती है और नृत्य के विभिन्न समय पर अन्य। हालांकि, यह एक व्यक्तिगत प्रदर्शन नहीं है! यदि आप ऊपर से कुछ वैकल्पिक कदमों की कोशिश करते हैं या अपनी असाधारण चालें जोड़ते हैं, तो कृपया सुनिश्चित करें कि आप समूह चालें जारी रखें - अन्य नर्तकियों पर ठोकर न दें या उन्हें दबाएं।
    • इस नृत्य के लिए सबसे लोकप्रिय गीत मार्सिया ग्रिफथ्स "इलेक्ट्रिक बूगी" है, लेकिन नृत्य किसी भी 4/4 गीत के साथ किया जा सकता है जो काफी अच्छा है और "इलेक्ट्रिक बूगी" की गति में तुलनीय है।
    • यह एक चपटा मंजिल की सिफारिश की है, लकड़ी आदर्श है। कालीन पर नृत्य की सिफारिश नहीं है। यह संभव है, लेकिन मुड़ें अधिक कठिन हैं और कालीन पर बहुत सारे पहनने का कारण होगा।
    • कई इलेक्ट्रिक स्लाइडिंग समूहों में कुछ लोग शामिल होते हैं जो जानते हैं कि वे क्या कर रहे हैं, और कई लोग जो अपने जीवन में पहली बार नाच रहे हैं इन स्थितियों में, यह सलाह दी जाती है कि (यदि संभव हो तो) केंद्र में शुरुआती होने और किनारों पर अनुभवी नर्तक। कम से कम चार पक्षों में से प्रत्येक में एक अनुभवी नर्तकी हैं, तो शुरुआती एक स्वतंत्र अनुभवी नर्तकी दिशा समूह वापस आ गया है को देखने के लिए सक्षम हो जाएगा - याद रखें कि पूरे समूह प्रत्येक चक्र के बाद 90 डिग्री घुमाता है!
    • ऊपर वर्णित और वीडियो में दिखाया 18 चरणों की भिन्नता तरह से नृत्य आम तौर पर देश में लाइन नर्तकियों के लिए शादियों में शौकीनों द्वारा किया जाता है, पश्चिम सलाखों और व्यावहारिक रूप से सभी सामाजिक नृत्य स्थानों है। यह भी रूप में फिल्म और अधिकांश अन्य फिल्मों, टेलीविजन कार्यक्रमों और वीडियो इस नृत्य है कि में "खेल बदलना" के कलाकारों द्वारा "इलेक्ट्रिक बूगी" के वीडियो में नर्तकियों ने निभाई, पेशेवरों या शौकीनों के द्वारा किया जा रहा है। 18 चरणों की भिन्नता 22 मूल कदम,, बस "इलेक्ट्रिक" कहा जाता है जो लोप बुलाया संगीत रचना का एक प्रकार मैनहट्टन पिशाचों डिस्को में 1976 में रिक रजत द्वारा बनाई गई की एक पेशेवर स्तर नृत्यकला था के साथ नृत्य का एक सरलीकृत संस्करण है । यह किसी मूल बिजली बनाने को देखने के लिए बहुत दुर्लभ है, लेकिन उत्सुक के लिए, वहाँ 22 कदम की पावर और संस्करण के बीच दो प्रमुख मतभेद ऊपर वर्णित हैं: एक है कि नर्तकियों दो पंक्तियों में लाइन अप एक दूसरे के सामने है, लेकिन प्रत्येक एक एक तरफ जाता है, जो (भाग्य के साथ) बिना किसी टकराए बक्से के बगल में बक्से में नृत्य करेगा। अन्य अंतर यह है कि एक अनुक्रम "सामने, स्पर्श, स्पर्श करें, "आगे बढ़ने और बाएं ओर मुड़ने से पहले
    • लोगों के बड़े समूह के साथ इलेक्ट्रिक स्लाइड अधिक मजेदार है सभी को कई पंक्तियों में खड़ा करना चाहिए, मोटे तौर पर एक वर्ग या आयत में, जैसा कि कमरे के आकार से तय होता है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com