IhsAdke.com

मानसिक शांति कैसे प्राप्त करें

मन की शांति हमेशा आसान नहीं होती है, आखिरकार, यह तुम्हारा मस्तिष्क है जो आपके विचारों को नियंत्रित करता है, जो आपको ज़ोर से बोलने और आपको क्या लगता है, इसके लिए जिम्मेदार है। आपका मन आपको जो कुछ सुनना चाहता है, उसे सुनने की अनुमति देता है, यह आपके दिमाग को ध्यान में रखता है, लेकिन इसका यह मतलब नहीं है कि जिन चीजों की आप उपेक्षा करते हैं वे वापस नहीं आएंगे। मन की शांति की तलाश में घास की ढंका में एक सुई लेना पसंद है, आपको नहीं पता है कि पीले बिना कैसे शुरू किया जा सकता है - जैसे कि गुलाब के कांटे की तरह: एक फूल बहुत सुंदर लेकिन बहुत घातक। मन के साथ समस्या यह है कि यह कई चीजों को नियंत्रित करती है - और यह अभी भी कुछ भी नहीं है, लेकिन यह वास्तविक है। मन वह जगह है जहां आपके विचार हैं और जिस तरह से आप सब कुछ न्याय करते हैं

चरणों

चित्र शीर्षक मानसिक शांति चरण 1 प्राप्त करें
1
खुद को खोजें जब आपको आराम करने और मन की शांति प्राप्त करने के कई विकल्प मिलते हैं, तो अपने आप को ढूंढना बहुत कठिन होता है। कार्य तनाव का कारण है - यह अगले कुछ हफ्तों या महीनों में आपकी गतिविधियों की योजना बनाने में आपका मन काफी लंबा रास्ता बना सकता है समय भी एक कारण है कि हम एक बहुत पर जोर देते हैं। कभी-कभी हम तनाव से दूर रहने के लिए चुनते हैं - जीवन की समस्याओं से दूर हो जाते हैं
  • मानसिक शांति चरण 2 प्राप्त शीर्षक वाली छवि
    2
    कुछ खाली समय दें आम तौर पर सबसे अच्छी बात यह है कि स्पा में आराम करने के लिए एक सप्ताह या एक दिन का समय लगता है या स्वादिष्ट भोजन का अनुभव करने के लिए। ऐसे समय पर काम करने के बारे में सोचने की कोशिश न करें: अपने पसंदीदा गाने सुनें और अपने परिवार की यात्रा करें। निशुल्क समय काम करने वाले कार्यों के बारे में चिंता किए बिना फिर से प्रियजनों से बात करने और शांति के एक क्षण का सबसे अच्छा समय है। अपनी चिंताएं पीछे छोड़ दें और चिंता न करें।
  • मानसिक शांति चरण 3 प्राप्त छवि का शीर्षक
    3
    अपने दिमाग को जोड़ो: बस इसमें शांति और अच्छी भावनाओं को शामिल करें समुद्र के शांतता, शांति और आकाश को दुनिया बनाने के लिए एकजुट है, बादलों को देखने, अनंत रंगों को देखने के लिए। जब संगीत सुनना मानसिक शांति हमारे दिल में होती है - यह जटिलता है जो हमें बदल देती है या, इस मामले में, जो संगीत हम प्यार करते हैं, जो आश्वस्त हो सकते हैं, हमारे जीवन की वर्तमान स्थिति के बारे में सोच रहे हैं और इसे इतनी जल्दी बदल दिया। फिर भी, हम अभी भी हमारे बचपन के उस छोटे हिस्से को अंदर रखते हैं, और यह एक बच्चे के दिल के लिए महान है लेकिन यह हमेशा ऐसा नहीं होता है: जब हम बड़े होते हैं, जब हम अनुभवों से गुजरते हैं, तो हम अपनी सहजता खो देते हैं। तनाव परिपक्वता का हिस्सा बनना शुरू होता है, और यही वह जगह है जहां भावनाओं के हमारे भावनात्मक-मानसिक तनाव दिखाई देते हैं। हमें तैयार हो जाना चाहिए, एक कॉफी ज़रूरत है, आराम करो और अपना मन भटकने दें। हम जो संदेह करते हैं और महसूस करते हैं, जैसे प्रेम, चर है, लेकिन यह एक और समय के लिए एक विषय है।



  • चित्र शीर्षक मानसिक शांति चरण 4 प्राप्त करें
    4
    समय और धन के साथ खुद को तनाव न करने की कोशिश करें समय के साथ हम तनाव करते हैं - हम इंसान बहुत छोटी चीज़ों के साथ जोर देते हैं - पूर्णतावाद बहुत से लोगों को गुस्सा दिलाता है अंक दिल में रहते हैं काम के बीच खाली समय खोजना बहुत मुश्किल है (यह आपकी नौकरी के प्रकार पर निर्भर करता है, आपकी वेतन कितना है, कितने घंटे आपको काम करने की आवश्यकता है, आदि)। वे कहते हैं कि समय पैसा है, है ना? कुछ लोगों के लिए, यह वाक्य वैध है क्योंकि उन्हें किराया, भोजन खरीदने, और अन्य सभी मानवीय जरूरतों के लिए धन की ज़रूरत है लोगों को प्रभावित करने की कोशिश करते वक्त हम तनाव के कारण भी काम करते हैं शांत व्यक्ति होने का प्रयास करें चिंता न करें: आपको समस्याएं मिलेंगी, लेकिन आप उनको दूर करेंगे। कठिनाइयों पर काबू पाने और जीवित रहें!
  • मानसिक शांति चरण 5 प्राप्त करने वाला चित्र देखें
    5
    तनाव को हटा दें अपना पसंदीदा पास समय खोजें हालांकि तनाव आप काम और कल के बारे में चिंतित रह सकते हैं, ये चिंताएं आपके रक्तचाप को बढ़ा सकती हैं और जोखिम में आपकी शारीरिक, मानसिक और भावनात्मक स्वास्थ्य डाल सकती हैं। काम के अलावा, हमारे सामाजिक जीवन भी चिंता का कारण बन सकता है। दोस्तों की भावनाओं को छुपाने से मानसिक तनाव को दूर करने में मदद नहीं होगी, और इससे भी बदतर हो सकती है एक समय पास ढूँढ़ने की कोशिश करें, कुछ ऐसा जो आप के बारे में भावुक हो।
  • चित्र शीर्षक मानसिक शांति चरण 6 प्राप्त करें
    6
    योजनाओं को दूर फेंक दें आज या इस सप्ताह सिर्फ तुम्हारे लिए ले लो धैर्य तनाव को दूर करने में मदद करता है मन की शांति का अभाव एक परेशान और व्यथित जीवन का मतलब है। हालांकि, तनाव ही एकमात्र ऐसी चीज नहीं है जो मानसिक शांति और आंतरिक शांतता को बिगड़ती है: यह अक्सर संदेह और प्रकार के विचार हैं जो आपके पास हैं। एक निशुल्क समय की योजना लगभग अपने जीवन में और अधिक तनाव को आकर्षित करने की तरह है, इसलिए अपनी योजनाओं और सवालों को दूर फेंकें यह आपके लिए खुद के बारे में सोचने और खुद को और अधिक प्यार करने का समय है। इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि यह कितना स्वार्थी है, यह आपको करना है। स्वीकार करें कि इस दुनिया में सब कुछ एकदम सही नहीं है, प्यार भी नहीं है। पूर्णता एक छिपी छवि है जो हम वास्तव में अंदर हैं - पूर्णता एक मिथक है जब हम। वास्तव में, हम परिपूर्ण हैं, हम इसे नहीं देखते हैं, क्योंकि यह हमारे मुखौटा के नीचे छिपा हुआ है। हम नफरत और प्रेम, मृत्यु और जीवन में, अंत में और शुरुआत में अपूर्ण दुनिया में रहते हैं पुराने से नए के लिए, दुनिया को ग्रे छाया के माध्यम से देखें और काले और सफेद रंग के बारे में सोचें। युद्ध और शांति - शांति के बिना युद्ध क्या है हमारा मन हमेशा भावनाओं के युद्ध की स्थिति में होता है, जो हृदय पर जाते हैं और हमारी भावनाओं को बनाते हैं। मानसिक शांति हम जीवन से स्वीकार करते हैं। शायद सबकुछ स्वीकार करना हमेशा अच्छा नहीं होता है, हालांकि हमारी पसंद के बिना हमें जानने के परिणाम हैं ...
  • युक्तियाँ

    • आप अभी क्या करना चाहिए झूठ बोलना है थोड़ा सो जाओ, अपना मन आराम करो, और संगीत सुनें।
    • यदि आपका तनाव स्कूल के कारण होता है, तो कोई भी गतिविधि या नौकरी आपकी जिम्मेदारी है शिक्षक छात्रों में परिपक्वता की तलाश करते हैं, लेकिन बिल्कुल नहीं। वे प्रगति देखना चाहते हैं, पता है कि आपने अपना सर्वश्रेष्ठ दिया और अभी भी खड़े नहीं हुए, यह उबाऊ खोज रहा है यदि आपकी तकनीकें पर्याप्त नहीं हैं, तो स्कूल में देर तक रहें और मदद मांगें, शायद कोई आपके प्रश्न के बारे में प्रश्न या सुझाव के साथ मदद कर सकता है।
    • हर क्षण जीते - खुद को मुक्त करें
    • इसे आसानी से ले लो, जल्दी मत करो - मानव मन अविश्वसनीय कुछ हो सकता है खोजने के लिए

    चेतावनी

    • आपकी भावनाओं के बारे में दया करो और सोचें
    • हम समान नहीं हैं, इसलिए किसी ऐसे व्यक्ति की तरह काम करने की कोशिश न करें जो आप नहीं हैं। अपने आप को रहो लोग क्या सोचते हैं पर परवाह न करें - लेकिन अगर आपका तनाव संबंधित है, तो एक समर्थक की तरह काम करें।
    • एक समय में एक कदम उठाओ, सावधान रहें - पता करें कि क्या चुनना है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com