IhsAdke.com

कैसे शांति में रहो

क्या आप अपने दोस्तों के समूह में उस शांत व्यक्ति बनना चाहते हैं जो कभी छोटी चीज़ों की परवाह नहीं करते और अपने जीवन में सबसे अच्छा आनंद लेते हैं? यह मुश्किल लग सकता है, लेकिन यह वास्तव में नहीं है! अपने जीवन से अधिक का लाभ लेने की प्रक्रिया में कुछ महान विचारों के लिए निम्नलिखित निर्देश पढ़ें।

चरणों

भाग 1
शांति में होने के नाते सामाजिक रूप से

बिली चिल स्टेप 01 नामक चित्र का शीर्षक
1
नाटक लाओ मत अपने दोस्तों के समूह में कोई नाटक नहीं चाहता, इसलिए इसे शुरू न करें गपशप मत करो या दूसरों के क्षेत्र पर आक्रमण न करें आपके पास क्या है और कैसे चीजें हैं उससे खुश रहें
  • बे चिल स्टेप 02 नामक चित्र
    2
    हमेशा दयालु रहें दूसरों के लिए अच्छा होगा विनम्र, विचारशील और सम्मानपूर्ण रहें शांतिपूर्ण लोग नाटक का कारण नहीं बनते हैं या नाराज भावनाओं के बवंडर को बेवकूफ बनाते हैं - जो शांति में हैं वे अच्छे हैं और अन्य लोगों के साथ मिलते हैं।
  • चित्रित किया जाना चिल कदम 03
    3
    छोटी चीजों के बारे में चिंता मत करो अपने जीवन का प्रभार ले लो गाड़ी के साथ रोल करें और जो भी जीवन आपको स्वीकार करता है उसे स्वीकार करें यह बहुत ज्यादा परिभाषित करता है कि इसका मतलब शांति पर है।
  • बे चिल स्टेप 04 नामक चित्र
    4
    एक मजेदार व्यक्ति के साथ रहना। वास्तव में उबाऊ व्यक्ति नहीं बनें जो हमेशा एक ही काम करता है बाहर निकल जाओ और अच्छे काम करें और ऐसे व्यक्ति हों जो लोग समय पर बात करना चाहते हैं। दूसरों से बात करें, फिल्मों पर जाएं, चढ़ो या कैंपिंग करें: यह सब बहुत अच्छा है!
  • चित्रित किया जाना चिल कदम 05
    5
    रुझानों का पालन न करें अद्वितीय रहें शांति में कोई व्यक्ति प्रवृत्तियों का पालन करने की आवश्यकता महसूस नहीं करता है, लेकिन केवल वह चाहता है जो करना चाहता है और जो उसे खुश करता है। यह सुस्पष्ट रवैया दूसरों को भी इस तरह से होने के लिए प्रेरित करता है, और अन्य लोग आपके पक्ष में अधिक बार रहना चाहते हैं।
  • भाग 2
    इस समय शांति में रहें

    बिली चिल चरण 06 शीर्षक वाली तस्वीर
    1
    प्रतिक्रिया न करें इसे रोको चीखना, रोना या बेरहमी से प्रतिक्रिया न करें एक बार जब आप शुरू कर देते हैं, तो प्रतिक्रिया पहले की तुलना में बहुत बड़ी स्नोबॉल बन जाती है। एक बड़ी चर्चा या दृश्य शुरू करने से पहले अपने आप को कैप्चर करें यहां से, आप स्थिति को अपने लाभ में पुनर्निर्देशित कर सकते हैं।
  • चित्रित किया जाना चिल कदम 07
    2
    अपने विचारों को पुन: निर्देशित करें यह तत्काल भावनाओं से खुद को विचलित करता है, विचारों को पुनः निर्देशित करता है। ऐसा करने के कई तरीके हैं आप साँसों को गिन सकते हैं आप भी गाना गा सकते हैं (आपके दिमाग में शायद ज़ोर से बाहर बेहतर है)
  • बिली चिल कदम 08 शीर्षक वाली तस्वीर
    3
    गम चबाना अध्ययन बताते हैं कि हम चबाने वाली गम से महत्वपूर्ण मात्रा में तनाव को कम कर सकते हैं। उस ताज़ा स्वाद का टेप लें, अगर आपको इस समय शांत नहीं लगता।
  • बी चिल स्टेप 09
    4
    आकलन करें कि मामलों कितना मायने रखता है सोचें कि आपकी समस्या चीजों की भव्य योजना में कितनी समस्या है क्या तुम मरोगे? किसी और को मरने वाला? जब तक ज़िन्दगी होती है, तब तक आपको और अधिक सुख और कठिनाइयों के समय से गुजरने की स्थिति से बचने और दूर करने का एक रास्ता मिल जाएगा।
  • बी चिल चरण 10 नामक चित्र
    5
    क्या करें कि आपकी दादी क्या करेंगे जब हम बहुत बूढ़े होते हैं, तो हम आमतौर पर इतनी चिंता नहीं करते हैं जब चीजें हमारे रास्ते नहीं जाती क्योंकि हम इसे इस्तेमाल करते हैं इस बारे में सोचें कि आपकी दादी इस स्थिति पर कैसे प्रतिक्रिया देंगी और उसकी नकल करें वह शायद कुछ अजीब कहेंगी और फिर कुछ अलग-अलग पर जायें- जो वास्तव में आपको क्या करना है अगर आप समझदार रहना चाहते हैं।
    • हालांकि, एक नस्लवादी या राजनैतिक रूप से गलत दादी न हो इससे शांति की विपरीत स्थिति पैदा होगी
  • बे चिल स्टैप 11 नामक चित्र
    6
    कहीं और जाएं यदि आप स्थिति को संभाल नहीं सकते हैं, तो इसे वापस ले लें अगर आप अपना गुस्सा खो देंगे और कुछ गलतियां करेंगे तो वहां रहने का कोई कारण नहीं है। अपने आप को कुछ मिनट के लिए कमरे से निकालें और जब आपका प्रारंभिक क्रोध या डर खत्म हो (या जो भी आप महसूस कर रहे हैं) फिर से प्रयास करें।
  • भाग 3
    शांति के दृष्टिकोण को प्राप्त करना

    बे चिल स्टेप 12 नामक चित्र



    1
    नाटक से दूर रहें नाटक से बचना जीवन में शांति से रहने का सबसे अच्छा तरीका है। बस सभी गपशप, प्रदर्शनवाद और उत्तेजना के लिए नहीं कह आपको अपने जीवन में इसकी आवश्यकता नहीं है! नाटकीय लोगों को अपने जीवन से बाहर रखें और अपने खुद के नाटक बनाने के चारों ओर मत जाओ कुछ भी शुरू न करें और कुछ भी नहीं होगा
  • बिली चिल चरण 13 के शीर्षक वाला चित्र
    2
    परिप्रेक्ष्य रखें जब चीजें आपको परेशान करती हैं, तो अपनी समस्याओं की तुलना उन लोगों के साथ करें जिनके पास आपके पास है या जिनके पास है आपका पीएस 4 टूट सकता है, लेकिन कम से कम आपके पास घर है, आप जानते हैं? याद रखें कि वास्तव में क्या महत्वपूर्ण है (स्वास्थ्य, परिवार, आदि) और छोटी चीज़ों के बारे में चिंता न करें
  • बे चिल स्टैप 14 नामक चित्र
    3
    आश्वस्त रहें जब आप स्वयं के साथ आत्मविश्वास और आराम का भार उठाते हैं, तो आप शांति में रहना काफी आसान होगा। आपको पता चल जाएगा कि यह गलती करने के लिए ठीक है और वह इसे बेकार या कुछ और नहीं बना देता है आपको पता चलेगा कि आप जिस पागलपन पर जीवन जीते हैं, उसे आप संभाल सकते हैं।
  • बी चिल चरण 15 नामक छवि
    4
    जीवन में आनंद की खोज करें जीवन में काम करें जिससे आप खुश हो जाएं क्या मत करो जो आप पर जोर देते हैं या केवल दूसरों के लाभ के लिए नहीं, अपने खुद के लिए नहीं ऐसी चीजें जो आपको खुश करती हैं, आपको और अधिक आराम और शांत रखती हैं, जिससे आप सभी समस्याओं से बेहतर तरीके से निपट सकते हैं।
  • बे चिल स्टेप 16 नामक चित्र का शीर्षक
    5
    दूसरों की राय पर ध्यान न दें जो लोग सोचते हैं, देखभाल नहीं करते, कई जीवन की परिस्थितियों को कम तनावपूर्ण बनाते हैं, जैसे बहस और अफवाहें
  • बी चिल चरण 17 नामक छवि
    6
    अपने हास्य की भावना रखो आपको जीवन में चीजों पर हँसने की ज़रूरत है, खासकर उन लोगों को जो आपके तरीके से नहीं होते हैं, या जब आप रहते हैं तो आप क्रोधी और तनावग्रस्त हो जाएंगे। जब कोई आप के साथ रूपात्मक व्यवहार करता है, तो झल्लाहट न करें। बस इस व्यक्ति पर हँसे क्योंकि वह स्पष्ट रूप से बेवकूफ और दुखी लगती है
  • भाग 4
    शांत हो जाओ

    बी चिल स्टैप 18 नामक चित्र
    1
    विलंब न करें हमेशा procrastinate के बजाय चीजें करने के लिए जल्दी और उन्हें अंतिम मिनट के लिए छोड़ दें। यह आपको तनाव को कम करने देगा और आपको जीवन के और अधिक आराम से परिप्रेक्ष्य में ले जाएगा।
  • बी चिल स्टेप 1 9 शीर्षक वाली छवि
    2
    संगीत सुनें उन गीतों को सुनो जो आपको शांत करते हैं अलग-अलग गाने अलग-अलग लोगों के साथ काम करते हैं, ज़ाहिर हैं, लेकिन सामान्य तौर पर, आराम से आपको कट्टर चट्टान की तुलना में शांति में और अधिक चलेगा सुखदायक और रोशनी ध्वनियों के साथ गाने देखें आपको पता चल जाएगा कि जब आप अपने दिल की दर में कमी देखते हैं तो संगीत आराम कर रहा है
  • बी चिल चरण 20 नामक चित्र
    3
    छोटे बच्चों या जानवरों के साथ खेलते हैं। जब आपको पता चलता है कि आप बहुत तनावग्रस्त और उत्तेजित हो रहे हैं, तो कुछ प्यारे बच्चों या जानवरों के साथ खेलकर आराम करने की कोशिश करें। विशेष रूप से बच्चों को दुनिया और खुद के बारे में इस तरह के एक हर्षित दृष्टिकोण है, और यह दृष्टि अक्सर जिस तरह से आप अपने खुद के देखते हैं बदल सकते हैं अगर आपके पास अपने जीवन में छोटे बच्चे नहीं हैं, तो ऐसे संगठन में एक स्वयंसेवक बनने पर विचार करें, जो आपको उनके साथ संपर्क में रहने की इजाजत देता है।
  • बिली चिल चरण 21 के शीर्षक वाला चित्र
    4
    बाहर काम करते हैं। अपने आप को शारीरिक रूप से सक्रिय, चलते हुए, और विशेष रूप से उचित रूप से व्यायाम करते हुए इस पर बहुत बड़ा प्रभाव हो सकता है कि आप भावनात्मक रूप से कैसे महसूस करते हैं अगर आपको लगता है कि आपको परेशानी का सामना करना पड़ रहा है, तो एक भाग के लिए बाहर निकल जाएं और देखें कि आप कब वापस आएंगे तो आपको कैसा लगेगा। आप आश्चर्यचकित हो सकते हैं!
  • चित्रित किया जाना चिल चरण 22
    5
    एक अजीब फिल्म देखें एक कॉमेडी फिल्म आराम करने और आराम से मनोदशा के लिए एक शानदार तरीका है। आप उस चित्र को देख सकते हैं जिसे आप एक बच्चे के रूप में पसंद करते हैं या कुछ और वयस्क फिल्में जो आपको हंसते हैं जैसे विकल्प पूरे गेंद के साथ आमतौर पर हँस मुश्किल के लिए अच्छा है, विवाह के मिशन गॉडमदर यह एक महान फिल्म है और कैसे अपने बॉस को लुभाने के लिए यह निश्चित रूप से आपको अपने जीवन पर एक अच्छा हंसी देगा।
  • बे चिल स्टेप 23 नामक चित्र
    6
    खेलें। आराम करने का एक अन्य तरीका एक खेल खेलना है यह एक वीडियो गेम या एक बोर्ड या किसी भी तरह से हो सकता है जो आपके लिए उपयुक्त है। आप अकेले या अन्य लोगों के साथ खेल सकते हैं खेल आपके मस्तिष्क को व्यायाम करने और अपने दिमाग को जीवन की समस्याओं और तनाव से दूर करने का एक बढ़िया तरीका है। वे आपसे प्यार करते लोगों के साथ बंधन के लिए एक शानदार तरीका भी हो सकते हैं, जो वास्तव में आपके जीवन को अधिक शांतिपूर्ण बना सकते हैं।
  • युक्तियाँ

    • समय दें यदि आप इन बातों को करने की आदत में नहीं हैं, तब तक कुछ अभ्यास आवश्यक हो सकता है जब तक कि आप स्वयं शांतिपूर्ण स्थिति में नहीं रख सकते।

    चेतावनी

    • इसे ज़्यादा मत करो होने के लिए अत्यधिक आराम से अपने दोस्तों, अपने परिवार को प्रभावित कर सकते हैं और स्कूल या काम में भी आपका प्रदर्शन कर सकते हैं
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com