IhsAdke.com

कैसे एक विश्वसनीय व्यक्ति बनने के लिए

क्या आपके आसपास हर किसी के साथ गंभीर विश्वास वाले मुद्दों हैं? क्या लोग कहते हैं कि आप गपशप और मन इतना मानते हैं कि आप पर भरोसा करना संभव नहीं है? फिर सही लेख आया। भाग्य के साथ, लोग जान लेंगे कि आप जल्द ही एक भरोसेमंद व्यक्ति हैं।

चरणों

एक विश्वसनीय व्यक्ति बनें चित्र का शीर्षक चरण 1
1
स्वीकार करें कि आपको "अविश्वसनीय" व्यक्ति का शीर्षक क्या था, वह गलत बात थी इसे स्पष्ट करें कि आपने उन लोगों का आत्मविश्वास खो दिया है जिनके बारे में आप परवाह करते हैं। आपको बहुत बुरा महसूस करना चाहिए और मदद की ज़रूरत है उस चेतना का निर्णय करना पहला कदम है।
  • एक विश्वसनीय व्यक्ति बनें चित्र का शीर्षक चरण 2
    2
    गपशप के छोटे समूहों से दूर हो जाओ ये लोग गपशप करना पसंद करते हैं। एक बार यह तुम्हारी बारी है, तो आप शायद किसी की भावनाओं को चोट पहुँचेगे क्योंकि आप उन्हें सब कुछ बताते हैं।
  • एक विश्वसनीय व्यक्ति बनें चित्र का शीर्षक चरण 3
    3
    यदि आपका सबसे अच्छा दोस्त इस समूह का हिस्सा है और आप जब तक बात नहीं कर रहे हैं, दूर भाग नहीं ले सकते हैं या उनसे दूर रहने के लिए कोई बहाना नहीं दे सकते हैं। अगर सब कुछ विफल हो जाए, तो बस सोचें कि आप जिस व्यक्ति के बारे में बात कर रहे हैं, वह महसूस होगा और अपने दोस्तों को बताएगा कि आपके पास कुछ भी नहीं है।
  • एक विश्वसनीय व्यक्ति बनें चित्र का शीर्षक चरण 4



    4
    जानबूझकर एक खराब गपशप में मुड़ें "क्या ब्रिटनी के बच्चे नहीं हैं, अभी तक?" आपके दोस्तों को लगता है कि आप गपशप का एक अच्छा स्रोत नहीं हैं और कृपया आपको समूह से बाहर निकाल लेंगे। यह मुश्किल हो सकता है, लेकिन आप सही काम कर रहे हैं और आपको इसके बारे में गर्व होना चाहिए। आखिरकार, आपका मुख्य लक्ष्य किसी को एक गुप्त बता देना नहीं है झूठी अफवाहें भी शामिल हैं और इससे भी अधिक चोट लग सकती है।
  • एक विश्वसनीय व्यक्ति बनें चित्र का शीर्षक चरण 5
    5
    कुछ अच्छे दोस्त बनाओ सुनिश्चित करें कि वे गपशप नहीं कर रहे हैं और ये कि आप चाहते हैं कि उन प्रकार के मित्र हैं। बात करने के लिए बेहतर चीजें हैं और इसमें गपशप शामिल नहीं है
  • एक विश्वसनीय व्यक्ति बनें चित्र का शीर्षक चरण 6
    6
    उन लोगों को बताएं जिन्हें आप दुख देते हैं कि आपको खेद है। उन्हें बताओ कि आपने ऐसा क्यों किया और उनके साथ शांति बना ली उन्हें बताओ कि आप अब एक नया व्यक्ति हैं और अपनी पुरानी आदतों के साथ नहीं रहेंगे।
  • 7
    यदि आप अपने पुराने दोस्तों को अलविदा नहीं कह सकते हैं, तो विषय को बदलने का प्रयास करें या गपशप से उन्हें विचलित करने के लिए कुछ करने का प्रयास करें। यदि आप अन्य चीजों में व्यस्त हैं तो आपको गपशप करना बहुत मुश्किल होगा। आप उन्हें यह भी बता सकते हैं कि गपशप करना गलत है, अगर आपके पास हिम्मत है
  • युक्तियाँ

    • अच्छे रोल मॉडल वाले दोस्तों के साथ लटकाओ आपको एक अच्छी व्यक्ति बनने के लिए प्रेरित कर सकता है।
    • ट्रस्ट को निर्माण करने में कुछ समय लगता है और यह एक दिन से दूसरे तक नहीं होता है बस उनके साथ अक्सर बाहर निकलते हैं, उनकी समस्याओं के साथ उनकी मदद करें और वे आप पर विश्वास करने आएंगे।

    चेतावनी

    • अपने दोस्तों को ये बताएं कि आपको कौन होना चाहिए। ये दोस्त आपको कुछ बिंदु पर गपशप करने के लिए वापस बुलाएंगे। चुपचाप उन्हें आगे नहीं जाने के लिए बताओ
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com