IhsAdke.com

कैसे किसी को सामना करना पड़ सकता है जो आपके बारे में गपशप करता है

हालांकि कोई भी गपशप का लक्ष्य नहीं पसंद करता है, लेकिन हमारे समाज में बात करना स्वाभाविक है। लोग किसी भी कारण से एक दूसरे के बारे में बात करते हैं, असुरक्षा और अवसाद या शुद्ध मनोरंजन के माध्यम से। अफवाह होने से चोट लगी हो सकती है, और बदतर जब अफवाहों को फैलाने वाला व्यक्ति आपका दोस्त होता है जो आपके बारे में गपशप कर रहा है उससे सामना करने से स्थिति कम करने में मदद मिल सकती है ताकि आप चीजों को स्पष्ट कर सकें और आगे बढ़ सकें।

चरणों

भाग 1
अगर वहाँ गपशप था पता लगाना

चित्र जिसका शीर्षक किसी व्यक्ति के बारे में गपशप करना है चरण 1
1
तथ्यों का पता लगाएं कभी-कभी हम एक गपशप के बारे में सुनते हैं, जो एक दूसरे के माध्यम से भी सत्य नहीं हो सकते हैं यह जानने के लिए कि आप सब कुछ गलत समझ गए हैं, संतुष्ट करने के लिए इच्छुक नहीं है। वास्तव में, जिस व्यक्ति को आप सोचते हैं कि झूठ फैलता है वह भी शामिल नहीं हो सकता है। इससे पहले कि आप किसी का निंदा और विरोध करें, इससे पहले पूरी तरह से निश्चिंत रहें।
  • इसके अलावा, भले ही उस व्यक्ति ने कुछ कहा हो, उस बारे में सोचें कि वह वास्तव में क्या कहती है। शायद उसे गलत कहा गया है, या बुराई के कोई प्रमाण के बिना कुछ बात की है। समाचारों को गलत तरीके से फैलाने के लिए यह असामान्य नहीं है उस स्थिति में, इसे प्रकाश ले लो
  • चित्र जिसका शीर्षक किसी व्यक्ति के बारे में गपशप करना है
    2
    जो भी गपशप सुना है उससे बात करें इससे पहले कि आप गपशप का सामना करें, आपको यह पता लगाना होगा कि कहानी कैसे शुरू हुई और अगर वह वास्तव में उस व्यक्ति को फैल गई जो इसे फैल गई थी यदि आप किसी मित्र के जरिए अफवाह के बारे में पता लगाते हैं, तो पूछिए कि किसने आपको बताया। वह क्या कहते हैं, अगले व्यक्ति से बात करें और उसी प्रश्न पूछें।
    • क्या कहा गया था और किसके द्वारा किया गया है, इसके बारे में व्याख्या की सभी संभावनाओं का विश्लेषण करें। अपनी भावनाओं को नियंत्रित करें- जब तक आप नहीं जानते कि क्या वास्तव में हुआ है, गुस्सा या परेशान न हो।
  • चित्र जिसका शीर्षक किसी व्यक्ति के बारे में गपशप करना है चरण 3
    3
    संदेह का लाभ दे दो अगर आप उस व्यक्ति को जानते हैं, तो उस पर भरोसा करें, और उसे विश्वास न करें कि वह आपके बारे में गपशप करेगी, तो संभावना है कि स्थिति ठीक नहीं होनी चाहिए जो ऐसा लगता है।
    • यदि यह अपने दोस्त यह अफवाह फैला दी की आकृति नहीं है, अन्य संभावनाओं पर विचार करें: व्यक्ति जो मुझे गपशप के बारे में बताया एक नाटक के पीछे होना चाहिए, या हो सकता है वह आप के बीच अपने दोस्त की के कारण समस्याओं का बदला लेने के लिए करना चाहता है। यह भी संभावना है कि व्यक्ति ने सुनी या अच्छी तरह से समझ नहीं किया।
    • इसके बारे में विचार करें। वह एक कठिन समय से गुजर रही है और बेवकूफी कह रही है। उदाहरण के लिए, जो अन्य बातों के अलावा, घर पर या काम पर अवसाद, चिंता, समस्याओं से निपटने के लिए एक तरह से तनाव में ही राहत देने के लिए के रूप में दूसरों के जीवन के बारे में बात कर सकते हैं की जरूरत है, के लिए। यह कोई बहाना नहीं है, लेकिन यह आपके भरोसे रखने वाले किसी के अजीब व्यवहार की व्याख्या कर सकता है।
  • चित्र के बारे में बताओ कि किसके बारे में गपशप किया गया है
    4
    मित्रों या गपशप के परिवार से बात करें यदि आप अभी भी निश्चित नहीं हैं कि गपशप है या क्यों, और आपको व्यक्तिगत जानकारी देने से पहले अधिक जानकारी चाहिए, उसके पास के मित्रों से बात करें शायद वे आपके मित्र की समस्याओं के बारे में कुछ जानकारी प्रदान कर सकते हैं, या अन्य ऐसे विचार जो आपने नहीं सोचा हैं
    • वार्तालाप को शांत रखें इसलिए कोई भी गॉसिपर को नहीं बताता कि आप सवाल पूछ रहे हैं। ऐसा कुछ कहने की कोशिश करें, "हाय, क्या आप जानते हैं कि मार्कोस ठीक है? उन्होंने मुझे बताया कि वह मेरे बारे में बात कर रहा था और मैं चिंतित था क्योंकि मुझे पता है कि ऐसा करने के लिए उनकी प्रोफ़ाइल नहीं है। वार्तालाप के अंत में, गोपनीय कहते हैं, "मैं इस बारे में मार्क से बात करने जा रहा हूं, इसलिए मैं चाहता हूं कि आप उन पर टिप्पणी न करें। मैं नहीं चाहता कि वह सोचें कि मैं परेशान हूं। "
  • चित्र जिसका शीर्षक किसी व्यक्ति के बारे में गपशप करना है
    5
    इससे पहले कि आप किसी को सामना करने के लिए आप क्या चाहते हैं, उसके बारे में सोचें इस तरह के टकराव एक महान भावनात्मक भार उत्पन्न करता है, और यह आपके बीच के अच्छे संबंधों को समाप्त कर सकता है और आपको अतिसंवेदनशील लगता है। यह आप पर निर्भर है कि यह निर्णय लेने के लिए कि क्या गपशप सामग्री किसी के सामने आने के लिए काफी गंभीर थी। एक लक्ष्य रखने से बातचीत चलती रहती है, भले ही आपको घबराहट या तनाव हो।
    • याद रखें कि लक्ष्य अपना नाम साफ़ करना और अधिक गपशप को फैलाना, और लड़ाई में न पड़ेगा या नाटक का कारण होगा।
    • आपके मित्र को यह जानना होगा कि उसके कार्यों ने उसे चोट पहुंचाई है, लेकिन आपको यह भी पूछना चाहिए कि क्या आपने कुछ ऐसा किया जो उसे चोट पहुँचा।
  • भाग 2
    गपशप का सामना करना

    चित्र के बारे में बताए हुए किसी के बारे में बताओ
    1
    अन्य लोगों के सामने एक दृश्य बनाने से बचें आप शायद गपशप करने वाले के बारे में चिंतित हैं वास्तव में, आपको बहुत गुस्सा होना चाहिए! हालांकि, तीसरे पक्ष के सामने नष्ट होने से आप केवल एक नाटकीय व्यक्ति की तरह दिखेंगे, और शायद दूसरों की आंखों में गपशप की सामग्री की पुष्टि करें। परिपक्वता के साथ स्थिति का सामना करें और अकेले व्यक्ति से बात करें।
    • समझाओ कि आपको निजी तौर पर बात करने की ज़रूरत है, लेकिन गुस्सा या नाटकीय रूप से ध्वनि न करने का प्रयास करें आप ऐसा कुछ कह सकते हैं, "हे मार्कोस, जब आपके पास एक मिनट होता है, मैं आपसे बात करना चाहता हूं, कोई जल्दी नहीं।"
    • आप अकेले ही हैं (उदाहरण के लिए, काम के बाद कार पर जा रहे हैं) जब आप एक समय में उससे बात करने की कोशिश भी कर सकते हैं या आप उसे कॉल कर सकते हैं अगर आपको लगता है कि आप उसे ढूंढने में सक्षम नहीं होंगे। यदि आपके पास शांति से बात करने के लिए पर्याप्त समय नहीं है तो जल्दी में छोड़ दें।
  • चित्र के बारे में बताए गए किसी व्यक्ति का सामना करना
    2
    प्रत्यक्ष रहें अपने कानों में आने वाली बातचीत के बारे में बात करें और पूछें कि क्या उसने वास्तव में कहा और क्यों स्पष्ट हो, लेकिन न्यूनतम न्यूनतम बोलें बहुत अधिक जानकारी आपको डूब सकती है, और इसमें सब कुछ प्रसंस्करण में समस्या हो सकती है।
    • तथ्यों पर छड़ी और आरोपों और नाटकों से बचें आप कह सकते हैं, उदाहरण के लिए, "कल दबोरा ने मुझे बताया कि आपने कहा था कि मैं कंपनी के पार्टी में जॉन के साथ रहा हूं। क्या यह सच है? "
    • चिल्ला, रोना या बहुत करीब से बचें। एक आश्वस्त आसन बनाए रखें: रीढ़ की हड्डी और कंधे, फर्श पर फर्म पैर, और शरीर के किनारे या कूल्हे पर ढीले हाथ। व्यक्ति के सामने खड़े हो जाओ, लेकिन इतने करीब नहीं। चिड़चिड़े या धमकी के बिना अपनी आंखों में देखो। याद रखें कि लक्ष्य को डराने या डरा नहीं करना है, यह सिर्फ सच्चाई जानने में है।
  • चित्र के बारे में बताए गए किसी व्यक्ति के बारे में गपशप करना
    3
    एक जवाब के लिए प्रतीक्षा करें व्यक्ति को आपसे जो कहा गया है उसकी प्रक्रिया के लिए समय दें और स्थिति के अपने पक्ष की व्याख्या करें।
    • कुछ लोग टकराव से डरते हैं और पता नहीं कैसे प्रतिक्रिया दें वास्तव में, कुछ लोग ऐसे समय से डरते हैं कि टकराव उन पर आतंक हमलों का कारण बन सकता है। यदि व्यक्ति घबराहट, उलझन में या शब्दों को खोजने के लिए संघर्ष कर रहा है, तो ऐसा इसलिए हो सकता है क्योंकि उन्होंने जो किया उसके लिए वह दोषी है, लेकिन यह केवल चिंता ही हो सकती है। धैर्य रखें
  • चित्र के बारे में बताए गए किसी व्यक्ति का सामना करना



    4
    इनकार करने के लिए तैयार रहें। आपका दोस्त बस कहने की संभावना नहीं है, "ओह, यह सही है मैं तुम्हारे बारे में गपशप बना रहा था! मुझे क्षमा करें! " वह इसे अस्वीकार करने की अधिक संभावना है और कहते हैं, "मुझे नहीं पता कि यह अफवाह किसने की, लेकिन यह मैं नहीं था!" जब तक आपको सबूत नहीं मिलें, प्रेस को दबाए जाने के लिए कोई मतलब नहीं है।
    • यदि वह गपशप से इनकार करते हैं, तो भूल जाते हैं, लेकिन यह सुनिश्चित करना ज़रूरी है कि यह आपके लिए कितना मतलब है। कहते हैं, उदाहरण के लिए, "धन्यवाद। मुझे लगता है कि आप मेरे बारे में गपशप चाहते हैं अपराध के लिए माफी चाहता हूँ मैं अपनी प्रतिष्ठा का बहुत ध्यान रखता हूं, और महसूस करता हूं कि मुझे यहां अपने मूल्य को साबित करना होगा। मैं सिर्फ यह सुनिश्चित करना चाहता था कि हमारे साथ कुछ भी गलत नहीं था। "
    • अपने आप को साहस के लिए गर्व करें, यहां तक ​​कि यह जानने के बावजूद कि वह सच कह रहा है या नहीं। महत्वपूर्ण संदेश पहले से ही भेजा गया है, जो कि आप एक मजबूत व्यक्ति हैं और भयभीत न हों।
  • चित्र के बारे में बताए हुए किसी के बारे में गपशप करना जिसका नाम है चरण 10
    5
    पर्याप्त प्रश्न पूछें यदि आप चर्चा करना चाहते हैं और इस मामले के दिल में आना चाहते हैं, तो आपको ऐसे सवाल पूछने की ज़रूरत है जो एक व्यक्ति को पूरी कहानी बताएंगे। ऐसे सवालों से बचें जिनके उत्तर "हाँ / आरओ" हैं, कुछ और अधिक पसंद करते हैं जैसे "आप ऐसा क्यों कहा?"
    • एक जासूस के एक निशानेबाज से पूछताछ करें, जो एक संदिग्ध है। एक जासूस की तरह, विचारोत्तेजक सवाल मत पूछो और प्रेरित करने की कोशिश न करें, केवल उस व्यक्ति पर क्या कहता है। उदाहरण के लिए, पूछने के बाद क्यों उसने कहा कि आप के बारे में, पूछें "इससे आप क्या उम्मीद की थी?" या "आपको लगता है कि किसी को इसे सुनना क्यों जरूरी है?"
  • चित्र के शीर्षक में किसी के बारे में गपशप किया गया है
    6
    यह गपशप का समय आपको लगता है जैसे यहां तक ​​कि अगर यह व्यक्ति के व्यवहार को बदल नहीं सकता है, तो उनकी भावनाओं को उजागर करना उन्हें फिर से अफवाह फैलाने से पहले दो बार सोचने का कारण हो सकता है
    • खुद को अपनी भावनाओं को निर्देशित करें, न कि व्यक्ति को। "आप" के बजाय "I" के साथ वाक्यांशों का उपयोग करें उदाहरण के लिए, कहने के बजाय, "आप बहुत स्वार्थी हैं आपने कहा था कि मुझे चोट लगी है, "कहते हैं" मुझे चोट लगी और चोट लगी। " यह व्यक्ति को रक्षात्मक होने से रोकता है और उसे अपने साथ काम करने की कोशिश करता है।
  • चित्र जिसका शीर्षक किसी व्यक्ति के बारे में गपशप करना है
    7
    कुछ लोग दूसरों की भावनाओं की परवाह नहीं करते हैं शायद अब आप यह महसूस कर रहे हैं कि आपके मित्र आपकी भावनाओं के बारे में परवाह नहीं करते। यह संभावना है कि वह आपके बारे में झूठ फैलाना जारी रखेगा।
    • आप उस से बड़ा हो आप किसी को भी आपकी तरह नहीं बना सकते हैं, या अच्छे भी हो सकते हैं आप क्या कर सकते हैं एक अच्छा जीवन बनने की कोशिश करें और हर किसी के लिए अच्छा हो, क्योंकि जब लोग आप के बारे में गपशप फैलते हैं, तो दूसरों को पता होगा कि यह एक झूठ है
  • भाग 3
    रिश्तों को फिर से स्थापित करना

    चित्र जिसका शीर्षक किसी व्यक्ति के बारे में गपशप करना है
    1
    व्यक्ति को सही काम करने के लिए कहें अगर वह आपके बारे में गपशप फैलाने के लिए खेद है, तो उसे स्थिति ठीक करने के लिए कहें।
    • यदि गपशप सच नहीं थी, तो उसे प्रसारित की गई जानकारी को सही करने की आवश्यकता होती है। इसका अर्थ है कि हर किसी ने झूठ को बताया और सत्य को बताने के बाद जाने की जरूरत है।
    • अगर यह सच है, लेकिन उसने आपको यह नहीं बताया जाना चाहिए था, उसे आपके लिए माफी मांगनी चाहिए और आपको बताएंगे कि वह समझती है कि आपने एक गलती की है। अगर आप ऐसा नहीं कर सकते, तो बाकी का आश्वासन दिया कि वह भविष्य में गलती को दोहराएंगे क्योंकि वह स्पष्ट रूप से नहीं समझती कि उसने जो किया वह गलत था।
  • पिक्चर शीर्षक से किसी का सामना करना है जो आपके बारे में गपशप कर रहा है चरण 14
    2
    बताओ कि आपको उसके बारे में कितना महसूस हुआ यह महत्वपूर्ण है कि जिस व्यक्ति ने गलती की है, वह विश्वासघात के बाद दोस्ती पुन: स्थापित करने के लिए स्थिति की तीव्रता को समझता है। उसे अपने स्वयं के शब्दों में समझाने के लिए कहें, कि यह रवैया आपकी दोस्ती का उल्लंघन कैसे करता है
    • गपशप की प्रकृति के आधार पर यह कदम अधिक या कम मुश्किल हो सकता है बहुत गंभीर, व्यक्तिगत, झूठा या अपमानजनक अफवाहें भावनात्मक रूप से हस्तक्षेप कर सकती हैं और एक प्यार या व्यावसायिक संबंध को बर्बाद कर सकती हैं। इस व्यक्ति को वे नुकसान का पता चलें
  • पिक्चर शीर्षक से किसी के सामने आओ, जो आपके बारे में गपशप कर रहा है चरण 15
    3
    विश्वास बहाल एक बार जब कोई मित्र अफवाह फैलता है या अनुमति के बिना दूसरों को अपने रहस्यों को बताता है, तो फिर से भरोसा करना बहुत कठिन हो सकता है। इसलिए सावधान रहें जो आप कहते हैं, जब तक कि आपको फिर से सुरक्षित महसूस न हो।
    • विश्वास बहाल करने के लिए, अन्य और अधिक गहराई से जानना आवश्यक है। आपको यह विश्वास करना होगा कि वह वास्तव में आपकी परवाह करता है और आप कुछ भी बुरा नहीं करना चाहते हैं। यदि आप भावनाओं के बारे में बात नहीं करते हैं, तो उस विश्वास को पुनर्निर्माण करना असंभव होगा
  • चित्र के शीर्षक में किसी को सामना करना पड़ा है, जो आपके बारे में गपशप कर रहा है चरण 16
    4
    पहचानें कि रिश्ते को सहेजा नहीं जा सकता। फैसले का गलती हो सकती है, लेकिन अगर यह पहली बार नहीं था कि व्यक्ति आपके बारे में गपशप करता है, तो शायद यह अंतिम नहीं होगा
    • यदि आप हमेशा उस व्यक्ति का गपशप लक्ष्य बनाते हैं, या यदि हमलों का आधार आपकी कामुकता, धर्म या सामाजिक स्थिति है, तो इसे उत्पीड़न और / या भावनात्मक दुरुपयोग के रूप में समझा जा सकता है। यदि गपशप आपकी आय को स्कूल या काम पर गड़बड़ कर रही है, तो किसी अधिकारी, जैसे कि एक शिक्षक, मालिक या पर्यवेक्षक के साथ बात करें।
    • केवल तभी आप यह निर्धारित कर सकते हैं कि यह संबंध को सहेजने के लायक है और अगर वह व्यक्ति फिर से आपका विश्वास हासिल करने के योग्य है यदि कोई आपको लगातार दर्द करता है, तो विचार करें कि आपकी दोस्ती उसके लिए महत्वपूर्ण है या नहीं
  • युक्तियाँ

    • यदि टकराव की संभावना आपको संतुष्ट नहीं करती है, तो अप्रत्यक्ष जानकारी फैलती है जिससे व्यक्ति को यह पता चलता है कि आप स्थिति से खुश नहीं हैं।
    • जब आप अकेले हों, तब बात करें, इसलिए उसे अपने दोस्तों के सामने कठिन होना जरूरी नहीं है

    चेतावनी

    • स्थिति को नियंत्रण से बाहर न होने दें। अगर आप हिंसा से लड़ने या उसका उपयोग करना चाहते हैं, तो आगे बढ़ें।
    • चिल्लाने केवल चीजों को बदतर बना देगा धैर्य रखें!

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (5)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com