IhsAdke.com

खराब प्रतिष्ठा को ठीक कैसे करें

अधिसूचित प्रतिष्ठा? इसे पुनर्प्राप्त करना आसान नहीं है, इसलिए इसे संरक्षित करना इतना महत्वपूर्ण है कभी-कभी प्रतिष्ठा आप के कारण नहीं बदमाश हो जाती है, लेकिन झूठ और अफवाहों के कारण। दूसरों की अपनी गलतियों के कारण है अपने अच्छे नाम को पुन: प्राप्त करना हमेशा आसान नहीं होता है, लेकिन यह धैर्य, दृढ़ संकल्प और दृढ़ता से किया जा सकता है।

चरणों

एक खराब प्रतिष्ठा चरण 1 को सुधारने का शीर्षक चित्र
1
अपने सच्चे दोस्तों से मिलें झूठ से अपने आप का बचाव मत करो, खासकर उनको। बस कहना है कि यह सच नहीं है। याद रखें कि आपके असली दोस्त झूठ पर विश्वास नहीं करेंगे। जो लोग आपको सही नहीं जानते हैं वे सबसे पहले विश्वास कर सकते हैं, लेकिन यदि आप धीरज रखते हैं और अपने गुण दिखाते हैं, तो वे अफवाहों पर संदेह करेंगे।
  • एक खराब प्रतिष्ठा चरण 2 को सुधारने वाला शीर्षक चित्र
    2
    गपशप से अपना बचाव मत करो और दूसरों के बारे में गपशप न करें अगर किसी ने आपके बारे में झूठ बोला है, जब तक कि यह ऐसी स्थिति नहीं है जहां आपको वास्तव में अपने कार्यों को सही ठहराने की आवश्यकता है, कुछ भी मत बोलो या बहुत कम बोलें यदि आप समझाना शुरू करते हैं, तो अधिक लोग शामिल हो जाएंगे और एक तरफ चुन सकते हैं और अंत में आपको पता चल जाएगा कि स्थिति केवल बदतर हो गई है गपशप अपने आप से मरना सबसे अच्छा है और अगर यह झूठ पर आधारित है, तो यह लगभग निश्चित है
  • एक खराब प्रतिष्ठा चरण 3 को सुधारने वाला चित्र
    3



    अपनी गलतियों को स्वीकार करें और उन्हें ठीक करें यदि आप कुछ मूर्खतापूर्ण बना, आपकी प्रतिष्ठा कलंकित हुई और आपने पश्चाताप किया, इसे ठीक करने के तरीकों के बारे में सोचो। आप, सबसे पहले, सही काम कर सकते हैं: अपनी गलती स्वीकार करें और माफी मांगें। यह मुश्किल है लेकिन आवश्यक है नम्र और ईमानदार रहें फिर लापरवाह रवैये के लिए बनाने के लिए अपनी प्रतिष्ठा कर कई अच्छी बातें की मरम्मत,, लोगों के लिए शानदार चीज़ों किसी तरह से मदद, हो एक दोस्त या एक देखभाल साथी करने की कोशिश या। इस प्रकार, लोग आपको बुराई से ज्यादा अच्छी तरह से सुनेंगे।
  • एक बदनाम प्रतिष्ठा चरण 4 के शीर्षक वाले चित्र
    4
    मदद लें अगर आपको गंभीर समस्या आती है, तो किसी को बताओ कि कौन मदद कर सकता है यह आपके माता-पिता, धार्मिक सलाहकार हो सकता है (जब तक वह नैतिकता पर व्याख्यान नहीं करता है और चीजें खराब करता है), एक भरोसेमंद शिक्षक या सहायता के स्थान से एक पूर्ण अजनबी ज्यादातर समय, हालांकि समस्या खराब है, हमेशा एक रास्ता है बाहर।
  • एक बदनाम प्रतिष्ठा चरण 5 के शीर्षक वाले चित्र
    5
    पता है कि हर कोई गलती करता है याद रखें कि कुछ हफ्तों या महीनों में, अधिकतर, कोई भी आपकी गलती को याद नहीं करेगा क्योंकि आपकी अपनी समस्याएं बहुत व्यस्त होंगी कोई भी सही नहीं है, हम सभी जीते हैं और अपनी गलतियों से सीखते हैं और सुधार करने की कोशिश करते हैं। अपने आप से अधिक शहीद मत करो, लेकिन मत भूलो कि क्या हुआ और कितना मुश्किल था आपकी छवि को हर किसी के प्रति ठीक करने के लिए।
  • युक्तियाँ

    • अपनी गलतियों को सही करने के लिए खुद को पर्याप्त समय दें हम अक्सर बेवकूफ कुछ करते हैं और चाहते हैं कि इसे तुरंत भूल जाए। दुर्भाग्यवश चीजें इतनी नहीं हैं, इसलिए आपकी अच्छी प्रतिष्ठा बनाए रखने के लिए महत्वपूर्ण है
    • याद रखें कि "अन्यथा साबित करना" मुश्किल है। जब कोई कहता है कि आप कुछ किया है, यह है कि उसने ऐसा नहीं किया साबित करने के लिए मुश्किल है, जब तक आप एक गवाह है। साबित होता है कि कुछ हुआ है या नहीं की कोशिश कर रहा करने के बजाय, बस मासूमियत वकालत और चीजों को छोड़ के रूप में वे कर रहे हैं। भविष्य में, अपने अच्छे चरित्र दिखाते हैं, इसलिए जब लोग सुना है कि आप कुछ नहीं कर सका, वह सोचेंगे "तो और इसलिए ऐसा नहीं है। सच है, कुछ हुआ होगा तो या एक बहुत अच्छा कारण नहीं होना चाहिए।"
    • एक बार जब आप अपनी प्रतिष्ठा हासिल कर लेंगे, तो उसे सुरक्षित रखें लोगों को आपके बारे में झूठ नहीं फैलें, बल्कि यह कहने की बजाय कि जो कोई आपको बताता है, वह झूठ है, पता करें कि स्रोत कौन है। व्यक्ति का सामना करें - यह पूछने के लिए अक्सर अधिक कुशल क्यों है: "मैंने आपकी नफरत के लायक होने के लिए क्या किया है? मेरे बारे में ये बातें क्यों कह रही हैं?" जब आप जानते हैं कि यह कहां से आता है, तो आपको अफवाह को रोकने का मौका मिला है।

    चेतावनी

    • सब कुछ सही नहीं कर सकता कुछ प्रकार के लोग बहाने से संतुष्ट नहीं हैं और खलनायक के साथ पीड़ित या चित्रित करना पसंद करते हैं। इन मामलों में, आगे बढ़ना सबसे अच्छा है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com