IhsAdke.com

आपकी पीठ पर बोलने वाले लोगों के साथ व्यवहार करना

यह हमेशा भयानक होता है जब कोई आपके बारे में पीठ से बात करता है और, क्योंकि यह गपशप का एक सूक्ष्म रूप है, अफवाह की उत्पत्ति खोजना अक्सर मुश्किल होता है तो शायद आप सीधे गपशप का सामना करके स्थिति से निपटना चाहते हैं, लेकिन यह केवल चीजों को बदतर बना देगा। सबसे चतुर कदम उनको अनदेखा करना है, और सकारात्मक गतिविधि में व्यस्त है और गपशप पर उनके परिप्रेक्ष्य में परिवर्तन करने का प्रयास करें।

चरणों

विधि 1
गपशप के साथ लेनदेन

छवि शीर्षक के साथ डील इन पीपुल टॉकिंग फॉर यूवर बैरइंड बैक पायरी 1
1
कुछ भी मत करो शायद आप गपशप का सामना करने के लिए मर रहे हैं, लेकिन कभी-कभी सबसे अच्छी प्रतिक्रिया अफवाह को अनदेखा करना है। बस थोड़ी सोचो: व्यक्ति को आपके चेहरे पर ऐसी बात कहने पर विचार नहीं था, तो आपको इस विषय पर अधिक रस्सी देने पर विचार क्यों करना चाहिए? नकारात्मकता के इस सर्पिल को रोकें, पूरी तरह से स्थिति की अनदेखी करें
  • छवि शीर्षक वाले लोगों के साथ डील करें आप के बारे में बात कर रहे हैं पीछे पीछे 2
    2
    दयालुता के साथ व्यक्ति का इलाज करें एक दोस्ताना रुख एक और बड़ी प्रतिक्रिया है - गॉसिपर उसे इतनी अच्छी तरह से व्यवहार करने की उसकी क्षमता से परेशान हो जाएगा, उसके बारे में उसने जो भी बुरी चीजें हैं उसके बाद भी। इसके अलावा, जब हम एक सकारात्मक रवैया प्रदर्शित करते हैं, तो हम अन्य लोगों को अपनी पीठ के पीछे गपशप करने के लिए दोषी महसूस कर सकते हैं।
    • ईमानदारी से तारीफ करें, जैसे "वाह! आप देख सकते हैं कि आपने इन ब्रोशर बनाने के लिए कड़ी मेहनत की, वेलेंटीना डिज़ाइन यह बहुत सुंदर था। "
  • तस्वीर के बारे में बात कर रहे लोगों के साथ डील शीर्षक आपके पीछे पीछे 3
    3
    गपशप के लिए सीमा निर्धारित करें अगर आपको उन लोगों की कंपनी में बहुत समय बिताने की जरूरत है जो पीठ से दूसरों के बारे में बुरा बोलते हैं, तो कुछ दूरी रखने की कोशिश करें तथ्य यह है कि आपको उन्हें आसपास रखने की ज़रूरत है इसका मतलब यह नहीं है कि आपको गपशप का सबसे अच्छा दोस्त के रूप में कार्य करने की आवश्यकता है
    • विनम्र रहें, लेकिन इन लोगों के लिए किसी भी करीबी से इंकार कर दें अपनी निजी जिंदगी के बारे में मुझे कुछ मत बताएं, क्योंकि किसी भी जानकारी को नई गपशप के लिए गोला बारूद के रूप में प्रदान किया जा सकता है।
  • छवि शीर्षक वाले लोगों के साथ डील करें आप के बारे में बात कर रहे हैं पीछे पीछे 4
    4
    दूत के प्रेरणा की खोज करें अगर किसी मित्र या परिचित ने आपको गपशप के बारे में सूचित किया है, तो सुनिश्चित करें कि वह वास्तव में अपने सबसे अच्छे बारे में सोच रहे हैं - बहुत अच्छे दोस्त नकारात्मक जानकारी साझा नहीं करना चाहेंगे, जो उसे चोट पहुंचाए। यदि व्यक्ति की अफवाहों में कुछ भागीदारी है, तो यह जानने का प्रयास करें कि उसने आपको कहानी कहने की आवश्यकता क्यों महसूस की, और उसने गपशप पर भी प्रतिक्रिया क्यों दी
    • उसकी प्रेरणाओं को समझने के लिए, "आप इसे कैसे पता चला?", जैसे प्रश्न पूछिए, "आपने उस व्यक्ति को क्या बताया जो आपको गपशप कहलाता है?" या "आप मुझे यह क्यों बता रहे हैं?"
    • आपको जरूरी नहीं कि दूत के साथ संबंधों को काटने की जरूरत है, लेकिन उस व्यक्ति को अधिक बारीकी से एक बुद्धिमान कदम हो सकता है - शायद वह निर्दोष नहीं है जैसा वह प्रतीत होता है गपशप का अंत करने की कोशिश करने के बजाय अपने दोस्त या परिचित को आग में अधिक ईंधन डालना है।
  • अपने पीछे के पीछे लोगों के साथ बात कर रहे डॉक के बारे में चित्र 5
    5
    गपशप में भाग न लें आप पहले से ही जानते हैं कि किसी को अपनी पीठ के पीछे गपशप करना कितना भयानक है क्योंकि आप एक ही स्थिति में हैं, इसलिए किसी भी गपशप को रस्सी न करें। कुछ लोग किसी और के जीवन के बारे में बात करना पसंद करते हैं, लेकिन अगर वे किसी के बारे में गपशप करने वाले हैं तो वे उस इच्छा को पूरा करने में सक्षम होंगे।
    • जब कोई गपशप को बताना चाहता है, तो कहो, "आप जानते हैं, यह गपशप की बदबू आ रही है। मैं इसके बारे में कभी भी बात नहीं करूंगा- जब वह खुद को बचाने के लिए नहीं आएगी।"
  • छवि शीर्षक के साथ डील इन पीपुल टॉकिंग फॉर यूवर बैरइंड बैक बैक चरण 6
    6
    एक प्राधिकरण के आंकड़े से बात करें यदि दुर्भावनापूर्ण गपशप आपके अकादमिक या पेशेवर प्रदर्शन के साथ दखल दे रहा है, तो यह किसी से बात करने का समय हो सकता है - एक शिक्षक, प्राचार्य या पर्यवेक्षक समस्या का अंत डाल सकते हैं।
    • कुछ कहें, "मुझे किसी अन्य छात्र / सह-कार्यकर्ता के साथ समस्याएं आ रही हैं, मुझे लगता है कि वह मेरे बारे में गपशप फैल रहा है और इससे मेरी ध्यान केंद्रित करने की क्षमता प्रभावित हुई है।
    • शायद प्रश्न में छात्र या कर्मचारी पहले से ही गपशप या धमकाने के तौर पर प्रतिष्ठा रखते हैं, और वरिष्ठ उसके खिलाफ कुछ अनुशासनात्मक कार्रवाई करना चाहता है।
  • विधि 2
    गपशप से निपटना

    छवि शीर्षक के साथ डील इन पीपुल टॉकिंग फॉर यूवर बैरइंड यू टू बैक चरण 7



    1
    अपने आप को विचलित करें काम या अध्ययन पर ध्यान केंद्रित करना मुश्किल हो सकता है जब लोग हमारी पीठ के पीछे गपशप कर रहे हैं, लेकिन नकारात्मकता पर ध्यान देने के बजाय अपनी ऊर्जा को सकारात्मक गतिविधियों पर केंद्रित करके अपने आप को विचलित करने की कोशिश करें।
    • अपनी डेस्क को व्यवस्थित करें, ब्लॉक के चारों ओर चलें, किसी दोस्त से चैट करें या एक परियोजना को अंतिम रूप देने के लिए एक व्यक्तिगत लक्ष्य निर्धारित करें।
  • आपके बारे में बात करने के बारे में बात कर रहे हैं पीछे की ओर 8
    2
    सकारात्मक लोगों के साथ समय व्यतीत करें जब अन्य लोग हमारी पीठ के पीछे बुरे काम बोलते हैं तो अलग महसूस करते हैं, लेकिन उन लोगों के साथ समय बिताने के लिए एक अतिरिक्त प्रयास करके इस भावना से लड़ें। प्रियजन अपने मनोदशा को सुधारने, आत्मविश्वास में वृद्धि करने और गपशप और बुरे अफवाहों को भूल जाने में भी मदद करेंगे।
    • एक मित्र को बुलाओ और उसे आमंत्रित करें, या अपने परिवार या अपने साथी के साथ अधिक समय बिताने के लिए।
  • आपकी पीठ के बारे में बात कर रहे लोगों के साथ डील शीर्षक वाली तस्वीर चरण 9
    3
    साहस उठाओ जब हम बुरे गपशप के शिकार होते हैं, तो हम हमारी प्रतिभाओं और गुणों पर सवाल उठा सकते हैं, लेकिन आत्म-आलोचना के जाल में नहीं आते हैं इसके बजाय, उन सभी चीजों के बारे में सोचें जो आपको एक अविश्वसनीय व्यक्ति बनाते हैं, अपने मूल्य को एक मनुष्य के रूप में याद कर रहे हैं - अपने सभी सकारात्मक गुणों के साथ एक सूची बनाएं
    • अपनी सभी विशेषताओं को शामिल करें, जो चीजें आप अपने और मूल्यों में महत्व देते हैं, जो दूसरों को आप में प्रशंसा करते हैं। सूची विशेषताएँ जैसे "विचारशील," "सहायक," या "रचनात्मक।"
  • अपने पीछे के पीछे लोगों के साथ बात कर रहे कदम आप के बारे में कदम 10
    4
    अपने आप को एक एहसान करो सकारात्मक दृष्टिकोण सकारात्मक विचारों और भावनाओं को बढ़ावा देते हैं - इसलिए जब आप गपशप के बारे में बुरा महसूस करते हैं, तो अपने आप को धीरे से व्यवहार करें जैसा कि आप एक दोस्त का इलाज करेंगे पार्क में कुत्ते को चलना या अपने toenails पेंटिंग की तरह सुखद बातें करो थोड़ी देर के लिए अपने आप को दया करो
  • विधि 3
    दूसरी आँखों से गपशप का सामना करना

    आपकी पीठ के बारे में बात कर रहे लोगों के साथ डील शीर्षक वाली तस्वीर चरण 11
    1
    व्यक्तिगत तौर पर इसे मत लें गपशप के साथ डील करना याद रखना कि ये मतलब शब्द केवल उनके व्यक्तित्व को दर्शाते हैं, न कि आपका। दूसरों को आपकी पीठ के पीछे क्या कहते हैं, इसके बारे में आपका कोई नियंत्रण नहीं है, लेकिन आप चुन सकते हैं कि कैसे प्रतिक्रिया दें गफ़्फ़र को खुद के लिए करना था, कुछ के रूप में अफवाह का सामना करना किसी और की समस्याओं का शिकार होने से इनकार करते हैं
  • चित्र के बारे में बात कर रहे लोगों के साथ डील शीर्षक
    2
    एहसास है कि गपशप ईर्ष्या हो सकता है। ऐसा लगता नहीं हो सकता है, लेकिन बहुत से लोग पीठ में एक-दूसरे से बुरी तरह बोलते हैं क्योंकि वे गपशप लक्ष्य से भयभीत होते हैं। शायद गपशप उनके प्रदर्शन, उनकी प्रतिभा या उसकी लोकप्रियता से जलते हैं, दुर्भावनापूर्ण शब्दों का प्रयोग करके उसे चोट पहुंचाईए जाते हैं।
  • आपके बारे में बात करने के बारे में बात कर रही है पीछे 13
    3
    निम्न आत्मसम्मान की पहचान करें गपशप में एक और बहुत ही आम विशेषता उनका कम आत्मसम्मान है - वे खुद के बारे में बेहतर महसूस करने के लिए किसी के बारे में बुरी तरह बात कर सकते हैं शायद वह व्यक्ति जो आपके बारे में बुरी तरह से बोलता है उसे अपने बारे में एक नकारात्मक राय है या आपके पास आत्म-प्रेम नहीं है, और नतीजतन, आप दूसरों के बारे में नकारात्मक बातें कह रहे हैं।
    • यही कारण है कि नम्रता और प्रशंसा शरारती टिप्पणियों का अंत डाल सकती है - शायद यह गपशप बस अनुमोदन और सकारात्मक ध्यान की मांग कर रहा है, क्योंकि वह खुद से असंतुष्ट महसूस करता है
  • सूत्रों और कोटेशन

    और देखें ... (8)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com