IhsAdke.com

अपनी बहन के साथ प्रतिस्पर्धा कैसे रोकें

भाई-बहनों के बीच की प्रतियोगिता कुछ परिवारों में आम हो सकती है, जो न केवल महिलाओं में बल्कि पूरे परिवार में समस्या पैदा कर सकती है। चाहे वह आपके पति की बहन या तुम्हारी भाई की पत्नी हो, यदि आप पारिवारिक समारोहों में एक महान समय चाहते हैं तो जड़ से प्रतिस्पर्धात्मक व्यवहार को कम करने में सहायक होगा।

चरणों

अपनी बहन के साथ कदम चरण 1 के शीर्षक से चित्र शीर्षक
1
प्रतियोगिता में प्रवेश न करें क्या यह वास्तव में महत्ता है अगर वह पतली है या अधिक धन है? कौन अंक स्कोर कर रहा है? आप? अंत में, जो व्यक्ति प्रतिस्पर्धा करने लगता है, वास्तव में, सबसे कम आत्मसम्मान वाला व्यक्ति वह आपके साथ प्रतिस्पर्धा करने के कारण अपने बारे में बेहतर महसूस कर रही है यदि आप प्रतियोगिता समाप्त करते हैं और इसके साथ परेशानी से बचने के लिए, आप एक-दूसरे को बाहर करने की कोशिश करने की मुश्किल काम से छुटकारा पा सकते हैं
  • उसे तुम्हारे लिए मंच है। उसे स्पष्ट रूप से ध्यान देने की ज़रूरत है, इसलिए वह जो कह रही है उसे हासिल करने की कोशिश करने के बजाय, उसकी बात करें। उसके बारे में आज़ादी से बात करें, जो उसे श्रेष्ठ बनायेगी, जबकि पूरी पल आप बंद कर देते हैं और सपने में रहते हैं।
  • मुस्कुराओ और मंजूरी, लेकिन प्रतिक्रिया न करें। अतिरिक्त प्रश्न या वार्तालापों के साथ उसे शामिल न करें। जब वह नई कार या महंगी अंगूठी के बारे में निरंतर बात करना शुरू करे, तो मुस्कुराएं और मंजूरी दें। इसके तुरंत बाद, वह विचारों से बाहर हो जाएगी और चुप रह सकती है।
  • "प्रतिस्पर्धी" वार्तालाप के दौरान फ़ोकस रीडायरेक्ट करें अगर यह बहुत आक्रामक या प्रतिस्पर्धात्मक होने लगती है, तो विषय को दूसरे विषय पर बदलें, जैसे कि परिवार में किसी को करीबी विवाह या समाचार पर एक सौम्य विषय।
  • चित्र में आपकी बहन के साथ चरण दो में बंद करो
    2
    सीमाएं दिखाएं जब परिवार की बात आती है वह हर स्थिति में बेहतर होना चाहती है (जो ठीक है)। हालांकि, जब यह आपके पति और अपने बच्चों की बात आती है, तो सीमाएं दिखाएं और उन्हें दोबारा ज़ाहिर करें।
    • अपने बच्चों के निजी जीवन को निजी रखने पर विचार करें यदि वह बच्चों को एक प्रभाव के रूप में उपयोग करता है, तो अपने बच्चों के बारे में निजी चीजों को साझा न करें अपनी बहनोई अपने बच्चों के बारे में बात करें, लेकिन उन्हें उसके बारे में बताओ कि उनके साथ क्या हो रहा हो सकता है या उससे होने वाली हो सकती है (जो उससे तुलना करने के लिए अधिक ताकत दे सकती है)
    • अपने पति के कर्मों के बारे में बलिदान से बचें विवाद का एक और मुद्दा आपका पति हो सकता है अपने भाई या भाभी बनो, वह पति से तुम्हारी तुलना कर सकती है, इसलिए समीकरण से कोई भी मौका लें।
    • उसे बताएं कि आप अपने बच्चों को उससे तुलना करने से इनकार करते हैं और उसे तुरंत रोकना चाहिए आप कैसे महसूस करते हैं इसके बारे में स्पष्ट रहें अगर आपको लगता है कि वह सीमा को आगे बढ़ाती है, तो आपको इस व्यवहार पर ध्यान आकर्षित करना चाहिए और रिपोर्ट करें कि आप उसके व्यवहार की सराहना नहीं करते हैं



  • चित्र में आपकी बहन के साथ कदम रोकना चरण 3
    3
    यह देखने के लिए चालाक रहें कि क्या यह आपकी सास को प्रभावित करता है। क्या वह अपनी छवि को उसकी सास को तोड़ने या नकारात्मक तरीके से रंगाने की कोशिश कर रही है? यदि आपकी सास उसकी मां है या आप दोनों दाइयों की स्थिति में हैं, तो सुनिश्चित करें कि वह आपकी नज़र में अच्छे देखने के लिए अपने रिश्ते को नष्ट करने की कोशिश नहीं कर रही है।
    • कभी अपनी भाभी के बारे में अपनी सास के बारे में बात मत करो (भले ही वह आपके बारे में बात कर रही थी)। सास यह देख सकता है कि क्या हो रहा है, अगर आपकी भाभी आपको उससे बुरा बोल रही है, तो बुरी तरह से बोलने की आग्रह का विरोध करें और इसके बजाय अपने सिर को उच्च रखने का चयन करें।
    • गलतफहमी के बारे में ध्यान दीजिए जो आपकी भाभी के कारण हो सकता है अगर आपको लगता है कि आपकी सास आपको अलग तरीके से व्यवहार कर रही है या अजीब व्यवहार कर रही है, तो जांच करें कि आपकी भाभी ने अफवाह शुरू कर ली है या आप के बारे में अपनी सास के बारे में अनुमान लगाया है। आपको किसी विश्वसनीय परिवार सहयोगी पर भरोसा करने की आवश्यकता हो सकती है (बस अपना असली इरादा दिखाने न दें)।
    • अपने पति से परामर्श करें अगर आपकी भाभी अपने रिश्ते को तोड़ने की कोशिश कर रहे हैं। यदि वह आपके पति की बहन है, तो उसे एक गुप्त काम करने के लिए कहें और पता करें कि क्या वह आपकी पीठ के पीछे अपनी सास के बारे में गपशप कर रही है। हालांकि, केवल पति को शामिल करना अगर वह अकेले स्थिति का सामना नहीं कर पाता है और / या यदि समस्या नियंत्रण से बाहर निकलती है, ताकि आप उन्हें अपने दम पर हल न कर सकें।
  • अपनी बहन के साथ कदम चरण 4 में शीर्षक से चित्र शीर्षक
    4
    अपनी बहू के साथ बातचीत को सीमित करें हो सकता है कि आप इसे पूरी तरह से छुट्टियों या पारिवारिक क्रियाकलापों से बचने में सक्षम न हों, लेकिन आप बैठकों के दौरान अन्य रिश्तेदारों के साथ अधिक समय बिता सकते हैं।
    • अपने जीवन को महान बनाने वाले लोगों पर ध्यान दें आपकी भाभी की नकारात्मकता में डूबने के बजाय, अन्य परिवार के सदस्यों के साथ सकारात्मक संबंधों पर ध्यान दें।
    • सौहार्दपूर्ण रहें, लेकिन अपनी भाभी के साथ बहुत अंतरंग न हो कभी मोटी न हो, लेकिन अपने भाभी के लिए बेहद गर्म या खुली रहना सुनिश्चित करें। रिश्ते पर विचार करें जैसे कि यह निजी व्यक्ति के बजाय एक "व्यवसाय" था पेशेवर बनें, लेकिन व्यक्तिगत नहीं
  • युक्तियाँ

    • यदि आप अपने आप को चोट या परेशान हो जाते हैं, तो एक सांस लें, याद रखें कि क्या हो रहा है और आराम करो। क्षण में पकड़े जाने में बहुत आसान है, खासकर अगर यह आपको चिढ़ा रहा है
    • यह समझने की कोशिश करें कि आपकी भाभी को धमकी या प्रशंसा की जा सकती है, जिससे वह प्रतिस्पर्धी हो। नाराज होने के बजाय, विचार करें कि वह असुरक्षित है और एक रास्ता खोजने की कोशिश कर रही है।

    चेतावनी

    • ब्रेक ले लो अगर आपको लगता है कि आपकी भाभी का प्रतिस्पर्धात्मक व्यवहार परिवार के रिश्तों में समस्याएं पैदा कर रहा है अपने पति को फोन करके स्पष्ट बातचीत करें यदि आपको लगता है कि उसका व्यवहार सरल प्रतिस्पर्धा से हानिकारक तोड़फोड़ तक गया है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com