IhsAdke.com

एक हारने वाला होने से कैसे बचें

यदि आप खुद को पराजित करते हैं या अन्य लोगों ने पहले ही आपको बताया है कि आप एक हारे हुए हैं, तो इसमें कुछ बहुत ही सरल तरीके बदल सकते हैं। आपको हर दिन पीड़ित नहीं होना पड़ता है, आपको बस जीवित रहने की जरूरत नहीं है। आप तुरन्त खेल जीतने के लिए जी सकते हैं!

चरणों

विधि 1
एक सामाजिक विजेता बनना

छवि शीर्षक से बचें एक हारने वाला कदम 1
1
एक हारे हुए के रूप में खुद को मत सोचो कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप जीवन में क्या कर रहे हैं, अपने आप को एक हारे हुए के रूप में कभी नहीं देखें आप केवल एक व्यक्ति हैं जो अभी तक आपकी क्षमता तक नहीं पहुंचे हैं।
  • छवि शीर्षक से बचें एक हारने वाला चरण 2
    2
    स्वीकार करें कि आप कौन हैं आप आप हैं, और कोई भी आप नहीं हो सकता। आप अद्वितीय हैं, और यह पूरी तरह से अद्भुत है! यदि आप अपनी विशिष्टता को गले लगाते हैं, तो आप अपने जीवन को छूने के लिए बहुत आसान पाएंगे, और यह आपको बहुत समय बर्बाद करने से बचाने के लिए बचाएगा, जिसे आप चाहते हैं कि आप बनें। बस अपने जीवन में बदलावों को देखो अगर वे हैं जो आप के लिए चाहते हैं और कोई और नहीं
  • छवि शीर्षक से बचें बचने के लिए चरण 3
    3
    दुश्मनों को अनदेखा करें उन लोगों पर ध्यान न दें जो कहते हैं कि आप हारे हुए हैं वे शायद यह कहने के लिए कह रहे हैं कि उनका जीवन बेहतर है, और वह अकेले ही उन्हें खो देता है अक्सर लोग उन लोगों के साथ संलग्न होते हैं जो कमजोर दिखते हैं ताकि वे मजबूत महसूस कर सकें। इन लोगों की बात मत मानो क्योंकि यह वास्तव में इसके लायक नहीं है
  • शीर्षक से चित्रित एक हानि चरण 4 से बचें
    4
    ऐसे लोगों को खोजें जो आपके समान हैं ऐसे लोगों को ढूंढें जो आप की तरह हैं और जो आपको पसंद हैं वैसे ही आनंद लेते हैं, और उनके साथ मित्र बन जाते हैं। आप इन लोगों को स्थानीय क्लबों या ऑनलाइन के माध्यम से पा सकते हैं जो लोग आपके जैसा हैं उन्हें ढूंढने में आपको यह पता लगेगा कि आप अकेले नहीं हैं, और जो चीजें आपको पसंद हैं उन्हें पसंद करने से आपको कोई नुकसान नहीं होता है
  • छवि शीर्षक से बचें बचने के लिए चरण 5
    5
    एक नया कौशल जानें अगर आपको अभी भी यह पसंद नहीं है कि आप कैसा महसूस करते हैं या अन्य लोग आपके साथ कैसे व्यवहार करते हैं, तो आपके समान विचारों से दोस्तों को मिलने के बाद भी, आप उन चीजों को हमेशा कर सकते हैं जो आपको "सामान्य" कानूनी व्यक्ति बनाते हैं। ऐसा करने का एक अच्छा तरीका कानूनी कौशल चुनना है। गिटार या पियानो खेलने के लिए जानें आकर्षित करने के लिए जानें इस तरह से चीजें आप अन्य लोगों के लिए दिलचस्प लगती हैं, और वे आपको अधिक पसंद करेंगे।
  • शीर्षक वाला चित्र एक हारने वाला चरण 6 से बचें
    6
    मुख्य धारा संगीत सुनें कभी-कभी लोग आप का न्याय करेंगे क्योंकि आप "सही" प्रकार की संगीत नहीं सुनते हैं उन संगीत के प्रकार से और अधिक परिचित बनें जिन्हें वे पसंद करते हैं और आप उकसाए जाने के लक्ष्य के कम हो जाएँगे
  • शीर्षक से चित्रित एक हारने वाला कदम 7 से बचें
    7
    अपने फैशन भावना को बढ़ाएं एक और आम कारण है कि लोग आप को पीड़ा देंगे यदि आप बुरी तरह से तैयार हों साफ कपड़े पहनें जो बुरा नहीं लगते हैं, और आप ऐसे लक्ष्य को बंद कर देंगे सुंदर कपड़े प्राप्त करें और शायद लोग अच्छी आँखों के साथ आप को देखना शुरू कर देंगे!
  • एक शीर्षक से छुटकारा पाने के लिए छवि 8
    8
    एक महान बातचीतवादी बनें लोगों के साथ चैट चलाने और सामान्य रूप से बात करने के लिए बेहतर बनाएं। यह कुछ लोगों के लिए एक मुश्किल कौशल है, लेकिन यह अभी भी एक कौशल है: और इसलिए यह सीखा जा सकता है प्रैक्टिस, प्रैक्टिस, चाबी है, जैसे किसी कौशल के साथ। वहां जाओ और लोगों से बात करें!
  • शीर्षक वाला चित्र, एक हारने वाला कदम 9 से बचें
    9
    कम अजीब होने की कोशिश करें कि डरावना व्यक्ति है जो हमेशा बहुत चिपचिपा है मत बनो, लोगों को घूर रहा है या लगता है कि आप केवल एक बार इस व्यक्ति के साथ बात कर के बाद किसी का सबसे अच्छा दोस्त है। शांत होने की कोशिश करें और चीजों के साथ धीमा हो जाओ। कम लोगों पर काम करें और उनके साथ अधिक बातचीत करें। दूसरों को क्या कर रहे हैं यह देखने के बाद अपने व्यवहार को तैयार करने में मदद मिल सकती है।
  • छवि शीर्षक से बचें एक बेजान होने के नाते चरण 10
    10
    मिलनसार होना लोगों के साथ मिलनसार होने पर बेहतर बनें यह एक महत्वपूर्ण जीवन कौशल है लेकिन यह आपको मित्र बनाने और महसूस करने में भी मदद करेगा जैसा कि आप थोड़ा बेहतर लगे यह काफी हद तक आपके कार्यों के बारे में अधिक जागरूक है और कुंजी दक्षता का अभ्यास करके भी किया जाता है। कक्षाओं के बीच बात करने के बजाए कोने में छिपने के डरपोक रवैये को मत कहो!
    • अधिक मिलनसार होने का एक तरीका पार्टियों में जाना और स्वयं बनना है!
  • छवि शीर्षक से बचें एक हानि चरण 11
    11
    लोकप्रिय बनें काम अधिक लोकप्रिय बनने के लिए यह थोड़ा प्रयास करने की आवश्यकता हो सकती है, और आपको वास्तव में यह करना है, लेकिन यह संभव है! धीरज रखो और आप अपने भीड़ को मिल जाएंगे। जब (एक फुटबॉल टीम में प्राप्त करने की कोशिश) के बजाय बुरा की तुलना में अच्छे कारणों के लिए बाहर खड़े करने के लिए, सामाजिक रूप से शामिल हैं और बेहतर और लोगों से बात कर में बेहतर बनने की कोशिश कर आप और अधिक लोकप्रिय हो सकता है।
  • विधि 2
    एक महान जीवन हासिल करना

    शीर्षक वाला चित्र, एक हारने वाला कदम 12 से बचें
    1
    उठो आधुनिक जीवन बहुत मुश्किल से कभी सोफे से उतरना आसान बना देता है, इसलिए हम इसे कई बार दोषी मानते हैं। लेकिन अपने जीवन को अपने रहने वाले कमरे में सीमित करना कुल हारे हुए होने का एक त्वरित तरीका है सबसे आसान और बुनियादी बात आप कर सकते हैं उठो और उस सोफे से दूर हो जाओ। उसके बाद आप क्या करते हैं वास्तव में कोई बात नहीं है बस उससे दूर हो जाओ!
  • छवि शीर्षक से बचें बचने के लिए चरण 13
    2
    अपनी समस्याओं का स्वीकार करें कोई भी सही नहीं है हमारे पास सभी दोष हैं लेकिन अगर आप अपनी कमियों को ठीक करना चाहते हैं और हारने वाले की तरह लक्षित होने से रोकते हैं, तो आपको जो कुछ करना है, वह यह पहचान लेती है कि आपको समस्याएं हैं रक्षात्मक न हों या उन्हें अनदेखा न करें: उन्हें अपने सिर के साथ स्वीकार करें उच्च आयोजित!
  • छवि शीर्षक से बचें एक हारने वाला कदम 14
    3



    अपने जीवन में परिवर्तन करें एक बार जब आपको पता चल गया कि आपकी समस्याएं कहाँ हैं, तो सोचें कि कौन सा आपके लिए सबसे ज़रूरी है आप अपने बारे में क्या पसंद नहीं करते? उन चीज़ों को बदलें! जब आप समस्याओं को देखते हैं, उन्हें ठीक करने के लिए काम करते हैं। उन चीजों को बदलना जिनसे आप अपने जीवन के बारे में पसंद नहीं करते हैं, आपको लंबे समय से ज्यादा खुश कर देगा, और अक्सर ऐसा लगता है जितना मुश्किल लगता है उतना मुश्किल नहीं होता है।
  • छवि शीर्षक से बचें एक हारने वाला चरण 15
    4
    जब आपको इसकी आवश्यकता होती है तब सहायता प्राप्त करें हर किसी को कई बार मदद की ज़रूरत है, और आप पाएंगे कि अगर आप वास्तव में खुद को सुधारने की कोशिश कर रहे हैं, तो अन्य लोग आपकी मदद करना चाहते हैं। अपने उत्साह को साबित करें और वे आपके लक्ष्यों को प्राप्त करने में आपकी सहायता करेंगे। याद रखें: जब आपको वास्तव में मदद की ज़रूरत है तब सहायता स्वीकार करना आपको कमजोर नहीं बनाती है इससे आपको जो पहचान की जरूरत है उसे पहचानने और उसके लिए पूछने में सक्षम होने में मदद मिलती है।
  • छवि शीर्षक से बचें एक बेजान होने से कदम 16
    5
    एक नया कौशल जानें अपने जीवन के पाठ्यक्रम और गुणवत्ता को बदलने का सबसे तेज़ तरीका है एक नया कौशल सीखना शुरू करना ऐसी चीज़ों के बारे में सोचो जो आप हमेशा सीखना चाहते हैं और करते हैं! WikiHow विभिन्न प्रकार के विषयों पर कई स्रोतों का घर है, और आपको मजेदार नया शौक के रास्ते में मार्गदर्शन कर सकता है।
  • छवि शीर्षक से बचें एक बेजान होने से कदम 17
    6
    कैरियर के लिए काम करें कभी कभी हम बिल का भुगतान करने के लिए एक रास्ते पर अटक जाते हैं और हम भूल जाते हैं कि काम बहुत पुरस्कृत हो सकता है ... अगर हम हमारे लिए सही काम लगता है। आप महसूस कर सकते हैं कि आप केवल अपने सपने को नौकरी के साथ खुश हो सकता है, लेकिन यह काम है कि वास्तव में आप उत्तेजित के पहलुओं के बारे में सोचने के लिए और फिर प्राप्त लक्ष्यों है कि आप इसे तक पहुँचने के लिए अनुमति देगा निर्धारित किया है। इससे पहले कि आप यह जानते हैं, आप खुद को कैरियर का पीछा और आप हर दिन क्या आनंद लेने के इच्छुक चाहते हैं।
  • शीर्षक से चित्र एक हारने वाला कदम 18 से बचें
    7
    आप स्वयं कर सकते हैं अगर आप कर सकते हैं अपने जीवन को एक बड़ा उद्देश्य देते हुए न केवल अपने जीने की खुशी को बढ़ाया जाएगा, बल्कि दुनिया को बेहतर जगह बनाने में भी मदद मिलेगी। ऐसा करने का सबसे आसान तरीका स्वयंसेवा का अभ्यास करना शुरू करना है किसी ऐसे कौशल का पता लगाएं जो आपको कहीं और की जरूरत है, या किसी जगह को ढूंढें जो अतिरिक्त हाथ ले सकते हैं एक कारण के लिए कार्य करें जो आपको रूचि रखते हैं आप आश्चर्यचकित होंगे कि जब आप दान करेंगे तो आपको कितना खुशी होगी।
  • छवि शीर्षक से बचें एक हानि चरण 1 9 से बचें
    8
    एक जिम्मेदार वयस्क के रूप में कार्य करें कोई भी एक वयस्क एक बच्चे की तरह अभिनय पसंद करती है, इसलिए यदि आप एक छोटे से भी लापरवाह हो जाते हैं, कारण है कि अपने परिवार, पति या पत्नी या मित्र लगता है कि आप एक हारे हुए हैं हो सकता है। अपने निर्णय को रोकें और कुछ ज़िम्मेदारियों को लेकर आपकी ज़िंदगी को बहुत आसान बनाएं। इसका मतलब यह हो सकता है कि स्थिर नौकरी मिल जाए या सिर्फ घर पर अधिक काम कर रहे हों ... हर स्थिति अलग-अलग है
  • विधि 3
    प्रतियोगिता जीतने के लिए

    शीर्षक वाला चित्र, एक हारने वाला कदम 20 से बचें
    1
    अपने आप को समर्पित करें जो आप करते हैं। यह सुनिश्चित करने का सबसे अच्छा तरीका है कि आप अपनी हर चीज में कमा लेंगे, यह पूरी तरह से आपकी कला को समर्पित है। इसे प्राथमिकता दें यह मुश्किल है और संभवत: आपके जीवन के अन्य क्षेत्रों को भुगतना पड़ेगा, लेकिन इस प्रकार की भक्ति सफलता सुनिश्चित करने का सबसे अच्छा तरीका है।
  • छवि शीर्षक से बचें बचने के लिए एक चरण 21
    2
    अभ्यास। आप जो भी करते हैं, अभ्यास करें यह कई बार करें यह बात इतनी बार करें कि आप उसे नींद भी कर सकते हैं अपनी क्षमता को माहिर जीतने में सक्षम होने का एक महत्वपूर्ण हिस्सा है। शुद्ध भाग्य पर भरोसा मत करो!
  • शीर्षक वाला चित्र, एक हारने वाला कदम 22 से बचें
    3
    पेशेवरों के साथ सहायता प्राप्त करें एक गुरु या कोच किसी भी शिल्प में सफल होने का एक महत्वपूर्ण पहलू है। एक ढूँढें या किराए पर लेना जो आपको सही दिशा में मार्गदर्शन करने और सफलता के रास्ते पर रखता है। याद रखें: आपको उनसे सीखना चाहिए, इसलिए गलती करने के लिए तैयार रहें।
  • छवि शीर्षक से बचें बचने के लिए चरण 23
    4
    अपनी गतिविधि को अपना विश्राम समय बनाएं सभी अभ्यासों और अतिरिक्त समर्पण के साथ फिट होने का एक अच्छा तरीका यह है कि छूट के एक पल के लिए अपनी शिल्प को आपकी अनूठी गतिविधि बनाना है। यह काम आप अपने काम के बीच करते हैं और खाने और सोते हैं आप क्या करें और किसी और चीज़ पर समय बर्बाद मत करो
  • छवि शीर्षक से बचें बचने के लिए चरण 24
    5
    तैयार रहो जब प्रतिस्पर्धा करने का समय आता है, तो तैयार रहो। अपने शोध पहले से पता करने के लिए है के रूप में प्रतियोगिता, हो जाएगा जो आप प्रतिस्पर्धा हो जाएगा क्या expect- को, ताकत और उनमें से कमजोरियों और कैसे आप के साथ या इन शक्तियों और कमजोरियों के खिलाफ काम कर सकते हैं क्या कर रहे हैं।
  • छवि शीर्षक से बचें बचने के बाद चरण 25
    6
    अपना आत्मविश्वास रखें एक जीत सुनिश्चित करने के लिए ट्रस्ट को बनाए रखना बहुत महत्वपूर्ण है अगर आप कुछ भी गलत कर सकते हैं, तो आप विचलित हो जाएंगे। और हम सभी जानते हैं कि विचलन हमें कहाँ ले जाता है अपने आप से कहो कि आप ऐसा कर सकते हैं (क्योंकि आप ऐसा कर सकते हैं), और आप खुद को सोने की प्राप्ति का बेहतर मौका देंगे।
  • छवि शीर्षक से बचें बचने के लिए चरण 26
    7
    अपना सर्वश्रेष्ठ करें जब वास्तव में प्रतिस्पर्धा करने के लिए समय आ जाता है, तो अपना सर्वश्रेष्ठ करने के लिए याद रखें। विजेता, या बदकिस्मत नहीं होने के कारण, केवल पदक या पुरस्कार लेने से ज्यादा कुछ नहीं है ऐसा लगता है कि आप वहां पहुंच रहे हैं और अपनी उम्मीदों को मार रहे हैं। यह आपके बारे में सबसे अच्छा कर रहा है यह आपकी क्षमता की सीमा से परे जाने के लिए है यह तुम्हारे बारे में कुछ मुश्किल ले रहा है, लेकिन वैसे भी आगे बढ़ रहा है। यदि आप अपना सर्वश्रेष्ठ करते हैं तो यह वास्तव में कोई फर्क नहीं पड़ता कि आपने किस स्थान पर रैंक किया है: आप जीत गए
  • छवि शीर्षक से बचें बचने के लिए कदम 27
    8
    हार न दें कभी नहीं, हार न दें अधिक से अधिक प्राप्त करने के लिए अपने लक्ष्यों को आगे बढ़ाए रखें यदि आप असफल हो जाते हैं, तो यह एक सीखने का अवसर बनायें। मैंने इसे एक बुरी चीज़ के रूप में कभी नहीं देखा। बस आगे बढ़ो और कोशिश कर रहें आप यह कर सकते हैं!
  • युक्तियाँ

    • आप जिस चीज को करना चाहते हैं, उस पर बेहतर तरीके से कैसे प्राप्त करें, इसके बारे में विशेषज्ञ सुझाव प्राप्त करने के लिए लेख विकी कैसे पढ़ें

    चेतावनी

    • निराश मत हो: आप खुद को थोड़ी मेहनत से सुधार सकते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com