IhsAdke.com

कैसे फेसबुक ईर्ष्या काबू पाने के लिए

क्या आप अन्य लोगों के फेसबुक स्टेटस अपडेट्स से बहुत से उपभोग करते हैं, जिससे वे आपको उपयुक्त से कम महसूस करते हैं या आपको लगता है कि आप तुलनात्मक रूप से एक आधा जीवन जी रहे हैं? क्या अन्य लोगों के अपडेट्स आपको बताते हैं कि आपके कुछ फेसबुक दोस्तों में रोमांचक जीवन हैं, बहुत पैसा खर्च करें, और क्या आपने कभी सपना देखा है?

हालांकि कुछ झलकों में सच्चाई का हवा है, आप अत्यधिक अतिरंजना के अधीन होने की अधिक संभावना रखते हैं और यह वास्तविकता की बजाय सुशोभ है जो आपको अपर्याप्त और नाखुश महसूस कर रहा है। फिर भी, शीर्ष पर जीवन की भीड़ में एक हारे हुए की तरह लग रहा है असहज रूप से वास्तविक लग सकता है। समाधान? ठीक है! असली हो जाओ!

चरणों

मूव बैयन्ड फेसबुक ईर्ष्या चरण 1 शीर्षक वाली छवि
1
गुलाबी लेंस के माध्यम से अन्य लोगों के जीवन को देखने के लिए जिम्मेदार मनोविज्ञान को समझें हम दूसरों को सकारात्मक अनुभव देते हैं जबकि एक ही समय में हमारे अपने जीवन के नकारात्मक प्रभावों को बढ़ाते हैं। स्टैनफोर्ड यूनिवर्सिटी में किए गए एक अध्ययन में, "लोगों की सोच से अधिक दुख की बात है," नामक एक अध्ययन में, शोधकर्ताओं ने पाया है कि हमारे कई लोग हमारे पड़ोसी लोगों के बारे में सोचने के बावजूद हमारे दुख को बढ़ा नहीं सकते हैं एक ही बात दूसरे शब्दों में, हम करते हैं को कम करने के लिए कैसे लोग नकारात्मक भावनाओं को महसूस करते हैं और overvalue हमारी धारणा है कि उन्हें हम की तुलना में अधिक सकारात्मक भावनाओं को महसूस करना चाहिए। हमारे दूसरों के सकारात्मक जीवन की गलत धारणा तथ्य यह है कि, एक सामाजिक संदर्भ में, ज्यादातर लोगों के कारणों की एक भीड़ (मुख्य कारण सुखद सामाजिक संबंधों जा रहा है) से उनके नकारात्मक भावनाओं को छिपाने के लिए करते हैं से बढ़ जाती है और एक और अधिक सकारात्मक पक्ष का पता चलता है क्या वास्तव में मामला है दूसरों के लिए फेसबुक के संदर्भ में, एक अन्य सामाजिक वातावरण जहां हम दूसरों के "मनाया" हैं, अच्छे, खुश और मजेदार समाचार दिखाने और बचने के लिए समान मजबूरी भी है नकारात्मक या निराशात्मक कुछ भी साझा करें हाँ, वहाँ ब्लॉग के सैकड़ों सामाजिक नेटवर्क के प्रतिभागियों के लिए कहते हैं कि अनुयायियों, मित्रों या प्रशंसकों को खोने का डर के लिए, इंटरनेट पर एक Sofrenildo किया जा रहा से बचने कर रहे हैं, तो यह है कि लोगों के बारे में स्थिति अद्यतन लगातार एक हंसमुख रवैये को प्रतिबिंबित आश्चर्य की बात नहीं है आंतरिक अंधेरे का खुलासा करने के बजाय जीवन का हालांकि, अंतहीन अवसादग्रस्त विचारों के सार्वजनिक प्रदर्शन को कम करने के लिए एक तर्कसंगत पक्ष है, यह तथ्य कि आपके मित्रों ने आपके भ्रमण पर सकारात्मक अपडेट छोड़ दिए हैं, वे आपको जल्दी से समझ सकते हैं कि वे महान जीवन जी रहे हैं। यह सब खुशी स्लिप को छुपाता है, "ओपा" और "ओ आकाश" के क्षण हैं जो वास्तव में दिखाती हैं कि हम इंसान हैं। और क्योंकि आप अपने आप को जानते हैं और जीवन में आने वाली बाधाओं के बारे में सोचने में अधिक समय व्यतीत करते हैं, जो आपको चिंतित करते हैं, यह आश्चर्यजनक नहीं है कि आप अपने जीवन के अधिक गंभीर होने की संभावना रखते हैं। उस स्थिति में, हम यह निष्कर्ष निकालते हैं कि हमारा व्यक्ति पीड़ित है जबकि अन्य सभी लोग पार्टीकरण कर रहे हैं।
  • जो अपने जीवन के सबसे ज्यादा परेशान पक्ष को प्रकट करने के लिए अधिक इच्छुक हैं, किशोर हैं वे किसी भी अन्य आयु समूह की तुलना में विफलता और बुरी भावनाओं को खुले तौर पर रिपोर्ट करते हैं
  • मूव बैयन्ड फेसबुक ईर्ष्या चरण 2 शीर्षक वाली छवि
    2
    नोट करें कि कई अद्यतन वे कर रहे हैं सच्चा होना भी अच्छा है यह विश्वास करना मुश्किल हो सकता है कि लोग सबकुछ छिपा रहे हैं और सकारात्मक छवि पेश कर रहे हैं, भले ही वे उसी असुरक्षा, दुःख और दुःख को पीड़ित कर रहे हैं जिनके साथ आप भी पीड़ित हो सकते हैं हालांकि, इस धारणा को आपकी धारणा को नष्ट करने की कुंजी है कि आपके फेसबुक मित्रों के अपडेट आपके जीवन से ज़्यादा ग्लैमरस और रोमांचक हैं। समझें कि आप अपने दोस्तों की तुलना में फेसबुक पर संदेशों को छोड़कर नकारात्मक भावनाओं को कवर करने के लिए तैयार हैं, और यह संभावना है कि वे जितनी अधिक दिखाई दे रहे हैं, उतनी बार ऐसा कर रहे हैं। आपके अद्यतनों को पढ़ने पर विचार करने की कुछ संभावनाएं हैं:
    • कल्पनाओं: कुछ लोग फेसबुक को ऐसा जीवन बनाने का सबसे आसान तरीका मानते हैं कि वे वास्तव में जीवित नहीं हैं, या इसे और अधिक दिलचस्प बनाने के लिए इन लोगों के लिए, सभी "मित्र" सार्वजनिक होते हैं और उनका मानना ​​है कि कोई भी वास्तव में जांच नहीं करेगा कि वे क्या कर रहे हैं / खरीदारी / पहन रहे हैं। (हालांकि, अगले कदम जब यह बहुत स्पष्ट है कि व्यक्ति "सुशोभित है" देखें)।
    • ओस्टेंटेशन ("अतिरंजित"): घमंड करने की आवश्यकता Facebook के कुछ सदस्यों को डूब सकती है, और इस इच्छा में देकर, सुशोभित करने की प्रलोभन भी बढ़ जाती है। इस प्रकार, किसी अन्य व्यक्ति की क्रूर रवैया का एक दुष्चक्र आप को, रिसीवर को पैदा करने के लिए, सिंड्रेला को झाड़ू के नियंत्रण में महसूस करने के लिए समाप्त होता है, कद्दू को छोड़कर और नृत्य भाग को छोड़कर।
    • अहंकार: पहचानें कि आपके कई दोस्त narcissists और महान कथालेखक हो सकता है वे जीवन के उबाऊ क्षणों को बदलते हुए "मुझे ध्यान दें! घंटों में फिर से मेरे साथ कुछ हुआ!" इसका मतलब यह नहीं है कि वे जान-बूझकर आप को धोखा दे रहे हैं, लेकिन इसका मतलब है कि उन्हें साझा करने, साझा करने और साझा करने के लिए मजबूर होना पड़ता है, इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप या किसी अन्य व्यक्ति की कम निराधारता के बाद यह अपडेट कैसे होगा! (और इस तरह के फेसबुक उपयोगकर्ता सामाजिक नेटवर्क अपडेट की भाषा के जरिए ज़िंदगी देखना शुरू कर देता है, इसलिए वह आश्वस्त हो जाता है कि सब पल फेसबुक पर पोस्ट करने योग्य है!)।
    • एवेंजर ने अस्वीकार किया: एक अन्य संभावना यह है कि जिस व्यक्ति ने देखा कि पूर्व ने उसे फेसबुक की मित्र सूची से नहीं हटाया है, और फिर उस चेहरे पर रगड़ना शुरू कर देता है जिसमें वह जीवन जी रही है, सभी को प्रभाव बनाने की उम्मीद है दुर्भाग्य से, इस मामले में, अन्य सभी मित्र "संपार्श्विक क्षति" को उस व्यक्ति की योजना के अधीन होने के द्वारा कुछ साबित करने के लिए, जो उनका जीवन उससे कहीं अधिक रोमांचक है, यह साबित करने के द्वारा किया जा रहा है। हम आशा करते हैं कि आप यह देख सकते हैं कि यह मामला है, और ऐसा करने से आपको कम महत्वपूर्ण महसूस न करें! (आप कपटपूर्ण पूर्व-अनुस्मारक के लिए एक नोट भी भेज सकते हैं कि बाकी दुनिया उसके बदला लेने की रणनीति का गवाह नहीं बनना चाहता।)
  • मूव बैयन्ड फेसबुक ईर्ष्या चरण 3 शीर्षक वाली छवि
    3
    थोड़ा सनकी हो एक सुपर खुश डाकिया समय रोक लगती है जब नोटिस पर गर्व है। कुछ मामलों में, एक क्लोन एक ही समय में अपडेट प्रबंधित करने के लिए इस जीवन इतना असाधारण और घटनापूर्ण रहते हैं, तो या तो है कि या जरूरत होगी व्यक्ति, जबकि हवाई जहाज या क्रूज रैपिड्स बंद अपडेट पोस्ट कर रहा है ... आप तो कई अच्छे अपडेट देखने के लिए जो सुझाव देते हैं कि व्यक्ति एक दिन में अधिक समय तक रह रहा है, ऐसा होने की संभावना है कि वह जीवन जीने वाले अच्छे जीवन की खोज कर रही है। यह सिर्फ फेसबुक है, और आपको उस व्यक्ति के लिए खेद महसूस करना होगा जो सामाजिक नेटवर्क के माध्यम से नकली खुशी की आवश्यकता महसूस करते हैं।
  • इमेज शीर्षक हटो बैयन्ड फेसबुक ईर्ष्या चरण 4
    4



    फेसबुक से कुछ समय निकालें लगातार जुड़े होने का मतलब है कि आप दर्शकों का हिस्सा हैं। फेसबुक के सभी अपने कारण, व्यापार या फोटो एलबम कि बोर्नियो करने के लिए असाधारण यात्रा मुंह में एक कड़वा स्वाद के साथ आप छोड़ सकते हैं पर जाएँ बनाने के लिए अद्भुत अपडेट दूसरों के रोमांच, साथ ही उनके उत्साही ऊर्जा देखें, और आपको लगता बनाने कि तुम्हारी ज़िंदगी जितनी तेज़ हो सकती है उतनी तेज़ी से नीचे जा रही है। लेकिन झपकी लेना अपनी आँखें बंद करें और जब तक आपने उस फेसबुक पेज को बंद नहीं किया है तब तक उन्हें फिर से नहीं खोलें। कुछ ऐसा करें जो फेसबुक से संबंधित नहीं है, या तो इंटरनेट पर या बाहर। अपने आप को अच्छी जिंदगी के साथ लटकाएं, जो आपको लगता है कि अन्य लोग जीवित हैं। आप इसके लायक हैं
    • कुछ कॉमेडी साइटों या मजेदार पुस्तक पढ़ें या कुछ कॉमेडी श्रृंखला देखें। आपको खराब महसूस करने में मदद करने के लिए एक अच्छा हँसते हैं
    • एक ऑनलाइन दान के माध्यम से जरूरतमंद लोगों को कुछ पैसे दान करें इन लोगों की ज़रूरतों का आनंद लें और उनसे निपटें, और आपके पैसे अपने जीवन में एक बड़ा अंतर कैसे बनाएंगे।
    • जब आप फेसबुक में लॉग इन नहीं होते हैं, तो ई-मेल, फोन या डेटिंग के जरिए संपर्क में रहने के लिए मित्रों से पूछें। अगर वे परेशान नहीं करते हैं, तो परेशान मत करो - फेसबुक दोस्ती आपके जीवन में कुछ भी नहीं जोड़ पाएगी
  • मूव बैयन्ड फेसबुक ईच्छा चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    5
    स्थिति अपडेट से प्रेरित रहें, जिन पर आपके पर इतना प्रभाव पड़ता है समय-समय पर, आपको एक अद्यतन देखने की संभावना है जो वास्तव में आपको प्रेरित करती है। उसे उससे अधिक करने दें - उसे आप को फेसबुक छोड़ने के लिए प्रेरित करना चाहिए और ऐसा करना जो कुछ भी आपको प्रेरित करता है वह बहुत ज्यादा है। एक शानदार तरीका ईर्ष्या करने के लिए प्रतिक्रिया करने के लिए पहचान करने के लिए है कि आप क्योंकि आप हो सकता है या क्या आप ईर्ष्या लग रहा है, और उसके बाद की योजना है कि अपने आप के लिए एक ही चीजों को पूरा करेगा के साथ आने को यह ईर्ष्या से प्रेरित महसूस करने की अनुमति बनाया क्या करना चाहते जलन हो रही हो रहा है।
  • मूव बैयन्ड फेसबुक ईर्ष्या चरण 6 के शीर्षक वाला चित्र
    6
    मांग बनें अद्यतनों के माध्यम से जाओ और उन पर विचार करें जो वास्तव में आपको प्रभावित करते हैं और आपको डालते हैं। जीवन कम है, और आपके पास कीचड़ में झूठ का समय नहीं है। हमेशा अपने भित्ति पर अच्छा लगना और कुछ भी त्याग दें जो आपको कमजोर महसूस करता है अगर आप ईर्ष्या या उदासी के नीले रंग से अपने आप को हरे रंग मिलते हैं और स्वयं को समझते हैं कि आपका जीवन इन अपडेटों के पैरों पर नहीं आता है, तो खुद को चुटकी और निम्नलिखित याद रखें:
    • "मेरे पास एक अच्छा जीवन है। अगर उसे अधिक भावना की जरूरत है, तो मैं इसके लिए जिम्मेदार हूं, और कोई नहीं।"
    • "मुझे फेसबुक पर जो कुछ दिखाई दे रहा है उसे पढ़ने या विश्वास करने की आवश्यकता नहीं है।"
    • "मुझे पता है कि लोगों को अपने अपडेट सुशोभित। मैं जानता हूँ कि जो मेरे दोस्तों में बनाने में बहुत अच्छा नियमित गतिविधियों असाधारण रोमांचक लगता है, और है, हालांकि मैं रचनात्मक लिखने के लिए अपनी प्रतिभा की सराहना करते हैं, मुझे पता है वह सबसे कर रहा है वास्तव में यह तुलना में थोड़ा बेहतर लगता है। "
    • मैं उन लोगों की प्रशंसा करता हूं जो हमेशा गिलास आधा पूर्ण देखते हैं। लेकिन मैं यह भी जानता हूं कि वे अक्सर बुरी परिस्थितियों के अच्छे पक्ष को देखने की कोशिश कर रहे हैं मैं अपने आप को दुर्भाग्य के दौरान सकारात्मक रहने की अपनी क्षमता के साथ मजबूत कर सकता हूं, लेकिन मुझे इसके कारण अपना खुद का जीवन व्यतीत करने की ज़रूरत नहीं है। "
  • इमेज शीर्षक हटो बैयन्ड फेसबुक ईर्ष्या चरण 7
    7
    पलटवार। बहुत अधिक मुस्कुराएं और अपने जीवन में अच्छी चीजों के लिए अधिक आभारी रहें। तस्वीर बनाओ मुस्कुरा, कोई बात नहीं तुम कहाँ हो फेसबुक पर मुस्कान और हँस इन तस्वीरों को पोस्ट करें आशावादी वाक्यांश जोड़ें और उन लोगों के लिए प्रशंसा करें जिनकी आप सचमुच परवाह करते हैं। फेसबुक पर वास्तविक खुशी का स्रोत बनें
    • बच्चों और बिल्ली के बच्चे की कुछ तस्वीरें ढूंढें- वे एक शराबी स्पर्श देते हैं और यह प्रकट करते हैं कि आपका जीवन मुस्कुराहट और फोफोरास से भरा है।
  • युक्तियाँ

    • एक फेसबुक अपडेट के ईर्ष्या करते समय किसी व्यक्ति के पास कितने दोस्त हैं, इसकी जांच कर सकते हैं कि आपको उसकी प्रेरणा और इसे अधिक कार्य करने की संभावना मिल सकती है। फेसबुक मित्रों की एक आदर्श संख्या 150 और 200 के बीच है। अगर इसके हजारों दोस्त हैं, तो सभी के साथ संपर्क में रहना असंभव होने के अलावा, यह संभव है कि फेसबुक उस व्यक्ति के लिए एक मंच की तरह है, और वह सुर्खियों में होना चाहती है ।
    • अपने फेसबुक दोस्तों पर पुनर्विचार करने के बारे में सोचें जो लोग ईर्ष्या करते हैं क्या वे वास्तव में अच्छे दोस्त हैं, जिन्हें आप रखना चाहते हैं?
    • सेट करें आपके सफलता का विचार - अन्य लोगों को यह आपके लिए परिभाषित नहीं करने दें, भले ही उनके अपडेट कितने जोरदार और लगातार बने हों
    • उस व्यक्ति के समूह की जांच करें जो आपकी ईर्ष्या करते हैं। आपको वास्तविकता का एक झटका देने में सक्षम होने के अलावा, जब आपको पता चलता है कि वह समूह का सदस्य है, "मैं तकिया की तरफ शांत हो जाता हूं", यह भी दिखा सकता है कि यह व्यक्ति सभी संभावित समूहों में भाग लेता है, जो कि दोनों संकेत हैं जो स्वयं के सत्यापन का एक प्रमुख स्रोत के रूप में फेसबुक को भक्ति के रूप में ध्यान की मांग कर रहे हैं उसे ईर्ष्या मत करो, वास्तव में, आपको ऐसे व्यक्ति के लिए करुणा की खुराक की आवश्यकता है।
    • किसी व्यक्ति के फेसबुक पेज पर रुचियों की सूची आपको उसे स्वयं की समझ को बेहतर ढंग से समझने में मदद कर सकती है, और चाहे वह सच्चाई से आगे बढ़ने वाली वास्तविकता को चित्रित कर रही है या नहीं।
    • यदि आप इस धारणा को देना चाहते हैं कि आप एक उपभोक्तावादी जीवन शैली जी रहे हैं, तो कुछ युक्तियों का प्रयास करें एक शैंपेन और ट्रफ़ल चखने पर जाएं और इसे निहारते समय ट्रफल के साथ फोटो खींचें (आप स्टोर से नाम को हटाने के लिए फ़ोटोशॉप का उपयोग कर सकते हैं) एक मशहूर ब्रांड को एक तस्वीर में लापरवाही से दिखाएं (यह पता चलेगा कि यह आपके पास एकमात्र ऐसा आइटम है और आपने स्टोर में पदोन्नति के लिए खरीदा है?) फेरारी की तरफ रहें और कार की तरफ देखकर आप की एक तस्वीर ले लें जैसे कि आप अंदर जा रहे थे - क्या कोई फर्क पड़ता है अगर किसी और के मालिक हैं और आप बस से गुजर रहे हैं? बेशक, यह सब महंगे उत्पादों की तरह लगता है कि एक व्यक्ति को खुश किया जा सकता है, लेकिन अगर आप इसे मज़े के लिए करते हैं और एक घंटे स्वीकार करते हैं कि आप क्या कर रहे थे, तो यह आपके फेसबुक दोस्तों के लिए एक महत्वपूर्ण सबक भी हो सकता है, चेहरों आत्म-मूल्य का प्रतीक है

    आवश्यक सामग्री

    • मजेदार किताबें और कार्यक्रम
    • कृतज्ञता की डायरी
    • वास्तविकता झटके
    • अपनी खुद की मुस्कान के फोटो
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com