IhsAdke.com

जीवन के संबंध में सकारात्मक दृष्टिकोण कैसे विकसित करें

हमारे पास एक ऐसा समय है जब हमारे पास और हमारे जीवन के बारे में सकारात्मक दृष्टिकोण नहीं है। यह आपको यह दिखाने के लिए एक मार्गदर्शक है कि आप जीवन के प्रति आशावादी रुख कैसे विकसित कर सकते हैं और स्वयं।

चरणों

चित्र शीर्षक जीवन के प्रति सकारात्मक दृष्टिकोण विकसित करें चरण 1
1
अच्छी यादों या चीजों के बारे में सोचो जो आपके जीवन में हुआ है इस तरह से अधिनियम फिर से हो रहा है।
  • चित्र शीर्षक जीवन के प्रति सकारात्मक दृष्टिकोण विकसित करें चरण 2
    2
    काले कपड़े हर समय मत पहनना
  • चित्र शीर्षक जीवन के प्रति सकारात्मक दृष्टिकोण विकसित करें चरण 3
    3
    यदि आपको अपना दिखाना पसंद नहीं है, तो सुनिश्चित करें कि आप बेहतर हो जाएं, एक अलग केश विन्यास करें, या थोड़ा हल्का रंग का मेकअप करें। एक अंधेरे श्रृंगार केवल "मुझसे बात न करें" या "मुझे लगता है कि मैं उससे अधिक उम्र की तलाश करने की कोशिश कर रहा हूँ।" तो हल्के रंगों का उपयोग करें जैसे नीले, हरे, सफेद, गुलाबी, लैवेंडर या ग्रे भी।
  • चित्र शीर्षक जीवन के लिए एक सकारात्मक दृष्टिकोण विकसित करें चरण 4



    4
    यदि आप जीवन के मामलों को नहीं मानते हैं, तो इसके बारे में सोचें: "हर कोई मित्र है, मेरे दोस्त हैं और मैं शादी करने जा रहा हूं, मेरे पास एक सपना है।" तो, सोचें कि आप क्या करना चाहते हैं। क्या आप एक पायलट, एक पैराशूटिस्ट, एक गायक बनना चाहते हैं? ऐसा करने के लिए कड़ी मेहनत करें यह आपको सकारात्मक और आत्मविश्वास महसूस करेगा।
  • चित्र शीर्षक जीवन के प्रति सकारात्मक दृष्टिकोण विकसित करना चरण 5
    5
    यदि आप घर रहना पसंद करते हैं, तो अपने दोस्तों को आप से मिलने के लिए आमंत्रित करें। यदि आप एक ऐसे व्यक्ति हैं जो बाहर जाने या रेस्तरां में जाने के लिए पसंद करते हैं, तो उन्हें खाने के लिए या गेंद खेल या हला प्रतियोगिता शुरू करने के लिए आमंत्रित करें
  • चित्र शीर्षक जीवन के प्रति सकारात्मक दृष्टिकोण विकसित करें चरण 6
    6
    अवसादग्रस्तता या आत्मघाती संगीत को मत सुनो ऐसा करने से आपका आत्मसम्मान कम ही होगा और आप आत्महत्या करना चाहते हैं। विभिन्न प्रकार के धातु संगीत या खुश सुनें आपके कुछ पसंदीदा पुराने गीतों को सुनने के लिए यह चोट नहीं पहुंचाता, लेकिन इसे ज़्यादा नहीं करना चाहिए
  • चित्र शीर्षक जीवन के प्रति सकारात्मक दृष्टिकोण विकसित करें चरण 7
    7
    यदि आपको घर पर समस्याएं आ रही हैं, तो इसके बारे में किसी से बात करें यह भावनाओं को बाहर रखता है और आपको लंबे समय तक सोचने की आवश्यकता नहीं है कि क्या होगा। जिस व्यक्ति को आप बताते हैं वह आपको इस समस्या के साथ मदद कर सकता है। यदि आप इस बारे में एक बहुत करीबी दोस्त, शिक्षक, चिकित्सक या एक करीबी रिश्तेदार के साथ बात करते हैं, तो आपके सिर पर यह सोचा नहीं होगा।
  • 8
    अपने आप को रहो चलो मत आलोचना आप को हतोत्साहित करते हैं और हमेशा अपनी खुशी को प्राथमिकता देते हैं, क्योंकि हर क्षण जो आप दुखी रहते हैं वह खुशी का एक क्षण है जिसे आप कभी भी ठीक नहीं पाएंगे।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com