IhsAdke.com

कैसे एक खाद्य प्रतियोगिता जीतने के लिए

खाद्य प्रतियोगिताओं कुछ देशों में एक लोकप्रिय शगल हैं, जिनमें संयुक्त राज्य अमेरिका और जापान शामिल हैं, जहां एक पुरस्कार के रूप में अर्जित पैसा हर संभव प्रयास कर सकता है। अगर आपको खाना प्रतियोगिता जीतने की संभावना है, तो यह लेख आपको आरंभ करने में मदद करेगा।

चरणों

विधि 1
तैयारी

चित्र एक भोजन प्रतियोगिता प्रतियोगिता चरण 1
1
अच्छा शारीरिक और मानसिक आकार में रहें यह सुनिश्चित करना महत्वपूर्ण है कि आप खाद्य प्रतियोगिता का प्रयास करने से पहले स्वस्थ और फिट हो। घटना से पहले अपने चिकित्सक से परामर्श करें और उनकी सलाह का पालन करें सुनिश्चित करें कि आप किसी भी दवा पर नहीं हैं जो भोजन के साथ नहीं लिया जाना चाहिए। प्रतियोगिता के आयोजकों के साथ जांचें कि अगर उस स्टेक पर आप मिर्च मिर्च के कारण एलर्जी प्रतिक्रियाओं या घुटन या तीसरे डिग्री जलने के मामले में एक एम्बुलेंस मौजूद रहेगा
  • पिक्चर शीर्षक से विन ए भोजन प्रतियोगिता चरण 2
    2
    आप के पास प्रतियोगिताओं की तलाश करें साइन अप करने के लिए और फोन पर या व्यक्ति में साइन अप करने के लिए आपको क्या पता होना चाहिए पता करें। स्थानीय समाचार के अतिरिक्त, आप अभी क्या हो रहा है यह जानने के लिए प्रतियोगिता लीग पृष्ठों को देख सकते हैं। एक शौकिया के रूप में, आप प्रतियोगिता से क्या उम्मीद कर सकते हैं:
    • लघु अवधि (7 से 8 मिनट से अधिक नहीं)
      चित्रित करें एक भोजन प्रतियोगिता प्रतियोगिता चरण 2 बुलेट 1
    • भोजन का आनंद लेते हैं (यह आपको कुछ नफरत करने के लिए बहुत मायने रखता है)
      पिक्चर का शीर्षक विन ए भोजन प्रतियोगिता चरण 2 बुलेट 2
    • पिकनिक शैली के भोजन (जिसका मतलब है कि गड़बड़ी के बिना खाने, अच्छी गति से और शिक्षा की कमी के बिना)
      पिक्चर शीर्षक से विन इन्टिंग प्रतियोगिता चरण 2 बुलेट 3
    • एक मजेदार अवसर, जो लोग सब कुछ गंभीरता से नहीं लेते हैं, लेकिन जो इस क्षण का आनंद लेना चाहते हैं
      पिक्चर शीर्षक से विन इन्टिंग प्रतियोगिता चरण 2 बुलेट 4
  • पिक्चर का शीर्षक विन ए भोजन प्रतियोगिता चरण 3
    3
    एक प्रतियोगिता में प्रवेश करने से पहले घर पर संक्षेप में अभ्यास करें, यह जानने के लिए कि यह कैसा लगता है और बहुत जल्दी से खाने से क्या अपेक्षा करता है। प्रतियोगिता में इस्तेमाल किए गए वही खाद्य पदार्थों के साथ ऐसा करने की कोशिश करें और, जो अभी भी महत्वपूर्ण है, जो आपके लिए सराहनीय या परिचित हैं इस "अभ्यास" का अधिक से अधिक न करें - इसे परिचयन में एक अभ्यास के रूप में देखें अपने प्रयासों में, जल्दी से और आसानी से भोजन प्राप्त करने के तरीकों को देखने में सहायक हो सकता है उदाहरण के लिए (और प्रतिस्पर्धा के नियमों के अधीन):
    • क्या इसे निगलना आसान बनाने के लिए आप खाना जोड़ सकते हैं?
      पिक्चर शीर्षक से विन इन्टिंग प्रतियोगिता चरण 3 बुलेट 1
    • क्या आप इसे अलग करने के लिए नीचे फाड़ सकते हैं? हाथों और मुँह को समन्वयित करने का अभ्यास करें ताकि आप चबाने के दौरान अधिक खाद्य भागों में भोजन काट रहे हों। इसके बारे में सोचने के लिए आपके पास बहुत समय नहीं होगा
      पिक्चर का शीर्षक विन ए भोजन प्रतियोगिता चरण 3 बुलेट 2
    • क्या आप कुछ खाद्य पदार्थों को दूसरों के वंश की सुविधा के लिए इस्तेमाल कर सकते हैं, जैसे पिज्जा आटा के संबंध में पनीर?
      पिक्चर शीर्षक से विन इन्टिंग प्रतियोगिता चरण 3 बुलेट 3
    • प्रतियोगिता के लिए उन्हें सही करने के लिए आप कुछ भी कर सकते हैं या नहीं, यह विचार करते हुए, उनके चबाने और निगलने की तकनीक देखें।
      पिक्चर शीर्षक से विन इन्टिंग प्रतियोगिता चरण 3 बुलेट 4
  • विन ए खाना प्रतियोगिता प्रतियोगिता शीर्षक 4 शीर्षक
    4
    अपने मस्तिष्क को प्रशिक्षित करें प्रतियोगिता के लिए तैयार करने के लिए आपको कुछ मानसिक तैयारी करने में कोई दिक्कत नहीं है। अंत में इस अवसर की सफलता और आनंद की कल्पना करें पेशेवर भी मस्तिष्क में स्वाभाविक रूप से "खाने को रोकना" उपहार के संकेतों को प्रशिक्षित करने के लिए प्रशिक्षित होते हैं, जो शौकीन के लिए एक स्वस्थ दृष्टिकोण नहीं है और जो अपने दैनिक जीवन में अस्वास्थ्यकर खाने की आदतों को जन्म दे सकता है
  • विन ए भोजन प्रतियोगिता प्रतियोगिता शीर्षक 5 शीर्षक
    5
    प्रतियोगिता से पहले आम तौर पर खाएं अगर भूख से मर शरीर के लिए स्वस्थ नहीं है, तो तब तक दिन के खाने तक हल्का भोजन खाएं। उपवास आपके पेट के आकार को कम कर सकता है, जो अब वास्तव में अनचाहे है!
  • विन ए भोजन प्रतियोगिता चरण 6
    6
    प्रतिस्पर्धा से पहले नियमित व्यायाम करें व्यायाम आपको लचीला, केंद्रित और अच्छे आकार में रखेगा।
  • पिक्चर का शीर्षक विन ए भोजन प्रतियोगिता चरण 7
    7
    यदि आप सामान्य रूप से ऐसा नहीं करते हैं तो अपने नाक से साँस लेना सीखें आप खाने के दौरान अपने मुँह से साँस लेने के लिए ज्यादा समय नहीं लेंगे।



  • पिक्चर शीर्षक से विन ए भोजन प्रतियोगिता चरण 8
    8
    घटना से पहले, न्यूनतम तरल पदार्थ (पानी, सोडा, शराब, आदि) का उपभोग करें।) संभव अतिरिक्त द्रव केवल पेट को भर देगा, जिसके परिणामस्वरूप भोजन के लिए कम जगह होगी। हालांकि, कुछ चिकित्सकों ने सलाह दी है कि पेट का विस्तार करने के लिए पानी की एक चौथाई तक पीने के लिए उपयुक्त होना और शांत करने के लिए हर्बल चाय लेना और detoxify करना। इसके अलावा, प्रतियोगिता के दौरान दूध पीना मत क्योंकि आप नाक से उल्टी को खतरे में डाल रहे हैं।
  • विधि 2
    अपना भोजन चुनें

    विन ए खाना प्रतियोगिता प्रतियोगिता शीर्षक 9
    1
    "सॉफ्ट" को प्रारंभ करें यदि आप खाद्य प्रतियोगिताओं के लिए नए हैं, तो पेनकेक्स, ओट्स, मीटबॉल और डंपलिंग जैसे नरम मदों से शुरू करना एक अच्छा विचार हो सकता है। आप अधिक आत्मविश्वास महसूस करते हैं तो आप कठिन और अधिक विशिष्ट खाद्य पदार्थों पर आगे बढ़ सकते हैं।
  • पिक्चर का शीर्षक विन ए भोजन प्रतियोगिता चरण 10
    2
    एक प्रतियोगिता में प्रवेश करने से बचें, जिसका भोजन आपके लिए नहीं है यदि यह आपको घबराहट देता है, तो आपको एलर्जी मिलती है या यदि आप इसे नफरत करते हैं, तो क्या मज़ेदार या भावनात्मक गतिविधि में? चुनें एक व्यक्ति बनो!
  • पिक्चर शीर्षक से विन ए भोजन प्रतियोगिता चरण 11
    3
    खाना खाने का सबसे अच्छा तरीका संभव कैसे जानें भोजन के दौरान खाना कैसे व्यवहार करता है यह जानना महत्वपूर्ण है, और यदि आपके पास पहले से ही घर से अभ्यास है, तो आपको अच्छा काम करना चाहिए कि क्या अच्छा काम करता है या नहीं।
  • विधि 3
    प्रतियोगिता दिवस पर

    विन ए ईटिंग प्रतियोगिता चरण 12 के शीर्षक वाला चित्र
    1
    भोजन प्रतियोगिता के लिए साइन अप करने से पहले नियम पढ़ें। कई बुनियादी वस्तुएं हैं जो कई प्रतिस्पर्धी घटनाओं पर लागू होती हैं:
    • पता लगाएं कि निगलने से पहले अपने मुंह को भरने की अनुमति दी जाती है - आमतौर पर एक नियम होता है जिसमें उस समय के लिए भोजन को मुंह में रखा जा सकता है।
      पिक्चर शीर्षक से विन ए इटिंग प्रतियोगिता चरण 12 बुलेट 1
    • पता करें कि क्या इसे पानी में पानी में डुबोकर नरम और आसान निगलने के लिए अनुमति है - पता है, हालांकि, ऐसा करने से भोजन के लिए सम्मान की कमी माना जाता है।
      पिक्चर शीर्षक से विन इन्टिंग प्रतियोगिता चरण 12 बुलेट 2
    • पता लगाएँ कि क्या आप खाने के दौरान एक बड़ी गलती कर सकते हैं या नहीं कर सकते कुछ प्रतिभागियों का आग्रह है कि आप क्षेत्र को साफ (पिकनिक शैली) रखते हैं, जबकि अन्य आपको सभी अव्यवस्था करने की अनुमति देते हैं यह सब निर्भर करेगा कि आपको किस प्रकार का खाना खाऊंगा और आप कितना गड़बड़ कर सकते हैं। पिकनिक शैली संभवतः शौकीनों के लिए सर्वश्रेष्ठ है क्योंकि यह आपको समय लेने के लिए प्रोत्साहित करती है और भोजन प्रक्रिया के बारे में जागरूक होने के साथ-साथ खासतौर पर खुद को गड़बड़ करने की बजाय यह होता है।
      पिक्चर शीर्षक से विन इन्टिंग प्रतियोगिता चरण 12 बुलेट 3
    • समझे कि उल्टी को अधिकांश खाद्य प्रतियोगिताओं में एक अयोग्य घोषित कार्य के रूप में माना जाता है यदि आप उस बिंदु पर आते हैं, तो संभवतः आप किसी भी मामले में खुद का आनंद नहीं लेंगे।
      पिक्चर शीर्षक से विन इन्टिंग प्रतियोगिता चरण 12 बुलेट 4
  • पिक्चर शीर्षक से विन इन्टिंग प्रतियोगिता चरण 13
    2
    धीमा हो जाओ यद्यपि यह अजीब लगता है, यह महत्वपूर्ण है कि आतंक या भीड़ न हो, लेकिन लगातार और तालबद्ध रूप से खाएं यदि आप निराशा करते हैं, तो आप गलतियां करेंगे और आपके पास कम सफलता होगी
  • चित्र एक भोजन प्रतियोगिता प्रतियोगिता चरण 14
    3
    अपने आप का आनंद लें हालांकि यह एक प्रतियोगी घटना है, यह मजेदार होने का मतलब है, और अगर आप इसे बहुत गंभीरता से ले रहे हैं, तो उस संचित ऊर्जा को रिलीज करने के लिए गेंद गेम खेलने के लिए शायद सबसे अच्छा होगा।
  • पिक्चर का शीर्षक विन ए ईटिंग प्रतियोगिता चरण 15
    4
    रात में आराम करें और खाने में बहुत हल्के से खाएं, केवल पानी पीने से अपने शरीर को सामान्य दिनचर्या में पढ़ा और अगले दिन अपना सामान्य भाग खाएं या जब आप तैयार हों
  • युक्तियाँ

    • पेट में अधिक जगह बनाने के लिए इस छोटे से ज्ञात संकेत को आज़माएं: खाने के बाद, और हल्के से भरा होने पर, खड़े हो जाओ और अपने कूल्हे को बग़ल में 5 से 10 सेकंड के लिए झुकाएं। जाहिरा तौर पर यह भोजन अन्नप्रणाली को तेज करने के लिए और अपने पेट में बसने का कारण बनता है।
    • यदि आप रोटी के साथ कुछ खा रहे हैं, तो इसे पहले पानी में डालने की कोशिश करें यह अजीब लग सकता है, लेकिन यह काम करता है! ऐसा करने से रोटी और बाकी सब कुछ आसानी से खाद्य, डेगलटैटेबल और पचाने योग्य हो जाता है।
    • किसी भी प्रतियोगिता से पहले अपने पेट का विस्तार करने के लिए, कच्चा चावल का एक कप खाएं और जल्दी से एक प्याला गर्म पानी पी लें (जैसा कि आप बर्दाश्त कर सकते हैं उतना गर्म)।
    • जबकि आपका मुंह चबाने में व्यस्त है, अपने हाथों से पकवान से खाना "चबाना" सुनिश्चित करें। संभव के रूप में भोजन को नरम बनाना आपके मुंह में समय बचाता है
    • व्यावसायिक खाने वालों ने एक व्यायाम आहार, बहुत सारे पानी और कई फाइबर युक्त खाद्य पदार्थ, विशेष रूप से गोभी जैसे विकल्पों के साथ अपने पेट के विस्तार को प्रशिक्षित किया है। उबला हुआ गोभी को कई प्रतियोगी खाने वालों की नींव माना जाता है, और कई पेशेवरों को अक्सर तीन या चार दिनों के लिए गोभी से अधिक कुछ नहीं मिलता है जिससे पेट में विस्तार करने के लिए गैस में मौजूद होने की अनुमति मिलती है। यह अनुशंसा नहीं की जाती है कि आप एक शुरुआत के रूप में इस रास्ते पर चलें!
    • गंभीरता से सोचें यदि आप वास्तव में एक खेल के रूप में खाद्य प्रतियोगिता में शामिल होना चाहते हैं। मस्ती के लिए एक बार ऐसा करना एक बात है, लेकिन एक खेल के रूप में प्रतियोगी भोजन के उपचार में गंभीर नुकसान हैं, जिनमें सामाजिक और स्वास्थ्य समस्याएं शामिल हैं बहुत सारी आलोचनाओं को खाद्य प्रतियोगिताओं में निर्देशित किया गया है, यह एक समय में अति खामियों का प्रदर्शन होने की घोषणा करता है जब बहुत लोग भूखे रहते हैं और मोटापे से पीड़ित बच्चों के लिए बुरे उदाहरण के रूप में सेवा करने के लिए भी। इसके अतिरिक्त, इसे लंबे समय तक अभ्यास करने से आपके स्वास्थ्य पर जोखिम हो सकता है, खासकर यदि आप मधुमेह जैसी बीमारियों से पीड़ित हैं।

    चेतावनी

    • यदि आप दूसरे काटने नहीं ले सकते, तो बस बंद करो भोजन को मजबूर करने से ग्रस्त हो सकता है फिर भी, भोजन खाया जा रहा है पर पेट में पचाने के लिए शुरू होता है, और एक तरल, चिपचिपा नामक एक तरल पदार्थ, पेट और रासायनिक संकुचन के परिणामस्वरूप बनना शुरू होता है जो पाचन में सहायता करते हैं। यह सब घुटकी तक पहुंच सकता है और उल्टी का कारण बन सकता है, लेकिन एक दूसरे के ऊपर एक और स्टैकिंग करने वाले भोजन और श्वास उन्हें आपके ट्रेकिआ पर फैल सकता है। इसके लिए बीमार होने की तुलना में प्रतियोगिता को खोना बेहतर है
    • बहुत अधिक भोजन करना खतरनाक और अस्वास्थ्यकर है। यह भी अच्छा भोजन की बर्बादी है! बहुत सावधान रहें और खाद्य प्रतियोगिताओं के जोखिमों को जानें।
    • घटना से पहले खाने के बिना पांच दिनों तक न रहें। यह आपको बीमार बना सकता है, और अंत में, आप प्रतिस्पर्धा के लिए भी तैयार नहीं होंगे।
    • आप लगातार कुछ सूखा नहीं खा सकते हैं, चाहे कितनी भी आप इसे कोशिश न करें, इसलिए पाचन में सहायता के लिए कुछ पानी की कोशिश करें। यहां तक ​​कि खाद्य प्रतियोगिताओं की महान कथा कोबायाशी, कभी भी पीने के पानी के बिना एक प्रतियोगिता समाप्त नहीं हुई।
    • यद्यपि घटना आयोजकों को किसी भी नशे की लत व्यक्ति को जारी रखने से रोकना चाहिए, फिर भी आपको यह अवगत होना चाहिए कि कभी नहीं नशे में खाना प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए उपयुक्त है - आप नशे में मुकाबला करते समय मुकाबला करने की कोशिश कर सकते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com