IhsAdke.com

एएमसी की तरह गणित की प्रतियोगिताओं में सफलता कैसे प्राप्त करें

हो सकता है कि आप इस वर्ष अमेरिकी गणितीय ओलंपियाड (यूएसएएमओ) में 250 अंकों के लिए लक्ष्य बना रहे हैं। या हो सकता है कि आप सिर्फ अमेरिकी गणित परीक्षा (एआईएमई) के लिए अर्हता प्राप्त करना चाहते हैं जो कुछ भी आपकी प्रेरणा, जब आप गहन रूप से शामिल होते हैं तो गणित पाठ्यक्रम एक जुनून बन सकता है, और उच्चतम स्कोर प्राप्त करने के लिए एक अद्भुत चुनौती बन जाती है।

चरणों

विधि 1
लक्ष्य को परिभाषित करना

एएमसी चरण 1 की तरह दिमाग पर मंथ प्रतियोगिता पर खिताब शीर्षक छवि
1
तय करें कि आपका लक्ष्य क्या है एएमसी में 150 अंक अर्जित करने की इच्छा रखने वाला कोई भी ऐसे व्यक्ति का अध्ययन करने का एक अलग तरीका होगा जो सिर्फ एआईएमई के लिए रेटिंग की तलाश में है। अपना लक्ष्य जानें और आप अच्छी तरह तैयार कर सकेंगे।

विधि 2
अच्छी तैयारी

एएमसी चरण 2 की तरह दिमाग में मथुराहट पर अच्छा प्रदर्शन शीर्षक वाली छवि
1
कुछ पुराने परीक्षण प्राप्त करें सभी गणित प्रतियोगिताओं को सवालों के एक स्रोत की आवश्यकता होती है, और अक्सर समान प्रकार के प्रश्न एक से अधिक बार प्रकट होते हैं। सिर्फ इस साल, एईएमई के पास एक जियोमेट्री प्रश्न था, जो एक पुराने परीक्षण से लगभग समान था। एएमसी वर्ष के बाद एक ही विषय और प्रकार के प्रश्नों को वापस देता है।
  • एएमसी चरण 3 की तरह दिमाग पर मशहूर प्रतियोगिताओं का शीर्षक
    2
    कुछ प्रतियोगिताओं के लिए साइन अप करें कुछ में सुधार करने का सबसे अच्छा तरीका यह करना है, है ना? तो आगे बढ़ो और कुछ गणित की क्विज़ के लिए साइन अप करें। आपको आश्चर्य होगा कि कितने प्रतियोगी उपलब्ध हैं, और जो अनुभव आप प्राप्त कर सकते हैं वह अमूल्य है याद रखें, विभिन्न प्रतियोगिताओं में अलग-अलग कौशल सिखें - यूएसएएमटी आपको सिखाना होगा कि परीक्षण कैसे लिखना है, जबकि व्यक्तिगत एआरएमएल परीक्षण आपकी गति का परीक्षण करेंगे
  • एएमसी चरण 4 की तरह दिमाग पर मशहूर प्रतियोगिताएं शीर्षक वाली छवि
    3
    अपने आप को गणित की समस्याओं पर काम करने का समय दें, खासकर उन क्षेत्रों में जहां आपको कठिनाई होती है मान लें कि आप कुछ साल पहले एएमसी का अध्ययन कर रहे थे, और आप पिछले 10 सवालों के किसी भी ज्यामिति की समस्याओं को समझ नहीं सकते हैं। ठीक है, ऐसा लगता है कि आपको अपने ज्यामिति कौशल को सुधारने की आवश्यकता है। प्रमेयों में अपने ज्ञान को मजबूत करें और इन प्रमेयों पर लागू होने वाली कुछ बुनियादी समस्याएं बनाएं। "कला समस्या निवारण की कला" जैसी पुस्तकें इस के लिए बहुत अच्छी हैं - वे प्रमेयों और समस्याओं को पेश करते हैं, जिन्हें आप उन्हें लागू करके उन्हें हल करने की कोशिश कर सकते हैं। याद रखो, समस्याओं को हल करने का एकमात्र तरीका है कुछ को हल करके।
  • एएमसी चरण 5 की तरह दिमाग पर मशहूर प्रतियोगिताओं का शीर्षक
    4
    खुद को जांचें वास्तविक परीक्षण से कुछ हफ्ते पहले, कुछ समय के परीक्षण सत्रों को करें जिन्हें आपने पहले कभी नहीं देखा है। वास्तविक परीक्षण अनुभव के लिए यथासंभव वफादार रहें। एक प्रतिक्रिया पत्र बनाओ और मंडलियों में भरें, जैसे कि आप परीक्षण कर रहे थे। इससे आप यह महसूस कर सकते हैं कि परीक्षा कितनी देर या कम होगी वास्तव में देखेंगे।
  • एएमसी चरण 6 की तरह दिमाग पर छापा
    5
    बड़े परीक्षण से पहले दिन की बहुत सारी समस्याओं को हल करने की कोशिश मत करो। संभावना है कि आप कुछ पर ठोकर खाएंगे कि आप हल नहीं करेंगे या यह आपको वास्तव में दिलचस्पी छोड़ देगा - और आपको कोई अतिरिक्त व्याकुलता नहीं चाहिए।
  • एएमसी चरण 7 की तरह दिमाग पर मशहूर प्रतियोगिताओं का शीर्षक
    6
    संभव के रूप में ज्यादा नींद लेने की कोशिश करें एक थका हुआ मस्तिष्क नहीं लगता है कि एक आराम मस्तिष्क भी है।
  • विधि 3
    परीक्षा के दिन

    एएमसी चरण 8 की तरह दिमाग पर मंथ प्रतियोगिता पर खिताब का शीर्षक
    1
    सुनिश्चित करें कि आपको परीक्षा के दिन जिस चीज़ की ज़रूरत है वह सब कुछ ले लें और सब कुछ पहले से तैयार कर लें। यदि आपको लगता है कि आपको इसकी ज़रूरत है, तो एक पेंसिल, शासक, प्रक्षेपक या कम्पास रखें। सभी आकस्मिकताओं के लिए योजना रूमाल करें
  • एएमसी चरण 9 की तरह दिमाग पर छापा
    2
    जब आपको परीक्षा मिलती है, तो खुश हो जाओ यदि आपने खुद को तैयार किया है, तो आपको आत्मविश्वास महसूस करने का हर अधिकार है। संभावना है कि महान है कि जो लोग भी परीक्षण (विशेष रूप से एएमसी स्तर) ले जा रहे हैं के 99% आप के रूप में के रूप में ज्यादा तैयार नहीं हैं, और यह आप बढ़त देता है।
  • एएमसी चरण 10 की तरह दिमाग पर मशहूर प्रतियोगिताओं का शीर्षक
    3
    जब आपको परीक्षा मिलती है, तो शांत रहें। जानकारी शांतिपूर्वक और पूरी तरह से अवशोषित करें
  • एएमसी चरण 11 की तरह दिमाग पर मंथ प्रतियोगिता पर खिताब शीर्षक छवि
    4



    घड़ी और घड़ी का परीक्षण करें इस तरह, आपको चिंता करने की आवश्यकता नहीं होगी कि आप एनालॉग दीवार घड़ी पर कितने मिनटों के लिए निकल गए हैं - चिंता करने की एक कम चीज़।
  • एएमसी चरण 12 की तरह दिमाग पर छापा
    5
    सुनिश्चित करें कि आपके पास पर्याप्त स्केच पेपर है यदि आप चाहें, तो कागज को अपने कार्य को संगठित रखने के लिए प्रत्येक प्रश्न के लिए एक बॉक्स के साथ भागों में विभाजित करें। आप प्रगति के रूप में प्रत्येक प्रश्न के लिए भी बॉक्स बना सकते हैं।
  • एएमसी चरण 13 की तरह दिमाग पर छापा
    6
    ठीक है, परीक्षा आपके सामने है और आप शुरू करने के लिए तैयार हैं। निरीक्षक ने जांच की है कि हर कोई तैयार है। वह घड़ी को देखता है और मिनटों के ऊपर पहुंचने के लिए दूसरे हाथ की प्रतीक्षा करता है। कुछ मिनट बाद, वह कहेंगे, "आप शुरू कर सकते हैं।"
  • एएमसी चरण 14 की तरह दिमाग पर छापा
    7
    परीक्षण पुस्तक खोलें और आरंभ करें। यह वह जगह है जहां आपका प्रशिक्षण होना चाहिए आपको शुरुआत में शुरू करना चाहिए और पहले प्रश्न को पढ़ना चाहिए। विवरण को याद नहीं रखना बहुत तेज पढ़ा न हो - यह संभावना है कि यह एक गति परीक्षण है। धीरे-धीरे और जानबूझकर पढ़ें, और समस्या को स्क्रैच पेपर पर हल करें। जब किया जाए, तो समस्या फिर से पढ़ें और सुनिश्चित करें कि आपने जो अनुरोध किया है वह किया है। जब आप सुनिश्चित हों, तो अंतिम उत्तर लिखें और जारी रखें। प्रतियोगिता के आधार पर, समस्या हल करने का कार्य 30 सेकंड से लेकर एक घंटे तक हो सकता है। यह वह हिस्सा है जिसे आपको आनंद लेना चाहिए - वास्तविक समाधान प्रक्रिया। भाग्य के साथ, आप पहले से आसानी से समस्याओं को हल करने में सक्षम होंगे, और आप इससे पहले कि आपके द्वारा किए गए या अभ्यास किए गए समस्याओं के तत्व पाएंगे उम्मीद है, आपको उन समस्याओं का समाधान भी खोजना चाहिए जिन्हें आपने कभी नहीं देखा है और आपकी सुंदरता पर आश्चर्यचकित हो जाएगा। सब के बाद, यह है कि गणित के बारे में क्या है quizzes।
  • एएमसी चरण 15 की तरह दिमाग पर मंथ प्रतियोगिता पर खिताब का शीर्षक
    8
    यदि आप एक सवाल है कि आप कैसे जवाब देना नहीं पता है, तो थोड़ा और अधिक सोचें। निचले स्तर की प्रतियोगिताओं में, आमतौर पर समस्याएं हल करने के लिए एक चाल या आसान तरीका होता है। समय का 99% याद रखें, आप आपको दी गई सारी जानकारी का उपयोग करेंगे, इसलिए यदि आपने कुछ नहीं किया है, तो इसे कैसे करें यह सोचें। अक्सर, एक और नज़र आपको पता चल जाएगा कि एक समाधान है और यह ऐसी मुश्किल समस्या नहीं है
  • एएमसी चरण 16 की तरह दिमाग पर मंथ प्रतियोगिता पर खिताब शीर्षक छवि
    9
    वहाँ हमेशा (अच्छी तरह से, लगभग हमेशा) समस्याएं हैं जो आप हल नहीं कर सकते हैं कभी-कभी आपको यह पता करने की आवश्यकता है कि आपको अनुमान लगाने की जरूरत है या नहीं - सावधान रहें। यदि आपने दो के उत्तर समाप्त कर दिए हैं, तो अक्सर गलत जवाब ज्यादा आकर्षक लगेंगे, खासकर 20 से ऊपर के मुद्दों के करीब। सुनिश्चित करें कि आपके पास आपके सभी उत्तरों के लिए एक तार्किक आधार है, और आप आमतौर पर सही उत्तरों प्राप्त करेंगे।
  • एएमसी चरण 17 की तरह दिमाग पर मंथ प्रतियोगिता पर अच्छी तरह से शीर्षक छवि
    10
    स्पष्ट रूप से लिखें जब समय समाप्त हो रहा है और आप अपने काम की समीक्षा करने के लिए वापस आते हैं, तो आपको सब कुछ स्पष्ट रूप से पढ़ने में सक्षम होना चाहिए। किसी गलत वर्तनी वाले अंक को आप अपने लक्ष्य तक पहुंचने से रोकें न दें।
  • एएमसी चरण 18 की तरह दिमाग पर मशहूर प्रतियोगिताओं का शीर्षक
    11
    अगर आपको लगता है कि आप धीमा हो रहे हैं या थक गए हैं, या भी दे रहे हैं, तो अपने आप से पूछें - मुझे कितने नए मौके मिले? अंत में क्यों नहीं जाते? कभी-कभी बच्चे एआईएमई को एक घंटे पहले ही छोड़ देते हैं न करें यदि आप पुनर्मिलन करें और अपने आप को आत्मविश्वास का एक और बढ़ावा दें, तो आप जारी रखने में सक्षम हो सकते हैं। गणित ओलंपिक में एक प्रतिभागी, इस अर्थ में, एक एथलीट से अलग नहीं है, यह उनकी सबसे बड़ी प्रतिद्वंद्वी होने से पहले परीक्षण के साथ है इस टुकड़े को एक मौका न दें। तुम्हें पता है कि वहाँ सभी सवालों के जवाब पाने के लिए एक रास्ता है, और केवल इस जानकारी आप समस्याओं जहां भी नहीं पता है, जहां शुरू करने के लिए समाधान करने में सहायता चाहिए हो गया है।
  • एएमसी चरण -19 की तरह दिमाग पर छापा
    12
    सफलता से डरो मत सिर्फ इसलिए कि आप यूएसएएमओ के लिए योग्य नहीं हैं इसका मतलब यह नहीं है कि यह वर्ष नहीं हो सकता। सिर्फ इसलिए कि आपने कभी एएमसी के लिए स्कूल का खिताब अर्जित नहीं किया, इसका मतलब यह नहीं है कि आप विजेता बच्चा नहीं हो सकते। किसी को हर साल जीतने की जरूरत है, और आपके पास पिछले साल के बच्चे के रूप में ज्यादा मौका है अगर आपको लगता है कि किसी के द्वारा आपको धमकाया जाता है तो आप से बेहतर है, आप अपने कंधों पर सिर्फ एक और अनावश्यक विकर्षण डाल रहे हैं कभी जब आप पहली बार मुद्दा आप के बारे में इस-आप ही आप क्या कर सकते के बारे में चिंता करने की जरूरत में सोचने की जरूरत नहीं है में अब भी कर रहे हैं कि क्या वह पेज बदल गया है देखने के लिए लग रही है।
  • एएमसी चरण 20 की तरह दिमाग पर मंथ प्रतियोगिता पर अच्छी तरह से शीर्षक वाली छवि
    13
    जब यह सब खत्म हो गया है और आपने आखिरी बार एक बार सब कुछ जांच लिया है, तो यह जाने का समय है शीट को हाथ और अपने जीवन का पालन करें उम्मीद है, आपने कुछ समस्याएं देखी हैं जो आपकी दिलचस्पी रखते हैं अपने स्कोर के बारे में चिंता केवल जब आपको मिलती है - अब इसके बारे में चिंता करने में समय बर्बाद मत करो। संभावना है कि आपके प्रशिक्षण का भुगतान बंद हो गया है
  • विधि 4
    मूल्यांकन

    1. एएमसी चरण 21 की तरह दिमाग पर मशहूर प्रतियोगिताओं का शीर्षक
      1
      अपने प्रदर्शन का मूल्यांकन करें क्या आपने अपना लक्ष्य हासिल किया? क्या परीक्षण आश्चर्यजनक रूप से मुश्किल या आसान था? अभी भी ज्यामिति प्रश्नों में कठिनाई थी? प्रत्येक परीक्षण में सुधार करने का एक अवसर है। यदि आप अगले साल फिर से कर सकते हैं, तो इसकी समीक्षा करें और देखें कि यह कैसे सुधार सकता है। लेकिन मूर्ख गलतियों के लिए खुद को यातना न दें एक या एक से अधिक त्रुटियां प्रति परीक्षण करना सामान्य है, इसलिए अपने उद्देश्य पर विचार करते समय इसे ध्यान में रखें। बस एक सकारात्मक पक्ष खोजने का प्रयास करें

    युक्तियाँ

    • कुछ लोग कहते हैं कि चबाने वाली गम मस्तिष्क में रक्त के प्रवाह को बढ़ाता है, लेकिन आप इसे विकर्षण पा सकते हैं।
    • पानी की बोतलें भी एक अच्छी मदद कर रहे हैं बस परीक्षण शीट पर कुछ भी नहीं फैल।
    • यदि आप अपने क्षेत्र में प्रतियोगिताएं (एएमसी को छोड़कर) नहीं पा सकते हैं, तो वहां कोई अच्छा मौका नहीं है, खासकर कम आबादी वाले क्षेत्रों में। इसके अलावा, आपके गणित के शिक्षकों को आपको इस तरह की प्रतियोगिताओं के बारे में जानकारी देना चाहिए (लेकिन हर कोई बहुत भाग्यशाली नहीं है कि वह अच्छा हाईस्कूल गणित के शिक्षक हो)
    • आपको जानने में मदद करने के लिए ऑनलाइन क्विज़ की कोशिश करें उदाहरण के लिए, मैथफॉइट्स (mathfights.com) आपको ऐसे एएमसी के लिए अध्ययन करने वाले अन्य लोगों के खिलाफ गणित झगड़े करने का एक मौका प्रदान करते हैं, जो विभाजन 1 में जाना चाहते हैं। यदि आप 3 डिवीजन तक पहुंच सकते हैं, तो आप शीर्ष 10% आपका राज्य, और यदि आप 1 विभाजन को कॉल कर सकते हैं, तो आप निश्चित रूप से राष्ट्रीय प्रतियोगिता के शीर्ष 5% में होंगे

    चेतावनी

    • सवाल दो बार पढ़ें। चूंकि कई त्रुटियां प्रश्न का गलत अर्थ के द्वारा प्रतिबद्ध हैं, यह एक आवश्यकता होनी चाहिए।

    आवश्यक सामग्री

    • पेंसिल
    • हाल के वर्षों में कैलक्यूलेटर की अनुमति नहीं दी गई है
    • अधिक उन्नत प्रतियोगिताओं के लिए, आपको अधिक जटिल ज्यामिति समस्याओं के लिए एक शासक, प्रक्षेपक, और कम्पास की आवश्यकता हो सकती है
    • भाग्य शर्ट?
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com