IhsAdke.com

महीना में Vestibulares या ENEM के लिए समीक्षा कैसे करें और अच्छे नोट्स प्राप्त करें

यदि आप हाई स्कूल के अपने वरिष्ठ वर्ष में हैं तो साल के आखिरी महीने शायद सबसे खराब हैं प्रवेश परीक्षा और ईईईएम के अलावा, आपको उस तारीख में अधिकतर परीक्षाएं मिलेंगी। कुछ लोग बहुत जल्दी समीक्षा शुरू करते हैं, लेकिन यदि आप दूसरों की तुलना में थोड़ी अधिक समय लेते हैं, तो यह जानना अच्छा है कि यह कभी बहुत ज्यादा नहीं है।

चरणों

  1. 1
    सुनिश्चित करें कि आपको समीक्षा के लिए सही मानसिकता प्राप्त हो। उदाहरण के लिए, आप 20 मिनट का ब्रेक लेने से पहले एक घंटे की जांच कर सकते हैं। कोई भी संरचना अच्छा होगा जब तक आप जानते हैं कि आपको परिणाम मिल रहे हैं और कहीं न कहीं हो रहे हैं। याद रखें कि आपका भविष्य, भाग में, कॉलेज प्रवेश परीक्षा या एएनईएम में कितनी अच्छी तरह आप कर रहे हैं पर निर्भर करता है।
  2. 2
    टीवी, कंप्यूटर, वीडियो गेम कंसोल और सेल फोन सहित सभी विकर्षण के संबंध में सीमाएं निर्धारित करें। आपके पास एक लंबी यात्रा होगी - अब समीक्षा शुरू करने के लिए कोई बहाना नहीं है
  3. एक महीना में आपके जीसीएसई के लिए संशोधित शीर्षक और अच्छा ग्रेड प्राप्त करें चरण 1
    3
    अपने सभी नोट इकट्ठा सुनिश्चित करें कि आपको प्रत्येक विषय के लिए सभी पुस्तकों और नोटबुक मिलें। यदि आप उनमें से कोई भी नहीं मिल सकता है, तो अगले चरण पर जाएं।
  4. एक महीना में आपका जीसीएसई के लिए रिव्यूज शीर्षक और अच्छा ग्रेड प्राप्त करें चरण 2
    4
    आपके पास सभी परीक्षणों की एक सूची लिखें और प्रत्येक के सामने की तिथियां दर्ज करें
  5. एक महीना में अपने जीसीएसई के लिए संशोधित शीर्षक और अच्छा ग्रेड प्राप्त करें। चरण 3
    5
    सभी विषयों की एक सूची लिखें, जिनकी समीक्षा की जानी चाहिए।

भाग 1
गणित

  1. 1
    सुनिश्चित करें कि आप विशेष अध्ययन के लिए सही अध्ययन मैट्रिक्स का उपयोग कर रहे हैं। कई परीक्षण खड़े हैं, और सही एक के लिए अध्ययन करना महत्वपूर्ण है, क्योंकि वे अपनी उम्मीदों के संबंध में थोड़ा अलग हैं। गणित में जो कुछ भी सीख लिया गया है वह अभी तक, अप्रत्यक्ष रूप से, वेस्टिबुलर और ईएनईएम से संबंधित होगा। पिछले दो वर्षों में जब्त की गयी जानकारी भी अधिक महत्वपूर्ण है, क्योंकि सभी पिछले वर्षों की तुलना में अधिक अवधारणाओं को सीखा गया है।
  2. 2
    पाठ्यपुस्तक या अन्य नोटों से अध्ययन करने की कोशिश करें, फिर से और फिर अभ्यास कर लें जब तक कि आप निश्चित न हो कि आप सवालों के सही ढंग से उत्तर कैसे दें उन पृष्ठों को दर्ज करें जो सबसे कठिन लोगों को समझाते हैं।
  3. 3
    पिछले सबूत ले लो - यह कदम जरूरी है! वास्तव में ऐसा करने से पहले आपको परीक्षा के प्रारूप को जानने की आवश्यकता है, ताकि यह आश्चर्यचकित न हो। पिछले सबूत की जाँच करें और प्रत्येक मुद्दे की समीक्षा करें, यह सुनिश्चित करें कि आपको क्या याद आती है उसे अच्छी समझें। उन विषयों से संबंधित प्रश्नों का अभ्यास करें जिनके साथ आप पुराने परीक्षणों में संघर्ष कर रहे थे।
  4. एक महीना में आपका जीसीएसई रिवेट करने वाला छवि और अच्छा ग्रेड प्राप्त करें चरण 4
    4
    यदि आपके गणित में काफी मुश्किल है, तो अपने माता-पिता से पूछें कि क्या वे आपकी, या भाई-बहन, चचेरे भाई और दोस्तों की मदद कर सकते हैं - सहायता के लिए अपने शिक्षक से पूछें - उपलब्ध होने के उद्देश्य यह सुनिश्चित करना है कि आप जो कुछ भी समझें समझाया, तो मौका जब्त! मदद के लिए शिक्षक से पूछना अजीब हो सकता है, विशेष रूप से अपने सहपाठियों के सामने, लेकिन याद रखें: यह आपके जीवन के बारे में है यदि आप गणित में अच्छी तरह से नहीं करते हैं, तो आप अपने बाद की शिक्षा में कई सालों से संघर्ष कर सकते हैं और नौकरी की तलाश में भी जा सकते हैं।
    • गणित ट्यूटोरिंग वीडियो देखें - वे बहुत उपयोगी हैं, क्योंकि कोई ऐसा व्यक्ति है जो आपको उन सवालों के माध्यम से चलता है जैसे आप उन्हें हल करते हैं।
    • एक शिक्षक किराया यद्यपि यह भुगतान करना आवश्यक होगा, यह व्यक्ति आपको गणित में अधिक आत्मविश्वास प्राप्त करने में मदद करेगा और गणित की समस्याओं को समझने और उसे हल करने में आपकी मदद करेगा।

भाग 2
विज्ञान

  1. 1
    परीक्षण की संरचना को सुनिश्चित करना सुनिश्चित करें, जब विशिष्ट। कई कॉलेज प्रवेश परीक्षाओं में प्राथमिक विषयों के आधार पर अलग-अलग वज़न होते हैं।
  2. 2
    कक्षा नोट्स, पाठ्यपुस्तकों और ऑनलाइन पृष्ठों का उपयोग करके अध्ययन करें।
  3. 3
    पहले से डेटा नौकरियां करने की कोशिश करें और उन मुद्दों की तलाश करें जो आपने अतीत में फंस गए हैं। यदि आप वास्तव में एक ही स्थिति में खुद को पा सकते हैं, शिक्षक से यह आपके साथ हल करने के लिए कहें।



  4. 4
    यदि आप उच्च प्रतिस्पर्धा के साथ एक पाठ्यक्रम या विश्वविद्यालय में शामिल होने का लक्ष्य रखते हैं, तो इसे देखें।
  5. एक महीना में आपका जीसीएसई रिव्यूज़ और अच्छा ग्रेड प्राप्त करने वाला छवि शीर्षक चरण 5
    5
    अपने नोट्स का उपयोग करके समीक्षा करें - उन्हें पढ़ें और फिर कहें जो आपने पढ़ा है, जोर से बाहर जब तक आप यह सुनिश्चित नहीं कर लें कि वे आपकी स्मृति में दर्ज हैं

भाग 3
पुर्तगाली भाषा

  1. 1
    पुर्तगाली और साहित्य पर अपने नोट्स पढ़ें
  2. 2
    यदि आपके पास निबंध लिखने की प्रतिभा है, तो आप पूरी तरह से समीक्षा किए बिना उन्हें भी आसान कर सकते हैं, क्योंकि निबंध मूल रूप से अवधारणाओं और विचारों के बारे में कुछ पैदा करेगा - कुछ पंक्तियों के बीच पढ़ना जैसे कुछ यदि आपको इसके साथ कठिनाइयां हैं, तो त्वरित एनोटेशन के लिए वेब पेज पर सहायता प्राप्त करें।
  3. 3
    सुनिश्चित करें कि आपके पास चयन प्रक्रिया के लिए आवश्यक पुस्तकों की एक प्रति है, प्रश्न को सही ढंग से पूछने के लिए, क्योंकि कई विकल्प हैं
  4. एक महीना में आपका जीसीएसई संशोधित करने के लिए छवि और अच्छा ग्रेड प्राप्त करें चरण 6
    4
    प्रत्येक प्रश्न का बयान अच्छी तरह पढ़ें यदि यह केवल एक पत्र चिह्न के लिए पूछता है, तो केवल डायल करना याद रखें एक पत्र।
  5. एक महीना में आपका जीसीएसई के लिए रिव्यूज शीर्षक और अच्छा ग्रेड प्राप्त करें चरण 7
    5
    आपकी सीखने की शैली के आधार पर, आप समीक्षा नोट लिख सकते हैं। आप मन के मानचित्रों या कवर पत्रों का उपयोग करने का प्रयास कर सकते हैं, या एक पृष्ठ पर सब कुछ भी लिख सकते हैं।
  6. एक महीना में आपका जीसीएसई रिव्यूज शीर्षक और अच्छा ग्रेड प्राप्त करें चरण 8
    6
    निबंध विषयों के मामले में, वास्तव में पता होना चाहिए कि क्या उम्मीद की जाती है, क्योंकि प्रवृत्ति कई आवश्यकताओं के केवल एक छोटे से हिस्से से पूछना है

भाग 4
टेस्ट बनाना

  1. 1
    प्रत्येक परीक्षा से पहले अपनी पेंसिल तैयार करें आप यह पता नहीं करना चाहते हैं कि आप दौड़ से पहले किसी भी सामग्री को भूल गए हैं!
    • कुछ चयन प्रक्रिया उम्मीदवारों के किसी भी सामग्री के साथ प्रवेश की अनुमति नहीं देते हैं। आप क्या करेंगे से संबंधित जानकारी जानने के लिए सावधानीपूर्वक घोषणा करें
  2. एक महीना में आपका जीसीएसई रिवेट करने वाला छवि और अच्छा ग्रेड प्राप्त करें चरण 9
    2
    सुनिश्चित करें कि आपके पास बहुत सारे आराम हैं काफी जल्दी बिस्तर पर जाएं
    • जल्दी स्कूल जाने पर आपको देर होने की चिंता नहीं है
    • जब अनुमति दी जाती है तो पानी की बोतल लें (कोई लेबल नहीं)

चेतावनी

  • अतिरिक्त कलम, पेंसिल और घिसने लाने के लिए याद रखें
  • सुनिश्चित करें कि आप विद्यालय में अग्रिम रूप से प्राप्त करने के लिए जल्दी उठते हैं।

आवश्यक सामग्री

  • एचबी पेंसिल
  • काले कलम (लेकिन जेल पेन नहीं)
  • रबर
  • शासक
  • आसियाना
  • पारदर्शी मामला, यदि अनुमति है
  • कुछ कथनों की एक साफ प्रति जैसी अतिरिक्त सामग्री
सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
© 2021 IhsAdke.com