IhsAdke.com

सीपीए परीक्षा पास कैसे करें

सीपीए परीक्षा एक कठिन और थकाऊ परीक्षा है, जिसके लिए परीक्षण लेने में ज्ञान, अनुभव, रणनीति और कौशल की आवश्यकता होती है। यह आसान नहीं है, लेकिन यह ऑनलाइन संसाधनों, कंप्यूटर प्रारूपों और लचीली अनुसूची के लिए अधिक आसानी से धन्यवाद बन गया है। सीपीए परीक्षा के लिए तैयार करने के लिए हम आपको कुछ तरीके दिखाएंगे, और आपको "पारित" श्रेणी में शामिल होने में मदद करेंगे!

चरणों

विधि 1
अकेले अध्ययन और लक्षित लक्ष्य

सीपीए परीक्षा चरण 1 पास करें शीर्षक वाला चित्र
1
एक अध्ययन पैकेज का चयन करें कई उच्च स्तरीय सामग्री प्रदाता हैं जो उच्च लागत पर सफलता या गारंटी की गारंटी देते हैं। कुछ "कक्षा परिवेश" की पेशकश करते हैं, और अन्य बड़ी किताबें पेश करते हैं। कुछ आपको अकेले अध्ययन करने का विकल्प देते हैं और दूसरों को ट्यूटर के साथ अध्ययन करते हैं
  • सीपीए परीक्षा चरण 2 पास करें शीर्षक वाला चित्र
    2
    इन संकुलों में से किसी एक को चुनने से पहले जानें कि कैसे आप सर्वोत्तम सीखें। क्या आप एक अकेले या कक्षा के वातावरण में पढ़ाई से बेहतर काम करते हैं?
  • सीपीए परीक्षा चरण 3 पास करें शीर्षक वाला चित्र
    3
    आकलन करें कि अध्ययन पैकेज किस तरह के संपार्श्विक प्रदान करता है। यदि आप परीक्षा में विफल हो जाते हैं तो क्या आप बिना किसी लागत या कम लागत पर कक्षा को फिर से कर सकते हैं? पैकेज की शर्तों क्या हैं?
  • सीपीए परीक्षा चरण 4 पास करें शीर्षक वाले चित्र
    4
    उन विद्यार्थियों से पूछें जिन्होंने परीक्षा उत्तीर्ण की है कि उन्होंने किस सामग्रियों का उपयोग किया है कंपनी द्वारा दिए गए अनुमोदन रेटिंग पर पूरी तरह से भरोसा न करें - यह संख्या स्वतंत्र रूप से जांचने के लिए सर्वोत्तम प्रयास करें
  • विधि 2
    अध्ययन समूह




    सीपीए परीक्षा चरण 5 के पास शीर्षक वाला चित्र
    1
    एक अध्ययन समूह चुनें कभी-कभी अकेले पढ़ना मुश्किल हो सकता है - ऐसे विकर्षण होते हैं, ऐसे मुद्दे जो अनुत्तरित नहीं होते हैं, और जब आपको अपने सहयोगियों से समर्थन की आवश्यकता होती है
  • सीपीए परीक्षा चरण 6 पास करें शीर्षक वाला चित्र
    2
    ऑनलाइन देखें "सीपीए अध्ययन समूहों" के लिए एक Google खोज देखने के लिए एक अच्छी जगह है
    • अपने क्षेत्र के लोगों को खोजने के लिए लेखांकन मंचों की जांच करें, जो परीक्षा के लिए अध्ययन समूहों का निर्माण कर रहे हैं।
    • सामाजिक मीडिया साइटों जैसे लिंक्डिन और फेसबुक प्रस्ताव संपर्क समूहों के लिए। रजिस्टर करें और खोज फ़ील्ड में "सीपीए" दर्ज करें और आप सीपीए से संबंधित सभी समूहों की एक सूची देखेंगे।
    • अधिकांश सीपीए परीक्षा तैयारी प्रदाता ऑनलाइन अध्ययन समूह भी प्रदान करते हैं, और आपके क्षेत्र में अन्य उम्मीदवारों के लिंक।
  • विधि 3
    कॉलेज पाठ्यक्रम

    1. सीपीए परीक्षा चरण 7 पास करें शीर्षक वाला चित्र
      1
      कॉलेज में वापस जाओ! कई कॉलेज और विश्वविद्यालय स्नातकोत्तर सीपीए कोर्स प्रदान करते हैं जिनमें सीपीए परीक्षा उत्तीर्ण होती है, और आपके विशेष राज्य द्वारा निर्धारित अन्य कौशल और आवश्यकताएं।
      • कुछ कॉलेजों वीडियो रिकॉर्डिंग और बाद में समीक्षा या के लिए एमपी 3 व्याख्यान सहित स्वयं अध्ययन सामग्री प्रदाताओं द्वारा की पेशकश की उन लोगों के समान अतिरिक्त सुविधाओं की पेशकश ट्रैक रखने के लिए जब परिवार अनुसूची या हस्तक्षेप।

    युक्तियाँ

    • सीपीए परीक्षा का स्कोर क्या है इसके बारे में कई शहरी कथाएं हैं तो आप अपने सिर को तोड़कर नहीं रख सकते हैं जिससे आपको सबसे ज्यादा संभव अंक प्राप्त करने के लिए श्रेष्ठ रणनीति का पता लगाने की कोशिश की जा रही है, नासा से जानकारी प्राप्त करें
    • एक सकारात्मक दृष्टिकोण रखें। याद रखें, प्रत्येक परीक्षा में औसत और कठिन प्रश्न हैं, इसलिए आप कुछ और जटिल पाएंगे। यदि आवश्यक हो तो गणना कीजिए, और आगे बढ़ें।
    • विलंब न करें अपने लेखांकन अध्ययन और अन्य आवश्यकताओं को पूरा करने के बाद जितनी जल्दी हो सके परीक्षण को लेने की योजना बनाएं। यदि आप एक या दो साल का इंतजार करते हैं, तो आपका अध्ययन अधिक कठिन होगा क्योंकि आपको सामग्री से बहुत कुछ सीखना होगा।
    • यदि आप असफल हो जाते हैं, तो चिंता न करें। अध्ययन करें और कुछ महीनों में फिर से प्रयास करें। आपकी स्कोरिंग रिपोर्ट के पीछे एक ऐसा क्षेत्र दिखाए जाने वाले विश्लेषण शामिल होंगे, जहां आपने खराब प्रदर्शन किया था, और आपको पता चल जाएगा कि आपका अध्ययन कहां पर केंद्रित है।
    • यदि आपको अपनी सीपीए पुस्तकों में कुछ अवधारणा को समझने में परेशानी होती है, तो अपनी कॉलेज की पुस्तकों की जांच करें और देखें कि क्या वे अधिक स्पष्ट रूप से समझाते हैं। हालांकि, अगर आपकी किताब पुराना है, यह सुनिश्चित करें कि नियम आप पढ़ रहे हैं जीएएपी के लिए जगह ले ली नहीं थे, और कर नियमों समय के साथ बदल सकते हैं। आमतौर पर, जब कोई परिवर्तन होता है, परीक्षा कई महीनों तक उस सामग्री का परीक्षण नहीं करेगी।
    • जब आप परीक्षा लेते हैं, तो अपने काम की घड़ी और गति पर नज़र रखें। यदि आपके पास 180 मिनट और 5 सत्र हैं, तो आपको अपने सत्र को प्रत्येक सत्र के लिए 36 मिनट में विभाजित करना होगा। यद्यपि यह एक समस्या को तुरंत हल करना चाहता है, लेकिन एक बार आपने समय व्यतीत किया है और इसके बारे में सोचा है, अगर आप इसे कुछ मिनटों में हल नहीं करते हैं, तो इसे किक कर लें, समीक्षा के लिए इसे जांचें और आगे बढ़ें अन्य समस्याओं पर काम करें और समस्या पर वापस आ जाओ, अगर आपके पास अंत में अतिरिक्त समय है। यदि नहीं, तो आगे की जांच करें।

    चेतावनी

    • परीक्षण विंडो के आखिरी दिन आपके परीक्षण का समय निर्धारित करने से बचें, अगर बिजली की अवांछित कमी है, तो आप अगले विंडो तक इंतजार नहीं करना चाहते हैं।
    • सिमुलेशन में अनुसंधान का हिस्सा समय लेने वाला हो सकता है लिखित भाग को पूरा करने के बाद, पिछला छोड़ दें। याद रखें, सिमुलेशन कुल स्कोर के 30% के लिए खाता है, और लिखित भाग 10% (या सिमुलेशन के 1/3 मूल्य) के लिए गिनाते हैं।
    • एआईसीपीए ने हाल ही में परीक्षा के उम्मीदवारों के उंगलियों के निशान इकट्ठा करना शुरू किया। लेखाकार जो अपने डिजिटल एकत्र किया जाना पसंद नहीं करते जब तक AICPA / rASBA परीक्षा का संचालन करने के लिए इस अभ्यास रोक प्रतीक्षा करने के लिए सलाह दी जाती है। एक रणनीति पहले AICPA / rASBA से अलग ढंग से सीएमए-परीक्षा उत्तीर्ण करने में है, प्रबंधन लेखाकार संस्थान को इकट्ठा करने और उन्हें वितरित करने के लिए डिजिटल ChoicePoint के अनुरोध इनकार कर दिया।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com