IhsAdke.com

एक QuickBooks प्रमाणन कैसे प्राप्त करें

यदि आप अपने व्यवसाय को बहीखाता पद्धति के लिए QuickBooks का उपयोग करना चाहते हैं, तो आप कोशिश कर सीख सकते हैं। लेकिन क्लर्क, एकाउंटेंट, और यहां तक ​​कि प्रोफेशनल मैनेजर्स अधिक ग्राहकों को आकर्षित कर सकते हैं यदि वे QuickBooks प्रमाणीकरण प्राप्त करते हैं। एक QuickBooks प्रमाणीकरण इंगित करता है कि आपके पास सबसे अधिक इस्तेमाल होने वाले बहीखाता सॉफ़्टवेयर पैकेजों में से एक का व्यावसायिक स्तर के परिचालन ज्ञान है यहां तक ​​कि अगर आप केवल अपनी खुद की कंपनी संचालित करते हैं, तो प्रवेश स्तर के प्रमाणीकरण आपको बहुत समय बचा सकता है।

चरणों

एक क्रेडिट काउंसिलिंग एजेंसी का चयन करें शीर्षक 7 चित्र
1
बहीखाता पद्धति की मूल बातें, जैसे लाभ और हानि, व्यापार करों के मूल सिद्धांतों, और बजट पंक्ति वस्तुओं के बारे में जानें। एक QuickBooks प्रमाणीकरण के लिए पंजीकरण करते समय किसी और चीज की ज़रूरत नहीं है, आप पाएंगे कि आप सामग्री को बेहतर ढंग से अवशोषित करते हैं यदि आप इन अवधारणाओं को पहले से समझते हैं
  • एक "डमी" लॉगबुक या आभासी ट्यूटोरियल इस प्रारंभिक चरण के लिए एक उपयोगी संसाधन हो सकता है।
  • एक अच्छा सार्वजनिक सेवा घोषणा फिल्म चरण 2 बनाएँ शीर्षक वाला छवि
    2
    चुनें कि किस प्रकार की QuickBooks प्रमाणीकरण आप खोजना चाहते हैं: प्रोएडवाइसर, एंटरप्राइज़ सॉल्यूशंस, पॉइंट ऑफ़ सेल या एडवांस्ड प्रमाण पत्र मुख्य रूप से कठिनाई और जटिलता के क्रम में सूचीबद्ध हैं
    • वर्ष के दौरान सीमित अवधि में उन्नत प्रमाणपत्र की पेशकश की जाती है। यदि आप यह प्रमाणन चाहते हैं, तो अपने अध्ययन और तैयारी को सिंक्रनाइज़ करें।
  • सरकारी लघु व्यवसाय अनुदान के लिए लागू होने वाली छवि चरण 6
    3
    अपनी QuickBooks प्रमाणीकरण के लिए कक्षाएं में भाग लेने के लिए एक पेशेवर प्रशिक्षण सेवा, कंप्यूटर प्रशिक्षण वेबसाइट या एक्सटेंशन कोर्स चुनें। कक्षा के लिए आवेदन करें
    • कक्षा के माहौल में लाइव अध्यापन के लिए आपको पुस्तक और सॉफ्टवेयर खरीदने की आवश्यकता हो सकती है, और एक नोटबुक है जो पाठ के न्यूनतम विशिष्टताओं को पूरा करता है।
  • आईआईटी जेईई चरण 5 के लिए अध्ययन रसायन शास्त्र शीर्षक



    4
    कक्षा में जाएं गृहकार्य और सभी व्यावहारिक परीक्षाएं जो आपको मिल सकती हैं
    • ऑनलाइन पाठ्यक्रम में आमतौर पर एक निर्धारित पाठ्यक्रम अनुसूची शामिल नहीं होती है, लेकिन प्रशिक्षण मॉड्यूल की एक श्रृंखला उनके कार्यक्रम के अनुसार पूरी हुई। यदि आप इन मॉड्यूल को एक ही कठोर अनुशासन के रूप में बनाते हैं तो संभवत: आपको बेहतर परिणाम मिलेंगे, यदि आप भौतिक कक्षा में भाग लेंगे तो क्या होगा।
  • Amortize Assets चरण 1 के शीर्षक वाला चित्र
    5
    अपने QuickBooks प्रमाणीकरण के लिए कम से कम एक परीक्षा की तैयारी मार्गदर्शिका खरीदें। अभ्यास परीक्षा लें और अधिक घंटे के क्षेत्रों का अध्ययन करें जिन्हें आपने याद किया। कुछ पेशेवरों का कहना है कि पाठ्यक्रम में प्रशिक्षण परीक्षा के सवालों के करीब नहीं है जैसा कि उम्मीद की जाती है।
  • एक प्रभावी परियोजना योजना बनाएँ शीर्षक शीर्षक चित्र चरण 6
    6
    एक QuickBooks परीक्षा के लिए एक स्थान शेड्यूल करें कई प्रशिक्षण केंद्रों में प्रशिक्षण पैकेज के भाग के रूप में परीक्षा शामिल होगी।
  • चित्र शीर्षक से एक ऑटो बॉडी मरम्मत तकनीशियन बनें चरण 3
    7
    अपनी परीक्षा लें अपने स्कोर को अधिकतम करने के लिए सामान्य परीक्षण रणनीतियों का पालन करें। प्रमाणिकता प्राप्त करने के लिए आपको QuickBooks परीक्षा में 80 प्रतिशत या उससे अधिक का अंक पास करना होगा।
    • जब आप परीक्षण समाप्त कर लें, तो उन प्रश्नों को छोड़ें जिन्हें आप सोचते हैं कि कठिन हैं और उन्हें वापस आना चाहिए। इस तरह से आप प्रारंभिक बाधा पर समय और ऊर्जा खर्च करने से बचना चाहते हैं और इससे परीक्षण में बाद के आसान प्रश्नों में आपके प्रदर्शन में बाधा पड़ेगी।
  • युक्तियाँ

    • यदि आपको लगता है कि आपके पास पहले से ही QuickBooks के बारे में पर्याप्त जानकारी है, तो आप शुल्क का भुगतान करके और परीक्षण करने का प्रयास करके QuickBooks परीक्षा को चुनौती दे सकते हैं। इसका फायदा यह है कि आप जल्दी से QuickBooks प्रमाणीकरण प्राप्त कर सकते हैं, लेकिन यदि आप परीक्षा पास नहीं करते हैं, तो आप अपना आवेदन शुल्क खोने का जोखिम उठाते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com