IhsAdke.com

कैसे एक शराब Sommelier होना करने के लिए

क्या तुमने कभी रात के खाने के साथ देने के लिए उसकी गर्दन में एक श्रृंखला पर एक रजत कप का उपयोग करने और सबसे अच्छा वाइन सुझाव कल्पना करते हैं, तो शराब परिचारक की भूमिका आप के लिए हो सकता है। काम ज्यादा से ज्यादा काग लेने के लिए और servir- sommeliers मदद एक रेस्तरां के शराब की सूची को इकट्ठा, और खरीद और उचित शराब भंडारण के लिए जिम्मेदार हैं शामिल है। एक विशिष्ट व्यक्ति के लिए एक विशिष्ट इलाज करने के लिए आवश्यक नहीं है, लेकिन प्रमाणीकरण के कई स्तर हैं। यह लेख आपको एक शराब के रूप में अपना कैरियर शुरू करने में मदद करता है

चरणों

पिक्चर का नाम टाइप करें वाइन सोमेलियर चरण 1
1
शराब उद्योग या ठीक भोजन में काम करने का अनुभव।
  • कोई फर्क नहीं पड़ता कि आपके पास प्रशिक्षण या औपचारिक शिक्षा क्या है- शराब के साथ काम करने के लिए सोम्मेेलियर के हाथों के अनुभव के लिए यह महत्वपूर्ण है तुम कहाँ हो शुरू कर सकते हैं Sommelier उम्मीदवारों के लिए शुरुआती नौकरों में वेेटर, शॉपिंग सहायक, चखने वाला क्लर्क या शराब आयातक कर्मचारी शामिल हैं
  • ग्राहकों के स्वाद की समझ विकसित करने के लिए अपने अनुभव का उपयोग करें, व्यापार के व्यावहारिक पहलुओं के साथ शराब बनाने वालों को छोड़ दें। एक परिचारक एक रेस्तरां के सामने के रूप में ज्यादा वास्तविक दुनिया का ज्ञान होना करने की जरूरत है (मदद ग्राहकों को चुनते हैं और शराब का अनुभव) और भी अंदर (शराब की सूची, आपूर्तिकर्ताओं के साथ काम माउंट और अच्छा उत्पादकों चुनते हैं)।
  • पिक्चर का शीर्षक वाइन सोमेलीियर बनें चरण 2
    2
    औपचारिक और अनौपचारिक शराब शिक्षा के साथ व्यावहारिक अनुभव का मिश्रण।
    • जब आप आगे बढ़ने के लिए काम कर रहे हैं, तो हर मौके को शराब के बारे में सीखना होगा। विषय पर प्रकाशन, विजेताओं की सूची, पत्रिकाएं और पारिवारिकों के ब्लॉग पढ़ें। वाइन टेस्टिंग पर जाएं शराब क्लबों में आओ भोजन के साथ विभिन्न शराब संयोजनों के साथ प्रयोग करके अपने स्वयं के तालू में सुधार करें
    • विश्वविद्यालयों और तकनीकी पाठ्यक्रम, विशेष रूप से शराब उत्पादन वाले क्षेत्रों में, शराब विशेषज्ञता पर आमतौर पर पाठ्यक्रम प्रदान करते हैं। वे उन्नत शिक्षा के लिए आवश्यक समय और धन के बड़े निवेश के बिना आपकी शिक्षा में जोड़ सकते हैं।



  • पिक्चर का शीर्षक वाइन सोमेलियर बनें चरण 3
    3
    प्रमाणित हो जाओ
    • Sommeliers के लिए प्रमाणन रखने के लिए अनिवार्य नहीं है, और आप अनुभव के आधार पर एक औसत रेस्तरां या निजी क्लब में नौकरी प्राप्त कर सकते हैं, अकेले और अच्छे स्वाद को सीख सकते हैं। हालांकि, एक प्रमाणित सोमेलियर होने के कारण बेहतर रेस्तरां के लिए किराए पर रहने की संभावना बढ़ जाएगी, साथ ही शराब की दुनिया में आपका वेतन और सम्मान बढ़ाना होगा।
    • Sommelier प्रमाणीकरण कार्यक्रम कई स्थानों पर उपलब्ध हैं और कई रूप हैं। अधिकांश को कई महीनों लगते हैं, लागत महंगा होती है और अध्ययन को जोड़ती है, लिखित परीक्षाएं जो आप स्तर बढ़ाते हैं, उन्हें अधिक कड़े होते हैं।
    • संयुक्त राज्य अमेरिका में शराब शिक्षकों की सोसायटी के पाठ्यक्रम, अमेरिका के पाककला संस्थान, अमेरिका के Sommelier सोसायटी, और बोस्टन विश्वविद्यालय के एलिजाबेथ बिशप शराब संसाधन केंद्र मुख्य पाठ्यक्रम है कि शराब को बढ़ावा देने के शामिल हैं।
  • पिक्चर का शीर्षक वाइन सोमेलियर बनें चरण 4
    4
    ज्ञान के उच्चतम स्तर तक पहुंचें
    • वाइन शिक्षा का उच्चतम स्तर 2 संगठनों द्वारा किया जाता है जो कई वर्षों के भारी अध्ययन के बाद उन्नत डिग्री प्रमाणित करते हैं। ये कार्यक्रम हर साल कम छात्र बनाते हैं, लेकिन उन स्तरों तक पहुंचने वाले लोग अक्सर वाइन समुदाय में सबसे अच्छी नौकरी और सम्मान प्राप्त करते हैं।
    • मास्टर सोमेलीयर्स स्कूल की कोर्ट में मास्टर सोमेलियर (एमएस) प्रमाण पत्र है, जिसे अंतर्राष्ट्रीय रूप से वाइन खरीदने और सेवा करने के लिए प्राधिकरण के रूप में मान्यता प्राप्त है। प्रमाण पत्र प्राप्त करने के लिए 4 चरणों के माध्यम से जाना ज़रूरी है, सबूत के साथ। दुनिया भर में केवल कुछ सौ लोगों की ही डिग्री है।
  • युक्तियाँ

    • अच्छे रेस्तरां में सोम्मेेलियर्स से बात करें जो आप देखते हैं। उनसे पूछो, जहां उन्होंने प्रशिक्षण दिया था, और वे कैरियर के रूप में क्या सिफारिश करते हैं।

    चेतावनी

    • सैमेलियर पाठ्यक्रम के मूल्य उच्च हैं मास्टर ऑफ वाइन या मास्टर सोमेलियर जैसे उच्च खिताब भी अधिक महंगे हैं, और परीक्षा बहुत सख्त हैं जब तक आप गंभीरता से अपने कैरियर के शीर्ष करने के लिए प्राप्त करने के लिए विश्वास है कि यह क्षमता, समय और वित्त क्षेत्र में प्रवेश करने की योजना बना रहे है, और आप शायद अनुभव, सतत शिक्षा और अध्ययन के संयोजन के साथ एक परिचारक बनने के लिए तैयारी करना चाहिए।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com