IhsAdke.com

शराब के पारिवारिक कैसे बनें

तो, आप एक ओनोफिफ़ बनना चाहते हैं (एक प्रेमी या शराब पारिवारिक)। आपको वाइन मेकर बनाने की ज़रूरत नहीं है या अच्छा वाइन के पारिवारिक होने के लिए उनमें पूर्ण तहखाना नहीं है। एक नए शौक की ओर अपनी यात्रा शुरू करने के लिए इन चरणों का पालन करें।

चरणों

पिक्चर का शीर्षक वाइन कॉनॉइसर चरण 1 बनें
1
विशेषज्ञों या विशेषज्ञों से जानकारी प्राप्त करें वाइन की किताबें और ब्लॉग पढ़ें वाइन गाइड खरीदें पेय के बारे में पत्रिकाओं पर हस्ताक्षर करें
  • एक वाइन कौंसिसर चरण 2 के नाम से प्राप्त छवि
    2
    शराब की दुकान पर जाएं और शराब की दुकान से सिफारिशों के लिए पूछें। शराब की बोतलों की नज़दीकी बातें हैं, विशेष अंक पत्रों से सहायता या सुझावों से उद्धरण, आदि। जाने की कोशिश करें जब आप जानते हैं कि स्टोर नमूने के साथ एक चखने वाली घटना की मेजबानी कर रहा है
  • एक व्हाईस कौनोसीर चरण 3 के शीर्षक वाला चित्र
    3
    एक स्थानीय वाइन चखने या वाइन प्रशंसा कक्षा में से एक में भाग लें। ये वयस्क विद्यालयों, शराब स्कूल या ठीक रेस्तरां में आयोजित किए जाते हैं।
  • पिक्चर का शीर्षक व्हाइन कॉनॉइसर चरण 4
    4
    शराब समूह में शामिल हों
  • पिक्चर का शीर्षक वाइन कॉनोइसर चरण 5
    5
    एक वाइनरी देखें आप सीख लें कि शराब कैसे बनायी गयी है, देखें कि अंगूर कैसे उगाए जाते हैं और शराब पीने के लिए उचित प्रक्रिया सीखते हैं।
  • पिक्चर का शीर्षक शराब के पारिवारिक चरण 6 बनें
    6
    उन खाद्य पदार्थों के स्वाद से मेल खाते वाली मदिरा खरीदें जो आप सेवा करेंगे।



  • पिक्चर का शीर्षक वाइन कॉनॉइसर चरण 7 बनें
    7
    न सिर्फ परंपरागत लाल और सफेद रंग के साथ रहना। स्पार्कलिंग वाइन, बर्फीले मदिरा और मिठाई की वाइन की कोशिश करें। सिर्फ इटली, फ्रांस या नापा घाटी के अलावा शराब की कोशिश करें न्यूजीलैंड से शराब की कोशिश करो अमेरिकन वाइन के लिए, दक्षिण डकोटा या इडाहो की कोशिश करें अंतरराष्ट्रीय स्तर पर, अर्जेंटीना, पुर्तगाल और ऑस्ट्रेलिया से शराब की कोशिश करें जलवायु परिवर्तन के अनुसार, ब्रिटिश वाइन का आनंद लिया जा सकता है और इतालवी और फ्रांसीसी मदिरा के रूप में कुछ स्वाद का आनंद लिया जा सकता है।
  • पिक्चर का शीर्षक शराब के नजदीक चरण 8
    8
    विभिन्न प्रकार के अंगूर के बारे में जानें परंपरागत रूप से, अच्छा शराब ज्यादातर फ्रांसीसी अंगूर से बनती है, लेकिन अब अंगूर की किस्मों की एक बहुत व्यापक श्रेणी का उपयोग किया जा रहा है।
  • पिक्चर का नाम एक शराब सम्मिलित होना चरण 9
    9
    इंटरनेट पर शराब न्यूज़लेटर्स की सदस्यता लें वे स्वतंत्र और सूचनात्मक हैं
  • पिक्चर का शीर्षक वाइन कौनोसेयर चरण 10 बनें
    10
    अपने क्षेत्र में एक शराब स्कूल की तलाश करें अधिकांश पाठ्यक्रम सैद्धांतिक अध्ययन और चखने के लिए हैं। वयस्कों और रेस्तरां के लिए स्थानीय विद्यालय प्रशंसा और शराब चखने के लिए कक्षाएं भी आयोजित कर सकते हैं। प्रमाणित वाइन विशेषज्ञ (सीडब्ल्यूएक्स) जैसे ऑनलाइन विकल्प भी हैं
  • पिक्चर का शीर्षक वाइन कॉनोइसर चरण 11
    11
    अपने घर में, दोस्तों के घरों में या यहां तक ​​कि एक रेस्तरां में कुछ अनौपचारिक चखने में भाग लेना या व्यवस्थित करना, जहां प्रत्येक व्यक्ति वाइन की बोतल ला सकता है तो, आप बहुत सारे पैसा खर्च किए बिना कई अलग मदिरा स्वाद ले सकते हैं। और आपके पास मदिरा का अच्छा चयन होगा।
  • पिक्चर का शीर्षक वाइन टेक्नोसेसर चरण 12
    12
    घर पर सस्ती शराब बनाएं इंटरनेट पर स्टोर या वेबसाइट्स पर स्टार्टर किट हैं - आप गुरुत्वाकर्षण, खमीर, किण्वन चरण, स्पष्टीकरण, और खमीर और सुगंध समायोजन, जैसे ओक के बारे में सीखेंगे। किण्वन के पहले कुछ महीनों में शराब का स्वाद अधिक तेज़ी से बदलता है।
  • युक्तियाँ

    • शराब की अच्छी बोतल खोजने के लिए आपको बहुत पैसा खर्च करने की ज़रूरत नहीं है
    • अंगूर से अपनी खुद की शराब बनाने की कोशिश करें यदि आप किसी क्षेत्र में वाइन अंगूर तक पहुंच रहे हैं। अन्यथा, फल या केंद्रित अंगूर के किट अच्छे विकल्प होते हैं। शराब बनाने के लिए शौकीनों के लिए बुनियादी लघु-स्तरीय किट आसानी से मिलते हैं। अपनी शराब बनाने से आपको पेय के बारे में बहुत कुछ समझने में मदद मिलेगी, साथ ही आपको पीने के लिए अपना खुद का घर का शराब मिला है।
    • चखने के लिए एक शराब नोटबुक रखें ताकि आप लिख सकें कि आप क्या पसंद करते हैं।

    चेतावनी

    • सबसे ऊपर, शुरू करने के लिए डर नहीं है। मदिरा के बारे में सब कुछ जानने के लिए कोई भी पैदा नहीं हुआ था। अपने विचार में विसर्जित करें और सीखने में शामिल होने शुरू करें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com