IhsAdke.com

कैसे मसाकाइन शराब बनाने के लिए

मस्काडाइन अंगूर (वाइटिस रोटिंडिफ़ोलिया

) दक्षिण-पूर्व संयुक्त राज्य से आता है और व्यापक रूप से मदिरा, जेली और जूस के उत्पादन में उपयोग किया जाता है। यह वैज्ञानिक रूप से साबित हुआ है कि एक या दो गिलास वाइन पीने से दिल का स्वास्थ्य पर सकारात्मक प्रभाव पड़ता है। विशेष रूप से मस्कैडाइन वाइन, हृदय स्वास्थ्य को सुधारने के अलावा, यह एक सिद्ध प्रभावी विरोधी कैंसर है। मस्कादिन वाइन का निर्माण करने के लिए आवश्यक कई कदम हैं- उन्हें खोजने के लिए पढ़ने रहें!

चरणों

  1. 1
    फसल या 2.7 किलोग्राम पका हुआ मसाकाइन अंगूर खरीदते हैं। जो लोग दक्षिण-पूर्वी अमेरिका में रहते हैं, वे बहुत से वनस्पति स्थानों में स्वतंत्र रूप से बढ़ रहे हैं। ब्राजील में, वे सुपरमार्केट में पाया जा सकता है
  2. 2
    3 एल पानी का उबाल लें और उन्हें 900 ग्राम दानेदार चीनी में भंग कर दें।
  3. 3
    जामुन से पैडीकल्स धो लें और निकालें। जैसे अंगूर बहुत अम्लीय होते हैं, उन्हें कच्चे कच्चे होते समय रबर के दस्ताने का उपयोग करें।
  4. 4
    दस्ताने के साथ जामुन क्रश करें फिर लुगदी को मोम में डालना।
  5. 5
    किण्वन को बढ़ावा देने और टैंक को कवर करने के लिए खमीर पोषक तत्व के एक चम्मच को जोड़ें। 12 घंटे तक प्रतीक्षा करें
  6. 6
    किण्वन टैंक में पेक्टिनस के एक चम्मच को जोड़ें। यह एंजाइम ठोस पदार्थों को भंग कर देगा और शराब को क्लीनर, अधिक पारदर्शी उपस्थिति देगा (यद्यपि एक बैंगनी रंग में)। टैंक को फिर से कवर करें और इसे 12 घंटों के लिए बैठें।
  7. 7
    वाइन के रिश्तेदार घनत्व को मापें (अपने विशिष्ट द्रव्यमान का अनुपात पानी के अनुपात में)। इसे एक हाइड्रोमीटर से मापा जाता है, जिसे 150 से 300 मिलीलीटर वाइन के साथ एक छोटे कंटेनर में डाला जाता है। हाइड्रोमीटर को कंटेनर के नीचे नहीं छूना चाहिए, बल्कि फ्लोट होना चाहिए। उपकरणों को पढ़ते समय, रिश्तेदार घनत्व 1,100 और 1,003 के बीच भिन्न होना चाहिए (यह अधिक चीनी जोड़कर ठीक किया जा सकता है)।
  8. 8



    एक अनुमापन किट का उपयोग कर शराब की अम्लता को मापें शराब का एक छोटा सा नमूना अलग करें और इसे बेस (सोडियम हाइड्रोक्साइड) के साथ बिछाएं। टेटेटेशन में एक समय में पदार्थ का 1 एमएल जोड़ना होगा, अधिमानतः एक स्नातक की उपाधि वाली पिपेट का उपयोग कर। 1 मिली बेस के प्रत्येक बूंद के बाद, शराब को हल करें। इसे तेजी से रंग बदलना चाहिए और जब हिल जाएगा तब सामान्य पर वापस जाना चाहिए। जब शराब सामान्य में वापस नहीं आती है, तो प्रक्रिया समाप्त हो जाती है। बेस के प्रत्येक मिलीमीटर टैटरिक एसिड के 1 पीपीटी के बराबर है। शराब की अम्लता 7 / tptaric एसिड से अधिक कभी नहीं होना चाहिए।
  9. 9
    खमीर का एक पैकेट जोड़ें और किण्वन टैंक को कवर करें। मिश्रण को हिलाएं और एक सप्ताह के लिए दिन में दो बार मस्तिष्क निचोड़ें। जब रिश्तेदार घनत्व 1.030 पर गिरता है, तो आप वाइन को अन्य किण्वन टैंक में पास कर सकते हैं।
  10. 10
    मिश्रण डालो और लुगदी को दूसरे किण्वन टैंक में दबाएं। इसे बंद कर दिया ढक्कन के साथ बंद करें इस टैंक में, एनारोबिक किण्वन और विघटन होता है।
  11. 11
    मिश्रण को स्पष्ट करने के लिए, इसे कम से कम तीन सप्ताह के बाद एक और किण्वन टैंक में डाल दें (आप इस समय पहले टैंक का उपयोग कर सकते हैं)। इस प्रक्रिया को दोहराएं जब तक वाइन में कोई तलछट न हो।
  12. 12
    बोतल शराब जब कोई और तलछट नहीं है
  13. 13
    एक बोतलबंद वर्ष के बाद कोशिश करो और मात्रा में आनंद लें!

युक्तियाँ

  • सर्वोत्तम परिणामों के लिए शराब की उम्र तीन से चार साल तक चलो
  • सर्दी परोसें
  • यदि प्राथमिक किण्वन में कैरफ़ का इस्तेमाल किया जाता है, तो वाय के बीच 1.5 एल फ्री छोड़ दो और बचने के लिए हवा के दबाव के लिए बाधाओं को छोड़ दें।

चेतावनी

  • अंगूरों को संभालने के दौरान रबर के दस्ताने पहनें क्योंकि वे बहुत अम्लीय होते हैं और त्वचा की जलन होती है।

आवश्यक सामग्री

  • प्लास्टिक, कांच या स्टेनलेस स्टील से बने 2 25 एल किण्वन टैंक
  • 2.7 किलो मस्काडाइन अंगूर
  • 3 एल पानी
  • रबर दस्ताने
  • 900 ग्राम चीनी
  • लंबा कपड़े
  • 1 पोटेशियम मेटाबिसफ़ाइट की गोली
  • खमीर पोषक तत्व के 1 चम्मच
  • पेक्टिन का 1 चम्मच
  • शराब yeasts के 1 पैकेज
  • बोतलें और कॉर्क
सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
© 2021 IhsAdke.com