IhsAdke.com

कैसे मिठाई वाइन खरीदें

मिठाई वाइन का सुझाव है कि आपको मिठाई के समय उन्हें भस्म करना चाहिए - लेकिन क्या यह हमेशा ऐसा होता है? मिठाई वाइन मीठा मदिरा है जो अक्सर मिठाई के साथ नशे में मच जाती हैं, लेकिन मिठाई के स्थान पर भी नशे में हो सकती है या स्वयं के पेय के रूप में इसकी सराहना की जा सकती है। मिठाई वाइन और उनकी कम मीठी समकक्षों के बीच का वास्तविक अंतर उनकी तीव्रता और समृद्धि है, किसी भी समय बस बैठकर और पीने के बजाय उन्हें बहुत विशिष्ट शराब पीने का अनुभव बनाते हैं।

मिठाई वाइन को वाइनमेकर की ओर से अतिरिक्त धैर्य और हस्तक्षेप की आवश्यकता होती है। किण्वन प्रक्रिया के दौरान, अंगूरों में अधिकतर प्राकृतिक शर्करा शराब में परिवर्तित हो जाता है। मिठाई के वाइन का उत्पादन करने वाले शराब उत्पादकों के लिए चुनौती अंतिम उत्पाद में शर्करा के स्तर में वृद्धि करना है। इसके अंत में, शराब उत्पादकों ने मदिरा बनाने के लिए कई तरीके विकसित किए हैं जिनमें चीनी और अल्कोहल का उच्च स्तर है, जिसके परिणामस्वरूप शराब के स्वाद को प्रभावित करने वाले चुने हुए उत्पादन विधि के साथ।

मिठाई की वाइन खरीदने के लिए मौजूदा प्रकारों और उन्हें खरीदने के लिए थोड़ा ज्ञान की आवश्यकता होती है। यह लेख आपके शराब पीने के अनुभव के हिस्से के रूप में मिठाई वाइन की कोशिश करने के लिए प्रोत्साहित करने के लिए एक सिंहावलोकन प्रदान करता है।

चरणों

मिठाई वाइन चरण 1 खरीदें शीर्षक वाला चित्र
1
अपने आप को विभिन्न प्रकार के मिठाई शराब के साथ परिचित कराएं उपलब्ध मिठाई वाइन में पर्याप्त विविधता है, और यदि आप मीठा वाइन पसंद करते हैं, तो आपको यह तय करने से पहले प्रत्येक प्रकार के मिठाई वाइन की कम से कम एक बोतल का स्वाद लेना होगा, जिसे आप सबसे अच्छा पसंद करते हैं। गढ़वाले वाइन के अपवाद के साथ, सबसे प्यारी मदिरा सफेद होते हैं। मिठाई वाइन को निम्नानुसार विभाजित किया जा सकता है:
  • महान सड़ांध की मदिरा: कई प्रसिद्ध मिठाई वाइन मोल्ड से प्रभावित अंगूर से बने होते हैं बोट्रीटीस सिनेरेआ, आमतौर पर महान सड़ांध के रूप में जाना जाता है साँचा को ध्यान में रखते हुए अंगूर से पानी निकालता है। Sauternes (बोर्डो, फ्रांस) रिस्लीन्ग Auslese ( "देर से फसल") और Beerenauslese ( "देर से फसल") (जर्मनी) और Takaji Aszu (हंगरी, मूल महान सड़ांध शराब) महान सड़ांध के सबसे प्रसिद्ध मिठाई मदिरा से कुछ हैं। सबसे अमीर, सबसे प्यारी और सबसे महंगी जर्मन महान सड़ांध शराब हैं ट्रोकेंबीरेनेस्लेज़ (टीबीए)। इस तरह की मिठाई शराब अक्सर शहद, अनानास और खुबानी की तरह स्वाद देती है, जो आमतौर पर शब्द "अप्रिय" पैदा करती है। नोबल रोट वाइन कई शराब बनाने वाले क्षेत्रों में बनाये जाते हैं, लेकिन स्थानीय परिस्थितियों के आधार पर मिठास और स्वाद में काफी भिन्नता होती है। महान सड़ांधों के लिए जाने वाले देशों में फ्रांस, जर्मनी, हंगरी, ऑस्ट्रिया, अमेरिका, ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड शामिल हैं। ज्यादातर अमेरिकी और ऑस्ट्रेलियाई महान सड़ांध वाइन रीस्लॉग हैं
  • आइस वाइन: शराब बनाने वालों ने मौसम के अंत तक अंगूर को अंगूर छोड़ दिया (कभी-कभी नए साल में भी) और उन्हें ठंडा तापमान के लिए उजागर किया। अंगूर को बर्फ़ीली करके उन्हें डिहाइड्रेट करते हैं, जिसके परिणामस्वरूप एक बहुत प्यारी शराब (ईसवीन या आइस वाइन) होती है। जर्मनी और कनाडा बर्फ शराब के सबसे बड़े उत्पादक हैं, जबकि कुछ साउथर्न के महल अपने बेसमेंट में ठंड प्रक्रिया को अनुकरण करते हैं।
  • किशमिश की मदिरा: बर्फ की मदिरा और महान सड़ांध के समान, शराब बनाने वालों ने अंगूर के वाइन को अपने पानी की मात्रा को कम करने के लिए स्वाभाविक रूप से बेल पर स्वाभाविक रूप से सूखे देकर अंगूर का उत्पादन किया। कुछ अंगूर वाइन में विन सांटो, विन डे पेल (जुरा, फ्रांस) और रेसिटो डेला वैल्पोलिलाला शामिल हैं
  • गढ़वाले मदिरा: गढ़वाले मदिरा के दो मुख्य प्रकार होते हैं: उन शराब बनाने वाले निर्माताओं, जहां किण्वन प्रक्रिया और शराब के दौरान शराब जोड़ते हैं, जहां किण्वन प्रक्रिया पूर्ण होने के बाद वे शराब जोड़ते हैं। किण्वन को रोकना वाइन अपने प्राकृतिक शर्करा के अधिक बनाए रखने की अनुमति देता है, जबकि ब्रांडी के अलावा शराब की मात्रा बढ़ जाती है। इस तरह से उत्पादित कई मिठाई वाइन को विंक ड्यूक्स प्रकृति (वीडीएन) के रूप में जाना जाता है। जब शराब बनाने वालों ने किण्वन प्रक्रिया पूरी होने के बाद शराब डाली, तो वे चीनी सामग्री को बढ़ाने के लिए शराब में मिठाई ब्रांडी जोड़ने का विकल्प चुनते हैं। प्रसिद्ध गढ़वाले मदिरा में शेरी, पोर्ट (ताज़ी और विंटेज), मस्कट लिकूर, टोके, मदीरा, वर्मौत और मार्सला शामिल हैं।
  • मिठाई शराब कदम 2 खरीदें शीर्षक वाला चित्र
    2
    मिठाई वाइन खरीदने के लिए एक अच्छी जगह खोजें शराब विभिन्न स्थानों से खरीदा जा सकता है, लेकिन हर कोई गुणवत्ता मिठाई वाइन या उनमें से एक विस्तृत विविधता नहीं मिलेगा वैसे भी, जाँच सुपरमार्केट, शराब की दुकानों और शराब की दुकानों, लेकिन मदिरा की बिक्री में एक बुटीक या विशेषता खुदरा में जाने के लिए संभावनाओं का विस्तार करने के खाने के बाद मिठाई वाइन को खोजने के लिए संकोच न करें। उदाहरण के लिए, आपको एक स्थानीय शराब व्यापारी मिल सकता है जिसे मिठाई की वाइन में विशिष्ट होने में विशेष रुचि है, इस मामले में आप आश्चर्यचकित होंगे अन्य विशेष स्थानों में वाइन क्लब और उनके कैटलॉग शामिल हो सकते हैं, एक शराब उत्पादक से सीधे खरीद सकते हैं या ऑनलाइन खरीद सकते हैं। और अगर शराब दुर्लभ और सच्ची लक्जरी है, तो नीलामी घर अक्सर आपको अच्छी मिठाई की शराब पेश करेंगे - लेकिन आपको पैसे की आवश्यकता होगी!
  • मिठाई शराब कदम 3 खरीदें शीर्षक से चित्र
    3
    एक बोतल का आकार चुनें। ज्यादातर मिठाई की वाइन छोटी 375 मिलीलीटर की बोतल में बेची जाती है क्योंकि वे मानक वाइन की तुलना में ज्यादा अमीर और अधिक तीव्रता से स्वाद लेती हैं। थोड़ा पहले से बहुत कुछ पैदा होता है बड़े आकार बेहतर कीमतों पर उपलब्ध हैं - हालांकि, यदि आप बड़े आकार को खरीदने के लिए चुनते हैं तो वाइन का एक छोटा चयन उपलब्ध होने की संभावना है। जब आकार चुनते हैं, तो निम्नलिखित पर विचार करें (साथ ही लागत, जिसे अगले चरण में समझाया गया है):
    • ध्यान दीजिए कि डेसर्ट वाइन की सेवा करते समय मानक राशि 60 एमएल है।
    • अनुमान करें कि आप कितने लोगों की सेवा करेंगे, उन लोगों की संख्या के आधार पर आपको कितनी शराब की आवश्यकता होगी।
    • निर्धारित करें कि मिठाई के वाइन की कितनी बोतलें आपको खरीदनी चाहिए।
  • मिठाई शराब कदम 4 खरीदें शीर्षक वाला चित्र
    4
    निर्धारित करें कि आप कितना खर्च करना चाहते हैं मिठाई शराब आम तौर पर है क्योंकि उनके और अधिक जटिल उत्पादन प्रक्रियाओं की नियमित रूप से शराब से ज्यादा महंगा है, और क्योंकि दो बार के रूप में कई अंगूर सूखी सफेद या रेड वाइन की तुलना में मिठाई शराब की हर बोतल बनाने के लिए आवश्यक हैं। महान सड़ांध तेजी से विनाशकारी ग्रे मोल्ड को बदल सकते हैं और एक पूरे सीजन के प्रदर्शन को नष्ट, और वाइन निर्माता आमतौर पर बर्फ शराब और किशमिश की कम उपज का उत्पादन। आइस वाइन कुछ सबसे महंगी मिठाई वाली मदिरा हैं जो इसे बनाने के लिए आवश्यक लंबे किण्वन समय की वजह से खरीदते हैं। हालांकि, एक तहखाने (नीचे देखें) में संग्रहीत करने के लिए इसकी अच्छी क्षमता दी गई है, यह एक अच्छा निवेश हो सकता है
  • मिठाई शराब कदम 5 खरीदें शीर्षक से चित्र
    5
    भंडारण क्षमता को ध्यान में रखें यदि आप कुछ समय के लिए शराब रखने में दिलचस्पी रखते हैं, तो मिश्रा का सबसे अधिक शराब दीर्घकालिक शराब के लिए आदर्श है। हालांकि महंगे हैं, कुछ बेहतरीन मदिरा स्टोर करने के लिए मिठाई जर्मन वाइन से आते हैं जो कि उम्र और पके हुए हैं। उनके पास एसिड, टैनिन और मिठास का एक आदर्श संतुलन है जो लंबी अवधि के भंडारण के साथ बेहतर होता है। यदि आप निश्चित नहीं हैं, तो सुझाव के लिए खरीदारी के समय विक्रेता को पूछें। मिठाई का वाइन संग्रह शुरू करने के लिए यहां एक बुनियादी सुझाव दिया गया है (निम्न में से किसी भी के तीन मामलों, या इसके संयोजन):
    • Sauternes या Barsac (कैडिलैक, Monbazillac, Sainte-Croix-du-Mont)
    • मिठाई लॉयर, चेनिन ब्लैंक
    • नई दुनिया स्वर्गीय हार्वेस्ट रिस्लिंग या सेमीलैंड (ऑस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड, कैलिफ़ोर्निया)
    • टोके असु या एस्सेनिया, हंगरी
    • रीस्लिंग और एज़लियाई जर्मन या अन्य बेहतर (देर से फसल Gewürtztraminer)
    • ऑस्ट्रियाई ट्रोकेंबीरेनससेल्स
    • सांता, टस्कनी, इटली के माध्यम से
    • विंटेज या क्रस्टेड पोर्ट



  • मिठाई शराब कदम 6 खरीदें शीर्षक से चित्र
    6
    चुनें कि आप शराब की सेवा कैसे करना चाहते हैं मिठाई का वाइन स्वयं या मिठाई के साथ परोसा जा सकता है यह एक अच्छा विचार है कि इसे स्वयं को पहले देखें और देखें कि आप इसे कैसे पसंद करते हैं, और फिर इसे एक मिठाई के साथ एक और समय में संयोजित करें। । ध्यान रखें कि दृढ़ वाइन भोजन के साथ नशे में करने के लिए डिज़ाइन नहीं कर रहे हैं में रखें, लेकिन "खाने के बाद" पेय पदार्थ के रूप में लिया जाना चाहिए (लेकिन नीचे देखें) एक मिठाई शराब के साथ एक मिठाई का मेल, निम्नलिखित पर विचार:
    • एक मिठाई वाइन परोसें जो कि मिठाई के पूरक वाले स्वादों के साथ है हालांकि प्रत्येक शराब में भिन्नता है, कई सफेद मिठाई वाइन के फल और / या शहद के स्वाद हैं। कई विशेषज्ञों का सुझाव है कि यदि आप देर से फसल या गैर सड़ा हुआ मिठाई शराब की सेवा करना चाहते हैं तो आप ताजे फल या फलों-आधारित डेसर्ट की सेवा करें। ग्रीष्मकालीन हलवा, पावलोवा, कैरमेलाइज्ड फलों और पका हुआ फलों के रूप में मिठाई के बारे में सोचो अन्य अच्छे विकल्प फल क्रीम या फलों से भरा जाम हो सकते हैं।
      मिठाई वाइन चरण 6 बुलेट 1 खरीदें
    • एक मिठाई का वाइन चुनें जो आप मिठाई की तुलना में मीठा है। इसमें शराब और मिठाई के मिठास का ज्ञान आवश्यक है
      मिठाई वाइन चरण 6 बुलेटलेट खरीदें खरीदें
    • आप महान सड़ांध की मदिरा पी रहे हैं, तो उन्हें ऐसे चिपचिपा टॉफ़ी हलवा, मिठाई सिरप पकौड़ी, अनानास केक और इस तरह के creme brulee और फ्लान के रूप में क्रीम आधारित डेसर्ट के रूप में डेसर्ट के साथ का आनंद लें। खाने के बाद एक विकल्प के लिए, फॉई ग्रस के साथ सेवा करें
      मिठाई का शराब कदम 6 बुलेटलेट खरीदें
    • सूअर बिस्कोटी और बिस्कॉटी शैलियों कुछ मिठाई वाइन के साथ अच्छी तरह से काम कर सकती हैं।
      मिठाई वाइन चरण 6 बुलेट 4 खरीदें शीर्षक वाला चित्र
    • एक लाल या गढ़वाले मिठाई का शराब चुनें यदि आप चॉकलेट मसौदे या चॉकलेट जैसे ट्रफल्स की तरह चॉकलेट-आधारित मिठाई की सेवा करना चाहते हैं सबसे सफेद मिठाई वाइन चॉकलेट आधारित डेसर्ट के साथ अच्छी तरह से मिश्रण नहीं करते हैं, हालांकि अगर आप वास्तव में इसे करने की कोशिश करना चाहते हैं तो स्वाद उपभोक्ता के तालू पर है!
      मिस्त्री मदिरा चरण 6 बुलेट 5 खरीदें शीर्षक वाला चित्र
    • गढ़वाले शराब का आनंद लेने का दूसरा तरीका इसे पनीर, विशेष रूप से स्टाइलटन से लेना है।
  • युक्तियाँ

    • यदि आप मिठाई के वाइन से परिचित नहीं हैं तो एक अनुभवी कर्मचारियों के साथ दुकान पर दुकान करें स्टाफ को बताएं कि आप शराब की सेवा कैसे करना चाहते हैं, इसकी कीमत सीमा और किसी खास स्वादों को आप मिठाई के वाइन में देख सकते हैं।
    • सबसे ठंडे सफेद मिठाई वाइन की सेवा करें आप कमरे के तापमान पर लाल मिठाई की शराब या थोड़ा शांत सेवा कर सकते हैं। लेबल पर विशिष्ट निर्देशों का पालन करें।

    चेतावनी

    • मॉडरेशन और जिम्मेदारी में शराब पीते हैं। मधुर शराब इसकी मिठास के कारण भ्रामक हो सकती है, जिससे आपको अल्कोहल की मात्रा पर विचार किए बिना अधिक शराब पीता है। आनंद लें और धीरे से आनंद लें!

    आवश्यक सामग्री

    • तहखाने अगर कई बोतलें भंडारण
    • शराब विक्रेता
    • डेसर्ट बनाने पर खाद्य सामग्री

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (5)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com