IhsAdke.com

कैसे पोर्ट वाइन पीने के लिए

बंदरगाह शराब पीने एक धर्मनिरपेक्ष परंपरा है और आजकल बहुत लोकप्रिय है। पुर्तगाल के डौरो नदी घाटी में उत्पत्ति, पोर्टो किण्वन प्रक्रिया के दौरान एक ब्रांडी शराब के साथ गहरी मिठाई मिठाई का एक शराब है। अलग स्वाद के कारण, पोर्ट वाइन पीने की कला जल्दी से दूसरे देशों में फैल गई है और तब से लोकप्रियता हासिल हुई है। शराब पीना सीखना और इसके साथ आने वाली परंपराओं का थोड़ा सा समय लग सकता है, लेकिन एक बार महारत हासिल है, यह आपके पसंदीदा गड़बड़ों में से एक बन सकता है ब्रिटेन में, कुछ लोग कहते हैं कि बंदरगाह शराब पीने के दौरान, मेज पर हमेशा बायीं ओर रहना चाहिए और बोतल को मेज पर कभी नहीं छूना चाहिए। दूसरों का कहना है कि यह बेतुका है।

चरणों

पिक्चर का नाम पीनपोर्ट चरण 1
1
पोर्ट वाइन चुनें जिसे आप पीना चाहते हैं आठ किस्में हैं: सफेद, रूबी, ताज़ी, कुचल, विंटेज आयु वर्ग या एलबीवी, पांचवें, पुरानी और फसल प्रत्येक पोर्टो किस्म की अनूठी विशेषताओं का पता लगाने के लिए, और आप भाग लेने के लिए अपने क्षेत्र में चखने की घटनाओं के लिए ब्राउज़ कर सकते हैं। इसके अलावा, आप विभिन्न प्रकार के पोर्टो को इंटरनेट पर या पुस्तकों में खोज सकते हैं ताकि आपको यह फैसला करने में सहायता मिल सके कि किस प्रकार का पीना है
  • सफेद सफेद अंगूर से बना है और मिठाई या सूखी हो सकता है रूबी को अंगूर से बना दिया जाता है जो कि विभिन्न फसलों के माध्यम से फैलता है और कम से कम तीन वर्षों तक लकड़ी के बैरल में वृद्ध है। चूना पोर्ट रूबी के समान है, लेकिन यह 40 साल या उससे अधिक के लिए वृद्ध हो गया है क्रस्टेड रूबी के समान है, लेकिन निस्पंदन नहीं करता है, जो इसे तलछट का एक परत देता है जो समय के साथ बोतल में विकसित होता है। वृद्ध विंटेज, या एलबीवी, केवल एक वर्ष में फसल की अंगूर और चार से छह वर्ष की उम्र से पैदा की जाती है। पांचवां एकल एलबीवी के समान ही बनाया जाता है, लेकिन केवल एक संपत्ति से ली गई अंगूरों की विशेषता है, या "पांचवें।" हार्वेस्ट केवल एक वर्ष पुरानी अंगूर और एक संपत्ति से बने एक गौण बंदरगाह है। विंटेज, सर्वश्रेष्ठ बंदरगाहों को माना जाता है, केवल दो से तीन वर्षों के लिए एक अद्वितीय विंटेज शराब है और बिना छानने के लिए उम्र की व्यवस्था करता है। ओयनोलॉजिस्ट को यह निर्धारित करना चाहिए कि फसल असाधारण थी और यह कि पोर्ट उत्तम होगा फिर निर्माता घोषणा करता है कि वर्ष एक "विंटेज" है और पुराने पोर्ट का उत्पादन होता है नतीजतन, यह विविधता एक महंगा दुर्लभ वस्तु है
  • पिक्चर पोर्ट पीट 2 नामक पिक्चर
    2
    एक स्थानीय पेय सप्लायर पर अपनी पसंद के पोर्ट को खरीदें। यदि कोई भी उपलब्ध नहीं है, तो एक शराब थोक व्यापारी के लिए इंटरनेट खोज कर देखें
  • पिक्चर का नाम पीनपोर्ट चरण 3
    3
    पोर्ट शराब की सेवा के लिए डिज़ाइन किए गए चश्मे खरीदें या व्यवस्थित करें कप आप अनुभव का सबसे अधिक प्राप्त करने में मदद करेंगे। वे इंस्टिट्यूट नेशनल डी एपेलेशन डी ओरिजिन (आईएनएओ) के मानक चखने वाले कटोरे या बंदरगाह शराब के लिए विशेष रूप से कटोरे में तैयार हो सकते हैं, जिसे आप आसानी से इंटरनेट पर कई थोक विक्रेताओं में पा सकते हैं।
  • पिक्चर पोर्ट पीर चरण 4 नामक
    4
    छोटे बंदरगाहों के लिए कम से कम 24 घंटों के लिए बंदरगाह वाइन की बोतल सीधे छोड़ दें और विंटेज वाले के लिए एक हफ्ते तक। इस तलछट के लिए बोतल के नीचे में बसने के लिए समय देता है। जब आप बोतल के नीचे रेत जैसे कणों की एक पतली परत को देख सकें तो पोर्ट तैयार हो जाएगा।



  • पिक्चर का नाम पीनपोर्ट चरण 5
    5
    कॉर्कस्क्रीप का उपयोग करते हुए, बसने से पूरा होने पर बोतल से काग को हटा दें। पुराने पोर्ट, कठिन यह काग को हटाने के लिए और अधिक संभावना है कि यह टूट जाएगा, क्योंकि वे उम्र के साथ सूख जाते हैं।
  • पिक्चर पोर्ट पीरियड चरण 6
    6
    डिकेंटे पोर्टो ध्यान से और धीरे धीरे एक बोतल में तरल डालना। जब आप बोतल के नीचे तक पहुंच जाते हैं, तो बंदरगाह डालना बंद करो जब आप देखते हैं कि तलछट बोतल की बाधा में प्रवेश कर चुकी है। सर्वोत्तम परिणामों के लिए, एक फ़नल के साथ एक डिकनेटर का उपयोग करें ताकि आप आसानी से बोतल छोड़ने से पहले तलछट को देख सकें।
  • पिक्चर का नाम पे ड्राप पोर्ट 7
    7
    एक स्थान में बंदरगाह रखें जो तरल को 21 और 27 डिग्री सेल्सियस के बीच तापमान तक पहुंचने में मदद करेगी।
  • पिक्चर का नाम पीओ पोर्ट 8
    8
    कटोरे में डिसाइनर का बंदरगाह डालो लेबल प्रत्येक कप को आधे से अधिक तक भरने का सुझाव देता है
  • युक्तियाँ

    • यदि आपके पास एक फ़नल के साथ एक बोतल नहीं है, तो बोतल में टॉर्च को इंगित करने का प्रयास करें जैसा कि आप सेवा कर रहे हैं। गर्दन पर प्रकाश डालें और गर्दन पर पहुंचने वाले तलछट के लक्षणों को सावधानी से देखें प्रकाश उन्हें डंपिंग से पहले इन टुकड़ों को चुनना आसान बनाता है
    • अगर आप को बोतल खोलने की कोशिश कर रहे हैं, तो डाट टूट जाता है, तो आप इसे डंप करने के लिए शराब पर दबाव डाल सकते हैं। विशेष रूप से इस प्रयोजन के लिए संकीर्ण अंत में स्क्रीन के साथ हॉपर हैं आप कॉर्क के टुकड़ों को फिल्टर करने के लिए मलमल कपड़ा के एक टुकड़े के माध्यम से पोर्ट या नायलॉन मोजे डालने की भी कोशिश कर सकते हैं।

    आवश्यक सामग्री

    • पोर्ट वाइन
    • वाइन चश्मा
    • कॉर्कस्क्रू
    • फ़नल के साथ डिकैंटर
    • खरोंच के लिए मस्लून कपड़े या नायलॉन संग्रहण (वैकल्पिक)
    • टॉर्चलाइट (वैकल्पिक)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com