IhsAdke.com

कैसे एक दाख की बारी ट्री बनाएँ

यह सभी मौसमों के लिए एक प्रफुल्लित करने वाला डिजाइन है आपके अंतिम उत्पाद का कई प्रयोजनों के लिए उपयोग किया जा सकता है

चरणों

चित्र बनाओ एक अंगूर वाइन वृक्ष चरण 1
1
टमाटर पिंजरे को उल्टा मुड़ें पिंजरे के छोर ऊपर का सामना करेंगे।
  • चित्र बनाओ एक ग्रेप वाइन ट्री चरण 2
    2
    तार का एक टुकड़ा लगभग 38 सेमी लंबा काटें।
  • एक अंगूर वाइन वृक्ष चरण 3 बनाने वाला चित्र
    3
    तार को घुमा और घुमाकर समाप्त होकर संलग्न करें ("नोटिस" अनुभाग देखें)। पतली नाक सरौता का उपयोग दृढ़ता के रूप में तार को खींचने के लिए करें। जब यह कदम पूरा हो जाए, तो टमाटर का पिंजरा तार के बने तम्बू ढांचे की तरह दिखेगा।
  • चित्र बनाओ एक अंगूर वाइन वृक्ष चरण 4
    4
    पिंजरे के नीचे (गोल खोलने) के लिए बेल / ढीली कटौती के साथ संलग्न करके शुरू करें यदि आप एक बेल का उपयोग कर रहे हैं जो एक ताजे मुकुट आकार में आया है, तो अंगूर के अंगूरों को हटा दें जो मुकुट को पकड़कर पिंजरे पर रखे। पिंजरे के शीर्ष तारों पर एक खुले अंत के साथ पिन या स्प्रिंग्स या एस-हुक के साथ पिन या क्लिप संलग्न करके दाख की बारी का समर्थन करें।
  • एक अंगूर वाइन वृक्ष चरण 5 के शीर्षक वाला चित्र
    5



    तार के एक टुकड़े के बारे में 15cm से 20cm लंबाई में, पिंजरे के नीचे बेल की नोक संलग्न, एक स्थिति है जहां पिंजरे फ्रेम के तार गोल आधार को पूरा से शुरू। बेल, आधार और तार फ्रेम में शामिल होने के लिए तार का टुकड़ा लूप करें तार के टुकड़े को मजबूती से खींचो और अधिक से अधिक काट लें।
  • चित्र बनाओ एक अंगूर बेल वृक्ष चरण 6
    6
    इस चरण को दोहराएं जब तक आप आधार के माध्यम से पारित नहीं हो जाते
  • चित्र बनाओ एक अंगूर वाइन वृक्ष चरण 7
    7
    अगले "पंक्ति" के लिए आगे बढ़ें, कुछ इंच ऊपर दाखमधु को लाओ और इसे फ्रेम तार पर अच्छी तरह सुरक्षित कर लें। (अंतिम पेड़ के उद्घाटन के आकार प्रत्येक पंक्ति की निकटता पर निर्भर करेगा)
  • चित्र बनाओ एक अंगूर वाइन वृक्ष चरण 8
    8
    टमाटर के पिंजरे के आसपास जारी रखें, एक सर्पिल प्रभाव बनाने, प्रत्येक मोड़ के साथ बेल को कुछ इंच बढ़ाएं। जब भी आप ढांचे में एक क्रॉसओवर पाते हैं, तो उसे पकड़कर अतिरिक्त समर्थन का लाभ उठाएं।
  • चित्र बनाओ एक अंगूर वाइन वृक्ष चरण 9
    9
    जब आप शीर्ष पर पहुंचते हैं, तो छंटाई वाले कतरों के साथ बेल को काट लें, इस क्षेत्र में कुछ अतिरिक्त इंच छोड़ दें जहां से आप पिंजरे के छोरों को जोड़ते हैं ताकि यह फैली हो। यह विधि शीर्ष पर छिपाने में मदद करेगा
  • चित्र बनाओ एक अंगूर बेल वृक्ष चरण 10
    10
    यहां बताया गया है कि आपकी परियोजना कैसे मिली छंटाई वाली कतरों के साथ अवांछित टेंडरिल काटें। ऐसे तारों की तलाश करें जो कटिंग, झुकने, या कसने की आवश्यकता होती है।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com