IhsAdke.com

एक कॉकटू के लिए कैज कैसे चुनें

कॉकटोओस बुद्धिमान और जिज्ञासु पक्षी हैं, जो बहुत सारे स्थान की आवश्यकता होती है। उचित पिंजरे जीवन की पशु की गुणवत्ता में नाटकीय रूप से सुधार कर सकता है। एक सुरक्षित और विशाल वातावरण चुनें पिंजरे को चुनने के बाद, उपयुक्त सामान प्रदान करें और स्थान को संरक्षित करें।

चरणों

भाग 1
उपयुक्त विशेषताओं का चयन

एक कॉकटू चरण 1 के लिए एक पिंजरे चुनें शीर्षक वाला चित्र
1
सुनिश्चित करें कि आपके पास पिंजरे के लिए एक उपयुक्त वातावरण है। कॉकटोओस सामाजिक पक्षियों हैं, जिन्हें परिवार के सदस्यों के साथ बहुत कुछ करने की जरूरत है। कॉकैकू पिंजरे के लिए एक अच्छी तरह से संरक्षित क्षेत्र में जगह प्रदान करें जहां परिवार के सदस्य बहुत समय बिताते हैं। यदि संभव हो तो, प्राकृतिक प्रकाश के साथ गर्म स्थान चुनें, ड्राफ्ट और आंदोलन से दूर। उदाहरण के लिए, आप पिंजरे को लिविंग रूम के एक अच्छी तरह से कोने में रख सकते हैं।
  • पिंजरे एक टाइल, लकड़ी या लिनोलियम तल पर है अगर cockatoos की गंदगी को साफ करने के लिए आसान हो जाएगा
  • आप पानी, भोजन, या पक्षी मल से फर्श की रक्षा के लिए पिंजरे को एक कपड़ा पर रख सकते हैं।
  • एक कॉकटू चरण 2 के लिए एक कैज चुनें
    2
    एक बड़े पिंजरे खरीदें। कॉकटोओस छोटे नहीं हैं, और अपने पंखों को झुकाव और पिंजरे में आसानी से स्थानांतरित करने के लिए पर्याप्त स्थान की आवश्यकता है। पिंजरे कम से कम 120 सेंटीमीटर उच्च होना चाहिए। पर्यावरण की चौड़ाई पक्षी के पंखों से तीन गुणा अधिक होगी। यह जानवर को स्वतंत्र रूप से स्थानांतरित करने की अनुमति देगा।
    • हमेशा सबसे बड़ा पिंजरे खरीदें जिसे आप अपने घर में खरीद सकते हैं या फिट कर सकते हैं।
    • कॉकटू का आकार नस्ल पर निर्भर करेगा। कुछ दूसरों की तुलना में बड़ा हैं अपने विशेष प्रजातियों के पंखों पर, औसतन, निर्धारित करने के लिए कॉकैटोस की बीस विभिन्न प्रजातियों का अनुसंधान करें।
  • 3
    पिंजरे की चौड़ाई को प्राथमिकता दें और ऊंचाई तक नहीं। ऊर्ध्वाधर टॉवर के पिंजरे कॉकैटोओस के लिए आदर्श नहीं हैं। प्रकृति में, जानवर आमतौर पर क्षैतिज रूप से चलता है और ऊपर से नीचे तक नहीं। यदि आप कर सकते हैं, तो एक लंबा, संकीर्ण पिंजरे के बजाय एक विस्तृत, गहरी पिंजरे चुनें।
  • एक कॉकटू चरण 3 के लिए एक पिंजरे चुनें शीर्षक वाला चित्र
    4
    एक आयताकार पिंजरे के लिए ऑप्ट पिंजरे का आकार महत्वपूर्ण है। आयताकार आकार पशु को आंदोलन की अधिक स्वतंत्रता देगा। कॉकटू के पास एक गोल पिंजरे में ज्यादा स्वतंत्रता नहीं होगी। यदि संभव हो तो एक आयताकार पिंजरे के लिए ऑप्ट
  • एक कॉकटू चरण 4 के लिए एक कैज चुनें
    5
    एक स्टेनलेस स्टील पिंजरे चुनें। स्टेनलेस स्टील एक कैक्टू के पिंजरे के लिए आदर्श सामग्री है। इसे अन्य प्रकार की धातुओं से नहीं बनाया जाना चाहिए। जस्ता और सीसा जैसे धातुओं को टोकियो के लिए विषाक्त हो सकता है और पूरी तरह से बचा जाना चाहिए।
  • एक कॉकटू चरण 5 के लिए एक कैज चुनें
    6
    सुनिश्चित करें कि पिंजरे के दरवाजे ठीक से बंद हो जाएं। कॉकटोओस बुद्धिमान हैं और आसानी से खराब किए गए दरवाजों को आसानी से खोलने में सक्षम हैं। एक पिंजरे खरीदें जो अच्छी तरह से बंद हो जाता है इससे पक्षी बचने और घर में अन्य पालतू जानवरों द्वारा खो जाने या हमला करने से रोकेंगे।
    • यदि दरवाजे ठीक से बंद नहीं करते हैं, तो आप उन्हें लॉक के साथ लॉक कर सकते हैं।
  • एक कॉकटू के लिए कैज ऑप्शन चुनें
    7
    क्षैतिज सलाखों के साथ एक पिंजरे चुनें। कॉकटू क्षैतिज सलाखों पर अधिक आसानी से चलने में सक्षम होगा, इसलिए इस प्रकार के पिंजरे के लिए विकल्प चुनें। इस तरह, पक्षी पर चढ़ने, पैदल और पैर्च की अधिक स्वतंत्रता होगी।
  • 8
    पिंजरे के बक्से की रिक्ति 2.5 सेमी होनी चाहिए। पक्षी सुरक्षा के लिए सलाखों के बीच का स्थान महत्वपूर्ण है। यदि सलाखों के पास बहुत करीब हैं, तो कॉकैटू चोंच या उंगली चुटकी कर सकता है, और यदि वे बहुत दूर हैं, तो जानवर सिर को पिन कर सकता है। लगभग 2.5 सेमी की रिक्ति कॉकैटोओस और अन्य बड़ी तोता प्रजातियों के लिए आदर्श है।
  • भाग 2
    पिंजरे की तैयारी

    1. 1



      सुनिश्चित करें कि पिंजरे के कुछ हिस्से हैं एक पिंजरे चुनने के बाद जो आदर्श मानदंडों को पूरा करता है, तेज तीखे या किसी न किसी भागों की जांच करने के लिए उसके अंदर अपना हाथ चलाएं। यदि हां, तो एक अलग पिंजरे चुनें
    2. एक कॉकटू के लिए एक पिंजरे चुनें शीर्षक 7 चित्र
      2
      पिंजरे में एक स्नान कटोरा रखें। कटोरा जानवर की स्वच्छता में मदद करेगा। पिंजरे के नीचे एक आम स्नान कटोरा या सिरेमिक डिश रखें। बर्तन लगभग 35 सेमी चौड़ा होना चाहिए। गर्म पानी से भरें
      • रोज़ का कटोरा साफ करो यदि आप कटोरे में भोजन या मल प्राप्त करते हैं, तो जितनी जल्दी हो सके उसे साफ करें।
    3. एक कॉकटू चरण 8 के लिए एक पिंजरे चुनें शीर्षक वाला चित्र
      3
      पिंजरे में एक या दो बैठो जोड़ें। कॉकटू को एक या दो बैठने की आवश्यकता होगी प्रत्येक पर्च व्यास के बारे में दो इंच होना चाहिए। प्रदूषण को रोकने के लिए भोजन और पानी के बर्तन से पर्च दूर रखें।
    4. एक कॉकटू चरण 9 के लिए कैज ऑप्शन चुनें
      4
      खिलौने प्रदान करें कॉकटोओस को बहुत अधिक मानसिक उत्तेजना चाहिए खिलौने उन्हें व्यस्त रखने का एक शानदार तरीका है उदाहरण के लिए, आप पिंजरे में एक पहेली को लटका सकते हैं। एक अन्य विकल्प पक्षी खिलौने को पकड़ने के लिए पक्षियों का उपयोग करने के लिए पक्षी को प्रोत्साहित करना है।
    5. एक काकुटू के लिए एक पिंजरे चुनें शीर्षक से चित्र चरण 10
      5
      पिंजरे को एक लाइनर जोड़ें। कुछ पिंजरों को हटाने योग्य अस्तर के साथ आते हैं, जिससे उन्हें साफ करना आसान हो जाता है। आप एक खरीद सकते हैं जिसमें कस्टम लाइनर है। एक अन्य विकल्प लाइन या ट्रे के रूप में ट्रे या पुरानी समाचार पत्रों का उपयोग करना है।

    भाग 3
    पिंजरे के संरक्षण

    चित्र शीर्षक एक कोकुटू के लिए एक कैज चुनें चरण 11
    1
    पिंजरे लाइनर को दैनिक साफ करें पिंजरे की नियमित सफाई कोकोअतु खुश और स्वस्थ रखने के लिए महत्वपूर्ण है। हर दिन पिंजरे के नीचे से लाइनर निकालें और किसी भी प्रकार के विस्फोट या बचे हुए भोजन को त्याग दें, फिर एक साफ लाइनर की जगह दें।
  • एक कॉकटू के लिए एक कैज चुनें चरण 12
    2
    दैनिक भोजन और पानी के व्यंजन धोएं पानी और भोजन के व्यंजन आसानी से गंदा हो जाते हैं। उन्हें अच्छी तरह से साफ रखने के लिए महत्वपूर्ण है दैनिक खाने और पानी के व्यंजन निकालें, उन्हें गर्म साबुन पानी से धो लें, उन्हें सूखा और पिंजरे में वापस डाल दें।
  • चित्र एक कोकुटू के लिए एक कैज चुनें चरण 13
    3
    पिंजरे साप्ताहिक पर भारी सफाई करें आपको पिंजरे को हर हफ्ते साफ करना होगा लाइनर को बदलने और पानी और भोजन के व्यंजन धोने के अलावा, पिंजरे गर्म, साबुन पानी से साफ करें। आपको पिंजरे के खिलौने और पैरों को भी साफ करना चाहिए, और चारों ओर फर्श पर वैक्यूम क्लीनर को घुमा दें या पास करें।
    • सफाई के दौरान किसी भी टूटे हुए पिंजरे या खिलौने को निकाल दें
  • सूत्रों और कोटेशन

    और दिखाएँ ... (9)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com