IhsAdke.com

कैसे एक गिनी पिग के पिंजरे को साफ करने के लिए

एक गिनी पिग के पिंजरे को कैसे साफ करना चाहते हैं? ठीक है, आप सही जगह पर आए हैं! यह लेख आपको अपनी सूअर का बच्चा के पिंजरे को साफ करने का सबसे अच्छा तरीका दिखाएगा। और निश्चित रूप से वह खुश होगा!

चरणों

एक गिनी पिग पिंजरे चरण 1 को साफ करें
1
पिंजरे से बाहर गिनी पिग ले लो और इसे एक संलग्न जगह में रखें जहां से बच नहीं सकता। किसी को उसके पास ध्यान रखने के लिए छोड़ दें और सुनिश्चित करें कि उसके चारों ओर कोई आवाज़ नहीं है जो उसे डरा सकती है यदि आप चाहें तो कोई आपका पालतू रख सकता है
  • एक गिनी पिग पिंजरे चरण 2 साफ शीर्षक वाला चित्र
    2
    सभी खिलौनों को निकालें, जिसमें बेसिन, पानी की बोतल और छिपाने की जगह भी शामिल है पानी की बोतल और भोजन का कटोरा खाली करें उन्हें सिंक में ले जाएं और छिपाने के स्थान को कुल्ला (यदि यह गीला हो)। फिर कुछ गर्म पानी चलाएं और पानी की बोतल और भोजन का कटोरा डुबकी। जब आप पिंजरे साफ करते हैं, उन्हें सूखा दें
  • चित्र एक गिनी पिग पिंजरे चरण 3 साफ शीर्षक
    3
    पिंजरे को उस जगह पर ले लीजिए जहां आप उसे साफ करने और बड़े कचरा बैग पैक करने की योजना बना रहे हैं। सब कुछ ध्यान से बैग में ब्रश करें वास्तव में बड़े पिंजरों के लिए, पिंजरे को खरोंच करने के लिए एक बिल्ली ड्रॉपपाम्प रखने में सहायक होता है। अपनी बिल्ली, कुत्ते या अन्य पालतू जानवरों के समान का उपयोग न करें



  • एक गिनी पिग पिंजरे चरण 4 को साफ करें
    4
    इसे साफ करने के लिए डिस्टिल्ड श्वेत सिरका और पानी (50% प्रत्येक) के मिश्रण के साथ पिंजरे के इंटीरियर को स्प्रे करें। यह बेहतर काम करता है और किसी भी अन्य सफाई एजेंट की तुलना में आपकी सूअर का बच्चा के लिए सुरक्षित है। यदि आप ऐसा नहीं करते हैं, पिंजरे तेजी से अप्रिय हो जाएगा! गहरा दाग के लिए, बिना सील सिरका का उपयोग करें, लेकिन बाद में इसे अच्छी तरह से साफ करने के लिए याद रखें! एक तौलिया के साथ सूखी या, यदि आपके पास समय है, तो आप इसे शुष्क हवा दे सकते हैं। बाद में, आप "पिंजरे क्लीनर" कहा जाता है, जो समय के साथ पिंजरे की गंध में सुधार करता है, के साथ नीचे छिद्र भी कर सकते हैं। यह एक सुरक्षित निस्संक्रामक है और किसी भी पालतू जानवर के स्टोर पर खरीदा जा सकता है जहां वे गिनी सूअर, फेरे, हम्सस्टर और खरगोश बेचते हैं।
  • एक गिनी पिग पिंजरे चरण 5 के शीर्षक वाला चित्र
    5
    नए और साफ अखबारों के साथ पिंजरे को रेखा लगाएं, फिर इसे लगभग 2.5 सेमी से 7.5 सेंटीमीटर कृंतक बिस्तर पर भरें। सुनिश्चित करें कि वे देवदार की लकड़ी के चिप्स नहीं हैं, और यहां तक ​​कि ओवन सूखे पाइन की सिफारिश नहीं की जाती है क्योंकि मजबूत गंध की वजह से छोटी पिगियाँ पसंद नहीं करती हैं। पिंजरे को पूरी तरह से सूखा रखें, अन्यथा ढालना और अन्य कवक पिंजरे में या पर बढ़ सकता है।
  • एक गिनी पिग पिंजरे चरण 6 को साफ करें
    6
    पिंजरे को फिर से माउंट करें (यदि आप अलग हो गए हैं) और विभिन्न स्थितियों में खिलौने और चीजों को वापस लाएं या विविधताएं और मनोरंजन को थोड़ा जोड़ने के लिए नई चीजें डाल दीजिए! कागज तौलिया रोल पर डुबकी की पसंदीदा चीज़ों को छुपाएं या उन्हें रस्सी के टुकड़े पर लटका दें (सुनिश्चित करें कि आपका सूअर का बच्चा उन तक पहुंच सकता है) अंत में, अपना थोड़ा गिनी पिग वापस रखो और उसे अपने पसंदीदा खिलौने की खोज में देखें!
  • युक्तियाँ

    • पिंजरे पर चबाने के लिए थोड़ा सुअर के लिए कुछ प्रदान करें
    • अपनी सुअर के घर को साफ करने के लिए स्पंज या साफ कपड़े और आसुत सफेद पानी और सिरका (प्रत्येक का 50%) का एक समाधान का उपयोग करें। विंडेक्स या किसी अन्य सफाई स्प्रे का उपयोग न करें क्योंकि वे जानवरों के लिए हानिकारक हो सकते हैं।
    • पिंजरे को साफ करने में मदद करने के लिए, बिस्तर के नीचे अखबार की एक परत रखें। इस तरह आप पिंजरे को साफ करते समय इसे हटा सकते हैं।
    • पालतू पशुओं के स्टोर में कई पालतू-अनुकूल सफाई स्प्रे उपलब्ध हैं।
    • यदि आप इसे बर्दाश्त कर सकते हैं, तो अल्पाइन चिनार शेविंग की एक मोटी परत रखें और फिर एक केयरफैस में। यह गंध को नरम करता है और छोटे सूअरों के पैरों को बहुत नरम है।
    • आप एक बिस्तर के रूप में ऊन का एक टुकड़ा भी डाल सकते हैं।
    • कुछ खिलौने पिंजरे में थोड़ी सूअर का बच्चा मज़े के लिए रखें।

    चेतावनी

    • हमेशा छोटे सूअरों की देखरेख करने वाले व्यक्ति हैं वे स्वाभाविक रूप से उत्सुक हैं और काफी परेशानी पा सकते हैं।
    • पिंजरे को अपने पालतू जानवरों के स्वास्थ्य को बनाए रखने के लिए सप्ताह में एक बार कम से कम एक बार सफाई करना महत्वपूर्ण है।
    • लकड़ी के चिप्स या चूरा का उपयोग न करें जो आपके पालतू जानवरों को गंभीर नुकसान पहुंचाए। देवदार का बिस्तर कई स्वास्थ्य समस्याएं पैदा कर सकता है, जैसे पाइन। यदि कुछ और उपलब्ध नहीं है, तो सूखी पाइन बिस्तर के लिए उपयुक्त है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com