IhsAdke.com

आपका गिनी पिग कैसे प्रशिक्षित करें

गिनी सूअर बहुत बुद्धिमान जानवर हैं जो कि चालें करने के लिए सरल आदेशों का पालन करने के लिए प्रशिक्षित किया जा सकता है। यह सुनिश्चित करने के लिए कि प्रशिक्षण आसानी से चलता है और उचित है, गिनी पिग का ख्याल रखना।

और अपनी सभी दैनिक जरूरतों को पूरा करें याद रखें कि प्रजातियों का प्रत्येक पालतू अनोखा है - कुछ प्रशिक्षण सत्रों के दौरान कमांड सीखने में अधिक समय लेते हैं। धीरज रखो और सकारात्मक सुदृढीकरण का उपयोग करें ताकि समय के साथ, वह मूल और उन्नत आदेशों का पालन कर सकें।

चरणों

भाग 1
गिनिया सुअर को बुनियादी आदेशों को पढ़ाना

ट्रेन आपका गिनी पिग चरण 1 के शीर्षक वाला चित्र
1
उसे बुलाया जब ट्रेन में आने के लिए उसे ट्रेन अधिकांश पालतू जानवरों की तरह, गिनी सूअरों को जब उन्हें बुलाया जाता है, तब स्वामी को जाने सीख सकते हैं, स्नैक्स के रूप में थोड़ा प्रशिक्षण और प्रेरणा के साथ। जब भी आप उसे नाम से बुला सकते हैं, खासकर जब उसे खिलाने और प्रसन्न करना
  • उसे आप को आने के लिए प्रशिक्षित करने का एक और तरीका है उसे पिंजरे से बाहर निकालने के बाद कुछ फुट दूर रखकर। अपने हाथों में एक इलाज के साथ इसे नाम से बुलाओ
  • पशु को जाने के लिए प्रेरित किया जाना चाहिए जहां मालिक है यदि वह करता है, तो एक इनाम के रूप में व्यवहार करें यह कम से कम एक दिन में एक दिन ट्रेन करें, और कुछ समय बाद, आपको नाम से बुलाया जाता है, या तो पिंजरे के अंदर या बाहर।
  • ट्रेन आपका गिनी पिग चरण 2 शीर्षक वाला चित्र
    2
    खड़े होने के लिए गिनी पिग को प्रशिक्षित करें यह एक सरल आदेश के अधिक है जिसे उसे पसंद किए जाने वाले भोजन के साथ सिखाया जा सकता है
    • पालतू जानवर के सिर पर टिडबेट को पकड़ो, जिसके कारण इसे पकड़ने के लिए उसके पिछले पैरों पर आराम मिलता है। कहो "खड़े हो जाओ" और गिनी पिग फ़ीड अगर यह सही स्थिति में है
    • आदेश एक दिन में एक बार दोहराएँ। समय के साथ, पालतू स्वचालित रूप से आदेश पर खड़े होंगे, भले ही आपके पास उसके लिए कोई इलाज न हो।
  • आपका गिनी पिग ट्रेन 3 शीर्षक वाला चित्र
    3
    उसे मंडलियों में चलने के लिए कहो इस आदेश को पिंजरे के अंदर या बाहर गिनी पिग के साथ प्रशिक्षित किया जा सकता है।
    • अपने हाथ पर एक पकड़ पकड़ो और उसे आपके पास बंद करें। एक बार जब जानवर तुम्हारे सामने हों, तो अपने हाथ से एक सर्कल आंदोलन बनाएं, "बारी" कहें।
    • गिनी पिग को उस हाथ का पालन करना चाहिए जो भोजन को पकड़े हुए हो और बारी हो। जैसे ही वह करता है, उसे खाना दो। दिन में एक बार दोबारा दोहराएं जब तक कि आप केवल सुनवाई पर ही स्पिन करने लगते हैं, जब तक कि आप कमांड नहीं बोलते और नाश्ते का इस्तेमाल किए बिना।



  • भाग 2
    उन्नत आदेशों को गिनिया सुअर के लिए सिखाना

    आपका गिनी पिग ट्रेन 4 शीर्षक वाला चित्र
    1
    गेंद को धक्का देने के लिए गिनी पिग को प्रशिक्षित करें एक ऐसी गेंद का प्रयोग करें जो बहुत बड़ा या भारी नहीं है - जैसे कि टेनिस बॉल - जानवर को आसानी से इसे पुश करने की इजाजत देता है इसके अलावा, एक बड़ी, पतली, गाजर की तरह नाश्ता है।
    • गाजर को फर्श पर और टेनिस की गेंद पर रखो।
    • गिनी पिग को प्रोत्साहित करने के लिए गेंद को धकेलने के लिए और इसे कैंडी से हटा दें ताकि वह खा सकें। "गेंद को धक्का" कहें
    • चरणों को दोहराएं और, समय के साथ, आपको गाजर का उपयोग करने की आवश्यकता नहीं होगी ताकि वह अकेले गेंद को आगे बढ़ा सके।
  • आपका गिनी पिग ट्रेन 5 शीर्षक वाला चित्र चरण 5
    2
    उसे एक घेरा के माध्यम से कूदने के लिए सिखाओ यह 15 से 25.5 सेमी की परिधि का उपयोग करना आवश्यक है, या एक चक्र बनाने के लिए एक पाइप क्लीनर लेना जरूरी है जिसमें अधिक से कम उपाय उपरोक्त हैं। रस्सियों के बिना एक आइसक्रीम बर्तन या टेनिस रैकेट भी अच्छे विकल्प हैं हालांकि, जो भी होप के रूप में उपयोग करने के बावजूद, कोई तेज या तेज किनारों वाला नहीं हो सकता जो पालतू को चोट पहुंचा सके, जबकि यह उसके माध्यम से कूदना सीख रहा है।
    • अंगूठी को गिनी पिग के पिंजरे के फर्श या फर्श के साथ संपर्क में लगाकर प्रारंभ करें। इलाज का पालन करें और इसे रिम के एक ओर रखें या किसी को यह करने के लिए कहें जब आप रिम को पकड़ लें
    • नाम से पशु को बुलाओ और सुनिश्चित करें कि भोजन उसके दर्शन के क्षेत्र में है। अब, बस "कूद" आदेश दें - कुछ मामलों में, यह रिम के माध्यम से कूदने के लिए उसे मनाने के लिए आवश्यक हो जाएगा समय के साथ, स्नैप को पकड़ने की प्रेरणा उसे छोड़ने के लिए पर्याप्त होगी।
    • उसे स्तुति करो और जैसे ही वह रिम से गुजरता है, उसे इलाज दें तब तक दोहराएं जब तक कि गिनी पिग अपने स्वयं के द्वारा इसके माध्यम से कूदना शुरू न करे और भोजन को लेने के प्रोत्साहन के बिना।
  • आपका गिनी पिग ट्रेन 6 शीर्षक वाला चित्र
    3
    उसे सैंडबॉक्स में आवश्यकतानुसार प्रशिक्षण दें कई गिनी पिग मालिकों पालतू जानवरों को राहत पाने के लिए एक सैंडबॉक्स का उपयोग कैसे करते हैं - हालांकि, इसमें बहुत अधिक प्रशिक्षण और धैर्य की आवश्यकता होती है। सबसे पहले, कुछ दुर्घटनाओं के लिए तैयार रहें, लेकिन पालतू को दंड या दंडित न करें। यह सकारात्मक सुदृढीकरण और प्रयास किए जाने की मान्यता के लिए सबसे अच्छा जवाब देता है।
    • उसे सही जगह पर अपनी जरूरतों को पूरा करने के लिए प्रशिक्षित करने के लिए, पिंजरे में एक जगह में बॉक्स रखें जहां पर जानवर आमतौर पर आसान हो जाता है। कुछ घास रखो और यहां तक ​​कि कुछ फीकल गेंदें भी अंदर डालें।
    • जब आप देखते हैं कि गिनी पिग बॉक्स का उपयोग कर रहा है, तो इसे खाने के लिए एक इलाज दें समय के साथ, पालतू समझ जाएगा कि इसे पहनना एक अच्छी बात है और यह एक स्नैक पायेगा, जिससे वहां उनकी जरूरतों को पूरा किया जा सके।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com