IhsAdke.com

पालतू जानवरों के लिए गिनी पिग कैसे चुनें

आदर्श गिनी पिग का चयन करना जरूरी नहीं है कि सभी के सबसे अच्छे के लिए तलाश करना चाहिए। इसमें विचार करने के लिए अन्य महत्वपूर्ण कारक भी शामिल हैं: गिनी पिग का प्रकार जिसे आप तलाश रहे हैं, उसे नैतिक स्रोत के माध्यम से प्राप्त करने का महत्व और गिनी पिग के स्वास्थ्य और फिटनेस का मूल्यांकन। अपने आप को जानवर की उपस्थिति से परे देखने की नौकरी देकर, एक मनोरम और स्वस्थ पालतू प्राप्त करने की संभावनाएं बहुत अधिक हैं

चरणों

विधि 1
एक गिनी पिग ढूँढना

एक पालतू गिनी पिग चरण 1 चुनें शीर्षक वाला चित्र
1
आप पशु आश्रय से गिनी पिग अपनाना कर सकते हैं। क्षेत्र में जानवरों के आश्रयों में गिनी सूअरों का कोई भी स्थान है, तो ऑनलाइन जांचें। आप पशु आश्रय स्थलों पर खोज सकते हैं या विशिष्ट जानवरों को गोद लेने की साइटों का उपयोग कर सकते हैं।
  • विशेष रूप से उन वेबसाइटों के लिए खोज करें जो आपके क्षेत्र में उपलब्ध गिनी सूअरों को अपनाने का काम करते हैं।
  • एक पालतू गिनी पिग चरण 2 चुनें शीर्षक वाला चित्र
    2
    स्थानीय पशु आश्रयों को कॉल करें और पूछें कि क्या उनके पास गोद लेने के लिए गिनी सूअर हैं। यहां तक ​​कि अगर साइट पर कोई जानकारी नहीं है, तो यह मान लें कि पशु आश्रय में गोपी के लिए उपलब्ध गिनी सूअरों नहीं हैं। कई पशु आश्रय गिनिया के सूअरों और अन्य "विदेशी" जानवरों को ऑनलाइन गोद लेने के लिए प्रदान नहीं करते हैं।
  • एक पालतू गिनी पिग चुनें चरण 3 का शीर्षक चित्र
    3
    ऑनलाइन क्लासिफाईड या अखबारों में गोद लेने के लिए गिनी सूअरों की तलाश करें हालांकि, पिछवाड़े के रचनाकारों से सावधान रहें जो कभी-कभी इन स्थानों पर विज्ञापन करते हैं। वे आमतौर पर कई पिल्लों को बढ़ाते हैं और उन्हें स्थानांतरित करने के लिए शुल्क लेते हैं। स्वस्थ और मिलनसार गिनी सूअरों को अक्सर विज्ञापन साइटों पर पुन: आवंटन के लिए विज्ञापित किया जाता है, चाहे कितना भी निर्दोष हो।
    • कई पिछवाड़े प्रजनकों इस कारोबार में केवल नकदी के लिए ही हैं, भले ही उन जानवरों के स्वास्थ्य, दीर्घायु या स्वभाव की परवाह किए बिना वे प्रजनन कर रहे हैं।
  • एक पालतू गिनी पिग चुनें चरण 4 का शीर्षक चित्र
    4
    खराब प्रजनकों के साथ समस्याओं से बचें पेट की दुकानों और पिछवाड़े के प्रजनकों की बीमार या परजीवी संक्रमित गिनी सूअरों की बिक्री की बुरी प्रतिष्ठा है। पेट की दुकानें आमतौर पर खेतों से गिनी सूअर का अधिग्रहण करते हैं, जो कि जानवरों की नस्ल करते हैं, जो एक प्रकार की पिल्ले कारखाने के रूप में काम करते हैं। यही कारण है कि पालतू जानवरों की दुकानों में अक्सर बीमार जानवर होते हैं।
    • अगर आप किसी ब्रीडर से खरीदना चाहते हैं, तो उसकी विश्वसनीयता अच्छी तरह से जांचें इसके बारे में ऑनलाइन खोजें सुनिश्चित करें कि गिनी सूअरों को अपने कल्याण से संबंधित प्रजनकों द्वारा नैतिक रूप से उठाया गया है पसंद करने से पहले कई रचनाकारों का दौरा करना सबसे अच्छा है निर्माता को चुनें जो आप सबसे विश्वसनीय मानते हैं
  • विधि 2
    गिनी पिग की विशेषताओं का चयन

    एक पालतू गिनी पिग चुनें
    1
    अपने गिनी पिग के इच्छित लिंग को चुनें। महिलाओं को शांत होना चाहिए इसके विपरीत, नर आमतौर पर अधिक सक्रिय होते हैं। इस बुनियादी अंतर के अपवाद के साथ, लिंग का चुनाव, सब से ऊपर, वरीयता की बात है
  • एक पालतू गिनी पिग चुनें चरण 6
    2
    गिनी पिग नस्ल चुनें। उपलब्ध विभिन्न रूपों के साथ नस्लों की एक विस्तृत विविधता है विकल्पों की संख्या कम करने के लिए, तय करें कि क्या एक छोटे या लंबे बालों वाली गिनी पिग को पसंद करना है। इससे आपकी मदद मिलेगी
    • अमेरिकी गिनी पिग सबसे आम नस्ल है इसकी एक छोटी, मुलायम और देखभाल करने में आसान है
    • एक लंबे बालों वाली गिनी पिग को अधिक देखभाल की आवश्यकता होगी बालों को गुदगुदी होने से रोकने के लिए आपको इसे नियमित रूप से ब्रश करने की आवश्यकता होगी।
    • यदि आप एक आश्रय से गिनी पिग को अपनाते हैं, तो संभवत: आपको चुनने के लिए कई नस्लों के विकल्प नहीं होंगे। यदि आप एक विशिष्ट नस्ल की तलाश में हैं, तो विशेषज्ञ ब्रीडर से गिनी पिग खरीदें।
  • एक पालतू गिनी पिग चुनें चरण 7 का शीर्षक चित्र



    3
    अन्य कारकों को ध्यान में रखें उदाहरण के लिए, यदि आपके पास पहले से ही एक गिनी पिग है, तो आपको यह सुनिश्चित करने की आवश्यकता होगी कि आप जो भी खरीद लेंगे वह आपके द्वारा पहले से ही स्वामित्व के साथ पार नहीं करेगा, हालांकि पुरुषों और महिलाओं को आम तौर पर अच्छी तरह से मिलता है। इसके अलावा, यदि आपके पास पिंजरे में पहले से ही कई पुरुष गिनी सूअर हैं, तो महिला को शामिल करने का कोई अच्छा विचार नहीं है। यह पुरुषों के बीच झगड़े पैदा कर सकता है
  • विधि 3
    एक स्वस्थ गिनी पिग का चयन

    एक पालतू गिनी पिग चुनें
    1
    आप गिनी पिग की भौतिक विशेषताओं की जांच कर रहे हैं आपको यह सुनिश्चित करना चाहिए कि पशु स्वस्थ शारीरिक स्थिति में है और इसकी विरासत में मिली कोई समस्या नहीं है। ध्यान दें कि यह कैसे चलता है वह किसी भी कठिनाई के बिना चलने में सक्षम होना चाहिए। अपने शारीरिक स्वरूप पर ध्यान दें सुनिश्चित करें कि यह बहुत पतली या बहुत वसा नहीं है इसके अलावा, सूअर का बच्चा के पैरों और पैरों को देखने के लिए देखें कि क्या तकिया सूजन या रक्तस्राव नहीं है और अगर पैर हड्डियों के साथ गठबंधन कर रहे हैं। अंत में, सुअर की त्वचा की जांच करें। यह कहीं भी गंजापन पेश नहीं करना चाहिए
  • एक पालतू गिनी पिग चुनें
    2
    सुनिश्चित करें कि वह बीमार नहीं है अपनी आँखें, कान और नाक देखें अगर कान या नाक से आना या आंखों पर असामान्य उपस्थिति की एक परत है, तो संभव है कि घेंटा में कुछ प्रकार के संक्रमण हो सकते हैं।
    • नोटिस अगर गिनी पिग नहीं खिला रहा है यह एक और संकेत हो सकता है कि वह बीमार है। सुअर आमतौर पर कुछ अंतराल पर आते हैं और यहां तक ​​कि अगर तुम सिर्फ थोड़े समय के लिए यह देख रहे हैं, उसे खिलाने को देखने के लिए पर्याप्त होना चाहिए।
  • एक पालतू गिनी पिग चुनें 10 शीर्षक वाला चित्र
    3
    पशु के लिंग की जांच करना याद रखें, खासकर यदि आपके पास पहले से कोई दूसरा गिनी पिग है सुनिश्चित करने के लिए जननांग क्षेत्र का निरीक्षण करें
    • यह भी जांच लें कि पिगलेट छह सप्ताह से अधिक पुराना है और यदि महिला, यह आकलन करें कि यह गर्भवती नहीं है या नहीं।
  • एक पालतू गिनी पिग चुनें
    4
    अपने भविष्य के पालतू जानवरों के व्यक्तित्व का मूल्यांकन करें हालांकि पिगेट स्वस्थ है, इसका मतलब यह नहीं है कि इसका व्यक्तित्व आदर्श है। अपने व्यक्तित्व की जांच करने के लिए उनके साथ थोड़ा खेलें
  • एक पालतू गिनी पिग चुनें चरण 12
    5
    सुअर के इतिहास से उस व्यक्ति से पूछें, जिसे आप खरीद रहे हैं। पूछें कि क्या वह कभी बीमार हो गया है और अगर उसके माता-पिता स्वस्थ थे व्यक्ति सत्य को बताने की संभावना है साथ ही, पूछने के लिए इसके लिए कुछ भी कीमत नहीं है।
  • युक्तियाँ

    • एक गिनी पिग खरीदने या अपनाने से पहले, सुनिश्चित करें कि आपके पास इसके संबंधित लागतों, जैसे कि भोजन, चूरा और पशु चिकित्सा सलाह के लिए पर्याप्त धन है
    • सुअर की देखभाल करने के लिए आवश्यक उपकरण प्राप्त करें इससे पहले कि आप इसे खरीद लें। आप की आवश्यकता होगी: हर दो सूअरों के लिए कम से कम दस वर्ग मीटर का एक पिंजरे, पानी की एक बोतल, सुअर के लिए भोजन के लिए कम से कम एक पकवान, सामग्री पिंजरे नीचे (अनुशंसित घास घास), चारा और सामग्री लाइन पिंजरे में सुरक्षा क्षेत्रों के लिए (समय के दौरान पशु छिपाने के लिए gaiola- खानपान की ऊन कोट पक्ष frias- सुरंगों, गत्ता / फोम बोर्ड या क्लोरोप्लास्ट से बना गर्म मौसम के दौरान वेंटिलेशन के लिए दो छेद के साथ)।
    • लंबे बालों वाली गिनी सूअरों को अधिक देखभाल की आवश्यकता होती है क्योंकि उन्हें नियमित रूप से ब्रश करने की आवश्यकता होती है ताकि बाल गुदगुदी न हो जाएं।
    • यदि आप पशु आश्रय से गिनी पिग को अपनाना चाहते हैं, तो उससे पूछिए कि उसे गोद लेने के लिए क्यों रखा गया था और अगर उनकी कोई स्वास्थ्य समस्या है इससे खराब स्थिति में पालतू को अपनाने की संभावना कम हो जाएगी।
    • सुनिश्चित करें कि आपके पास गिनी पिग खरीदने से पहले जो भी चीज है उसकी ज़रूरत है।

    चेतावनी

    • कभी अकेले गिनी सुअर नहीं छोड़ते, क्योंकि एकांत का स्वास्थ्य उसके स्वास्थ्य पर काफी प्रभाव पड़ सकता है। घेंटा के लिए एक कंपनी का पता लगाएं, हालांकि, मादाओं के समान जगहों पर बेहिचक पुरुषों को नहीं छोड़ना चाहिए। यदि आप एक गिनी पिग अपनाने वाले अकेले थे, तो आप इसे अन्य गिनी सूअरों के लिए पेश कर सकते हैं वे मिलनसार जानवर हैं और कंपनी को पसंद करते हैं, जब तक कि वे ठीक से प्रस्तुत किए जाते हैं।

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (4)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com