IhsAdke.com

कैसे एक Pilates प्रशिक्षक बनने के लिए

Pilates प्रशिक्षक प्रमाणन की ओर काम करना एक चुनौतीपूर्ण लेकिन सार्थक लक्ष्य है अगर आप फिटनेस और समूह अभ्यास से प्यार करते हैं यदि आप समय और प्रयास निवेश करने के इच्छुक हैं, तो आप प्रमाणित हो सकते हैं और एक वर्ष से भी कम समय में पिलेट को पढ़ाना शुरू कर सकते हैं। एक Pilates प्रशिक्षक के रूप में, आपको अपने स्वयं के फॉर्म बनाए रखने में दूसरों को अपने भौतिक लक्ष्यों को प्राप्त करने में सहायता करने के लिए सशक्त बनाया जाएगा।

चरणों

चित्र शीर्षक से एक होम हेल्थ सहयोगी बनें चरण 1
1
एक सम्मानित Pilates प्रशिक्षक प्रशिक्षण संगठन और प्रमाणन चुनें। सावधानी से विचार करें कि आप किस प्रकार के स्वास्थ्य संगठन में शामिल होना चाहते हैं जहाँ आप अपने Pilates प्रशिक्षक प्रमाण पत्र प्राप्त प्रशिक्षण के बाद अपनी नौकरी खोज के परिणाम को प्रभावित करेगा। कई संगठन प्रशिक्षण और प्रमाणन प्रदान करते हैं, लेकिन सभी जिम और अन्य स्वास्थ्य और फिटनेस स्थानों से सम्मानित या मान्यता प्राप्त नहीं हैं। अपने प्रशिक्षण के बारे में अन्य Pilates प्रशिक्षकों से पूछें और जानें कि प्रसिद्ध फिटनेस प्रशिक्षण संगठन सभी प्रकार के वैध और विशेष प्रशिक्षण समूहों की पेशकश करते हैं।
  • 2
    अपने कैरियर लक्ष्यों के बारे में सोचो ऐसे संगठन के साथ काम करें जो आपको आसानी से इन लक्ष्यों को प्राप्त कर सकें। सबसे पहले, आप कुछ मान्यता प्राप्त पेशेवर प्रशिक्षण संगठनों के माध्यम से फिटनेस प्रशिक्षक प्रमाणन प्राप्त कर सकते हैं। बुनियादी प्रशिक्षण और प्रमाणीकरण अधिक दरवाजे खोलने और विशेष प्रशिक्षण के लिए एक अधिक ठोस नींव प्रदान करने में मदद करेगा, जिसमें Pilates प्रमाणन शामिल है।

  • छवि का शीर्षक एक कानूनी विश्लेषक बनें चरण 3
    3
    अपने चुने हुए Pilates प्रशिक्षक प्रशिक्षण कार्यक्रम और पाठ्यक्रम की आवश्यक श्रृंखला के साथ-साथ आवश्यक पूर्वापेक्षितों की भी जांच करें। समझाएं कि प्रमाणित होने के लिए आपको क्या पूरा करना है और प्रतिबद्ध होने से पहले प्रशिक्षण की कुल लागत पर विचार करें। सीपीआर प्रशिक्षण जैसी किसी और चीज के लिए अतिरिक्त लागत की गणना करें
  • एक स्वास्थ्य निरीक्षक चरण 1 बनें चित्र का शीर्षक
    4
    Pilates प्रशिक्षक प्रशिक्षण शुरू करने से पहले, सीपीआर सहित आवश्यक पाठ्यक्रमों को लें। अपने प्रशिक्षण संगठन से पूछें कि आप अपने Pilates प्रशिक्षण के भाग के रूप में आवश्यक पाठ्यक्रमों को ले सकते हैं या नहीं। पता लगाएं कि फिटनेस संगठन किसी और चीज के पाठ्यक्रम या बाहरी प्रमाणपत्र को स्वीकार करेगा।



  • एक होमस्कूल ट्यूटर के चरण 6 बनें चित्र
    5
    सुनिश्चित करें कि आपके पास किसी भी प्रशिक्षण के लिए पर्याप्त फिटनेस क्रेडिट हैं कई फिटनेस प्रशिक्षण संगठन प्रमाणन के लिए पाठ्यक्रम क्रेडिट की गणना करते हैं जिस तरह से अधिकांश कॉलेजों और विश्वविद्यालयों ने डिग्री की ओर क्रेडिट जमा करने की गणना की है। कभी-कभी, योग्यता क्रेडिट अन्य प्रकार के प्रमाणपत्रों पर लागू किया जा सकता है।
  • एक लाइफ इंश्योरेंस ब्रोकर स्टेप 4 बनें
    6
    घर पर, या लाइव अनुदेश के माध्यम से, Pilates प्रशिक्षक प्रशिक्षण प्रारंभ करें अपने प्रशिक्षण सामग्री को घर पर एक Pilates प्रशिक्षक के रूप में आदेश दें, या अपने चुने हुए पायलट पाठ्यक्रम के लिए साइन अप करें और देखें। सभी आवश्यक प्रशिक्षण पूरा करें और प्रमाणन परीक्षण करें।
  • 7
    जिम, नृत्य स्टूडियो और अन्य स्थानों या स्वास्थ्य सुविधाओं जैसे संभावित स्वास्थ्य संगठनों के साथ गहन साक्षात्कार प्राप्त करें पता लगाएँ कि क्या आपको प्रशिक्षण शुरू करने के लिए अतिरिक्त प्रशिक्षण की जरूरत है या नहीं। कुछ जिम और अन्य मनोरंजक संस्थानों को एक Pilates प्रशिक्षक के रूप में प्रमाणीकरण के एक निश्चित स्तर की आवश्यकता होती है, या एक से अधिक प्रमाण पत्र की आवश्यकता हो सकती है

  • एक मैरी के सौंदर्य सलाहकार चरण 1 बनें चित्र का शीर्षक
    8
    एक Pilates प्रशिक्षक के रूप में अपना नौकरी खोज शुरू करें सीधे Pilates शिक्षण नौकरी के लिए आवेदन करें, या संगठन की सेवाओं का उपयोग करें जो आपको प्रमाणित करता है संभावित नौकरी के उद्घाटन के बारे में अन्य Pilates प्रशिक्षकों से पूछें Pilates कक्षाओं में एक सह शिक्षक या विकल्प शिक्षक के रूप में स्वयंसेवी। अन्य फिटनेस प्रशिक्षकों, जिम प्रबंधक और अन्य लोगों के साथ व्यावसायिक संबंधों का विकास करना जो आपको नौकरी पाने में सहायता कर सकते हैं। याद रखें कि आप जिस पायलट वर्ग के उपस्थिति के साथ निर्माण करते हैं, वह भी आपको एक Pilates प्रशिक्षक के रूप में रोजगार पाने और बनाए रखने में मदद करेगा।
  • 9
    जारी रखने के प्रशिक्षण के माध्यम से, एक Pilates प्रशिक्षक के रूप में प्रमाणित रहें। पुन: प्रमाणन के लिए प्रक्रियाओं की सावधानीपूर्वक समीक्षा करें, और लगातार प्रशिक्षण के लिए आवश्यक आवश्यकताओं का पालन करें, जो कि Pilates प्रशिक्षक के रोजगार को बनाए रखें।

  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com