IhsAdke.com

पर्सनल ट्रेनर कैसे बनें

यदि आपके पास काम करने और अन्य लोगों को फिटनेस के अच्छे लक्ष्यों को हासिल करने में मदद करने के लिए जुनून है, तो व्यक्तिगत ट्रेनर बनने पर विचार करें यह सबसे होनहार व्यवसायों में से एक है, और अच्छे कारण के लिए: निजी प्रशिक्षकों लचीला घंटे है, कि वे क्या करना पसंद करते हैं, और लोगों को प्रेरित अपना सर्वश्रेष्ठ देने के लिए। यह लेख पेशेवरों और पेशे की विपक्ष, योग्यता एक व्यक्तिगत ट्रेनर बनने के लिए आवश्यक है, और चरणों आप पेशे में उत्कृष्टता प्राप्त करने का पालन करना होगा चर्चा करता है।

चरणों

भाग 1
एक व्यक्तिगत ट्रेनर के कौशल और व्यवहार का विकास

एक निजी ट्रेनर चरण 1 बनें शीर्षक वाला छवि
1
सुनिश्चित करें कि आप इसे संभालते हैं व्यक्तिगत प्रशिक्षक अपने ग्राहकों को शारीरिक फिटनेस और आत्म-प्रेरणा के लिए शिक्षित करने के लिए जिम्मेदार हैं। प्रभावी होने के लिए, निजी प्रशिक्षकों को यह दिखाना चाहिए कि उन्होंने इन क्षेत्रों को अपने जीवन में महारत हासिल किया है। जब आप व्यक्तिगत ट्रेनर बनने पर विचार कर रहे हैं, तो अपने आप से ये प्रश्न पूछें:
  • क्या आप महान शारीरिक आकार में हैं? ग्राहकों को अपने व्यक्तिगत प्रशिक्षकों के उदाहरण के रूप में देखें कि वे स्वस्थ और फिट होने के लिए कैसा हैं। यहां तक ​​कि महान शिक्षकों और प्रेरक को अगर वे अच्छे नहीं लग रहे हैं, तो ग्राहकों को खोजने में परेशानी हो सकती है। यह कहना नहीं है कि किसी को सौंदर्य के मानकों को पूरा करना है - प्रत्येक प्रकार का शरीर अलग है, और "फिट" होने के कारण अलग-अलग लोगों के लिए अलग-अलग चीजें होती हैं। लेकिन निजी प्रशिक्षकों को उनके अभ्यास के लिए कई तरह के व्यायाम प्रदर्शित करने और कड़ी मेहनत करने या प्रशिक्षण देने में सक्षम होना चाहिए, ताकि वे सफल हो सकें।
  • क्या आप स्वास्थ्य की शक्ति पर विश्वास करते हैं? व्यक्तिगत प्रशिक्षक केवल दुबला रहने के लिए व्यायाम नहीं करते हैं वे एक शक्तिशाली बल के रूप में शारीरिक गतिविधि देखते हैं जो लोगों के जीवन को बढ़ाती है यह आपके काम में यह दृढ़ विश्वास है जिससे निजी प्रशिक्षकों को अन्य लोगों को प्रेरित किया जा सकता है।
  • एक निजी ट्रेनर चरण 2 बनें शीर्षक वाली छवि
    2
    मानव शरीर रचना विज्ञान को समझें सर्वश्रेष्ठ व्यक्तिगत प्रशिक्षकों को यह जानकारी है कि मानव शरीर कैसे काम करता है। यह एक बड़ी जिम्मेदारी है: ग्राहकों को अपनी क्षमताओं से असंगत व्यायाम करने की सलाह देकर चोट लग सकती है, कभी-कभी बहुत गंभीर हो सकती है ग्राहक मशीनों और वजन वाले उपकरणों के साथ भी काम करते हैं जो उन्हें नुकसान पहुंचा सकते हैं, अगर गलत तरीके से उपयोग किया जाता है निजी प्रशिक्षकों क्या वे अपने पाठ्यक्रम प्रमाण पत्र प्राप्त करने के लिए पता करने की जरूरत के ज्यादा जानने के लिए, लेकिन यह लोगों के शरीर के साथ व्यक्तिगत रूप से काम करने में रुचि रखते के लिए महत्वपूर्ण है और हम यह पता लगाने की उन्हें कैसे सुरक्षित किया जा रहा है आकार में रहने में मदद की जरूरत है।
  • एक निजी ट्रेनर बनें छवि शीर्षक 3 चरण
    3
    अपने नेतृत्व कौशल का विकास व्यक्तिगत प्रशिक्षक प्रेरणादायक, भरोसेमंद, देखभाल करने वाले नेताओं वे अपने ग्राहकों को व्यायाम सत्रों के माध्यम से ले जाते हैं जिससे दर्द, हताशा और कभी-कभी आँसू पैदा हो सकती है पर्सनल ट्रेनर ग्राहकों के आंखों को अपने लक्ष्यों और शेयरों की संतुष्टि और खुशी पर तय करते हैं, जब वे अपने लक्ष्यों तक पहुंचते हैं।
  • एक व्यक्तिगत ट्रेनर बनें शीर्षक वाला छवि 4 चरण
    4
    व्यक्तिगत ट्रेनर को किराए पर लें निजी ट्रेनर / क्लाइंट रिलेशनशिप को सही मायने में समझने के लिए, अपना खुद का फिटनेस लक्ष्य हासिल करने में आपकी मदद करने के लिए एक ट्रेनर किराया करें। ध्यान दें कि इस व्यक्ति के साथ आपका संबंध कैसे विकसित होता है, और आपके कार्य में क्या विशेषताएं उसे या उसके प्रभावी बनाती हैं प्रत्येक व्यक्तिगत ट्रेनर की एक अलग शैली है: कुछ सैन्य कोच की तरह हैं, और अन्य एक अधिक कोमल, अंतरंग दृष्टिकोण का उपयोग करते हैं। आप किस तरह के दृष्टिकोण का प्रयोग करेंगे, इसके बारे में सोचें, अगर आप किसी दूसरे को फिटनेस के पथ के साथ मदद कर रहे थे।
  • भाग 2
    पर्सनल ट्रेनर बनने की योग्यता

    एक व्यक्तिगत ट्रेनर बनें शीर्षक वाली छवि चरण 5
    1
    प्रमाणित होने के लिए एक जगह चुनें अधिकांश स्वास्थ्य केंद्रों और जिमों के लिए आवश्यक है कि आपके व्यक्तिगत प्रशिक्षकों के पास प्रमाण पत्र है संगठन जो विभिन्न क्षेत्रों पर प्रमाणन फोकस प्रदान करते हैं यह तय करने के लिए एक शोध करें कि कौन सा प्रमाणीकरण कार्यक्रम आपको सर्वश्रेष्ठ सूट करेगा शैक्षिक प्रमाण पत्र भी हैं, जो आपको कक्षा में अनुभव और शिक्षा देगा। निजी ट्रेनर स्कूल का एक उदाहरण राष्ट्रीय निजी प्रशिक्षण संस्थान है
    • अधिकांश कार्यक्रमों में आपको कम से कम 18 वर्ष की उम्र, सीपीआर और एईडी प्रमाण पत्र प्राप्त करने की आवश्यकता होगी, और प्रमाण पत्र के लिए आवेदन करने से पहले एक परीक्षा उत्तीर्ण होगी।
  • पिक्चर का शीर्षक पर्सनल ट्रेनर बनें चरण 6
    2



    एक विशेषता चुनें फिटनेस व्यवसाय एक प्रतिस्पर्धी व्यवसाय है, और व्यवसाय में रहने में आपकी मदद करने का एक तरीका एक विशेषता का चयन करना और अतिरिक्त प्रमाणन प्राप्त करना है। उदाहरण के लिए, आप ऐसे प्रोग्राम की तलाश कर सकते हैं जो आपको सिखाता है कि बच्चों के साथ या विशेष जरूरतों वाले लोगों के साथ कैसे काम किया जाए, ताकि आप अपने ग्राहक आधार को विकसित कर सकें।
  • पिक्चर का शीर्षक पर्सनल ट्रेनर बनें चरण 7
    3
    एक योजना है जब आप अपने प्रमाणन की खोज करते हैं, तो सोचें कि आपके लिए किस तरह का कार्य वातावरण सबसे अच्छा होगा? अपने क्षेत्र में उन स्थितियों में विभिन्न अकादमियों में काम करके अपने क्षेत्र में अनुभव प्राप्त करें, जिनके लिए प्रमाणीकरण की आवश्यकता नहीं है।
    • कई अकादमियां प्रशिक्षित लोगों के रूप में अनिश्चित लोगों को किराए पर लेती हैं। प्रशिक्षुओं को प्रशिक्षकों के रूप में अनुभव प्राप्त कर सकते हैं और ग्राहकों की निजी सूची तैयार करने से पहले एक अच्छा जिम पा सकते हैं।
    • कुछ जिमों ने अपने कोचों को उनके काम को जारी रखने के लिए प्रोत्साहन के रूप में प्रमाणीकरण प्राप्त करने के लिए भुगतान किया। यह जानने के लिए अपने पसंदीदा जिम को बुलाएं कि क्या वे इस प्रकार के प्रोग्राम की पेशकश करते हैं
  • भाग 3
    पर्सनल ट्रेनर के रूप में नौकरी प्राप्त करें

    एक निजी ट्रेनर बनें चित्र 8
    1
    फिटनेस सेंटर या जिम में नौकरी खोजें अपने क्षेत्र में नौकरियां तलाशें, या बेहतर, फोन उठाओ और अकादमियों को बुलाओ। यदि आप पहले से ही एक जिम सदस्य हैं, तो प्रबंधन को बताएं कि आप व्यक्तिगत ट्रेनर के रूप में काम करने में रुचि रखते हैं।
    • अधिकांश डिब्ब जिम में काम कर रहे अपने करियर की शुरुआत करते हैं, हालांकि वे जानते हैं कि वे अपने पंखों के साथ उड़ेंगे। जब आप शुरू कर रहे हैं तो अकादमियों की विश्वसनीयता की आवश्यकता होती है। वे आपको अन्य निजी प्रशिक्षकों से सीखने का अवसर भी देते हैं और नए ग्राहकों के प्रवाह के साथ हाथ मिलते हैं।
    • एक जिम के लिए काम करने की दूसरी तरफ, जैसा कि अपना खुद का व्यवसाय करने का विरोध है, यह है कि जिम आपके द्वारा किए गए पैसे का एक महत्वपूर्ण हिस्सा लेता है। हालांकि, अच्छा जिम उत्कृष्ट व्यक्तिगत प्रशिक्षकों को बनाए रखने के मूल्य को समझते हैं, और उन्हें बनाए रखने के लिए अच्छा लाभ प्रदान करते हैं।
  • पिक्चर का शीर्षक पर्सनल ट्रेनर बनें चरण 9
    2
    अपने ग्राहकों के साथ संबंध विकसित करना बहुत से जिम निजी प्रशिक्षकों के साथ सत्रों की एक स्वतंत्र सूची पेश करके नए ग्राहकों को आकर्षित करते हैं ग्राहकों को अपने विशिष्ट कौशल और शैली में रुचि रखने के लिए सत्र का प्रयोग करें। व्यक्तिगत ट्रेनर के लिए भुगतान करना आयोग आधारित है, इसलिए आपके पास जितने अधिक ग्राहक होंगे, उतना बेहतर होगा।
    • ध्यान रखें कि जिम आपको "गैर-प्रतिस्पर्धा" समझौते पर हस्ताक्षर कर सकता है जिससे कि आप इसे छोड़ने से रोकने के लिए ग्राहकों को छोड़ दें, अगर आप छोड़ने का फैसला करते हैं
  • पिक्चर का शीर्षक पर्सनल ट्रेनर बनें चरण 10
    3
    अपना खुद का व्यवसाय शुरू करने के बारे में सोचना शुरू करें अपने खुद के व्यवसाय के साथ, आप अपने खुद के भुगतान के आधार को स्थापित करने और अपने आप को सब कुछ रखने में सक्षम होंगे। आपको उन ग्राहकों को भी चुनना होगा जिनके साथ आप काम करना चाहते हैं।
    • एक नया व्यापार शुरू करने के तरीके पर शोध करें, और अपने राज्य के नियमों का पालन करें। सुनिश्चित करें कि आप व्यवसाय चलाने की सभी जटिलताओं को समझते हैं, साथ ही बीमा, पेरोल, और करों के पेशेवरों और विपक्षों को भी समझें।
    • कुछ निजी प्रशिक्षकों को अपने घरों में प्रशिक्षण सत्र होता है, जहां उनके पास उचित उपकरण के साथ एक डिब्बे होता है। यह एक सुविधाजनक विकल्प हो सकता है, लेकिन यह सुनिश्चित करना ज़रूरी है कि यदि आप एक से अधिक ग्राहकों को आकर्षित करना चाहते हैं तो यह जगह अच्छी तरह से सुसज्जित और पेशेवर दिखाई दे रही है।
    • अन्य व्यक्तिगत ट्रेनर एक स्टूडियो किराए पर करते हैं, जो वे अन्य व्यक्तिगत ट्रेनर्स के साथ साझा करते हैं अगर आपके पास बड़ी ग्राहक सूची है तो यह एक अधिक आकर्षक विकल्प हो सकता है
  • एक व्यक्तिगत ट्रेनर बनें शीर्षक वाली छवि चरण 11
    4
    एक उद्यमी की तरह सोचें एक बार जब आप अपना खुद का व्यवसाय शुरू कर लें, तो आपको अपने ग्राहकों को आकर्षित करना होगा - आपके लिए यह करने के लिए जिम नहीं होगा। अपने नए व्यापार के बारे में विपणन के बुनियादी सिद्धांतों के बारे में जानें और विज्ञापन प्रसारित करें
    • नए ग्राहकों को आकर्षित करने के लिए एक मनोरम और व्यावसायिक नाम चुनें
    • एक फेसबुक पेज या ट्विटर अकाउंट बनाएं। अपने स्टूडियो के पोस्ट चित्र, और, उनकी अनुमति के साथ, आपके संतुष्ट ग्राहक।
    • स्थानीय अख़बार में विज्ञापन बनाने की कोशिश करें
    • ईवेंट बनाएं और अपने नए व्यवसाय की खबरों को फैलाने के लिए विशेष प्रस्ताव पेश करें
  • युक्तियाँ

    • नेटवर्किंग इस व्यवसाय की कुंजी है, खासकर जब यह आरंभ हो रही है। सम्मेलनों और सम्मेलनों के लिए जाओ एक शानदार तरीका नए लोगों से मिलने, फिटनेस की दुनिया में नवीनतम रुझानों और अनुसंधान बारे में सूचित रहने, और वास्तव में जानने के लिए कैसे अन्य लोगों को इस कारोबार में सफलता प्राप्त कर ली है के लिए है। इसके अलावा, यह मजेदार आप लोग हैं, जो स्वास्थ्य, स्वास्थ्य, और शारीरिक गतिविधियों के लिए आप के रूप में के रूप में भावुक हैं के एक नए समूह को पूरा करेगा है। आप वहाँ और अधिक प्रेरित महसूस छोड़ देंगे
    • पर्सनल ट्रेनर्स के स्कूल, जो प्रमाणन और हफ्तों या महीनों के पाठ्यक्रमों के माध्यम से अधिक गहन प्रशिक्षण प्रदान करते हैं, आज तेजी से लोकप्रिय हो गए हैं। वे प्रमाणीकरण कार्यक्रमों की तुलना में अधिक महंगे होते हैं, और नौकरी पाने के लिए निश्चित रूप से स्नातक होने की आवश्यकता नहीं है।

    चेतावनी

    • विशेष आवश्यकताओं वाले लोगों के समूहों के साथ कार्य करना उनकी ज़िम्मेदारी को बढ़ाता है सुनिश्चित करें कि आप जानते हैं कि आप क्या कर रहे हैं और यह आपके पास ऐसा करने के लिए सभी आधार हैं।
    • बुरी प्रतिष्ठा पैदा न करें, सावधान रहें उचित प्रमाणन के लिए कई महीनों की तैयारी और पर्यवेक्षित परीक्षा की आवश्यकता होती है। ऐसी साइट्स से बचें जो $ 200 से कम के लिए तेज़ी से प्रमाणीकरण की पेशकश करते हैं। अपने शोध करें और अपने संगठन की पहचान सुनिश्चित करें ताकि उनका प्रमाणन मान्यता प्राप्त हो।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com