IhsAdke.com

एक फिटनेस मॉडल कैसे बनें

फिटनेस मॉडल होने के नाते एक पुरस्कृत और संभावित रूप से आकर्षक कैरियर हो सकता है अपना समय और ऊर्जा निवेश करके, दूसरों के लिए अपने अविश्वसनीय भौतिक फिटनेस के साथ प्रेरणा प्राप्त करना संभव है। आपको आकार में रहने के लिए बहुत कुछ समर्पित करना होगा, इसलिए नियमित और आहार का पालन करने के लिए प्रतिबद्ध होना चाहिए। पता करें कि आपका निजी ब्रांड कैसा होगा, यह किन से बाहर निकलेगा, और सोशल मीडिया में निरंतर उपस्थिति विकसित करने के लिए उस पर ध्यान केंद्रित करेगा। और भी सफल होने के लिए, अपनी तस्वीरों को एजेंसियों और पत्रिकाओं को भेजें या अच्छे फॉर्म या बॉडीबिल्डिंग के प्रतियोगिताओं में भाग लें।

चरणों

विधि 1
आकार में हो रही है

एक फिटनेस मॉडल का पहला शीर्षक चित्र 1
1
अपने अनुभव के आधार पर एक शारीरिक व्यायाम योजना विकसित करें यदि आप क्षेत्र में शुरुआत कर रहे हैं, तो सप्ताह में तीन बार प्रशिक्षण शुरू करें - कुछ सप्ताह बाद, सप्ताह में चार बार बढ़ो। ठीक होने के लिए समय के बीच के दिनों में तीव्र workouts को विभाजित करें। यदि आपके पास पहले से अनुभव है, तो एक अधिक मांग वाली कसरत की स्थापना करें और सप्ताह में पांच से छह बार अभ्यास करें।
  • एक नया व्यायाम दिनचर्या शुरू करने से पहले डॉक्टर के साथ परामर्श के लिए जाना सबसे अच्छा है, खासकर यदि आप किशोरावस्था (बढ़ती मांसपेशियों और हड्डियों के साथ) या कुछ स्वास्थ्य समस्याएं हैं
  • एक व्यक्तिगत ट्रेनर आपको अपने लक्ष्य और अनुभव के स्तर पर आधारित अभ्यास कार्यक्रम विकसित करने में मदद कर सकता है।
  • एक फिटनेस मॉडल चरण 2 के शीर्षक वाला चित्र
    2
    अपने भोजन को ट्रैक करें योजना भोजन करें, पूरे वर्ष में आहार को नियंत्रित करना और देखें कि आप प्रति दिन कितने कैलोरी व्यंजन करते हैं। ऊर्जा की ज़रूरतें उम्र, लिंग और भौतिक लक्ष्यों जैसे कारकों पर निर्भर करती हैं
    • भोजन को समायोजित करने के लिए वजन, शरीर में वसा प्रतिशत, और पेशी लाभ जैसे कुछ कारकों पर नज़र रखें उदाहरण के लिए, यदि आप शरीर में वसा कम करना चाहते हैं, जैसे जैतून का तेल और ओमेगा -3 (सामन और हैलिबट अच्छा स्रोत हैं) के रूप में अच्छी वसा, उपभोग करते हैं, और रोजमर्रा की जिंदगी के लिए एरोबिक व्यायाम जोड़ें।
  • एक फिटनेस मॉडल का शीर्षक शीर्षक चित्र 3
    3
    कैलोरी काटने पर पोषक तत्वों को काट न दें जब आप कैलोरी, प्रोटीन और कार्बोहाइड्रेट की मात्रा की गणना करते हैं तो पोषक तत्वों को मत भूलना। वसा जलने को बनाए रखने के लिए धीरे-धीरे कैलोरी को कम करने की आवश्यकता होती है जो कि मांसपेशियों को दिखाई देती है, लेकिन इसके लिए आपके स्वास्थ्य का कोई भी समझौता नहीं करता है जब एक निश्चित प्रकार के भोजन खाते हैं, तो अधिक पौष्टिक संस्करणों को पसंद करते हैं।
    • उदाहरण के लिए, यदि आप प्रति दिन 200 ग्राम कार्बोहाइड्रेट खा सकते हैं, तो सफेद आटा आधारित खाद्य पदार्थ नहीं खाएं। पूरे उत्पाद या फिर, आलू और फलों को चुनें
    • केवल विटामिन की खुराक पर भरोसा मत करो और भोजन छोड़ने की आदत न करें।
  • एक फिटनेस मॉडल चरण 4 के शीर्षक वाला चित्र
    4
    एक शारीरिक शिक्षा शिक्षक की तलाश करें आप एक अनुभवी पेशेवर की मदद के बिना बहुत दूर नहीं जा सकते जैसा कि आप अपना प्रशिक्षण शुरू करते हैं, जिम में एक प्रशिक्षक को ढूंढें जब आपके मॉडलिंग कैरियर को शुरू करने का समय है, तो इस क्षेत्र पर केंद्रित एक प्रशिक्षक या प्रशिक्षक की तलाश करें।
    • बॉडीबिल्डिंग प्रतियोगिताओं और अभियान फोटो, उदाहरण के लिए, विभिन्न निकायों की आवश्यकता होती है। यदि आप प्रतिस्पर्धा करना चाहते हैं, तो आपको प्रशिक्षक के साथ एक कसरत की योजना बनाने की आवश्यकता है जो शरीर बनाने की प्रतियोगिता के योग्य शरीर बनाने पर केंद्रित है
    • यहां तक ​​कि अगर आप पहले से ही शरीर के करीब हैं, तो आप एक प्रशिक्षक भी आगे जाने में मदद कर सकते हैं।
  • विधि 2
    अपने आप को बढ़ावा देना

    एक फिटनेस मॉडल चरण 5 के शीर्षक वाला चित्र
    1
    अपने ब्रांड की पहचान करें तय करें कि आप क्या प्रेरित करते हैं और आपको फिटनेस मॉडल के रूप में भीड़ में बाहर खड़े होते हैं। आप बच्चों के होने के बाद अपने शरीर को टोन कर सकते हैं या मुश्किल समय का सामना कर सकते हैं।
    • आपका दैनिक काम भी ब्रांड को परिभाषित करने में मदद कर सकता है। अच्छे प्रारूप में पत्रिकाएं अक्सर रोल मैनेजरों के बजाय योग प्रशिक्षकों या व्यक्तिगत प्रशिक्षकों की तलाश करती हैं। कैमरे के लिए प्रस्तुत करते समय एक प्रशिक्षक या ट्रेनर तकनीक को सही ढंग से करने में सक्षम है।
    • ब्रांड को परिभाषित करें, उस प्रकार के शरीर के बारे में सोचें जो आप चाहते हैं। प्रतियोगिताओं पर ध्यान केंद्रित करने के लिए, आपको आमतौर पर विकसित होने वाले लोगों की तुलना में अधिक मांसपेशियों को विकसित करना होगा।
  • एक फिटनेस मॉडल चरण 6 के शीर्षक वाला चित्र
    2
    मुद्रा सीखना यह जानने के लिए कि सही ढंग से कैसे खड़ा करना है, यह बहुत महत्वपूर्ण है, इसलिए मॉडलिंग प्रशिक्षक को ढूंढना या एक कोर्स करना एक अच्छा विचार हो सकता है। यहां कई ऑनलाइन विशेषताएं हैं, जैसे कि वीडियो ट्यूटोरियल या फोटो, ताकि आप मॉडल की स्थिति को देख और पढ़ सकें।
    • उदाहरण के लिए, अंतर्राष्ट्रीय बॉडीबिल्डिंग फेडरेशन (आईएफबीबी) ब्राज़ील में वीडियो या सूचना के माध्यम से ही साइट पर सूचनाओं का पालन करें। आप यूट्यूब पर ऑनलाइन फोटो या वीडियो भी खोज सकते हैं।
    • अपने शरीर के लिए सबसे अच्छा काम करने के लिए दर्पण के सामने अलग-अलग अभ्यास करें।
  • एक फिटनेस मॉडल चरण 7 के शीर्षक वाला चित्र



    3
    सामाजिक मीडिया में एक सक्रिय व्यक्ति बनें जैसे नेटवर्क्स पर प्रोफाइल बनाना इंस्टाग्राम, फेसबुक और Snapchat. उन्हें दैनिक अद्यतन अपने नियमित प्रशिक्षण, व्यायाम सुझावों के अनुयायियों को आकर्षित करने के लिए और भी प्रेरणा की कहानियों का हिस्सा meals- और एक ही क्षेत्र में लोगों का अनुसरण अपने नेटवर्क के निर्माण के लिए और, शायद, एक प्रायोजक या भर्ती मॉडलों द्वारा की खोज की जा ।
  • एक फिटनेस मॉडल चरण 8 के शीर्षक वाला चित्र
    4
    पोर्टफोलियो बनाएं कैरियर की शुरुआत में, एक साधारण पोर्टफोलियो, प्राकृतिक प्रकाश में एक मित्र द्वारा ली गई तस्वीरों के साथ, पर्याप्त हो सकता है। सबसे अच्छी गुणवत्ता संभव के साथ छह से 12 फ़ोटो शामिल करें जब आप काम करना शुरू करते हैं, तो अपने पोर्टफोलियो में प्रकाशित फोटो शामिल करें।
    • एक एजेंसी के साथ साइन अप करने और काम करना शुरू करने से पहले आपको एक पेशेवर पोर्टफोलियो के बाद जाना नहीं पड़ता है हालांकि, एजेंसियों और पत्रिकाओं के लिए भेजने के लिए हमेशा ऊपर-से-डेट फ़ोटो होना चाहिए।
    • स्वास्थ्य मॉडल को पूर्ण शरीर के शॉट्स शामिल करने की आवश्यकता है महिलाओं को खेल ब्रा और शॉर्ट्स पहननी चाहिए, जबकि पुरुषों को केवल शॉर्ट्स पहनना चाहिए।
  • विधि 3
    सफलता बनाने

    एक फिटनेस मॉडल का शीर्षक शीर्षक चित्र 9
    1
    अपनी तस्वीरों को मॉडलिंग एजेंसियों को भेजें जब तक आपके पास कोई एजेंट न हो एक पेशेवर को काम पर रखने के बाद, वह आपको एक अच्छा पोर्टफोलियो स्थापित करने में मदद करेगा, साथ ही आपको नए प्रोफाइल के अवसरों के बारे में सूचित करेंगे जो आपके प्रोफाइल के लिए सबसे अच्छा फिट होंगे। आप तुरंत एक बड़ी एजेंसी के साथ अनुबंध प्राप्त करने में सक्षम नहीं हो सकते हैं, इसलिए शुरुआत में छोटी एजेंसियों पर ध्यान केंद्रित करें।
    • एजेंसियों की तलाश करें जो इंटरनेट पर फिटनेस मॉडल का प्रतिनिधित्व करते हैं। सभी कैरियर स्तरों पर सोशल नेटवर्क्स पर फिटनेस मॉडल प्रोफाइल की जांच करें ताकि यह पता चले कि किस एजेंसियों ने उन्हें प्रतिनिधित्व किया है।
    • कई एजेंसियां ​​अक्सर नए मॉडल की भर्ती के लिए परीक्षण करते हैं। अपने क्षेत्र में अवसरों के लिए बने रहें
  • एक फिटनेस मॉडल का शीर्षक शीर्षक चित्र 10
    2
    बॉडीबिल्डिंग प्रतियोगिताओं में भाग लें I ऐसी प्रतियोगिताओं मान्यता प्राप्त करने के साथ ही संपर्क बनाने और एजेंटों और प्रायोजकों को ढूंढने का एक शानदार तरीका है। उन प्रतियोगिताओं के लिए इंटरनेट खोजें, जो आपके क्षेत्र में होंगे और उनके लिए तैयार करने के लिए कुछ सप्ताह या महीने लगेंगे।
    • हालांकि, याद रखें कि प्रतियोगिताओं के लिए एक शरीर तैयार नहीं हो सकता है जो पत्रिकाएं तलाश रही हैं, खासकर महिलाओं के मामले में
  • एक फिटनेस मॉडल का शीर्षक चित्र 11
    3
    किसी भी अनुबंध या प्रकाशन सही पर हस्ताक्षर करने से पहले अच्छी तरह से खोजें एजेंसियों से दूर रहें जो आपको कुछ भी भुगतान करते हैं। एजेंट आपके द्वारा किए गए कार्यों के अनुसार केवल कमीशन अर्जित करते हैं और वे 10% से 20% कमाई से संबंधित होते हैं। यहां तक ​​कि अगर आप अपने अधिकारों का दावा करने में संकोच करते हैं, तो विश्वास के साथ व्यापार करने की कोशिश करें।
    • एक पत्रिका या फोटोग्राफर के लिए उनकी छवि अधिकार जारी करके, प्रतिबंध व्यापार करने के लिए या "प्रकाशित तस्वीरों उपहास के घोटाले वस्तु के रूप में इस्तेमाल नहीं किया जा सकता है, मानहानि" तस्वीरें अश्लील साहित्य से संबंधित या यौन स्पष्ट साइट या प्रकाशनों पर नहीं किया जा सकता " या अपरिहार्यता। "
    • अगर आप किसी कानूनी व्यक्ति या अच्छे वकील के बारे में जानते हैं, तो उसे साइन अप करने से पहले उसे पढ़ने के लिए कहें।
  • एक फिटनेस मॉडल चरण 12 के शीर्षक वाला चित्र
    4
    धोखाधड़ी एजेंसियों के लिए देखें धन के लिए तुरंत पूछने के अलावा, एक धोखाधड़ी एजेंसी की प्रसिद्धि और भाग्य के बारे में अवास्तविक वादों की संभावना है। अच्छी प्रतिष्ठा वाले एजेंसियां ​​लगभग कभी भी किसी व्यक्ति को पतली हवा से बाहर नहीं आती हैं, इसलिए हमेशा उस पर संदेह होना चाहिए जो आपके बाद आता है और आपको एक सफल मॉडल बनाने का वादा करता है
    • अपनी विश्वसनीयता की जांच करने के लिए एजेंसी के बारे में इंटरनेट खोजें। कुछ धोखाधड़ी एजेंसियां ​​प्रसिद्ध एजेंसियों के समान नामों का उपयोग करती हैं उदाहरण के लिए, मेगा मॉडल एक महान एजेंसी है, लेकिन यदि मेगा एजेंट आपको संपर्क करता है तो पहले हमेशा सूचना की जांच करें
  • युक्तियाँ

    • अपनी जेनेटिक्स के अनुसार लक्ष्य निर्धारित करें उदाहरण के लिए, यदि आपके पास एक अधिक प्रमुख ट्रंक है, तो मॉडलिंग के बजाए बॉडीबिल्डिंग को चालू करना सबसे अच्छा हो सकता है।
    • आलोचना और अस्वीकृति के लिए तैयार रहें मॉडलिंग उद्योग प्रतिस्पर्धी है और मुश्किल हो सकता है। याद रखें कि यहां तक ​​कि सबसे सफल मॉडल को कभी भी अस्वीकार कर दिया गया है। एक शिक्षुता के रूप में अस्वीकृति लेने का प्रयास करें

    चेतावनी

    • अनजान फोटोग्राफर के साथ सत्र चिन्हित करते समय सावधान रहें अगर आपको एक फोटोग्राफर के घर जाना है तो अकेले कभी अकेले न जाना
    • कभी मत भूलें: वास्तव में पेशेवर एजेंसियां ​​कभी भी आपको चित्र या किसी अन्य सेवा के लिए भुगतान नहीं करवाती हैं।

    सूत्रों और कोटेशन

    और देखें ... (17)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com