IhsAdke.com

कैसे तय करना है कि अगर पीडीएक्सएक्स या पागलपन आपके लिए सर्वश्रेष्ठ है

दोनों Beachbody P90X श्रृंखला और पागलपन "चरम" workouts माना जाता है कि अगले स्तर तक अपने शरीर को लेने के लिए लक्ष्य है। जबकि दोनों को किसी ऐसे व्यक्ति के लिए डिज़ाइन किया गया है जो उन्नत स्तर पर अभ्यास कर रहा है, शुरुआती श्रृंखला को अपनी वर्तमान क्षमता को समायोजित करने के लिए संशोधित कर सकते हैं। बीचोबिने ने एक पूर्ण अनुदेश मैनुअल और पोषण योजना के साथ हर मल्टी-डीवीडी सीरीज़ को सुसज्जित किया है जिसका उद्देश्य उपभोक्ता को सर्वश्रेष्ठ परिणाम प्राप्त करने में मदद करना है। जबकि दोनों कार्यक्रम मांसपेशियों की सहनशक्ति और सहनशक्ति (वसा और वज़न घटाने के साथ) में वृद्धि करने के लिए डिज़ाइन किए गए हैं, पीडब्ल्यूएक्सएक्स ने पागलपन से काफी भिन्नता दी है। यह निर्धारित करने का सबसे अच्छा तरीका है कि कसरत आपके लिए सबसे अच्छा काम करेगी, आपके कार्यस्थलों के लिए आपके समग्र फिटनेस और आपके लक्ष्यों की तुलना में दोनों कार्यक्रमों का मूल्यांकन करना है

चरणों

चित्र शीर्षक से तय होता है कि अगर पी 90X या पागलपन आपके लिए बेहतर है चरण 1
1
वर्कआउट्स के साथ अपने अंतिम लक्ष्य को निर्धारित करें क्या आप बस अपना वजन कम करना चाहते हैं या क्या आप मांसपेशियों और ताकत (या दोनों) का निर्माण करना चाहते हैं? पीडीएक्सएक्स और पागलपन दोनों आपके शरीर को पुनर्परिभाषित करने के लिए तैयार हैं, लेकिन दृष्टिकोण थोड़ा अलग हैं:
  • आप अपना वजन कम करना चाहते हैं हालांकि, पीडीएक्सएक्स आपको वजन और इंच खोने में मदद करने के लिए डिज़ाइन किया गया है, पागलपन कार्डियोन पर अधिक ध्यान केंद्रित करता है, जिसका लक्ष्य वजन घटाने को सीधे करना है पीडीएक्सएक्स ज्यादातर दिन शरीर के साथ शरीर सौष्ठव के साथ नियमित रूप से धब्बेदार होता है, जबकि पागलपन कई प्रकार के अभ्यासों में मिश्रित धीरज के साथ भारी हृदय है।
  • आप मांसपेशियों और शक्ति का निर्माण करना चाहते हैं पागलपन में प्रतिरोध प्रशिक्षण शामिल नहीं है, लेकिन पी 9 0 एक्स विशिष्ट मांसपेशियों को परिभाषित करने पर केंद्रित है। कुछ दिन शरीर के कुछ क्षेत्रों जैसे कि हथियार, पैर, पीठ और कंधे को समर्पित होते हैं।
  • आप वजन कम करना चाहते हैं और मांसपेशियों का निर्माण करना चाहते हैं यदि वजन कम करते समय आप मांसपेशियों को प्राप्त करना चाहते हैं, तो आप दोनों कामकाज पर विचार कर सकते हैं। हालांकि, यह निर्धारित करें कि कौन सा लक्ष्य प्राथमिकता है - आप अपना वजन कम करना चाह सकते हैं ताकि जब आप मांसपेशियों को प्राप्त कर सकें, तो आप उन्हें देख सकते हैं।
  • चित्र शीर्षक से तय होता है कि यदि आपके लिए P90X या पागलपन बेहतर है चरण 2
    2
    अपने स्थान और उपकरण का मूल्यांकन करें कोई कसरत करने के लिए आपके पास एक महत्वपूर्ण स्थान नहीं है - एक औसत आकार का कमरा पर्याप्त है हालांकि, P90X प्रदर्शन करने के लिए आपको अलग-अलग वज़न और एक व्यायाम बार में डंबल्स होना चाहिए। वज़न और बार खरीदना महंगा नहीं है और आसानी से पाया जा सकता है दूसरी ओर, पागलपन को उपकरणों के उपयोग की आवश्यकता नहीं है - प्रतिरोध के दिनों के लिए आप अपने शरीर के वजन का उपयोग कर सकते हैं।
  • चित्र शीर्षक से तय है कि यदि आपके लिए P90X या पागलपन बेहतर है चरण 3
    3
    तय करें कि आप किस प्रकार की पारंपरिक कसरत सबसे अधिक पसंद करते हैं P90X और पागलपन दोनों पारंपरिक अभ्यास की नकल करते हैं और विभिन्न विषयों से खींचते हैं।
    • भारोत्तोलन, एनारोबिक व्यायाम यदि आप वजन, पुश-अप या बारबल्स के साथ बहुत सारी पुनरावृत्ति करना पसंद करते हैं तो पी 9 0 एक्स आपके लिए सही कसरत हो सकता है P90X में कार्डियो व्यायाम भी शामिल है, हालांकि कार्यक्रम का मुख्य लक्ष्य वजन प्रशिक्षण है।
    • चल रहा है, बाइकिंग, एरोबिक प्रशिक्षण जो भी चलने, तेजी से चलना या साइकिल चलाने के मील को संभाल सकता है, वह पागलपन की तरह अधिक पसंद कर सकता है पागलपन के हृदय आधार को बढ़ाने और अपने दिल की दर के स्तर उच्च रखने के लिए बनाया गया है।
  • चित्र शीर्षक से तय होता है कि अगर पीडब्ल्यूएक्सएक्स या पागलपन आपके लिए बेहतर है चरण 4
    4



    कसरत उल्टा हर कोई एक ही प्रकार का प्रशिक्षण नहीं चाहता है उदाहरण के लिए, जिन लोगों ने महीनों या वर्षों के लिए भारी कार्डियो वर्कआउट्स पर ध्यान केंद्रित किया है, वे कुछ क्षेत्रों में अधिक पेशी परिभाषा देखना चाहते हैं। चूंकि दोनों कामकाज ताकत और कार्डियो प्रदान करते हैं, आप दोनों के साथ अपने सामान्य अनुशासन में थोड़ी देर भी रह सकते हैं, लेकिन आप एक अन्य प्रकार की कसरत का लाभ उठा सकते हैं।
  • चित्र शीर्षक से तय होता है कि अगर पी 90X या पागलपन आपके लिए बेहतर है चरण 5
    5
    आप अपने कसरत के लिए कितना समय समर्पित कर सकते हैं यह निर्धारित करें। उन लोगों के लिए जो व्यायाम करने में दो घंटे या उससे ज्यादा समय खर्च कर सकते हैं, दो विधियां अपने कार्यक्रम में फिट होती हैं। वास्तव में, दोनों कार्यक्रमों में लंबे और लघु कार्य दिवस हैं हालांकि, क्योंकि शक्ति प्रशिक्षण में कई बार पुनरावृत्तियों तक काम करने के लिए अधिक समय की आवश्यकता हो सकती है, इसलिए P90X पागलपन की तुलना में अधिक समय की प्रतिबद्धता हो सकती है। कुछ पागलपन पिछले 30 से 40 मिनट की भारी कार्डियो का अभ्यास करता है, जबकि कम से कम पी 90 एक्स कसरत 40 से 45 मिनट है। दोनों भी बैठ-अप का विकल्प प्रदान करते हैं उस दिन जब आपको बैठो-अप (20 मिनट या उससे कम प्रतिबद्धता) के साथ एक सामान्य कसरत करना चाहिए, तो आप बैठे को छोड़ सकते हैं या बाद में कर सकते हैं यदि आपके पास समय प्रतिबंध है
  • चित्र शीर्षक से तय होता है कि यदि आपके लिए P90X या पागलपन बेहतर है चरण 6
    6
    अगर आप कसरत को पूरा नहीं कर सके तो आप क्या करेंगे, इसके बारे में सोचें क्योंकि कुछ व्यायाम बहुत मुश्किल थे जैसा कि दोनों कार्यक्रम तीव्र हैं, वहां ऐसे कुछ हिस्सों हो सकते हैं जो आप अभी नहीं कर सकते हैं यदि आप भागों को छोड़ना चाहते हैं, तो व्यायाम को संशोधित करने के बारे में सोचें कि आप क्या करेंगे। क्या यह आपकी प्रेरणा को बाधित करेगा?
    • कम क्लिप देखें या दोनों workouts के बारे में पढ़ें। प्रत्येक दिन नई चुनौतियां प्रस्तुत कर सकता है जैसे लोहे का दंड अभ्यास, एक हाथ पुशअप या प्लीमेट्रिक्स अभ्यास। आपका लक्ष्य काम करने के लिए हो सकता है जब तक आप उदाहरण के लिए बार में लिफ्ट नहीं लेते हैं, लेकिन यह निर्धारित करें कि आप उस क्षेत्र में कितनी भारी ट्रेनिंग चाहते हैं और क्या आप इस कदम की कोशिश करने के लिए और अधिक प्रेरित महसूस करेंगे या यदि आप क्रोधित हो जाते हैं और हार मानते हैं
    • योग्यता परीक्षण पहले ले लो। दोनों कार्यक्रम एक संदर्भ फिटनेस टेस्ट प्रदान करते हैं, जहां आप शुरू कर चुके हैं, हालांकि, आप अपने स्वयं के फिटनेस परीक्षण को बनाने के लिए आसानी से वीडियो से जानकारी एकत्र कर सकते हैं। उदाहरण के लिए, पागलपन की ऊँची एड़ी के जूते, पेलोमेट्रिक्स, पुश-अप और हीसमैन अभ्यास के साथ बैठना शामिल है। यह देखने के लिए अपना समय जांचें कि आप एक या दो मिनट में कितने व्यायाम कर सकते हैं।
  • पिक्चर शीर्षक से तय है कि अगर पी 90 एक्स या पागलपन आपके लिए बेहतर है चरण 7
    7
    फिटनेस टेस्ट लेने के बाद आप कैसा महसूस करते हैं, इस बारे में सोचें - क्या आप अपने शुरुआती ब्रांड को सुधारने के लिए प्रेरित हैं या क्या आप परेशान या परेशान महसूस करते हैं? आपका लक्ष्य प्रोग्राम को खरीदना है जो आपको प्रेरित महसूस करता है और अपने मूल समय को हरा देता है।
  • युक्तियाँ

    • कार्यक्रम के साथ आने वाले पोषण गाइड का उपयोग करें और उसका पालन करें। जबकि व्यायाम आपके शरीर को आकार देने में सहायता कर सकता है, यदि आप अधिक खाएं तो विशेष रूप से फास्ट फूड के परिणाम देखने में नहीं आएंगे
    • यद्यपि प्रत्येक कार्यक्रम का लक्ष्य निर्माता को तैयार दिशानिर्देशों के बाद, शुरू से खत्म करने के लिए है, उस दिन के कार्यक्रमों को मिश्रण करने पर विचार करें जब आप विविधता चाहते हैं या यदि आपको लगता है कि आप चरम पर पहुंच गए हैं (दोनों कार्यक्रम कह रहे हैं कि आप यदि आप विशेष रूप से योजना का पालन करते हैं तो अधिकतम तक पहुंचना चाहिए)।
    • दोनों कार्यक्रमों के लिए वापसी नीति की जांच करें। आप एक प्रोग्राम शुरू कर सकते हैं और पाते हैं कि यह वास्तव में आपके लिए नहीं है और आप इसे वापस करना चाहते हैं। पहले वापसी नीति को समझें, क्योंकि इन कार्यक्रमों की कीमत $ 100 से अधिक है।

    चेतावनी

    • चूंकि दोनों कार्यक्रमों को चरम माना जाता है और शीर्ष स्तर के प्रशिक्षित एथलीटों के लिए डिज़ाइन किया गया है, इसलिए किसी भी प्रोग्राम को शुरू करने से पहले अपने डॉक्टर की अनुमति प्राप्त करें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com