IhsAdke.com

एक व्यायाम योजना कैसे करें

व्यायाम करना शुरू करना बहुत आसान है, लेकिन वांछित लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए, सफलता के लिए निशान की योजना बनाई जानी चाहिए। फ़ॉन्ट अनुभाग पढ़ें उद्धरण यदि आपके पास समय नहीं है, तो हमने आपके लिए उपयोग करने के लिए एक व्यायाम योजना बनाने के लिए एक आवेदन शामिल किया है। अब, पेशेवर हथौड़ों की तरह एक योजना बनाने के लिए तैयार हो जाओ

इस अनुच्छेद में, हम आपको दिखाएंगे कि कैसे एक व्यायाम योजना, एक पोषण योजना, और जिम में आपको लगातार सफलता प्राप्त करने के पूरक भी लिखना है। सबसे पहले, हम आपके समय के आयोजन के मुख्य तरीकों की व्याख्या करेंगे। उदाहरण के लिए, यदि आप एक दिन दिनचर्या 2 शरीर के अंगों को व्यवस्थित, व्यायाम योजना को विभाजित (बाहर काम हर 2 दिन) या दैनिक आपके शरीर के सभी भागों निकास कर सकते हैं।

ईमानदारी से, बाद के विकल्प की कोशिश मत करो। ऐसे कई शुरुआती हैं जो इसको अनुभव करते हैं और थका हुआ, घायल हो गए हैं या अगले हफ्ते दोनों। शायद ही कोई इसमें से लाभ है

चरणों

चित्र बनाओ एक कसरत योजना चरण 1
1
एक शोध करें और अपने प्रकार का नियमित और व्यायाम चुनें। जब आपने सही प्रकार का नियमित निर्णय लिया है, तो अनुसंधान करें और आपके द्वारा चुने गए दिनों के लिए शरीर के अंगों का चयन करें। उदाहरण के लिए, दिन 1 (सोमवार), तो आपको नियमित दो मांसपेशियों छाती व्यायाम और त्रिशिस्क से मिलकर एक दिन पर मान लीजिए।
  • चित्र बनाओ एक कसरत योजना चरण 3
    चित्र बनाओ एक कसरत योजना चरण 2
    2
    विशिष्ट अभ्यास, पुनरावृत्ति और समय की प्रत्येक श्रृंखला लिखें इस योजना में प्रत्येक वृद्धि और असफलता को नीचे लिखें और अपनी कमजोरियों को सुधारने का प्रयास करें।
  • चित्र बनाओ एक कसरत योजना चरण 4
    3
    , सबसे व्यायाम के साथ वजन में प्रगति पहले सप्ताह में 3x12 के प्रतिनिधि के साथ शुरू करने के लिए, 3x13 और 3x15 के चौथे सप्ताह में अगले सप्ताह वृद्धि हुई है।
  • मेक ए वर्कआउट प्लान चरण 5 के शीर्षक वाला चित्र
    4
    पांचवें सप्ताह में अपना वजन बढ़ाएं और दोहराव को 12 तक कम करें। व्यायाम के लिए जो शरीर के वजन का उपयोग करते हैं, जैसे बैठो-अप, एक बेल्ट का उपयोग करें और वजन जोड़ें।
  • मेक ए वर्कआउट प्लान चरण 6 के शीर्षक वाला चित्र
    5



    अपनी व्यायाम योजना में 8-12 सप्ताह के लिए इस पैटर्न के साथ जारी रखें और आप कुछ महत्वपूर्ण लाभ देख सकते हैं। जितना अधिक आप इसे बनाए रखेंगे, उतना ही अधिक हो जाएगा।
  • चित्र बनाओ एक कसरत योजना चरण 7
    6
    आप अधिकतम शक्ति और टोनिंग संभव हासिल करना चाहते हैं, तो आप, पुनरावृत्ति की भिन्नता को कम करने पर ध्यान केंद्रित करना चाहिए, क्योंकि यह क्या आप वजन के सबसे भारी राशि लिफ्ट करने के लिए अनुमति देगा है, और आप सबसे बड़ी शक्ति लाभ देखेंगे, साथ ही एक तेजी से वजन घटाने
  • मेक ए वर्कआउट प्लान चरण 8 के शीर्षक वाला चित्र
    7
    बस के रूप में यदि आप एक बास्केटबॉल खिलाड़ी होने के लिए प्रशिक्षण कर रहे थे, तो आप इसकी शुद्धता को बढ़ाने के लिए टोकरी बनाने और, और अधिक खड़ी कूद ही की ऊंचाई बढ़ाने के लिए यदि आप अपनी ताकत में वृद्धि की उम्मीद अपने कसरत का एक अच्छा हिस्सा खर्च करना चाहिए, आपको अपने वजन का एक बड़ा प्रतिशत ध्यान केंद्रित करना चाहिए भारी वजन को उठाने और पुनरावृत्तियों की सबसे छोटी भिन्नता पर। इसके अतिरिक्त, हाईपरट्रोफी प्रशिक्षण के लिए 8-12 पुनरावृत्तियों की एक श्रृंखला में प्रशिक्षण की सिफारिश की गई है, जो अधिक मांसपेशियों की वृद्धि और टोनिंग को प्रोत्साहित करेगी।
  • चित्र बनाओ एक कसरत योजना चरण 9
    8
    आहार शुरू करें दुर्भाग्य से, 60% से अधिक लोग जो दूसरे सप्ताह में प्रशिक्षण रोकते हैं। यह इस तथ्य के कारण है कि उन्हें कोई फायदा नहीं दिखता है। खेल पेशेवर कई बार तथ्यों की रिपोर्ट करते हैं, लेकिन फिर भी, उन्हें नजरअंदाज कर दिया जाता है। किसी भी तरह, हम एक और समय को उजागर करेंगे। आहार ले लो और इसमें रहना। यदि आपके पास एक बड़े शरीर (एंडोमोर्फिक बॉडी) है, तो आपको अपनी वसा और शर्करा का सेवन लगभग 0% तक घटा देना चाहिए। इसका मतलब है कि पोर्क को ग्लूकोज और सोडियम में समृद्ध नहीं खाना चाहिए। प्रोटीन युक्त समृद्ध खाद्य पदार्थ खाएं जो कार्बोहाइड्रेट में कम होते हैं और वसा, नमक, या चीनी में कम होते हैं।
  • मेक ए वर्कआउट प्लान 10 शीर्षक वाला चित्र
    9
    आप पतली हैं, यह नहीं ज्यादा बात है, तथापि, चीनी और वसा के अपने सेवन को कम करता है, तो आप क्या पेशेवरों यह गंदा फोन अगर तुम ज्ञान के बिना पास्ता खाने प्राप्त होगा। हर 2 घंटे खाएं और बड़े, स्वच्छ चीजें खाएं। इससे आपको साफ द्रव्यमान हासिल करने में मदद मिलेगी।
  • चित्र बनाओ एक कसरत योजना चरण 11
    10
    वैकल्पिक पूरकता वर्तमान में पूरक वर्तमान में बाजार पर उच्च रैंक है कुछ लोग मानते हैं कि वे काम करते हैं, कुछ नहीं करते हैं हमारी राय में, उन्हें ऐसा करना चाहिए कि नाम क्या कहता है, पूरक यदि आपको पर्याप्त प्रोटीन, कार्बोहाइड्रेट, विटामिन, खनिज, आवश्यक अमीनो एसिड इत्यादि का सामना करने में कठिनाई हो रही है, तो फिर मैं पूरक की खपत करता हूं।
  • युक्तियाँ

    • यदि आपको अपनी योजना के साथ कठिनाइयां आ रही हैं, तो एक व्यायाम योजना (स्रोतों में लिंक) में एक करें। यह आपके लिए एक अनुकूलित योजना बनाने के लिए केवल कुछ क्लिक लेता है।
    • ओमेगा 3 मछली के तेल और मलाई निकाला दूध काफी व्यायाम के बाद जिस दर पर चर्बी जला दिया जाता है, साथ ही गति मांसपेशी वसूली बढ़ाने के लिए साबित।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com