IhsAdke.com

कैसे एक मॉडल शरीर है

मॉडलों को तुरंत पतली, बहुत लंबी छड़ी, जीवों का आकार 34 के रूप में देखा जाता है और जिनके साथ "कोई भी नहीं दिखता" हालांकि, विभिन्न प्रकार के मॉडल के साथ विभिन्न प्रकार के मॉडल हैं। आप किस प्रकार के शरीर को हासिल करना चाहते हैं, इसके बावजूद, यह आपके बायोटाइप और प्राकृतिक प्रतिरोध के आधार पर संभव है।

चरणों

चित्र शीर्षक एक मॉडल शरीर जाओ चरण 1
1
तय करें कि आप किस प्रकार का शरीर चाहते हैं: आमतौर पर, जो किसी फैशन मॉडल की तरह दिखना चाहता है, आप कम से कम 1.72 मीटर ऊंचा होना चाहिए और काफी कमजोर रहना चाहिए। प्लस आकार के मॉडल फुलर और अधिक सुडौल हैं, और बिकनी और अंडरवियर मॉडल दुबला हैं लेकिन सुडौल हैं।
  • चित्र शीर्षक एक मॉडल शारीरिक चरण 2 प्राप्त करें
    2
    अपना वर्तमान माप और आंकड़े लें: आप पहले से और बाद में एक तरह के साथ तुलना करने में सक्षम होना चाहते हैं। अपने वजन, कूल्हे, बस्ट, कमर को मापें, अपने कपड़े का आकार पता है, आदि। यदि आप चाहते हैं तो कुछ फ़ोटो लें यह आपको प्रोत्साहित करेगा जैसा कि आप आगे बढ़ते हैं और अपनी प्रगति निर्धारित करने में आपकी सहायता करते हैं।
  • चित्र शीर्षक एक मॉडल शरीर जाओ चरण 3
    3
    आहार योजना बनाएं: आपको अपने शरीर को प्राप्त करने के लिए थोड़ा वजन कम करना या हासिल करना पड़ सकता है एक पोषण विशेषज्ञ से परामर्श करें, ऑनलाइन शोध करें, दूसरों से पूछें, और एक आहार योजना के साथ आओ, जो आपकी इच्छित वजन हासिल करने, खोने या बनाए रखने में आपकी सहायता करेगी।
  • चित्र शीर्षक एक मॉडल शरीर जाओ चरण 4



    4
    एक नियमित कसरत योजना बनाओ: प्रत्येक प्रकार के मॉडल को अच्छे दिखने और स्वस्थ रहने के लिए आकार को व्यायाम और बनाए रखने की आवश्यकता होती है। अपने पास एक जिम पर जाएं, व्यक्तिगत ट्रेनर लें और उसे बताएं कि आप क्या चाहते हैं। घर पर अपने दम पर प्रयोग करना भी संभव है, लेकिन जो कुछ भी आप करते हैं, नियमित एरोबिक व्यायाम (आप नाच रहे हैं और मुक्केबाजी और टेबल टेनिस जैसे कुछ खेल जैसी गतिविधियों के माध्यम से ऐसा कर सकते हैं) और टोनिंग शरीर। ये अभ्यास आपके दिल की गति को बढ़ाते हैं, मांसपेशियों का निर्माण करते हैं, और अपने आकृति को एक चिकना, सेक्सी सिल्हूट बनाने के लिए करते हैं। यदि आपको अपने शरीर के किसी विशेष क्षेत्र पर काम करना है, तो इसे करें, लेकिन यह मत भूलो कि आपको अपने पूरे शरीर को अच्छे आकार में रहने की आवश्यकता है। परिणाम के लिए नियमित रूप से व्यायाम करना सुनिश्चित करें
  • एक मॉडल निकालें शीर्षक वाला चित्र चरण 5
    5
    अपनी त्वचा और बालों का ख्याल रखना: मॉडल में महान त्वचा और सुंदर बाल हैं बहुत से फल खाने और बहुत से पानी पीने से उनकी देखभाल करें बड़ी मात्रा में वसा या तेल के साथ खाद्य पदार्थों से बचें, क्योंकि यह त्वचा को तेल और मुँहासे (मुँहासे) बनाता है अपनी त्वचा पर मजबूत साबुन और लोशन का उपयोग न करें और सूर्य के लंबे समय तक संपर्क से बचें। क्या कोई निशान है जो आप से छुटकारा चाहते हैं? त्वचा विशेषज्ञ से परामर्श करें क्योंकि उपचार आपकी त्वचा के प्रकार के लिए विशिष्ट होगा
  • चित्र शीर्षक एक मॉडल निकाय चरण 6 प्राप्त करें
    6
    अपनी योजना पर बने रहें: यह हमेशा कठिन हिस्सा है। आपको आहार पर रखना होगा और नियमित शारीरिक व्यायाम करना होगा आप उस शरीर की तस्वीरें लटका सकते हैं जिसे आप उसे प्रेरित करना चाहते हैं। एक बात जो आपको हमेशा करना चाहिए, इस शरीर के साथ अपने आप को कल्पना करनी चाहिए। यह आमतौर पर चीजों को आसान बनाता है और आपको अपने शरीर को तेजी से बदलते देखने में मदद करता है।
  • चित्र शीर्षक एक मॉडल निकालें चरण 7
    7
    इसमें दूसरों को शामिल करें: जब हम जानते हैं कि लोग क्या देख रहे हैं तो हम चीजों के लिए ज़्यादा तेज़ी करते हैं। किसी मित्र या परिवार के सदस्य को बताएं, या यदि आप चाहते हैं, तो अपनी योजनाओं के बारे में। इस व्यक्ति को प्राथमिकता होना चाहिए जिसे आप कई बार देख रहे हैं, इसलिए आप फोन पर उसके साथ बस झूठ नहीं कर सकते।
  • युक्तियाँ

    • प्रगति का ट्रैक रखने के लिए नियमित अंतरालों पर अपने पुराने शरीर से खुद की तुलना करें
    • प्रेरित रहने के लिए लगातार अपने नए शरीर की कल्पना करें
    • कभी भूख न जाए
    • हमेशा सकारात्मक रहें
    • हमेशा जांच लें कि क्या आप स्वस्थ हैं। यदि कोई आहार योजना या कोई खास व्यायाम आपके लिए काम नहीं करता है, तो रोकें बेहतर विकल्प खोजें
    • बहुत महत्वाकांक्षी न हो आपका लक्ष्य आपके शरीर के प्राकृतिक आकार के आधार पर व्यवहार्य होना चाहिए और आपको अच्छे स्वास्थ्य में रखना चाहिए, या आप अपने लिए समस्याएं पैदा करेंगे और निराश हो जाएंगे।
    • अपने आप को प्रगति के रूप में बधाइयां आपसे प्यार करने वाले कुछ के लिए धन्यवाद। अपने आत्माओं को बनाए रखने के लिए इसे नियमित रूप से करें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com