IhsAdke.com

अपने दैनिक दिनचर्या में स्वास्थ्य को कैसे शामिल करें

अपनी रोज़ दिनचर्या में फिटनेस और अभ्यास शामिल करना, विशेष रूप से उन्हें एक आदत बनाने के बाद, आपके स्वास्थ्य के लाभ का आदर्श तरीका है। जब आपके पास एक व्यस्त जीवन है और पहले से ही एक स्थापित दैनिक दिनचर्या है, तो यह आपके जीवन में व्यायाम जोड़ना जटिल लग सकता है। हालांकि, उचित लक्ष्यों और विचारों के साथ, आप प्राप्त करने के कुछ चरणों का पालन कर सकते हैं। यह लेख पढ़ते रहें कि आप अपने जीवन में कसरत कैसे रख सकते हैं।

चरणों

एक विशिष्ट फिटनेस कार्यक्रम की स्थापना करें आप विशिष्ट दैनिक कार्य के घंटे अलग करके एक नियमित रूप से जुड़ सकते हैं। निर्धारित समय के बिना, आप अपनी नियुक्ति से विचलित होने की संभावना है

चित्र शीर्षक से फिटनेस एक दैनिक नियमित चरण 1
  1. 1
    • एक ऐसा शेड्यूल चुनें, जो आपके दैनिक शेड्यूल को पसंद करता है। उदाहरण के लिए, यदि आप अपनी नौकरी के पास जिम में चले जाते हैं, तो आप काम पर जाने से पहले, या अपने काम के बदलाव के अंत में व्यायाम कर सकते हैं।
    • एक दिन में कम से कम 20 मिनट एक-दूसरे को अलग रखें। हालांकि समय बिताया अपनी गतिविधियों को आधार पर अलग अलग, जोरदार व्यायाम (जैसे चल रहा है, तैराकी या बास्केटबॉल के रूप में) के कम से कम 20 मिनट के इष्टतम प्रशिक्षण के लिए आवश्यक हैं।
  2. चित्र शीर्षक से फिटनेस ए दैनिक नियमानुसार चरण 2
    2
    फिटनेस लक्ष्यों को सेट करें ज्यादातर मामलों में, वे आपको प्राप्त करने के लिए एक नियमित स्थापित करने के लिए मजबूर करेंगे। उदाहरण के लिए, यदि आपका लक्ष्य विशिष्ट अवधि के दौरान निश्चित मात्रा में वजन कम करना है, तो आपको इसे प्राप्त करने के लिए लगातार और दैनिक व्यायाम करना होगा।
    • एक प्रमाणित फिटनेस कोच या एक विशेषज्ञ से परामर्श करें ताकि आपको एक यथार्थवादी लक्ष्य निर्धारित करने में सहायता मिल सके, यदि आपको यह निश्चित नहीं है कि यह कितना समय लगेगा
  3. चित्र शीर्षक से फिटनेस डे दैनिक रूटीन चरण 3 बनाएं
    3
    अपनी पसंद की कोई गतिविधि चुनें यदि आप वास्तव में आपके द्वारा किए जा रहे गतिविधि को पसंद करते हैं, तो आप अपने दैनिक दिनचर्या के लिए सबसे अधिक संभावना स्थापित और विश्वसनीय होंगे। उदाहरण के लिए, यदि आप एक विशिष्ट खेल पसंद करते हैं, तो अपने पड़ोस या जिम में एक स्पोर्ट्स टीम में शामिल हों



  4. चित्र शीर्षक से फिटनेस डे दैनिक रूटीन चरण 4
    4
    पहले कम, कम तीव्र workouts करो। यदि आपकी दिनचर्या बहुत दूर थका रही है, तो आप इसे नफरत कर सकते हैं - हालांकि, अगर आप अपने प्रारंभिक दिनचर्या के साथ सहज महसूस करते हैं, तो यह स्थायी होने की संभावना बढ़ सकता है।
    • लिफ्ट या एस्केलेटर पर जाने के बजाय सीढ़ियों के ऊपर और नीचे जाएं और शुरुआत में अपनी दैनिक गतिविधि बढ़ाने के लिए अपनी कार को पार्किंग से दूर रखें।
    • अपने लक्ष्यों को धीरे-धीरे बढ़ाएं उदाहरण के लिए, यदि आप दौड़ को अपने दैनिक फिटनेस नियति का हिस्सा बनना चाहते हैं, तो आपके शरीर को चलाने के लिए आरामदायक महसूस होने तक तेजी से चलना शुरू करें।
  5. चित्र शीर्षक से फिटनेस एक दैनिक नियमित चरण 5
    5
    अपने उपकरणों को पहले से तैयार करें यह आपको अपनी बातों को बैकपैक में रखने के लिए अतिरिक्त समय न ले, अपनी कसरत में लगातार आने की अनुमति देता है, उदाहरण के लिए, जो आपकी दैनिक अनुसूची बेहद तंग है अगर मदद कर सकता है।
    • हर रात अगले दिन अपना जिम बैग करें, या कार में अपना गियर छोड़ दें या जिम में लॉकर में जाएं।
  6. पिक्चर शीर्षक से फिटनेस ए डेली रूटीन चरण 6
    6
    यदि आवश्यक हो तो ब्रेक लें यदि आप दिन के दौरान भी व्यायाम करते हैं जब आप थका हुआ होते हैं या गले होते हैं, तो आप अपने रूटीन के प्रति क्रोधित हो जाते हैं और प्रेरणा खो देते हैं।
    • अपने शरीर को आराम करने और एक या दो दिन एक सप्ताह में आराम करने की अनुमति दें। आप थकान महसूस करते हैं, तो आप प्रशिक्षण के एक दिन को छोड़ सकते हैं या यदि आप एक दिनचर्या के लिए छड़ी करना चाहते हैं तब भी जब आप थक गए हैं, घर की सफाई की तरह एक लाइटर गतिविधि लेने के लिए या पड़ोस के चारों ओर टहलना

युक्तियाँ

  • अपने वर्कआउट के अपने पसंदीदा संगीत सुनने या पत्रिका .. इन तत्वों को आप और अधिक अपने कसरत का आनंद और भी अपने दिनचर्या के साथ जारी रखने के लिए प्रेरणा लाने के लिए कर सकते हैं पढ़ने के लिए मजेदार का एक स्पर्श जोड़ें।
  • अधिक प्रेरणा के लिए अपने व्यायाम दिनचर्या से संबंधित वस्तुओं के साथ खुद को पुरस्कृत करें आप नए कपड़े, सामान और उपकरण खरीद सकते हैं, जो आपकी दिनचर्या बेहतर है।
  • अपने नियमित व्यायाम करने के लिए अपने स्थानीय जिम में कक्षाओं या समूहों में भाग लें ज्यादातर मामलों में, आपको एक कठोर शेड्यूल और अनुसूची का पालन करना होगा, क्योंकि समूह वर्ग सप्ताह के कुछ दिनों में विशिष्ट समय पर होता है।

चेतावनी

  • आपके पहले दिन के बाद, आपको पीड़ा हो सकती है क्योंकि आपकी मांसपेशियां आदी नहीं हैं।
सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
© 2021 IhsAdke.com