IhsAdke.com

कैसे वजन के साथ वसा खोने के लिए

फिटनेस की दुनिया में, हर कोई जानता है कि वजन के साथ वजन कम करना प्रभावी होने के अलावा, यह भी आसान है। वजन उठाना वजन कैलोरी जलता है, हालांकि चलने, साइकिल चलाना या तैराकी जैसी कई एरोबिक गतिविधियों के रूप में नहीं। आपके द्वारा उपभोग की तुलना में अधिक कैलोरी जलाकर, आप अपना वजन कम करते हैं इसके अतिरिक्त, अतिरिक्त मांसपेशियों के ऊतक का निर्माण करते समय आप भार उठाते हुए अपने शरीर के वसा ऊतकों की तुलना में अधिक कैलोरी जलाएंगे, भले ही आप आराम कर रहे हों। एक स्वस्थ और संतुलित जीवन शैली के भाग के रूप में स्वस्थ भोजन, दैनिक गतिविधियों और एरोबिक व्यायाम के साथ भार प्रशिक्षण को जोड़ा जाना चाहिए।

चरणों

चित्र वज़न के साथ वज़न के साथ वज़न चरण 1
1
3 से 4 मिनट तक पैदल चलना गर्म एक ट्रेडमिल का प्रयोग करके क्या करें
  • लोट फैट विद वेट्स चरण 2 के शीर्षक वाला चित्र
    2
    एरोबिक अभ्यास से पहले या बाद में, जैसे कि पुश-अप, बैठ-अप या स्क्वेट्स, अपने शरीर के वजन का उपयोग करने के लिए शक्ति प्रशिक्षण का उपयोग करें।
  • लोट फैट विद वेट्स चरण 3 के शीर्षक वाला चित्र
    3
    दैनिक गतिविधियों और व्यायाम में हाथों का वजन शामिल करना, जैसे घूमना या चलाना
  • लोट फैट विद वेट्स चरण 4 के शीर्षक वाला चित्र



    4
    वजन प्रशिक्षण सत्रों के साथ कुछ एरोबिक सत्रों को बदलें उदाहरण के लिए, एक हफ्ते चलाने के चार दिनों के बजाय, 3 दिन तक चलना और वजन 1 से ऊपर उठाना। आप किसी भी दिन अपने एरोबिक गतिविधियों में समय को कम कर सकते हैं और इसे शक्ति प्रशिक्षण के साथ बदल सकते हैं।
  • 5
    हर 10 मिनट में पानी पीना इससे आपके शरीर में प्रतिरोध और बढ़ जाती है। इसके अलावा, यह एक और अभ्यास के लिए खुद को तैयार करने और वसा जलाने में मदद करता है।
  • लोट फैट विद वेट्स चरण 6 के शीर्षक वाला चित्र
    6
    सर्किट प्रशिक्षण - एक शक्ति प्रशिक्षण अभ्यास से दूसरे तक आगे बढ़कर - आपकी हृदय गति को बनाए रख सकते हैं और ताकत प्रशिक्षण के दौरान अधिक कैलोरी जला सकते हैं।
  • वज़न के साथ वजन घटाने के चरण शीर्षक के साथ चित्र 7
    7
    अपने पसंदीदा फिटनेस पत्रिका में विभिन्न प्रकार के अभ्यासों की खोज करें या अपने पसंदीदा ऑनलाइन खोज इंजन का उपयोग करें। कई फिटनेस विशेषज्ञों ने भी अपने ऑनलाइन साइटों पर सिफारिशें की हैं कई अभ्यासों को वजन की आवश्यकता नहीं है, लेकिन केवल अपने शरीर के वजन का उपयोग करें
  • युक्तियाँ

      • बड़ी ग़लतफ़हमी: शक्ति प्रशिक्षण के माध्यम से विशिष्ट क्षेत्र में वसा खोना संभव नहीं है। उदाहरण के लिए, पैर की मांसपेशियों को बनाने के लिए स्क्वेस करना, स्वयं नहीं, अपने पैरों के आस-पास वसा कम कर देगा। इसके अलावा, बैठ-अप या पुश-अप करना, पेट के वसा को लक्षित करने वाला नहीं है। हालांकि, मांसपेशियों की इमारत उन क्षेत्रों को कम करके बेहतर बनाती है, जहां पर वसा फैलता है।
      • बड़ी ग़लतफ़हमी: गलत धारणा के कारण महिलाओं को वजन के साथ वसा खोने के लिए मुख्य रूप से चिंतित है कि वे उन्हें भारोत्तोलक की तरह दिखेंगे। यह इस तरह दिखने के लिए तीव्र वजन प्रशिक्षण लेता है। भार प्रशिक्षण दोनों लिंगों के लिए महान है और स्वस्थ और फिट दिखने में योगदान कर सकते हैं।

    चेतावनी

    • हमेशा की तरह, किसी भी व्यायाम को शुरू करने से पहले अपने चिकित्सक या फिटनेस विशेषज्ञ से सलाह लें कि आप अपने वजन घटाने के लक्ष्य के लिए एक सुरक्षित और स्वस्थ तरीके से सर्वोत्तम अभ्यास कर रहे हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com