IhsAdke.com

कैसे वसा खोने के लिए

शरीर की वसा खोना हम 99% के लिए आदर्श है। पैमाने की संख्या समस्या नहीं है - एक टोन और स्वस्थ दिखने वाला है और सही आदतों और मानसिकता के साथ, वसा खोने और आपके आदर्श शरीर के करीब आने वाली चीज ऐसी चीज है जो पूरी तरह से आपकी उंगलियों पर है

चरणों

विधि 1
अभ्यास

लोट फैट चरण 1 नामक चित्र
1
मांसपेशियों का निर्माण सब के बाद, अधिक मांसपेशियों वसा के लिए कम कमरे का मतलब है। मांसपेशियों के आधा किलो पाउंड की तुलना में कम शारीरिक जगह लेता है (जो घने है), और इसके अतिरिक्त, अधिक मांसपेशियां होने पर चयापचय और एक टोना शरीर बढ़ जाता है।
  • केवल 2 से 4 पाउंड मांसपेशियों को प्राप्त करने से आपके चयापचय के लिए अद्भुत काम हो सकते हैं। थोड़ी अधिक टोनिंग के साथ, आप बस बैठे और टीवी देखने से अधिक कैलोरी जलाएंगे। बस उस छोटी वृद्धि के साथ, आप प्रति दिन 100 से अधिक कैलोरी जलाएंगे। यह एक गंभीर संतुष्टि है कि आप हर हफ्ते प्राप्त कर सकते हैं!
  • चित्र खोया वसा चरण 2
    2
    कार्डियो अभ्यास से तुरंत आरंभ करें यह वसा जलने का सबसे तेज़ तरीका है समाप्ति बिंदु हफ्ते में कम से कम चार बार 30 मिनट का जोरदार एरोबिक व्यायाम आदर्श है।
    • आपको गति दौड़ में मील के लिए चलाने के लिए खुद को मारना नहीं पड़ता है तैराकी, साइकिल चालन, मुक्केबाजी और टेनिस भी रेसिंग के लिए प्रभावी विकल्प प्रदान करते हैं।
    • यदि आप जोरदार अभ्यास करने के लिए तैयार नहीं हैं, तो तेजी से चढ़ाई पर ट्रेडमिल पर जल्दी चलना शुरू करें, एक स्थिर बाइक का इस्तेमाल करें या रोइंग मशीन से परिचित हो। आप अपनी क्षमता के बराबर स्तर पर ऐसा कर सकते हैं
    • अधिक वजन (वसा, वज़न) नहीं खोना, वजन प्रशिक्षण और कार्डियो अभ्यास का संयोजन सबसे प्रभावी है
  • विधि 2
    भोजन

    चित्र खोया वसा चरण 3
    1
    एक स्वस्थ और संतुलित आहार लें लाइन पर रहने के लिए पूरे और अप्रयुक्त खाद्य पदार्थ खाने का सबसे अच्छा तरीका है इसका अर्थ खाद्य पदार्थों को खाने से होता है जो कि उनके प्राकृतिक अवस्था में होते हैं - फलों, सब्जियां, जई, नट आदि। ये खाद्य पदार्थ अक्सर कैलोरी में कम होते हैं, लेकिन वे जल्दी से बुझती हैं
    • प्रसंस्कृत उत्पाद (कुछ भी जो किसी पैकेज के करीब नहीं है) उस प्रक्रिया के माध्यम से चलाया गया, जिसने विटामिन और पोषक तत्वों का सफाया कर दिया, जो कि इस उत्पाद को बनाए रखने के लिए कभी भी था। यहां तक ​​कि स्वस्थ भोजन भी जो इस श्रेणी में आते हैं, उन लोगों के लिए विपणन किया जाता है। यदि आपके पास कौशल और समय है, तो अपने भोजन अकेले करना बेहतर होगा।
      • यदि आप अपनी बहन के पसंदीदा रेस्तरां में मेज पर बैठे हैं, तो भाग नियंत्रण को ध्यान में रखें। अक्सर, रेस्तरां किसी भी डिश-रैप में से एक से अधिक सेवा करते हैं और आधा अपने साथ घर ले जाते हैं
  • लोट फैट चरण 4 नामक चित्र
    2
    अधिक प्रोटीन खाएं यह आप में और अधिक मांसपेशियों का निर्माण नहीं करेगा - यह एक अविनाशी मिथक है मांसपेशियों को बनाने का एकमात्र तरीका है अपनी मांसपेशियों को काम करना, न ही अपना आहार बदलना। हालांकि, यह "आपके" चयापचय को बढ़ावा दे सकता है और आपको अधिक समय तक संतुष्ट रख सकता है।
    • कार्बोहाइड्रेट या वसा की तुलना में प्रोटीन को चयापचय करने के लिए अधिक कैलोरी लेता है। तकनीकी रूप से, आपके शरीर को अधिक गर्म करना पड़ता है। फिर दुबला मांस, चिकन स्तन, मछली, मसूर, बीन्स और यूनानी दही को बिना किसी दोष के अपने आहार में जोड़ें।
    • अपने प्रोटीन के स्रोत पर ध्यान दें यह स्वस्थ विकल्पों से आना चाहिए जैसे कि पागल, चिकना लाल मांस नहीं। मांस, कुक्कुट या मछली का एक हिस्सा आपके हाथ की हथेली का आकार और मोटा होना चाहिए। महिलाओं और पुरुषों के लिए 46 ग्राम और 56 ग्राम प्रोटीन क्रमशः एक आम भोजन के लिए आदर्श हैं।



  • लोट फैट चरण 5 नामक चित्र
    3
    पानी पी लो बहुत सारे और बहुत सारे पानी ठंडे पानी न केवल आपको पूर्ण महसूस कर देगा, बल्कि यह आपके चयापचय को भी बढ़ावा दे सकता है। इसके अलावा, मॉइस्चराइजिंग आपके ऊर्जा स्तर (और आपकी त्वचा!) के लिए अच्छा है
    • प्रत्येक भोजन से पहले दो गिलास पानी पियो आप संतृप्त होंगे, आप वजन कम करना शुरू कर देंगे और आप उस वजन को बनाए रखने की संभावना अधिक होगी। ध्यान रखें कि पुरुषों को प्रति दिन 3 लीटर तरल पदार्थ की आवश्यकता होती है और महिलाओं को 2.2 लीटर की आवश्यकता होती है।
    • सोडा, शराब, और मीठा फल पेय खाली कैलोरी से भर रहे हैं। हालांकि, आपका शरीर इन कैलोरी को रिकॉर्ड नहीं करता है, और आपके सिस्टम में इन कैलोरी का सेवन होने के बावजूद आप कई बार भूखे रहेंगे।
  • विधि 3
    लाइफस्टाइल बदलाव

    लोट फैट चरण 6 नामक चित्र
    1
    अपना चयापचय रखें कैलोरी जलन लगातार ही जिद्दी वसा खोने का एकमात्र तरीका है। सौभाग्य से, यह मुख्य रूप से आनुवांशिकी भी नहीं है - आप अकेले अपने चयापचय को जीत सकते हैं
    • सक्रिय रहें, मांसपेशियों का निर्माण करें, अक्सर सो जाओ और खाएं हर 2-3 घंटे भोजन करना (लेकिन सही खाना!) आपके चयापचय को उच्च रखता है, अपनी मांसपेशियों को ईंधन देता है और वसा के साथ समाप्त होता है आपके शरीर को कभी भी आश्चर्य नहीं होना चाहिए, जब आपके अगले भोजन में वसा वाले भंडार को जारी करने की स्वतंत्रता होगी।
    • अभ्यास वास्तव में आपके चयापचय को गति देता है, लेकिन अभ्यास में सीमाएं और भी योगदान देती हैं। उच्च तीव्रता अंतराल प्रशिक्षण प्रभावी और धीमी समकक्ष से कम कैलोरी से 9 गुना अधिक वसा युक्त प्रभावी और "प्रभावी" है कड़ी मेहनत के रूप में आप 30 सेकंड या अधिक के लिए कर सकते हैं, कुछ मिनट के लिए आराम और तीव्र और तेजी से कसरत के लिए 4-8 बार दोहराएँ। यह आपके चयापचय को उच्च दर से घंटों के बाद चलने के लिए बनाए रखेगा।
    • एक प्रकार का वसा दिखाई नहीं देता है: आंत का वसा। और हम सबके पास यह है। यह हमारे अंगों को खड़ा कर दिया और आवश्यक पैडिंग प्रदान किया - लेकिन दुर्भाग्य से इसकी उच्च दर से घातक हो सकता है, उच्च रक्तचाप, प्रकार 2 मधुमेह, हृदय रोग, मनोभ्रंश और स्तन कैंसर सहित कुछ कैंसर बृहदान्त्र का कैंसर यह निष्क्रियता से बढ़ता है (अच्छा आहार नहीं), इसलिए सक्रिय रहें और अपने चयापचय को बनाए रखें।
  • लोट फैट चरण 7 नामक चित्र
    2
    कुछ आराम प्राप्त करें अपनी आंखों को आराम करने और बंद करने के लिए बहुत ज़रूरी समय की उपेक्षा करना आपके चयापचय को नुकसान पहुंचा सकता है यदि आपको पर्याप्त नींद नहीं मिलती है, तो आपके शरीर में चीजों को आसान बनाने में परेशानी हो सकती है, जैसे श्वास, ऊतक की मरम्मत और यहां तक ​​कि आपके रक्त पंपिंग भी।
    • एक दीर्घकालिक अध्ययन में, जिनके पास प्रति रात (या 8 या अधिक) में पाँच या कम घंटों का घंटो था, उन्हें 5 वर्षों में अधिक आंत का वसा प्राप्त हुआ। जबकि शोधकर्ता मानते हैं कि नींद अकेले कारक नहीं है, जो यह निर्धारित करती है, नींद की कमी आंशिक रूप से जिम्मेदार थी।
  • लोट फैट चरण 8 के शीर्षक वाला चित्र
    3
    तनाव पर नजर रखें जाहिर है, काम करने की तुलना में यह आसान है, लेकिन इस पर नजर रखने से तनावपूर्ण जीवन के लक्षणों को नियंत्रित करना आसान हो जाएगा। तनाव खुद अपरिहार्य हो सकता है, लेकिन जिस तरह से आप इसे से निपटने में मदद कर सकते हैं।
    • तनावग्रस्त भोजन के बारे में जागरूक रहें आप स्वस्थ विकल्प बनाने की संभावना कम हैं यदि आराम एक समस्या है, तो व्यायाम शुरू करें, ध्यान करें, और सामाजिक समर्थन के लिए पूछें। आपके समग्र सुधार के लिए आपके मित्र और परिवार महान संसाधन हो सकते हैं
  • युक्तियाँ

    • हमेशा तुम्हारे साथ पानी की एक बोतल है। आप आसन्न लक्ष्यों को लेने की संभावना रखते हैं, आसन्न भूख को हराते हैं
    • आप तृप्त महसूस करने के लिए हर 3 घंटे एक स्वस्थ नाश्ते खाएं। यह कच्चा फल, दही या पागल हो सकता है।
    • मछली का तेल चयापचय में तेजी लाने में सक्षम साबित हुआ है। यदि आप कैप्सूल पसंद करते हैं, तो उस प्रकार का चयन करें जिसमें कम से कम 300 मिलीग्राम ईपीए और कुल डीएचए है।

    चेतावनी

    • विकारों के खाने से अवगत रहें - वे जीवन की धमकी दे सकते हैं। अगर आपको लगता है कि आपको कोई समस्या है, तो अपने डॉक्टर से परामर्श करें। दोनों बहुत पतले व्यक्ति हैं और एक बहुत ही वसा स्वास्थ्य समस्याओं हैं
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com