IhsAdke.com

कैसे आहार पर बिना वजन कम करने के लिए

कई लोग इस क्षण की गर्मी में फैसला करते हैं कि वे एक आहार शुरू करेंगे कितनी बार यह काम करता है? शायद ही कभी। किसी चीज के साथ परेशान क्यों नहीं है, जो भी काम नहीं करेगा? इन सरल चरणों के साथ परहेज़ किए बिना आप अपना वजन कम कैसे कर सकते हैं

चरणों

विधि 1
प्रेरणा

डायटिंग चरण 1 के साथ खो वजन खोने वाला चित्र
1
जब आप तैयार हों तथ्य तथ्य हैं: यदि आप परिवर्तन करने के लिए तैयार नहीं हैं, तो आपका वजन जादुई रूप से गिरावट नहीं करेगा। खासकर यदि आप परहेज़ नहीं कर रहे हैं लेकिन जब आप तैयार होते हैं, तब जानना (और केवल तब ही पहल करते हैं जब आप हों) आपको अपना वजन कम करने के असफल प्रयास करने से रोकेंगे।
  • आहार पर नहीं होने से आपको अपना वजन कम करने के लिए एक गंभीर समस्या मिलती है। इसका मतलब यह है कि आप स्वस्थ व्यायाम या आदतों का अभ्यास नहीं करते हैं अगर लगातार व्यायाम और आत्म-नियंत्रण प्रथा संभव नहीं लगता है, तो अपनी स्थिति की समीक्षा करें और उस विचार की समीक्षा बाद में करें।
    • यदि आप अभी तक तैयार नहीं हैं, तो अपने आप से पूछिए कि आपके लिए "वहां पहुंचने" के लिए क्या गुम है? अतीत में आपके रास्ते में क्या हुआ? क्या बहाने आप दे दिया? आपको किन बाधाएं दूर करनी चाहिए? क्या आप प्रेरित कर सकते हैं?
  • आहार शीर्षक चरण 2 के बिना आहार खोने का शीर्षक
    2
    यथार्थवादी लक्ष्यों को निर्धारित करें उस कुल द्रव्यमान पर ध्यान केंद्रित करने के बजाय जो आप खोना चाहते हैं, सप्ताह में हासिल करने के लिए संभावित लक्ष्यों को सेट करें, जिसे आप जानते हैं, वह पूरा होगा। चूंकि आप आहार पर नहीं हैं, इसलिए आपको अपने हितों का विस्तार इतना नहीं करना चाहिए, जो किसी लगातार आहार से गुजर रहा हो।
    • अपनी कसरत दिनचर्या के बारे में सोचो आप कितने कैलोरी प्रति दिन जला देना चाहते हैं? बाकी के दिनों के बारे में क्या? क्या आपके पास कोई होगा? यदि आप एक दिन में 400 कैलोरी जलाते हैं (कम प्रभाव वाला मूल एरोबिक्स 73 किलो वजन वाले किसी व्यक्ति में 365 कैलोरी जलता है), जो प्रति सप्ताह 2800 कैलोरी तक बढ़ जाता है। 1 किलोग्राम 7000 कैलोरी है।
  • चित्रित शीर्षकः चरण 3 पर बिना सोया वजन खोना
    3
    पता है कि आप कहां में शामिल हो रहे हैं काम करने के दौरान प्रत्येक व्यक्ति कैलोरी की एक अलग मात्रा में जलता है जितना अधिक आप वजन करते हैं, उतनी अधिक कैलोरी आप जलाएंगे। सिर्फ इसलिए कि ट्रेडमिल की संख्या आपको 500 कैलोरी जलाती है, आप जरूरी नहीं कि 500 ​​कैलोरी जलाएं।
    • 8 किलो / प्रति घंटे की दौड़ में 72 किलो के एक व्यक्ति के लिए प्रति घंटे 606 कैलोरी जलता है लेकिन 109 किलो व्यक्ति के लिए? 905 कैलोरी और उसी लोगों के लिए, 3 किमी / घंटा चलना? 204 कैलोरी, बनाम 305, क्रमशः। यदि आप एक लक्ष्य के बाद कर रहे हैं, तो सुनिश्चित करें कि आप सही संख्या का उपयोग कर रहे हैं!
  • आहार शीर्षक चरण 4 के बिना आहार खोने का शीर्षक
    4
    पुरस्कार सेट करें ठीक है, तो आप शुरू कर दिया। आप वजन कम करने के लिए तैयार हैं आप प्रेरित हैं वाह! अब आप कैसे प्रेरित रहेंगे? लक्ष्यों और पुरस्कारों का निर्धारण करते समय!
    • नियमित अंतराल पर अपने पुरस्कार, साथ ही साथ अपने लक्ष्यों को भी बनाएं। आप इसे किसी भी पैमाने पर कर सकते हैं - यदि आप 10,000 कैलोरी जलाते हैं, तो यह पार्टी का समय है! या आपने एक पंक्ति में 10 दिन काम किया? ब्यूटी! अब आपको किस प्रकार का पुरस्कार मिलेगा? एक रात बाहर? एक मिनीपैक? एक दोपहर को झपकी लेना है?
  • विधि 2
    कार्य

    आहार शीर्षक चरण 5 के बिना वजन कम करें
    1
    सक्रिय रहें हम बाद में फिटनेस के बारे में बात करेंगे - अब, हम सिर्फ अपनी जीवन शैली की आदतों के बारे में बात कर रहे हैं। आहार के बिना अपना वजन कम करने के लिए, आपको किसी भी तरह से रहने वाले लोगों से बचने की जरूरत पड़ेगी।
    • सीढ़ियों का उपयोग करना शुरू करें अतिरिक्त कैलोरी जला करने के लिए छोटी संभावनाएं ढूंढें। सामान्य से अधिक समय तक अपने कुत्ते के साथ चलो। पार्क में नृत्य, घूमना या बस हाइकिंग जैसे अपने मित्रों को लंबी गतिविधियों में आमंत्रित करें यदि काम करने के लिए साइकिल या किसी अन्य चीज एक विकल्प है, तो आगे बढ़ें। आप पर्यावरण की मदद करेंगे।



  • आहार शीर्षक चरण 6 के बिना आहार खोने का शीर्षक
    2
    अपने कसरत में कार्डियटिट्मो सम्मिलित करें यह वसा तेजी से जलता है, और वसा के प्रति ग्राम में अधिक कैलोरी होता है। और वजन कम करने के लिए, आपको उन कैलोरी को विस्फोट करना होगा।
    • अंतराल के साथ उच्च तीव्रता वाले कसरत को और अधिक कैलोरी और समय की थोड़ी मात्रा में जलाएगा। यह तब होता है जब आप गहन workouts और अन्य बहुत हल्का सत्रों के बीच ले जाते हैं। 30 सेकंड के लिए पूर्ण भाप पर चलें, फिर 60 के लिए चलें। इस विधि का उपयोग दोनों (एप, जिम में) और एरोबॉलिक कार्डियो के साथ किया जा सकता है। इसके अतिरिक्त, कैलोरी का "पोस्ट बर्निंग" प्रभाव है, जो आपके चयापचय के चलते रहता है, और भी अधिक कैलोरी जलता है।
  • आहार शीर्षक 7
    3
    भार उठाना कार्डियो पैकेज में अंतिम वफ़र लगता है, है ना? लेकिन बिल्कुल बेहतर परिणाम के लिए? आपको कार्डियो और बॉडीबिल्डिंग दोनों को अभ्यास करने की ज़रूरत है कैलोरी ज्वलन को अधिकतम करने के लिए भारोत्तोलन करना।
    • वजन घटाने के लिए शरीर सौष्ठव महत्वपूर्ण है क्योंकि जो व्यक्ति अधिक मांसपेशियों में हैं वे उच्च चयापचय दर प्राप्त करते हैं। स्नायु एक सक्रिय ऊतक है जो कैलोरी खपत करता है, जबकि संग्रहीत वसा बहुत कम ऊर्जा का उपयोग करता है। शरीर सौष्ठव चयापचय दर में 15% तक बढ़ोतरी कर सकता है, जो लंबी अवधि के वजन घटाने और नियंत्रण के लिए बेहद उपयोगी है।
  • आठवें आहार के बिना आहार खोने के नाम पर चित्र
    4
    सर्किट क्लास दर्ज करें यदि आप इसे सही करते हैं, तो सर्किट प्रशिक्षण वसा जलाने के लिए सबसे अच्छा प्रशिक्षण होता है - यह दुबला द्रव्यमान बनाता है और इसके एरोबिक रूप को बनाती है। यह एक सब-इन-वन कसरत है यदि आप इस समुद्र तट से अधिक नहीं हैं, तो आप इसे बेहतर करना शुरू कर देंगे।
    • सर्किट प्रशिक्षण न केवल आपके शरीर के लिए महान है, आपके दिमाग के लिए भी बहुत अच्छा है नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ हेल्थ द्वारा आयोजित किए गए एक अध्ययन में, प्रतिभागियों ने इस प्रकार के प्रशिक्षण का अभ्यास किया था, वे अवसाद, दुश्मनी और चिंता का बहुत कम स्तर अनुभव करते थे।
  • आहार 9 वज़न के बिना वज़न वजन 9
    5
    सही, ठीक है, और अक्सर खाओ जबकि आप बिना किसी आहार के वजन कम कर सकते हैं, यह स्वस्थ खाने के लिए और सही खाने की आदतों के लिए महत्वपूर्ण है यदि यह अच्छा प्रपत्र के लिए नहीं है, प्रसंस्कृत खाद्य पदार्थों को काट लें और आपके स्वास्थ्य के लिए अनाज, फलों और सब्जियों से भरें।
    • नाश्ता खाओ! अध्ययन बताते हैं कि जो लोग सामान्य तौर पर नाश्ते खाते हैं वे उन लोगों से कम वजन करते हैं जो नहीं करते हैं और इसलिए वे पकड़! जब तक आपका नाश्ता कुकीज़ का एक पैकेट नहीं है
    • अध्ययनों से यह भी पता चलता है कि अक्सर खाने से (जब तक आप सही तरीके से खा रहे हैं) वजन घटाने में मदद कर सकते हैं। आपको कम भूखा होगा- नतीजतन, आप बस कम खाने करेंगे फिर छोटे भोजन और छोटे स्नैक्स बनाएं - अपने आप को हर 2 या 3 घंटे खिलाओ।
  • आहार नामित चित्र वजन 10 के बिना वजन कम करना
    6
    पानी पी लो यह सच (और यह है) के लिए बहुत अच्छा लग सकता है, लेकिन खपत की मात्रा में वृद्धि से वजन घटाने की ओर बढ़ जाता है बहुत सारे पानी पीने से आपकी भूख को चेक में रखा जाता है और आप उन शक्कर पेय को लेने का कम अवसर प्रदान करते हैं जो इतना आकर्षक हैं।
    • वास्तव में, यह आपके चयापचय को लगभग तुरन्त बढ़ा देता है। हाल के एक अध्ययन में, प्रतिभागियों के चयापचय में 30% की वृद्धि हुई थी और इससे भी बेहतर क्या है? आप अपना वजन नियंत्रण में भी रखेंगे I
  • युक्तियाँ

    • नियमित रूप से खाएं - अनुसंधान से पता चलता है कि एक स्वस्थ नाश्ता खाने से आपकी भूख को वास्तव में नियंत्रित किया जा सकता है केवल एक या दो बड़े भोजन के बजाय केवल छोटे भोजन खाएं
    • संसाधित और मीठे खाद्य पदार्थों से बचें - वे आपको केवल ऊर्जा के छोटे फट देते हैं और वसा में उच्च होते हैं।
    • वास्तव में, परहेज़ आपको अधिक भूख लगी है। आपका शरीर कैलोरी जल की प्रक्रिया को धीमा कर देता है क्योंकि यह नहीं जानता कि यह कब फिर से खुद को खिलाएगा। नतीजतन, यह मोटी भंडार करता है

    चेतावनी

    • आप उन परिणामों को नहीं देख सकते हैं जो आप चाहते हैं, खासकर यदि आप उन्हें तत्काल देखना चाहते हैं धीरज रखो
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com