IhsAdke.com

कैसे एक स्वस्थ जीवन शैली जीने के लिए

अपनी गतिहीन जीवन शैली से बाहर निकलना चाहते हैं? आपको बस कुछ सरल चरणों का पालन करना है और आप सही रास्ते पर होंगे!

चरणों

1
स्वस्थ भोजन आवश्यक है आप क्या खा रहे हैं, इसलिए यदि आपके पास स्वस्थ आहार है, तो आप स्वस्थ हैं यदि आप बस एक स्वस्थ जीवन शैली के लिए शुरू कर रहे हैं, तो आप शायद नहीं जानते कि स्वस्थ खाने के लिए

  • कम वसा वाले खाद्य पदार्थ अच्छे हैं जब तक यह वसा पॉलीअनसैचुरेटेड, मोनोअनस्यूटेटेड या ओमेगा 3 नहीं है। ये कुछ अच्छे वसा हैं। खराब वसा में ट्रांस और संतृप्त वसा हैं। ये वसा एलडीएल कोलेस्ट्रॉल बढ़ाते हैं, जो खराब कोलेस्ट्रॉल है। अच्छा वसा कम एलडीएल कोलेस्ट्रॉल और एचडीएल कोलेस्ट्रॉल बढ़ाता है, जो अच्छे कोलेस्ट्रॉल है।

  • कम चीनी सामग्री एक और फायदा है सुक्रोज एक बुरी तरह की चीनी है ग्लूकोज चीनी की अच्छी तरह है दोनों शर्करा होते हैं, क्योंकि दोनों को लेबल पर शर्करा के रूप में वर्गीकृत किया जाता है। उदाहरण के लिए, किशमिश जो कि चीनी में शामिल नहीं है अभी भी बहुत अधिक चीनी है क्योंकि यह अच्छी चीनी है, ग्लूकोज

  • कई प्रकार के खाद्य पदार्थ फल और सब्जियां विटामिन और खनिजों में समृद्ध होती हैं, जिनकी आपको ज़रूरत होती है, लेकिन आपको अब भी अन्य विटामिन और खनिजों की ज़रूरत है। उदाहरण के लिए, फल या सब्जियों में ज्यादा प्रोटीन नहीं है। बीफ़, बीन्स और टोफू प्रोटीन का अच्छा स्रोत हैं यदि आप अपने भोजन से अपने विटामिन और खनिजों को नहीं मिल सकते हैं, तो आप हमेशा एक विटामिन पूरक ले सकते हैं।

  • 2
    शारीरिक व्यायाम करना एक स्वस्थ जीवन की कुंजी भी है समय-समय पर जिम पर जाएं, या दैनिक या अपने पड़ोस के आसपास एक दौड़ चलाओ यहां तक ​​कि पैदल चलने के लिए अपने कुत्ते को ले जाना अच्छा है जब तक यह दिनचर्या है, एक घंटे के बारे में, और कम से कम मामूली सक्रिय प्रतिरक्षा प्रणाली में सुधार के लिए लगातार शारीरिक व्यायाम और दिनचर्या दैनिक मदद, हृदय रोग, हृदय रोग, मधुमेह और मोटापे जैसे कुछ प्रकार के रोगों को रोकने में मदद करें। यह मानसिक स्वास्थ्य को भी सुधारता है और अवसाद को रोकता है।

  • 3
    समर्पण। सोफे आलू से स्वस्थ व्यक्ति तक जाना आसान नहीं है यदि आप बर्फ क्रीम, बर्गर इत्यादि की इच्छा को संतुष्ट करते हैं तो निराश मत हो। जब तक आपके पास अस्वास्थ्यकर खाद्य पदार्थ का निरंतर आहार नहीं होता है, तब तक इससे आपको ज्यादा प्रभावित नहीं होगा।

  • 4



    यो-यो आहार मत करो यो-यो आहार (या एॉर्डियन प्रभाव) आपके लिए भी खराब हैं, भले ही वे स्वस्थ लगते हों, क्योंकि अगर आप आहार को रोकते हैं तो आप कुछ ही दिनों में अपना वजन वापस ले सकते हैं! स्लिम फास्ट से दूर रहें, सूप और आहार के आहार से आपको पैकेज की सामग्री खाने या पीना पड़ता है।
  • 5
    अपने शरीर का दुरुपयोग न करें अपने शरीर को निकालना न करें क्योंकि यह ठीक से काम नहीं कर सकता है अगर आप उसे मजबूर करते हैं आप अपनी ऊर्जा हासिल करने के लिए दोबारा आराम कर सकते हैं।

  • 6
    अपना वजन समायोजित करें बहुत मोटी या पतली होने के कारण आपके लिए अच्छा नहीं है आपका चिकित्सक आपको बता सकता है कि क्या आप कम वजन वाले या अधिक वजन वाले हैं व्यायाम और आप जो खाना खाते हैं वह अपना वजन बदल सकता है, इसलिए इसे ध्यान में रखें

  • 7
    साफ रहें हर कोई एक दिन स्नान करना चाहिए एक और अगर आपके पास एक विशेष रूप से गर्म या पसीने वाला क्षण है अपने शावर के बाद एंटीपर्सिपर डिओडोरेंट का उपयोग करें अपने अंडरवियर और मोज़े हर रोज बदल दें

  • 8
    अपने आप का आनंद लें कुछ के बारे में तनाव मत करो मज़ा लो! तनाव मांसपेशियों को तनाव में डाल सकती है, जिससे आप दुखी और असहज महसूस कर सकेंगे। यदि आप अपने स्वास्थ्य के बारे में ज्यादा चिंता करते हैं, तो आप सबसे खराब कर रहे होंगे, इसलिए समय-समय पर आराम करें।
  • चेतावनी

    • अपने शरीर को बहुत मुश्किल से बल न दें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com