IhsAdke.com

कैसे पेट फैट से मुक्त हो जाओ

पेट में अतिरिक्त वसा अनावश्यक है और इसे समाप्त करना मुश्किल हो सकता है। सौन्दर्य प्रश्न के अलावा, पेट क्षेत्र में वसा का जमाव खतरनाक हो सकता है और कई रोगों से जुड़ा होता है पेट के वसा से मुक्त होने के लिए निश्चित रूप से यह आलेख पढ़ें।

चरणों

भाग 1
वजन कम

  1. 1
    अपने कैलोरी का सेवन कम करें वसा को शरीर के एक विशिष्ट हिस्से से ही खत्म करने का कोई तरीका नहीं है, इसलिए यदि आप पेट वसा खोना चाहते हैं, तो आपको अपने कैलोरी सेवन को कम करके समग्र वजन कम करना होगा। आप इसे दो तरीकों से कर सकते हैं: भाग के आकार को कम करके और कम कैलोरी खाद्य पदार्थों का सेवन करके
    • आपके आहार में फल, सब्जियां, सब्जियां, दुबला प्रोटीन और साबुत अनाज शामिल होना चाहिए। शर्करा, वसा और खाली कार्बोहाइड्रेट की सीमा का सेवन, क्योंकि वे पोषण मूल्य के संदर्भ में बहुत कम देते हैं और पेट में वसा के रूप में संग्रहीत होते हैं।
  2. लोअर बेली फैट चरण 2 के गेट रइड का शीर्षक चित्र
    2
    शर्करा से सावधान रहना कई डॉक्टरों का मानना ​​है कि चीनी, वसा की तुलना में अधिक है, मुख्य रूप से मोटापे की महामारी के लिए जिम्मेदार है अतिरिक्त चीनी इंसुलिन का स्तर बढ़ाता है, एक हार्मोन जिसके कारण ऊर्जा को वसा कोशिकाओं में संग्रहित किया जाता है।
    • खाने के लेबल पढ़ने की आदतें पाएं और पेय, ब्रेड, सॉस और अनाज में छिपे हुए शर्करा के लिए देखो।
    • यदि आप मिठाई पसंद करते हैं, तो शहद, कड़वा चॉकलेट, सूखे फल और ग्रीक दही जैसे अपनी पसंद को पूरा करने के लिए स्वस्थ विकल्प चुनें।
    • जितना अधिक चीनी आप का उपभोग करते हैं, उतना ही आपके शरीर को यह याद आती है। हालांकि इसे नष्ट करना सबसे पहले मुश्किल लगता है, यह आपके शरीर के अनुकूल होने के लिए लंबे समय तक नहीं लेता है, और आप कैंडी के लिए उतना तरस नहीं महसूस करेंगे।
  3. चित्र शीर्षक से लोअर बेली फैट चरण 3 के छुटकारा मिलता है
    3
    तनाव से लड़ने कोर्टिसोल एक हार्मोन है जिसका उत्पादन तनाव से प्रेरित होता है और शरीर को वसा की दुकान के कारण होता है, विशेषकर पेट क्षेत्र में। इसके अलावा, तनाव आपको भावनात्मक कारणों के लिए खाने के लिए प्रेरित कर सकता है, भूख नहीं।
    • यदि संभव हो, तो लोगों और चीजें रखें जो आपके जीवन से तनाव दूर करें। आप अपना समय बेहतर ढंग से प्रबंधित करके तनाव और चिंता को कम कर सकते हैं, इसलिए आपको समय सीमा को पूरा करने के लिए लगातार चलना नहीं पड़ता है।
    • तनाव से निपटने के लिए, आराम करने के लिए हर दिन कुछ मिनट लगते हैं। बैठ जाओ, अपनी आँखें बंद करें और अपनी सांस लेने पर ध्यान दें। सभी विचारों और चिंताओं का अपना मन खाली करें
  4. पिक्चर शीर्षक स्पीड अप अर्ली लेबर चरण 1
    4
    बहुत पानी पीना हाइड्रेटेड रहना सामान्य शरीर कार्यों को बनाए रखने के लिए महत्वपूर्ण है, लेकिन अध्ययनों से पता चला है कि पीने के पानी से आपको अपना वजन कम करने में भी मदद मिल सकती है। यह इस तथ्य के कारण है, कि इस तथ्य से कि पानी तृप्ति की भावना प्रदान करता है, जिसके कारण आप कम खाने के लिए होते हैं
    • कम से कम आठ गिलास पानी पीने का प्रयास करें। अपनी भूख को कम करने में आपकी सहायता करने के लिए प्रत्येक भोजन से पहले एक या दो गिलास पीने से आपको फुलर तेजी से महसूस होता है।
  5. लोअर बेली फैट चरण 5 के गेट रइड का शीर्षक चित्र
    5
    एरोबिक शारीरिक गतिविधियां करें एरोबिक व्यायाम कैलोरी को जलता है और चयापचय की गति बढ़ाता है, जिससे आप अपना वजन तेजी से खो सकते हैं। आपको इन अभ्यासों में से कम से कम 30 मिनट का अभ्यास करना चाहिए, सप्ताह में पांच दिन। यह कूपर, साइकिल चालन, तैराकी, लंबी पैदल यात्रा, अन्य लोगों के बीच हो सकता है
    • उस गतिविधि को ढूंढने का प्रयास करें जो आप आनंद लेते हैं। यदि व्यायाम करना मज़ेदार है, तो यह बहुत अधिक होने की संभावना है कि आप ऐसा करने में विफल नहीं होंगे।
  6. लोअर बेली फैट चरण 6 के छुटकारा पाने वाला चित्र



    6
    खाना न छोड़ें हालांकि यह अजीब लग सकता है, भोजन छोड़कर वजन घटाने में बाधा आ सकती है क्योंकि यह चयापचय को कम करती है। आदर्श छोटे हिस्से नियमित रूप से खाने के लिए है दो या तीन बड़े लोगों के बजाय एक दिन में छह छोटे भोजन करें
  7. लोअर बेली फैट चरण 7 के बारे में जानें
    7
    बैठो मत (अब के लिए) पेट की मांसपेशियों की मांसपेशियों के निर्माण और मजबूत बनाने में मदद मिल सकती है, लेकिन आप उन्हें देखने में सक्षम नहीं होंगे यदि वे वसा की एक परत के साथ आते हैं पहले वसा को नष्ट करने और बाद में व्यायाम को मजबूत करने पर ध्यान दें।

भाग 2
अपनी प्रगति ट्रैक करें और प्रेरित रहें

लोअर बेली फैट चरण 8 के छुटकारा पाने वाला चित्र
1
आहार साथी के लिए देखो अकेले वजन कम करना मुश्किल हो सकता है, खासकर जब आप के आसपास के लोग लगातार अस्वास्थ्यकर भोजन करते हैं और आपको ऐसा करने के लिए दबाव डालते हैं एक मित्र का पता लगाएं जो एक आहार शुरू करना चाहता है, क्योंकि इससे आपको प्रेरित बनाए रखने में मदद मिलेगी, और आप सुझावों को साझा कर सकते हैं और व्यायाम के अभ्यास में एक दूसरे कंपनी को रख सकते हैं।
  • यदि आप एक प्रतियोगी व्यक्ति हैं, तो दोस्तों के साथ दांव लगाने का यह एक अच्छा विचार हो सकता है कि यह देखने के लिए कि किसने वजन तेजी से खो दिया है
  • चित्र शीर्षक से लोअर बेली फैट चरण 9 की छुटकारा
    2
    आहार डायरी रखें अध्ययन बताते हैं कि जो लोग खा रहे हैं, उनके लिखित रिकॉर्ड में वे वजन कम करते हैं और अपने नए वजन को उन लोगों की तुलना में अधिक बार बनाए रखते हैं जो नहीं करते हैं। ऐसा इसलिए है क्योंकि चीजें लिखना आम तौर पर आपको अपने फैसले की ज़िम्मेदारी लेने के लिए मजबूर करता है।
    • एक ऑनलाइन कैलोरी कैलकुलेटर का प्रयोग करें, जैसे कि मेरी फिटनेस पाल या कैलोरी किंग ये और अन्य साइटें आपको जो भी खाती हैं उसका ट्रैक रखने में मदद करती हैं, साथ ही साथ आप विभिन्न खाद्य पदार्थों की कैलोरी सामग्री की जांच कर सकते हैं।
  • लोअर बेली फैट चरण 10 के बारे में जानें
    3
    माप लें अपनी कमर से माप लेने से पहले आप परहेज़ शुरू करने और समय-समय पर अपनी शुरुआत के बाद अपनी प्रगति को ट्रैक करें अपनी कमर और निचले पेट के निचले भाग को नाभि के नीचे लगभग 3 सेंटीमीटर मापें।
    • आपकी प्रगति का मूल्यांकन करने में मदद करने के लिए सप्ताह में एक बार अपने आप को तौलना अधिक सटीक परिणामों के लिए, सुबह खाने से पहले अपने आप को तौलना। अपने आप को नग्न या सिर्फ अंडरवियर तौलना सबसे अच्छा है।
  • युक्तियाँ

    • बोरियत से भूख को अलग करने के लिए जानें यदि आप भूखे खाने के लिए पर्याप्त फल या सब्जियां नहीं लेते हैं, तो संभवत: आपको भूख लगी है। यदि आप कुछ विशिष्ट खाने की इच्छा को महसूस कर रहे हैं, तो आप शायद भूखे नहीं हैं, आप बस स्वाद को याद कर रहे हैं
    • ग्रीन टी और कुछ मसालों जैसे किसेनी का काली मिर्च, चयापचय में तेजी लाने और वजन घटाने में मदद करते हैं।
    • जब परहेज़ करना, अपने आप को व्यस्त रखने के लिए महत्वपूर्ण है, ताकि आप भोजन के बारे में सोचने न पाए। काम या पढ़ाई पर ध्यान केंद्रित करें, शौक, मित्रों के साथ तारीख आदि की तलाश करें।
    • चबाने वाली गम आपके मुंह को व्यस्त रखकर भ्रम को कम करने में मदद कर सकता है और भ्रम पैदा कर रहा है जिससे आप खा रहे हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com