IhsAdke.com

आपकी चीनी का सेवन कैसे करें

चीनी हर जगह है हमारे सोडा और मिठाई पूरी तरह से भरा हुआ है- हम इसे सुबह-सुबह अपनी कॉफी शॉप में डालते हैं- यह जमे हुए भोजन और सूप में छिपा हुआ है और यहां तक ​​कि स्वस्थ पेय में भी लोगों के लिए भी करना चाहिए। कभी-कभी हम इसे किसी पार्टी या परिवार के पुनर्मिलन में ज़्यादा करते हैं, जो समय-समय पर अच्छा होता है, लेकिन यथासंभव स्वस्थ रहने के लिए अपने दैनिक सेवन को नियंत्रित करना आवश्यक है, आप जितना अच्छा कर सकते हैं, और लंबे और स्वस्थ जीवन जीते हैं। चीनी कम मात्रा में अच्छा है, लेकिन अतिरंजित मात्रा में यह मोटापे या अधिक वजन के लिए जिम्मेदार है, जिससे हृदय रोग, किडनी रोग और मधुमेह हो सकता है। वे कहते हैं कि किसी के भोजन में बहुत अधिक चीनी विटामिन सी को अवशोषित होने से रोकता है, और यह थकावट के समय एक व्यक्ति की मौलिक ऊर्जा को कम करने के लिए माना जाता है। यह लेख आपको बेहतर समग्र स्वास्थ्य के लिए एक सुरक्षित श्रेणी में रखने के लिए चीनी पर भरोसा करने का एक आसान तरीका दिखाएगा।

चरणों

चित्र अपने शक्कर सेवन चरण 1 गणना करें
1
इस के लिए देखो पोषण संबंधी तथ्यों सभी तैयार खाद्य उत्पादों में, जो चीनी के ग्राम को सूचीबद्ध करता है (29 जी के रूप में) फिर भाग का आकार ध्यान दें, जो कुल ग्राम वाली राशि है (कंटेनर की कुल राशि नहीं)। की सेवा आकार आधा कप है और आप एक कप खाने हैं, तो आप संख्या को दोगुना करना होगा: 29 ग्राम है, तो मूल्य 58 ग्राम तक बढ़ जाएगा।
  • चित्र अपने शुगर खैर कदम 2 को गिने
    2
    कॉफी, अनाज आदि में हर दिन आपके द्वारा कितने चीनी चम्मच डालते हैं यह निर्धारित करें। चीनी के प्रत्येक चम्मच में 5.3 ग्राम होता है, इसलिए यदि आप प्रति दिन अपने भोजन में चीनी के तीन चम्मच जोड़ते हैं, तो यह 15.9 ग्राम चीनी के बराबर होता है।
  • चित्र अपने शक्कर सेवन चरण 3 गणना करें
    3
    आपके द्वारा खरीदे गए सभी खाद्य पदार्थों के पोषण संबंधी लेबल देखें बहुत से लोग यह जानकर हैरान हैं कि जमे हुए भोजन और फलों के रस में भी चीनी है



  • चित्र अपने शुगर खैर कदम 4 गणना करें
    4
    जब भी आप कुछ खा लें, ग्राम लिख दें और उन्हें नियंत्रित करें। वैकल्पिक रूप से, आप अपने सभी भोजन की योजना बना सकते हैं और अपनी शक्कर का सेवन अग्रिम में कर सकते हैं।
  • चित्र अपने शक्कर का सेवन चरण 5 गणना करें
    5
    कुकीज, केक आदि बनाने के लिए उपयोग की जाने वाली चीनी की मात्रा जोड़ें। आप 30 बिस्कुट बनाने के लिए और 1 कप चीनी का उपयोग उन्हें बनाने के लिए है, तो चीनी का एक कप में कुल ग्राम से कुकीज़ की राशि को विभाजित (जो 200 ग्राम है)। उदाहरण के लिए, 200 ग्राम में 30 बिस्कुट प्रति यूनिट 6.7 ग्राम होगी।
  • चित्र अपने शर्करा खाना कदम 6 गणना
    6
    अपने शक्कर का सेवन कम रखने के लिए पूरे दिन गिनती करें, क्योंकि यदि आप दिन के अंत में सब जोड़ते हैं, तो आप स्वीकार्य खपत की सीमा से अधिक हो सकते हैं एक सामान्य व्यक्ति के लिए, स्वीकार्य खपत प्रति दिन केवल 40 ग्राम है। ऊपर के उदाहरण कुकी का जिक्र करते हुए, यदि आप दिन 6 बिस्कुट 6.7 ग्राम शुरू करते हैं, आप मात्रा 40.2 ग्राम के दिन के लिए स्वीकार्य संतुष्ट होगा।
  • चित्र अपने शुगर अटैक चरण 7 को गिना
    7
    शीतल पेय में चीनी के ग्राम की गणना करें, जो कि प्रति ग्राम 50 ग्राम या चीनी के दस चम्मच के बराबर हो सकता है, जो स्वीकार्य सीमा से अधिक है। समय-समय पर स्वीकार्य सीमा से अधिक चोट नहीं करता है, लेकिन इस तरह के हर दिन कई पेय लेने के रूप में चीनी का एक उच्च मात्रा, बनाए रखने के लिए, यह लंबे समय में आपके स्वास्थ्य के लिए खतरनाक हो सकता है।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com