IhsAdke.com

स्वाभाविक रूप से उत्प्रेरक Triglycerides कैसे करें

हालांकि कई लोग कोलेस्ट्रॉल को कम करने पर ध्यान देते हैं, ट्राइग्लिसराइड्स को कम करने का कार्य भी बहुत महत्वपूर्ण है। इस प्रकार की वसा रक्त वाहिकाओं को रोकना और एक स्ट्रोक या हृदय की गिरफ्तारी होने की संभावना बढ़ सकती है। सौभाग्य से, सरल तरीकों का उपयोग करके ट्राइग्लिसराइड्स को कम करने के कई तरीके हैं जो आपकी जीवन शैली में कुछ सरल बदलाव करने की आवश्यकता होती है।

चरणों

चित्र का शीर्षक लोअर ट्राइग्लिसराइड्स स्वाभाविक रूप से चरण 1
1
सरल कार्बोहाइड्रेट का सेवन कम करें कई प्रोसेसेड खाद्य पदार्थों में इस्तेमाल होने वाली चीनी जैसे सरल कार्बोहाइड्रेट लेने से ट्राइग्लिसराइड्स बढ़ जाते हैं। यह सुनिश्चित करने के लिए कि आपके शरीर में आपके शारीरिक और भावनात्मक कल्याण के लिए आवश्यक ऊर्जा का उत्पादन करने के लिए पर्याप्त कार्बोहाइड्रेट मौजूद हैं, कई जटिल कार्बोहाइड्रेट के साथ प्राकृतिक आहार पर आपका ध्यान केंद्रित करें, जैसे पूरे अनाज और फलियां
  • चित्र का शीर्षक लोअर ट्राइग्लिसराइड्स स्वाभाविक रूप से चरण 2
    2
    नियमित रूप से व्यायाम करें एक 30-मिनट की चकाचौंध यात्रा या टेलीविजन के साथ-साथ सरल घर-निर्मित व्यायाम को शामिल करने के लिए समय निकालने से शरीर में ट्राइग्लिसराइड्स को कम करने में फर्क पड़ता है। गतिविधि कार्बोहाइड्रेट व्यय करने में मदद करती है, जो बदले में, खून में वसा के निचले संचय में परिणाम देती है।
  • चित्र का शीर्षक लोअर ट्राइग्लिसराइड्स स्वाभाविक रूप से चरण 3
    3
    अपने कोलेस्ट्रॉल का सेवन देखें खराब कोलेस्ट्रॉल के उच्च स्तर शरीर में वसा के संचय को बढ़ाएगा, जिससे उच्च ट्राइग्लिसराइड्स की रीडिंग हो सकती है। वसायुक्त मांस, संसाधित स्नैक्स और दूध उत्पादों की खपत को कम करें जिनमें महत्वपूर्ण मात्रा में कोलेस्ट्रॉल शामिल हैं और स्वस्थ माना जाने वाले अन्य खाद्य पदार्थों से प्रतिस्थापित करें।



  • चित्र शीर्षक लोअर ट्राइग्लिसराइड्स स्वाभाविक रूप से चरण 4
    4
    थोड़ा वजन कम करें सबसे बड़े पेट की परिधि वाले लोग अधिक ट्राइग्लिसराइड के स्तरों की संभावना रखते हैं। खून में वसा कम करने के अतिरिक्त, अतिरिक्त वजन खोने से आपको महसूस करने और बेहतर दिखने में मदद मिलेगी।
  • चित्र शीर्षक लोअर ट्राइग्लिसराइड्स स्वाभाविक रूप से चरण 5
    5
    जिस तरह से आप खाना पकाना बदलें तली हुई खाद्य पदार्थों के बजाय भुना हुआ और ग्रील्ड पसंद करते हैं दिल के स्वास्थ्य के लिए सर्वोत्तम विकल्पों के रूप में माना जाता खाना पकाने के तेलों का उपयोग करें व्यंजन बनाएं जो कम प्रसंस्कृत चीनी और सफेद आटे का उपयोग करते हैं और अपने भोजन के आधार पर विभिन्न प्रकार के फलों और सब्जियों पर भरोसा करते हैं। आप न केवल अपने ट्रायग्लिसराइड्स को स्वाभाविक रूप से कम करेंगे बल्कि आपके शरीर को अधिक कुशलतापूर्वक कार्य करने के लिए आवश्यक पोषण प्रदान करेंगे।
  • चित्र का शीर्षक लोअर ट्राइग्लिसराइड्स स्वाभाविक रूप से चरण 6
    6
    कुछ बुरी आदतों को याद करें यदि आप तंबाकू उत्पादों का उपयोग करते हैं, तो तुरंत बंद करें मिठाई के बदले अपने दोपहर नाश्ते में फलों को खाएं सोने की समय से पहले कितने घंटे की सीमा तय करें, आप कुछ खा लेंगे ये सरल परिवर्तन आपके रक्तप्रवाह को गलत प्रकार के वसा के साथ बाढ़ और हृदय का दौरा पड़ने की क्षमता को कम कर देगा।
  • युक्तियाँ

    • एक ग्लाइसेमिक इंडेक्स की एक कॉपी प्राप्त करें और अपने भोजन की योजना बनाने के लिए इसका इस्तेमाल करें। सूचकांक विभिन्न ताजा और प्रसंस्कृत खाद्य पदार्थों के एक हिस्से से क्लोरिया और कार्बोहाइड्रेट की मात्रा पर जानकारी देगा। इससे प्रत्येक भोजन के लिए कार्बोहाइड्रेट सेवन की सीमा निर्धारित करने में आपकी मदद मिल सकती है जिससे यह सुनिश्चित हो सके कि आपके पास पर्याप्त ऊर्जा पैदा करने के लिए पर्याप्त है लेकिन आपके खून में वसा के अवशोषण का कारण पर्याप्त नहीं है।
    • अपने कोलेस्ट्रॉल के स्तर के साथ ट्राइग्लिसराइड परीक्षण के लिए अपने डॉक्टर से पूछना मत भूलो, कम से कम एक वर्ष में दो बार। इससे अचानक वृद्धि को रोकने में मदद मिलेगी जो स्वास्थ्य के खतरे को संकेत दे सकती है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com