IhsAdke.com

एटकिन्स आहार के दौरान कार्बोहाइड्रेट को कैसे गणना करें

कार्बोहाइड्रेट का सेवन करना एटकिंस आहार के दिल में है अपने दैनिक कार्बोहाइड्रेट सेवन की गणना करने के अलावा, आप धीरे-धीरे कार्बोहाइड्रेट सीढ़ी नामक एक विशिष्ट क्रम में कार्बोहाइड्रेट को अपने आहार में पुन: पेश करेंगे।

चरणों

विधि 1
तरल कार्बोहाइड्रेट की गणना करें

एटकिन्स आहार तरल कार्ड्स पर आधारित होता है, जो कि भोजन में कार्बोहाइड्रेट की मात्रा, भोजन में फाइबर और चीनी की मात्रा को घटा देता है।

एटकिन्स डायट चरण 1 पर कार्बल्स गिने जाने वाले चित्र
1
लेबल पर भोजन में कार्बोहाइड्रेट की कुल संख्या खोजें। कुल कार्बोहाइड्रेट उत्पाद के सोडियम सामग्री के बाद लेबल के शीर्ष भाग पर पाए जाते हैं।
  • एटकिन्स डायट चरण 2 पर कैरबल्स गिने जाने वाले चित्र
    2
    भोजन में आहार फाइबर की मात्रा का पता लगाएं आहार फाइबर कुल कार्बोहाइड्रेट संख्या से नीचे हैं।
  • एटकिन्स डायट चरण 3 पर कार्ड्स को गिने जाने वाले चित्र
    3
    कुल कार्बोहाइड्रेट की मात्रा से आहार फाइबर की मात्रा घटाएं यदि उत्पाद में कुल कार्बोहाइड्रेट के 20 ग्राम और आहार ग्राम के 3 ग्राम होते हैं, तो उत्पाद में 17 तरल कार्बोहाइड्रेट होते हैं।
  • एटकिन्स डायट चरण 4 पर कार्बल्स गिने जाने वाले चित्र
    4
    मादक शर्करा की तलाश करें। क्योंकि वे आसानी से शरीर द्वारा अवशोषित नहीं होते हैं, वे कुल तरल कार्बोहाइड्रेट के खिलाफ नहीं गिनाते हैं। यदि खाद्य लेबल में अल्कोहल शर्करा की मात्रा शामिल है, तो आप उन्हें अपने कुल कार्बोहाइड्रेट गिनती से घटा सकते हैं।
  • एटकिन्स डायट चरण 5 पर कार्बल्स गिने जाने वाले चित्र
    5
    कार्बोहाइड्रेट गणना गाइड का उपयोग करें कई खाद्य मार्गदर्शिकाएं जिनमें कार्बोहाइड्रेट की गणना और फाइबर की संख्या दोनों शामिल हैं, बुकस्टोर्स या ऑनलाइन में उपलब्ध हैं। ये विशेष रूप से उन खाद्य पदार्थों के लिए उपयोगी होते हैं जो लेबल पर पोषण जानकारी के साथ नहीं आते हैं
  • विधि 2
    प्रेरण चरण के दौरान कार्बोहाइड्रेट की गणना करें

    प्रेरण चरण में, आपको प्रतिदिन 20 से अधिक तरल कार्बों का उपभोग नहीं करना चाहिए। बाद के चरणों में, आप तब तक अधिक उपभोग कर सकते हैं जब तक वे आपके वजन घटाने में हस्तक्षेप न करें।

    एटकिन्स डायट चरण 6 पर कार्ड्स को गिने जाने वाले चित्र
    1
    बेस सब्जियों से 12 से 15 ग्राम तरल कार्बोहाइड्रेट लेने से शुरू करें। बुनियादी सब्जियों में शतावरी, ब्रोकोली, फूलगोभी और हरा पत्ते शामिल हैं
  • एटकिन्स डायट चरण 7 पर कार्बल्स गिने जाने वाले चित्र
    2
    शेष कार्बोहाइड्रेट को प्रेरित करते हुए कम कार्बोहाइड्रेट, उच्च वसा वाले डेयरी उत्पादों का उपभोग करें। उदाहरणों में कठिन चीज, खट्टा क्रीम और खट्टा क्रीम शामिल हैं।
  • विधि 3
    निरंतर वजन घटाने के चरण के दौरान कार्बोहाइड्रेट की गणना करें

    वजन घटाने के चलते चरण के दौरान धीरे-धीरे अपने कार्बोहाइड्रेट सेवन में वृद्धि करें हर हफ्ते, 5 ग्राम तरल कार्बोहाइड्रेट को अपने आहार में जोड़ें। जैसा कि आप वजन कम करना जारी रखते हैं, आप धीरे-धीरे आपके आहार में अधिक कार्बोहाइड्रेट जोड़ सकते हैं। यदि आप वजन कम करना बंद कर देते हैं, तो आप धीरे-धीरे अपने कारबों को कम कर सकते हैं जब तक आप अपना वजन फिर से खोना नहीं शुरू करते हैं।

    एटकिन्स डायट चरण 8 पर कैरबल्स गिने जाने वाले चित्र
    1
    नट और बीज खाने से शुरू करें पागल से बचें, जिसमें कई तरल कार्बोहाइड्रेट होते हैं



  • एटकिन्स डायट चरण 9 पर कार्बल्स गिने जाने वाले चित्र
    2
    अगले सप्ताह कुछ फल जोड़ें। आप स्ट्रॉबेरी, चेरी और कैटलौप खा सकते हैं हालांकि तरबूज से बचें क्योंकि इससे रक्त शर्करा में तेजी से वृद्धि होगी।
  • एटकिन्स डायट चरण 10 पर कार्ड्स को गिने जाने वाले चित्र
    3
    अपने दूध को अलग करें फलों को शामिल करने के बाद, आप दूध, दही और ताजा पनीर जोड़ सकते हैं, जिसमें रिकोटा और कॉटेज पनीर शामिल हैं।
  • एटकिन्स डायट चरण 11 पर कार्बल्स गिने जाने वाले चित्र
    4
    तब सब्जियां जोड़ें इसमें चना, दाल, मूंगफली और सेम शामिल हैं
  • एटकिन्स डायट चरण 12 पर कार्बल्स गिने जाने वाले चित्र
    5
    टमाटर का रस या सब्जी के कुछ कॉकटेल पीने के बाद आप पनीर डालते हैं। नीबू के रस को छोड़कर फलों के रस से बचें।
  • विधि 4
    पूर्व रखरखाव और रखरखाव के दौरान कार्बोहाइड्रेट गणना

    प्री-रखरखाव और रखरखाव के दौरान प्रत्येक सप्ताह 10 ग्राम तरल कार्बोहाइड्रेट जोड़ें। आपका वजन घटाने इस समय के दौरान क्रॉल होना चाहिए, क्योंकि आप अपने अटकिन्स कार्बोहाइड्रेट (एसीई) बैलेंस को खोजने के लिए काम कर रहे हैं एसीई आप वजन के बिना हर दिन उपभोग कर सकते हैं तरल carbs की संख्या है

    एटकिन्स डायट चरण 13 पर कार्बल्स गिने जाने वाले चित्र
    1
    फलों की एक विस्तृत विविधता खाएं। सेब, खट्टे फलों और अन्य लोगों का आनंद लें, जिनके कम शर्करा के स्तर हैं, लेकिन फाइबर में अधिक है। चीनी में समृद्ध फल से सावधान रहें, जैसे कि केले, अनानास और तरबूज
  • एटकिन्स डायट चरण 14 पर कार्ड्स को गिने जाने वाले चित्र
    2
    फिर से कार्बोहाइड्रेट-अमीर फलियां खाने शुरू करें आप कद्दू, मटर और गाजर वापस अपने आहार में जोड़ सकते हैं आलू से बचें
  • एटकिन्स डायट चरण 15 पर कार्बल्स गिने जाने वाले चित्र
    3
    कार्बोहाइड्रेट-अमीर फलियां के बाद पूरे अनाज जोड़ें। पूरे अनाज पर फोकस करें और चावल और सफेद रोटी जैसे कार्बोहाइड्रेट से भरपूर परिष्कृत अनाज से बचें।
  • युक्तियाँ

    • एटकिंस आहार के प्रत्येक चरण के दौरान, सब्जी से 12 से 15 ग्राम कार्बोहाइड्रेट रोजाना खाने की ज़रूरत है
    • आपके वजन को देखने के साथ-साथ, अपने cravings पर ध्यान दें। यदि आप अपने आहार में थोड़ा और अधिक जोड़ने के बाद अधिक कार्बोहाइड्रेट की तरफ शुरू करते हैं तो आप शायद बहुत ज्यादा कार्बोहाइड्रेट खा रहे हैं

    चेतावनी

    • अपने कार्बोहाइड्रेट सेवन के पुनर्गठन के बिना खुद को 5 पौंड से अधिक प्राप्त करने की अनुमति न दें अपने दैनिक कार्बोहाइड्रेट का सेवन 10 से 20 ग्राम तक कम करें जब तक आप अतिरिक्त वजन नहीं खोते।

    आवश्यक सामग्री

    • कार्बोहाइड्रेट गिनती गाइड

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (1)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com