IhsAdke.com

अटकिन्स आहार के पहले दस दिनों से बचने के लिए

शुरुआती कुछ दिनों के बाद एटकिन्स आहार बहुत आसान हो जाता है, जिसे प्रेरण चरण कहा जाता है। आप एक अधिक संतुलित आहार पर लौटने से पहले प्रेरण के दौरान तीव्र परिवर्तन और वजन घटाने का अनुभव करेंगे। आप भावनाओं की एक विस्तृत श्रृंखला और अन्य शारीरिक और मानसिक चुनौतियों का सामना भी कर सकते हैं।

चरणों

  1. 1
    सप्ताहांत पर भोजन शुरू करें एटकिन्स आहार का पहला 2 दिन अधिक चुनौतीपूर्ण होगा क्योंकि आपका शरीर प्रेरण चरण में समायोजित हो रहा है। घर के नजदीक रहें और काम के माहौल की प्रलोभन को बदलने से पहले अपने आहार में इस्तेमाल होने वाले सप्ताहांत में खर्च करें।

  2. 2
    दुख की भावनाओं के लिए तैयार करें आप उन खाद्य पदार्थों को छोड़ देंगे जो आपके जीवनकाल के लिए किसी भी तरह के "मित्र" हैं। अपनी भोजन डायरी में अपनी भावनाओं को रिकॉर्ड करें और मित्रों या एटकिंस समुदायों से ऑनलाइन सहायता प्राप्त करें

  3. 3
    अपेक्षाओं को बनाने से बचें आपके दोस्तों को अनुभव के दौरान वजन का नाटकीय नुकसान हुआ है, लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि आप करेंगे खुद को मापने के अलावा, अपना माप लें इस तरह, आप केवल एक संख्यात्मक पैमाने पर अपनी प्रगति को माप नहीं करेंगे।

  4. 4
    नमक के साथ थकान और चक्कर आना लड़ो कम कार्बोहाइड्रेट आहार स्वाभाविक रूप से मूत्रवर्धक हैं और अतिरिक्त पानी और नमक के आपके शरीर से छुटकारा पड़ेगा। यह आपको थका हुआ, चक्कर आना या कमजोर महसूस कर सकता है। दो कप शोरबा पीने, सोया सॉस के 2 tablespoons खाने या नमक के 1/2 चम्मच खाने से इन भावनाओं का मुकाबला करें।

  5. एक अटकिन्स डायट चरण 5 के पहले 10 दिन जीवित रहने वाले चित्र का शीर्षक
    5
    अपने पेंट्री की एक सूची बनाएं यदि आपको खाना ठीक से हाथ में रखना है, तो आप अपनी उंगलियों पर कुछ भी खाने को समाप्त कर देंगे जो कि उच्च कार्बोहाइड्रेट है डिब्बाबंद मांस के साथ अपने पेंट्री भरें और भुना हुआ चिकन, अंडे और टोफू के साथ फ्रिज भरें। साथ ही, सब्जी तैयार करने के लिए सब्जियों की भरपूर मात्रा में आपूर्ति जारी रखने के लिए सुनिश्चित करें
  6. एक अटकिन्स डायट चरण 6 के पहले 10 दिन जीवित रहें
    6



    नए खाद्य पदार्थों का आनंद लें नए खाद्य पदार्थों का अनुभव करने से आहार के अनुभव को खुशी मिल सकती है दूध से बचने के बाद, बादाम के दूध के लिए गमागमन का प्रयास करें। या अपने प्रदर्शनों की सूची विविधता लाने के लिए हर हफ्ते एक नई सब्जी की कोशिश करो।
  7. 7
    बजट बनाएं मांस और अन्य प्रोटीन उत्पादों को संसाधित खाद्य पदार्थों की तुलना में अक्सर अधिक महंगा होता है, इसलिए अपने वॉलेट तैयार करें

  8. एक अटकिन्स डायट चरण 8 के पहले 10 दिन जीवित रहने वाले चित्र का शीर्षक
    8
    हमेशा हाथ से टकसाल आवेषण है कई लोगों ने बताया कि प्रेरण चरण के दौरान बुरा सांस होने के कारण प्रत्येक भोजन के बाद अपने दांतों को ब्रश करें और बिना शक्कर या कार्बोहाइड्रेट के टकसाल आवेषण का चयन करें।
  9. 9
    अपनी सहायता टीम को जुटाना एक मित्र के साथ प्रेरण अवधि के माध्यम से जाओ या एक ऑनलाइन मंच में शामिल हों, जो लोगों के बीच चर्चा की अनुमति देता है जो प्रेरण में हैं। आप उन लोगों के साथ मिलेंगे, जो आपके अनुभवों को साझा करते हैं और इस प्रक्रिया को और अधिक सहनशील बनाने के सुझाव देते हैं।

  10. 10
    एटकिंस वेबसाइट से एक अटकिन्स रसोई की किताब खरीदें या व्यंजनों को खरीदें यदि आपके हाथ में कम कार्बोहाइड्रेट व्यंजनों का कोई शस्त्रागार नहीं है, तो आप गलत खाद्य पदार्थों का उपयोग कर सकते हैं। आप हर बार एक ही चीज़ खाकर ऊब हो सकते हैं, जिससे आपके आहार में रहना मुश्किल हो जाएगा।

युक्तियाँ

  • अटकेन्स आहार के शुरुआती दिनों में थके हुए, अजीब और अस्थिरता महसूस करना सामान्य है। शुरुआती दिनों में दृढ़ रहें, और आप बेहतर महसूस करेंगे
  • सब्जियों से 12 से 15 ग्राम कार्बोहाइड्रेट रोजाना मत भूलना सब्जियों में फाइबर आपको लंबे समय तक संतुष्ट महसूस करने में मदद करेगा।

चेतावनी

  • यदि आप मूत्रवर्धक दवा ले रहे हैं या उच्च रक्तचाप के लिए, अपने डॉक्टर के साथ किसी भी अतिरिक्त नमक सेवन पर चर्चा करना सुनिश्चित करें यदि आपके डॉक्टर ने आपको नमक से बचने के लिए कहा और, आपकी स्वीकृति के बिना अपने नमक की मात्रा में वृद्धि न करें।

आवश्यक सामग्री

  • आहार डायरी
  • स्केल
  • लचीले टेप उपाय
  • सोडियम युक्त खाद्य पदार्थ
  • पेपरमिंट पेस्ट्रीज़
  • अटकिन्स खान योजना या रसोई की किताब
सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
© 2021 IhsAdke.com